पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की हैट्रिक, तृणमूल कांग्रेस को प्रचंड बहुमत

West Bengal Assam Kerala Tamil Nadu Puducherry Assembly Election 2021 live result  news and update DHA

7:32 PM IST

तृणमूल कांग्रेस को जनता ने दी प्रचंड बहुमत

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने हैट्रिक लगा दिया है। ममता के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस को जनता ने प्रचंड बहुमत दी है। बंगाल में ममता बनर्जी को घेरने में लगी बीजेपी को 70 से अधिक सीटें ही मिल सकी हैं। राज्य में चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि जनता ने हमको प्रचंड जीत दी है। बीजेपी चुनाव हार चुकी है। हालांकि, उन्होंने नंदीग्राम के निर्णय को स्वीकार करते हुए कहा कि हम लड़े, हमने संघर्ष किया जनता का जो निर्णय है वह स्वीकार है। 

6:47 PM IST

नंदीग्राम का निर्णय मुझे स्वीकार है, हमको भारी बहुमत मिला हैः ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम में मैं लड़ी, संघर्ष की। नंदीग्राम का निर्णय मुझे स्वीकार है। हम यह चुनाव 221 सीटों पर जीते हैं। बीजेपी हारी है। 

6:46 PM IST

बीजेपी चुनाव हार चुकी हैः ममता बनर्जी

बीजेपी चुनाव हार चुकी है। उसने गंदी राजनीति की है। पूरे चुनाव भर उसने खौफ पैदा किया। 

6:32 PM IST

नंदीग्राम सीट से हारी ममता बनर्जी, जीते सुवेंदु अधिकारी

नंदीग्राम सीट को ममता बनर्जी हार गई है। बीजेपी कैंडिडेट सुवेंदु अधिकारी से वह 1957 मतों से हार गई हैं। 
 

6:22 PM IST

फ्री वैक्सीन नहीं मिलेगी तो करूंगी आंदोलनः ममता

पश्चिम बंगाल में जीत दर्ज करने के बाद अपने संबोधन में ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना से राज्य को बचाना है। बंगाल की एक-एक जनता को फ्री में वैक्सीनेशन होगा। फ्री में वैक्सीन नहीं मिला तो आंदोलन करूंगी। उन्होंने कहा कि शपथ लेने के बाद अधिकारियों से बातचीत करते हैं कि कोविड रोकने के लिए क्या-क्या कदम उठाए जा सकते हैं। हमारी प्राथमिकता कोविड से राज्य को सुरक्षित करना है। 

6:16 PM IST

लोगों से किया हर वादा पूरा होगाः ममता

ममता बनर्जी ने कहा कि जनता से जो भी वादा किया गया है वह पूरा होगा। 

6:16 PM IST

कोरोना से राज्य को बचाना पहली प्राथमिकताः ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल में टीएमसी की तीसरी बार जीत के बाद संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सबको बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता कोरोना से राज्य को बचाना होगा। 
उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि कोई जश्न का जुलूस न निकाले। हम जीत का जश्न नहीं मनाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हराने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल किया लेकिन जनता ने मुझ पर भरोसा किया। उन्होंने कहा कि खेला होबे का नारा काम कर गया। हम अपने लोगों और पूरी बंगाल की जनता को बधाई देती हूं। 

5:59 PM IST

राहुल गांधी ने डीएमके नेता स्टालिन को दी बधाई, बोले-आपके नेतृत्व में जनता ने बदलाव के लिए वोट किया

राहुल गांधी ने तमिलनाडु में डीएमके-कांग्रेस गठबंधन की जीत पर बधाई दी है। कांग्रेस नेता राहुल ने स्टालिन को बधाई देते हुए कहा कि तमिलनाडु की जनता ने बदलाव को वोट किया है। आपके नेतृत्व में हम जनता के विश्वास को खोने नहीं देंगे।  

5:50 PM IST

सीएम पी.विजयन बोले-एलडीएफ को जनादेश मिला है लेकिन यह जश्न का समय नहीं

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि राज्य के लोगों ने एलडीएफ के पक्ष में जनादेश दिया है। लेकिन यह वक्त जश्न मनाने का नहीं बल्कि कोविड महामारी से लड़ाई लड़ने का है। हम कोविड से मिलकर लड़ाई जारी रखेंगे। 

 

5:22 PM IST

पश्चिम बंगाल में जीत की हैट्रिक के बाद ममता बनर्जी ने दिया धन्यवाद

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य विधानसभा चुनाव में तीसरी बार जीत दर्ज करने पर सबका आभार जताया। उन्होंने कहा कि मैं सभी को धन्यवाद देती हूं। मैं सभी से निवेदन करती हूं कि कोई भी जीत का जुलूस ना निकाले। सभी लोग अपने घर जाएं। मैं 6 बजे के बाद मीडिया को संबोधित करुंगी।

4:38 PM IST

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले, दीदी को तीसरी बार सत्ता संभालने के लिए बधाई

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की जीत पर ममता बनर्जी को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि दीदी को तीसरी बार सत्ता संभालने के लिए शुभकामनाएं। 

 

4:28 PM IST

नंदीग्राम सीट को ममता बनर्जी ने जीता, सुवेंदु अधिकारी हारे

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट को 1200 वोटों से जीत ली है। सुवेंदु अधिकारी को ममता ने हराया।

 

4:23 PM IST

मोदी जी और शाह अजेय नहीं, उन्हें भी हराया जा सकताः संजय राउत

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांगेस की तीसरी बार जीत पर राज्य में ही नहीं पूरे देश के विपक्षी दलों में खुशी है। बीजेपी का विजय रथ रोकने वाली ममता बनर्जी को बधाई देने का सिलसिला जारी है। शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने ममता बनर्जी को बधाई देते हुए कहा कि ममता बनर्जी की जीत ने स्पष्ट संदेश दिया है कि मोदी जी और अमित शाह अजेय नहीं हैं। उन्हें भी हराया जा सकता है। 

 

4:07 PM IST

असम में बीजेपी की जीत पर कार्यकर्ताओं ने बांटे मिठाई

असम में बीजेपी दुबारा सत्ता पा रही है। असम राज्य में जीत पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पार्टी के गुवाहटी कार्यालय पर मिठाइयां बांटकर जश्न मनाया।

 

2:57 PM IST

नंदीग्राम सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे, सुवेंदु पीछे, जश्न में डूबे कार्यकर्ता

नंदीग्राम सीट पर हो रही काउंटिंग में 14वें राउंड में भी ममता बनर्जी आगे चल रही हैं। ममता 2331 मतों से अपने प्रतिद्वंद्वी सुवेंदु अधिकारी से आगे चल रही। उधर, नंदीग्राम सीट पर ममता की बढ़त से खुश कार्यकर्ता सारे प्रोटोकाल को तोड़ते हुए सड़क पर जश्न मना रहे। 

 

2:25 PM IST

केरल के पूर्व सीएम चांडी जीते

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी 7478 वोटों से चुनाव जीत गए हैं। कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में वह पुथुपल्ली से चुनाव लड़ रहे थे।

 

2:18 PM IST

क्रिकेटर मनोज तिवारी शिबपुर से चुनाव जीते

टीएमसी में शामिल हुए क्रिकेटर मनोज तिवारी शिबपुर से चुनाव जीत गए हैं। 

2:08 PM IST

जीत के जोश में टीएमसी के सैकड़ों कार्यकर्ता कोलकाता में बीजेपी आफिस के बाहर एकत्र हुए

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 200 से अधिक सीटों पर लीड कर रही है। जीत के जोश में तृणमूल कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता कोलकाता में बीजेपी दफ्तर के सामने झंड़ा लेकर पहुंचे हैं और नारेबाजी करते भी नजर आ रहे हैं। हालांकि, भारी पुलिस बल वहां तैनात है। 

 

1:35 PM IST

चालीस साल का इतिहास बदल दिया विजयन सरकार नेः प्रकाश करात

सीपीएम नेता प्रकाश करात ने केरल में फिर से एलडीएफ की सरकार बनने पर बधाई देते हुए कहा कि चालीस साल के इतिहास में पहली बार हुआ है कि केरल में लगातार दूसरी बार किसी ने सरकार बनाई है। यह साबित करता है कि लोगों ने विजयन सरकार पर भरोसा जताया। वह पिछले कार्यकाल में बाढ़ जैसी आपदा, कोविड महामारी से निपटने में सक्षम साबित हुए हैं। यही नहीं लोगों ने उनके विकास कार्याें में भी विश्वास जताया है।

 

1:35 PM IST

डीएमके की कार्यकर्ताओं से अपील, घर में रहकर जश्न मनाइए

डीएमके नेता टीकेएस इलानगोवन ने कैडर से अपील किया है कि हम सब जिम्मेदार नागरिक हैं। जीत का जश्न घर पर मनाइए। चुनाव आयोग ने सख्त निर्देश दिया है, आप निर्देशों पर अमल करते हुए घर में ही रहें और जश्न मनाएं। 

 

1:35 PM IST

दो तिहाई बहुमत से दीदी सरकार बनाने जा रहीः फिरहाद हाकिम

टीएमसी नेता फिरहाद हाकिम ने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। 

 

1:35 PM IST

जीत के जश्न में भूल गए कोविड प्रोटोकाल, पुलिस के मना करने पर भी नहीं मान रहे टीएमसी कार्यकर्ता

1:35 PM IST

शरद पवार ने दी ममता बनर्जी को बधाई, बोले-लोक कल्याण का काम जारी रखें

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की हैट्रिक पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बधाई दी है। उन्होंन कहा कि ममता बंगाल में लोक कल्याण का काम जारी रखें। जनता का उनपर संपूर्ण विश्वास है। 

1:10 PM IST

सितलकुची से बीजेपी आगे, वोटिंग के दौरान पांच लोगों की यहां गई थी जान

पश्चिम बंगाल की सबसे चर्चित सीट रही सितलकुची से बीजेपी आगे चल रही है। यहां मतदान के दौरान हुई हिंसा में केंद्रीय बलों की गोली से पांच लोगों की मौत हो गई थी। इस सीट से बीजेपी के उम्मीदवार बरेन चंद्र बर्मन आगे चल रहे हैं। टीएमसी उम्मीदवार पार्थ प्रीतम रे करीब नौ हजार वोटों से पीछे हैं। 

1:10 PM IST

सितलकुची से बीजेपी आगे, वोटिंग के दौरान पांच लोगों की यहां गई थी जान

पश्चिम बंगाल की सबसे चर्चित सीट रही सितलकुची से बीजेपी आगे चल रही है। यहां मतदान के दौरान हुई हिंसा में केंद्रीय बलों की गोली से पांच लोगों की मौत हो गई थी। इस सीट से बीजेपी के उम्मीदवार बरेन चंद्र बर्मन आगे चल रहे हैं। टीएमसी उम्मीदवार पार्थ प्रीतम रे करीब नौ हजार वोटों से पीछे हैं। 

1:10 PM IST

ममता बनर्जी को बधाई देने के बहाने अखिलेश ने साधा बीजेपी पर निशाना

पश्चिम बंगाल में तीसरी बार टीएमसी की जीत पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सीएम ममता बनर्जी को बधाई दी है। उन्होंने इसे बंगाल की अस्मिता पर प्रहार के खिलाफ जीत बताया है। 

1:10 PM IST

टीएमसी उम्मीदवार हुमायूं कबीर हुए आगे, पूर्व आईपीएस भारती घोष पीछे

नंदीग्राम से ममता बनर्जी 1500 वोटों से आगे चल रही है। काफी देर से सुवेंदु अधिकारी से पीछे चल रही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहली बार आगे हुई है। उधर, देबरा में दो आईपीएस अधिकारियों की टक्कर रोचक होती जा रही है। टीएमसी उम्मीदवार हुमायूं कबीर आगे हो गए है। बीजेपी कैंडिडेट पूर्व आईपीएस भारती घोष अब पीछे हो गई हैं। 

1:00 PM IST

नंदीग्राम से ममता बनर्जी आगे, सुवेंदु हुए पीछे

नंदीग्राम से ममता बनर्जी आगे, सुवेंदु हुए पीछे

12:54 AM IST

EC ने राज्य के सचिवों से जश्न रोकने को कहा

पांच राज्यों में चुनाव नतीजे आने शुरू हो चुके हैं। नतीजे आने के बाद कार्यकर्ता जश्न मनाने के लिए सड़कों पर है। कोविड प्रोटोकाल की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। चुनाव आयोग का जुलूस या जश्न की मनाही का आदेश कहीं नहीं दिख रहा है। चुनाव आयोग ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को तत्काल प्रभाव से सड़कों पर किसी प्रकार की भीड़ या कहीं भी जश्न या जुलूस पर पाबंदी लगाने और ऐसा करने वालों पर कार्रवाई का आदेश दिया है।  

12:35 PM IST

टीएमसी कार्यकर्ता का जश्न

टीएमसी रूझानों में 200 सीटों पर आगे दिख रही है। ऐसे में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। कोलकाता के कालीघाट पर जश्न मनाते कार्यकर्ता।
 

12:07 PM IST

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 207 सीटों पर आगे, बीजेपी 82 सीटों पर

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 207 सीटों पर आगे। बीजेपी 82 सीटों पर आगे। लेफ्ट 1 कांग्रेस 2 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 80 सीटों पर आगे। कांग्रेस 44 सीटों पर आगे। अन्य 2 सीटों पर आगे।
केरल में एलडीएफ 91 सीटों पर आगे, कांग्रेस 46 सीटों पर आगे। बीजेपी 3 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके़ 142 सीटों पर तो एआईएडीएमके़ 91 सीट पर आगे। अन्य 1 सीटों पर आगे।
पुडुचेरी में बीजेपी 9 सीटों पर आगे। कांग्रेस+ 2 सीटों पर आगे। 

12:07 PM IST

कमल हासल जीत के लिए कर रहे संघर्ष, कांग्रेस कैंडिडेट मयूरा से मिल रहा कड़ा टक्कर

AMMK चीफ टीटीवी धीनाकरण कोविलपट्टी विधानसभा क्षेत्र में पीछे चल रहे हैं। सुपर स्टार कमल हासन और कांग्रेस उम्मीदवार मयूरा जयकरण के बीच कांटे का मुकाबला। कोयम्बटूर साउथ से चुनाव लड़ रहे हैं कमल हासन। 

 

12:07 PM IST

चुनाव आयोग शाम छह बजे करेगा Virtual Press Conference

पांच राज्यों में हुए वोटिंग के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। शाम छह बजे चुनाव आयोग वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस करेगा। 

 

11:42 AM IST

कुछ ही देर में ममता बनर्जी करेंगी वर्चुअल संबोधन, पश्चिम बंगाल में हैट्रिक लगाने की ओर बढ़ रही टीएमसी

टीएमसी पश्चिम बंगाल में तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने जा रही है। टीएमसी कार्यकर्ताओं में जीत को लेकर जोश है। कार्यकर्ता जीत के जश्न की तैयारी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बड़ी स्क्रीन पर वर्चुअल संबोधन करेंगी। 

11:42 AM IST

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 190 सीटों पर आगे, तमिलनाडु में डीएमके 138 पर आगे

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 190 सीटों पर आगे। बीजेपी 98 सीटों पर आगे। लेफ्ट 1 कांग्रेस 2 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 85 सीटों पर आगे। कांग्रेस 40 सीटों पर आगे। अन्य 1 सीटों पर आगे।
केरल में एलडीएफ 89 सीटों पर आगे, कांग्रेस 46 सीटों पर आगे। बीजेपी 4 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके़ 138 सीटों पर तो एआईएडीएमके़ 92 सीट पर आगे। अन्य 4 सीटों पर आगे।
पुडुचेरी में बीजेपी 10 सीटों पर आगे। कांग्रेस+ 4 सीटों पर आगे। 

11:42 AM IST

तमिलनाडु में जश्न में डूबे DMK कार्यकर्ताओं ने उड़ायी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

तमिलनाडु में डीएमके बहुमत के करीब है। डीएमके सत्ता में वापसी कर रही है। सरकार बनने की खुशी में डीएमके कार्यकर्ता कोरोना संक्रमण को भूलकर प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ा रहे। चुनाव आयोग की सख्ती के बावजूद जीत का जश्न मनाने के लिए सड़कों पर भीड़ जुटी हुई है। 

 

11:36 AM IST

रुझानों से साफ है बीजेपी सरकार बनाने जा रहीः सर्बानंद सोनोवाल

असम में बीजेपी की बढ़त से कार्यकर्ताओं और नेताओं में उत्साह है। रुझानों से साफ हो चुका है कि बीजेपी के पास ही सत्ता रहेगी। बीजेपी नेता व असम के निवर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि रुझानों से साफ है कि बीजेपी सरकार बनाने जा रही है। जनता ने हमपर भरोसा जताया है। 

11:20 AM IST

कमल हासन, अभिनेत्री खूशबू,स्टालिन, उनके बेटे उदयन आगे

डीएमके नेता स्टालिन, उनके बेटे उदयन स्टालिन, सुपर स्टार कमल हासन, कांग्रेस छोड़ बीजेपी ज्वाइन करने वाली फिल्म अभिनेत्री खूशबू सुंदर बढ़त बनाए हुए हैं। 

10:46 AM IST

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़े रहे बीजेपी के तीन सांसद पिछड़े

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पीछे हो गए हैं। वह टाॅलीगंज से चुनाव मैदान में थे। इस्तीफा देकर चुनाव मैदान में उतरे स्वपन दास गुप्ता भी तारकेश्वर पीछे हो गए हैं। सांसद लाकेट चटर्जी भी पीछे चल रही हैं। लाकेट चटर्जी चुनचुरा विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार हैं। 

10:46 AM IST

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 194 सीटों पर आगे, बीजेपी 93 सीटों पर आगे, तमिलनाडु में डीएमके को बड़ी बढ़त

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 194 सीटों पर आगे। बीजेपी 93 सीटों पर आगे। लेफ्ट और कांग्रेस 5 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 77 सीटों पर आगे। कांग्रेस 41 सीटों पर आगे। अन्य 2 सीटों पर आगे।
केरल में एलडीएफ 90 सीटों पर आगे, कांग्रेस 48 सीटों पर आगे। बीजेपी 2 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके़ 130 सीटों पर तो एआईएडीएमके़ 103 सीट पर आगे। अन्य 1 सीटों पर आगे।
पुडुचेरी में बीजेपी 9 सीटों पर आगे। कांग्रेस 5 सीटों पर आगे। 

 

10:46 AM IST

असम के मुख्यमंत्री सरबानंद सोनोवाल आगे, तारकेश्वर से स्वपन दास गुप्ता पिछड़े

असम की वीवीआईपी सीट माजुली से चुनाव लड़ रहे मुख्यमंत्री सरबानंद सोनोवाल आगे चल रहे हैं। पश्चिम बंगाल के तारकेश्वर सीट से चुनाव लड़ रहे स्वपन दास गुप्ता  पिछड़ते नजर आ रहे हैं। उनकी लड़ाई टीएमसी के रामेंदु सिंहाराय से है। दास गुप्ता राज्य सभा के मनोनीत सदस्य थे। वह इस्तीफा देकर चुनाव लड़ रहे हैं। 

 

10:33 AM IST

पश्चिम बंगाल में टीएमसी की लगातार बढ़त, अब 189 सीटों पर आगे, बीजेपी 98 सीटों पर आगे

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 189 सीटों पर आगे। बीजेपी 98 सीटों पर आगे। लेफ्ट और कांग्रेस 6 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 72 सीटों पर आगे। कांग्रेस 41 सीटों पर आगे। अन्य 2 सीटों पर आगे।
केरल में एलडीएफ 88 सीटों पर आगे, कांग्रेस 50 सीटों पर आगे। बीजेपी 2 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके़ 134 सीटों पर तो एआईडीएमके़ 97 सीट पर आगे।
पुडुचेरी में बीजेपी 9 सीटों पर आगे। कांग्रेस 5 सीटों पर आगे। 

9:47 AM IST

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो हुए पीछे

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पीछे हो गए हैं। टीएमसी उम्मीदवार अरूप बिस्वास ने इस सीट पर बढ़त बना ली है।

9:47 AM IST

केरल के पूर्व सीएम ओमान चांडी पुथुपल्ली से आगे

केरल में कांग्रेस के मुख्यमंत्री रहे ओमान चांड़ी पुथुपल्ली सीट से आगे चल रहे हैं। 

केरल के पलक्कड़ सीट से मेट्रोमैन ई.श्रीधरन आगे चल रहे।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी, एमके स्टालिन आगे चल रहे हैं। जबकि पश्चिम बंगाल में नंदीग्राम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीछे चल रही हैं। यहां कभी ममता बनर्जी के खास रहे सुवेंदु अधिकारी आगे चल रहे हैं। 
 

9:47 AM IST

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 161 सीटों पर आगे,बीजेपी 115 सीटों पर आगे

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 161 सीटों पर आगे। बीजेपी 115 सीटों पर आगे। Left, कांग्रेस 6 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 60 सीटों पर आगे। कांग्रेस 26 सीटों पर आगे। अन्य 4 सीटों पर आगे।
केरल में एलडीएफ 81 सीटों पर आगे, कांग्रेस 55 सीटों पर आगे। बीजेपी 3 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके+ 119 सीटों पर तो एआईडीएमके+ 92 सीट पर आगे।
पुडुचेरी में बीजेपी 9 सीटों पर आगे। कांग्रेस 5 सीटों पर आगे। 

9:47 AM IST

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी, एमके स्टालिन आगे चल रहे, नंदीग्राम से ममता पीछे, सुवेंदु आगे

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी, एमके स्टालिन आगे चल रहे हैं। जबकि पश्चिम बंगाल में नंदीग्राम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीछे चल रही हैं। यहां कभी ममता बनर्जी के खास रहे सुवेंदु अधिकारी आगे चल रहे हैं। 

एक्टर चिंरजी चटर्जी आगे। अभिनेत्री सयानी घोष आगे, सिंगूर में बीजेपी आगें। रामपुर हाट सीट से टीएमसी आगे। दुर्गापुरी सीट से बीजेपी आगे। टीएमसी के फिरहाद हाकिम उर्फ बाॅबी कोलकाता पोर्ट सीट से आगे। 

आसनसोल से टीएमसी की सयानी घोष आगे हुईं। देबरा में दो पूर्व आईपीएस अधिकारियों की टक्कर में भारती घोष आगे, हुमायूं कबीर पीछे। 

तारकेश्वर से स्वपन दास गुप्ता आगे। बीजेपी के राज्यसभा सदस्य रहे हैं दास गुप्ता। पायल सरकार आगे, सुब्रत चटर्जी आगे।

9:47 AM IST

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 141 सीटों पर आगे,बीजेपी 110 सीटों पर आगे

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 141 सीटों पर आगे। बीजेपी 110 सीटों पर आगे। Left, कांग्रेस 6 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 49 सीटों पर आगे। कांग्रेस 25 सीटों पर आगे। अन्य 2 सीटों पर आगे।
केरल में एलडीएफ 80 सीटों पर आगे, कांग्रेस 57 सीटों पर आगे। बीजेपी 3 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके+ 110 सीटों पर तो एआईडीएमके+ 77 सीट पर आगे।
पुडुचेरी में बीजेपी 9 सीटों पर आगे। कांग्रेस 5 सीटों पर आगे। 

9:32 AM IST

टीएमसी ने पार किया सैकड़ा, 102 सीटों पर आगे

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 102 सीटों पर आगे। बीजेपी 95 सीटों पर आगे। Left 2 सीटों पर, कांग्रेस 2 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 30 सीटों पर आगे। कांग्रेस 19 सीटों पर आगे। अन्य 4 सीटों पर आगे।
केरल में एलडीएफ 81 सीटों पर आगे, कांग्रेस 57 सीटों पर आगे। बीजेपी 3 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके+ 54 सीटों पर तो एआईडीएमके+ 39 सीट पर आगे।
पुडुचेरी में बीजेपी 5 सीटों पर आगे। कांग्रेस 4 सीटों पर आगे। 

9:32 AM IST

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 98 सीटों पर आगे, बीजेपी 91 सीटों पर आगे

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 98 सीटों पर आगे। बीजेपी 91 सीटों पर आगे। कांग्रेस 5 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 30 सीटों पर आगे। कांग्रेस 19 सीटों पर आगे। अन्य 4 सीटों पर आगे।
केरल में एलडीएफ 81 सीटों पर आगे, कांग्रेस 57 सीटों पर आगे। बीजेपी 3 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके+ 54 सीटों पर तो एआईडीएमके+ 39 सीट पर आगे।
पुडुचेरी में बीजेपी 5 सीटों पर आगे। कांग्रेस 4 सीटों पर आगे। 

9:28 AM IST

कोलकाता पोर्ट से फिरहाद हाकिम आगे

एक्टर चिंरजी चटर्जी आगे। अभिनेत्री सयानी घोष आगे, सिंगूर में बीजेपी आगें। रामपुर हाट सीट से टीएमसी आगे। दुर्गापुरी सीट से बीजेपी आगे। टीएमसी के फिरहाद हाकिम उर्फ बाॅबी कोलकाता पोर्ट सीट से आगे। 

आसनसोल से टीएमसी की सयानी घोष आगे हुईं। देबरा में दो पूर्व आईपीएस अधिकारियों की टक्कर में भारती घोष आगे, हुमायूं कबीर पीछे। 

तारकेश्वर से स्वपन दास गुप्ता आगे। बीजेपी के राज्यसभा सदस्य रहे हैं दास गुप्ता। पायल सरकार आगे, सुब्रत चटर्जी आगे।

9:14 AM IST

केरल में एलडीएफ 81 सीटों पर आगे

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 87 सीटों पर आगे। बीजेपी 75 सीटों पर आगे। कांग्रेस 3 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 24 सीटों पर आगे। कांग्रेस 13 सीटों पर आगे। अन्य 4 सीटों पर आगे।
केरल में एलडीएफ 81 सीटों पर आगे, कांग्रेस 57 सीटों पर आगे। बीजेपी 3 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके 30 सीटों पर तो एआईडीएमके 32 सीट पर आगे।
पुडुचेरी में बीजेपी 5 सीटों पर आगे। कांग्रेस 4 सीटों पर आगे। 

9:04 AM IST

अभिनेत्री सयानी घोष आगे, सिंगूर में बीजेपी आगे

आसनसोल से टीएमसी की सयानी घोष आगे हुईं। देबरा में दो पूर्व आईपीएस अधिकारियों की टक्कर में भारती घोष आगे, हुमायूं कबीर पीछे। 

तारकेश्वर से स्वपन दास गुप्ता आगे। बीजेपी के राज्यसभा सदस्य रहे हैं दास गुप्ता। पायल सरकार आगे, सुब्रत चटर्जी आगे।

9:04 AM IST

अभिनेत्री सयानी घोष आगे, सिंगूर में बीजेपी आगे

आसनसोल से टीएमसी की सयानी घोष आगे हुईं। देबरा में दो पूर्व आईपीएस अधिकारियों की टक्कर में भारती घोष आगे, हुमायूं कबीर पीछे। 

तारकेश्वर से स्वपन दास गुप्ता आगे। बीजेपी के राज्यसभा सदस्य रहे हैं दास गुप्ता। पायल सरकार आगे, सुब्रत चटर्जी आगे।

8:41 AM IST

दो अधिकारियों की टक्कर में बीजेपी की भारती घोष आगे

दो अधिकारियों की टक्कर में बीजेपी की भारती घोष आगे
तारकेश्वर से स्वपन दास गुप्ता आगे। बीजेपी के राज्यसभा सदस्य रहे हैं दास गुप्ता। पायल सरकार आगे, सुब्रत चटर्जी आगे। देबरा से भारती घोष आगे, हुमायूं कबीर पीछे। 

8:41 AM IST

दो अधिकारियों की टक्कर में बीजेपी की भारती घोष आगे

दो अधिकारियों की टक्कर में बीजेपी की भारती घोष आगे
तारकेश्वर से स्वपन दास गुप्ता आगे। बीजेपी के राज्यसभा सदस्य रहे हैं दास गुप्ता। पायल सरकार आगे, सुब्रत चटर्जी आगे। देबरा से भारती घोष आगे, हुमायूं कबीर पीछे। 

8:41 AM IST

पश्चिम बंगाल में बीजेपी 64 सीटों पर आगे

पश्चिम बंगाल में बीजेपी 64 सीटों पर आगे। टीएमसी 70 सीटों पर आगे। Congress 3 सीटों पर आगे
असम में बीजेपी 18 सीटों पर आगे। Congress 11 सीटों पर आगे। AGP 2 सीटों पर आगे
Kerala में एलडीएफ+ 80 सीटों पर आगे, कांग्रेस+ 58 सीटों पर आगे। BJP 1 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके 15 सीटों पर तो एआईडीएमके 8 सीट पर आगे। 

8:41 AM IST

स्वपन दास गुप्ता आगे

तारकेश्वर से स्वपन दास गुप्ता आगे। बीजेपी के राज्यसभा सदस्य रहे हैं दास गुप्ता

8:41 AM IST

Kerala में एलडीएफ+ 77 सीटों पर आगे

पश्चिम बंगाल में बीजेपी 60 सीटों पर आगे। टीएमसी 64 सीटों पर आगे। 
असम में बीजेपी 12 सीटों पर आगे। Congress 8 सीटों पर आगे। AGP 2 सीटों पर आगे
Kerala में एलडीएफ+ 77 सीटों पर आगे, कांग्रेस+ 60 सीटों पर आगे। BJP 1 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके 15 सीटों पर तो एआईडीएमके 8 सीट पर आगे। 

8:41 AM IST

टीएमसी 59 सीटों पर आगे

पश्चिम बंगाल में बीजेपी 52 सीटों पर आगे। टीएमसी 59 सीटों पर आगे। 
असम में बीजेपी 12 सीटों पर आगे। Congress 8 सीटों पर आगे। AGP 2 सीटों पर आगे
करेल में एलडीएफ 33 सीटों पर आगे, कांग्रेस 31 सीटों पर आगे। BJP 3 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके 15 सीटों पर तो एआईडीएमके 8 सीट पर आगे। 

8:41 AM IST

पश्चिम बंगाल में काउंटिंग सेंटर में कांग्रेस के Agent की मौत

पश्चिम बंगाल में काउंटिंग सेंटर में कांग्रेस के Agent की मौत हो गई है. हार्ट अटैक वजह बताई जा रही है। 

8:41 AM IST

प. बंगाल में नंदीग्राम से ममता पीछे चल रही

प. बंगाल में नंदीग्राम से ममता पीछे चल रही

बाबुल सुप्रियो आगे चल रहे हैं

लॉकेट चटर्जी भी आगे चल रहे हैं

8:36 AM IST

पश्चिम बंगाल में बीजेपी 41 सीटों पर आगे

पश्चिम बंगाल में बीजेपी 41 सीटों पर आगे। टीएमसी 39 सीटों पर आगे। 
असम में बीजेपी 12 सीटों पर आगे। Congress 8 सीटों पर आगे। AGP 2 सीटों पर आगे
करेल में एलडीएफ 33 सीटों पर आगे, कांग्रेस 31 सीटों पर आगे। BJP 3 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके 15 सीटों पर तो एआईडीएमके 8 सीट पर आगे। 

8:28 AM IST

पश्चिम बंगाल में बीजेपी-टीएमसी 35-35 सीटों पर आगे

पश्चिम बंगाल में बीजेपी 35 सीटों पर आगे। टीएमसी 35 सीटों पर आगे। 
असम में बीजेपी 9 सीटों पर आगे। Congress 5 सीटों पर आगे। 
करेल में एलडीएफ 27 सीटों पर आगे, कांग्रेस 26 सीटों पर आगे। BJP 3 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके 10 सीटों पर तो एआईडीएमके 5 सीट पर आगे। 

8:28 AM IST

पश्चिम बंगाल में बीजेपी 30 सीटों पर आगे

पोस्टल बैलेट की गिनती जारी
पश्चिम बंगाल में टीएमसी 25 सीटों पर आगे। बीजेपी 30 सीटों पर आगे। 
असम में बीजेपी 7 सीटों पर आगे। 
करेल में एलडीएफ 21 सीटों पर आगे, कांग्रेस 19 सीटों पर आगे। BJP 3 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके 6 सीटों पर तो एआईडीएमके 3 सीट पर आगे। 

8:19 AM IST

पोस्टल बैलेट की गिनती जारी

 

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 18 सीटों पर आगे। बीजेपी 17 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 7 सीटों पर आगे।
करेल में एलडीएफ 16 सीटों पर आगे, कांग्रेस 13 सीटों पर आगे।
तमिलनाडु में डीएमके पांच सीटों पर तो एआईडीएमके एक सीट पर आगे।

8:19 AM IST

पोस्टल बैलेट की गिनती जारी

 

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 18 सीटों पर आगे। बीजेपी 17 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 7 सीटों पर आगे।
करेल में एलडीएफ 16 सीटों पर आगे, कांग्रेस 13 सीटों पर आगे।
तमिलनाडु में डीएमके पांच सीटों पर तो एआईडीएमके एक सीट पर आगे।

8:19 AM IST

पोस्टल बैलेट खुले

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 15 सीटों पर आगे। बीजेपी 12 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी छह सीटों पर आगे।
करेल में एलडीएफ आठ सीटों पर आगे, कांग्रेस छह सीटों पर आगे।
तमिलनाडु में डीएमके पांच सीटों पर तो एआईडीएमके एक सीट पर आगे।

8:19 AM IST

पोस्टल बैलेट खुले

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 15 सीटों पर आगे। बीजेपी 12 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी छह सीटों पर आगे।
करेल में एलडीएफ आठ सीटों पर आगे, कांग्रेस छह सीटों पर आगे।
तमिलनाडु में डीएमके पांच सीटों पर तो एआईडीएमके एक सीट पर आगे।

8:00 AM IST

स्ट्रांग रूम से ईवीएम को निकाला जाने लगा

काउंटिंग के लिए स्ट्रांग रूम में रखे ईवीएम को निकाला जाने लगा। केरल में ईवीएम निकालते काउंटिंग में लगे कर्मी।

 

 

7:57 AM IST

केरल के पूर्व सीएम ओमन चांडी ने कांउटिंग में जाने से पहले चर्च में प्रार्थना की

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी ओमन चांडी काउंटिंग में जाने के पहले ईश्वर के दरबार में पहुंचे। सबसे पहले वह चर्च में जाकर प्रार्थना किए फिर काउंटिग में जा रहे। चांडी पुथुपल्ली विधानसभा सीट से प्रत्याशी हैं। 

7:48 AM IST

कोविड प्रोटोकाॅल का रखा जा रहा ध्यान, जांच के बाद हो रही एंट्री


गेट के भीतर सैनिटाइजर, मास्क आदि की व्यवस्था की गई है। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अंदर जा रहे कर्मचारी। 

मतगणना ड्यूटी में लगाए गए कर्मचारियों की जांच पड़ताल के बाद ही एंट्री हो रही है। एंट्री गेट पर ही टेंपरेचर जांच की जा रही है।

7:35 AM IST

कुछ ही देर में शुरू होगी काउंटिंग, सबसे पहले पोस्टल बैलेट्स की होगी गिनती

काउंटिंग स्थलों पर जांच पडताल के बाद कर्मचारियों को दी जा रही है इंट्री। पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी में मतगणना में कर्मचारियों को अंदर भेजते अधिकारी। कुछ ही देर में रूझान आने लगेंगे। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी। 

7:26 AM IST

कांग्रेस ने डिबेट से हटाए अपने प्रवक्ता

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पांच राज्यों के चुनाव नतीजों पर होने वाले टीवी डिबेट्स में अपने स्पोक्सपर्सन्स को नहीं भेजने का निर्णय लिया है। 

7:25 AM IST

अभी कुछ ही देर से आने लगेंगे पांचों राज्यों से रूझान

अभी कुछ ही देर से आने लगेंगे पांचों राज्यों से गिनती के रूझान। काउंटिंग बूथ पर मतदान कर्मियों की एंट्री हो रही है।

7:33 PM IST:

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने हैट्रिक लगा दिया है। ममता के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस को जनता ने प्रचंड बहुमत दी है। बंगाल में ममता बनर्जी को घेरने में लगी बीजेपी को 70 से अधिक सीटें ही मिल सकी हैं। राज्य में चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि जनता ने हमको प्रचंड जीत दी है। बीजेपी चुनाव हार चुकी है। हालांकि, उन्होंने नंदीग्राम के निर्णय को स्वीकार करते हुए कहा कि हम लड़े, हमने संघर्ष किया जनता का जो निर्णय है वह स्वीकार है। 

6:47 PM IST:

ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम में मैं लड़ी, संघर्ष की। नंदीग्राम का निर्णय मुझे स्वीकार है। हम यह चुनाव 221 सीटों पर जीते हैं। बीजेपी हारी है। 

6:47 PM IST:

बीजेपी चुनाव हार चुकी है। उसने गंदी राजनीति की है। पूरे चुनाव भर उसने खौफ पैदा किया। 

6:32 PM IST:

नंदीग्राम सीट को ममता बनर्जी हार गई है। बीजेपी कैंडिडेट सुवेंदु अधिकारी से वह 1957 मतों से हार गई हैं। 
 

6:22 PM IST:

पश्चिम बंगाल में जीत दर्ज करने के बाद अपने संबोधन में ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना से राज्य को बचाना है। बंगाल की एक-एक जनता को फ्री में वैक्सीनेशन होगा। फ्री में वैक्सीन नहीं मिला तो आंदोलन करूंगी। उन्होंने कहा कि शपथ लेने के बाद अधिकारियों से बातचीत करते हैं कि कोविड रोकने के लिए क्या-क्या कदम उठाए जा सकते हैं। हमारी प्राथमिकता कोविड से राज्य को सुरक्षित करना है। 

6:18 PM IST:

ममता बनर्जी ने कहा कि जनता से जो भी वादा किया गया है वह पूरा होगा। 

6:17 PM IST:

पश्चिम बंगाल में टीएमसी की तीसरी बार जीत के बाद संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सबको बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता कोरोना से राज्य को बचाना होगा। 
उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि कोई जश्न का जुलूस न निकाले। हम जीत का जश्न नहीं मनाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हराने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल किया लेकिन जनता ने मुझ पर भरोसा किया। उन्होंने कहा कि खेला होबे का नारा काम कर गया। हम अपने लोगों और पूरी बंगाल की जनता को बधाई देती हूं। 

6:04 PM IST:

राहुल गांधी ने तमिलनाडु में डीएमके-कांग्रेस गठबंधन की जीत पर बधाई दी है। कांग्रेस नेता राहुल ने स्टालिन को बधाई देते हुए कहा कि तमिलनाडु की जनता ने बदलाव को वोट किया है। आपके नेतृत्व में हम जनता के विश्वास को खोने नहीं देंगे।  

5:51 PM IST:

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि राज्य के लोगों ने एलडीएफ के पक्ष में जनादेश दिया है। लेकिन यह वक्त जश्न मनाने का नहीं बल्कि कोविड महामारी से लड़ाई लड़ने का है। हम कोविड से मिलकर लड़ाई जारी रखेंगे। 

 

5:24 PM IST:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य विधानसभा चुनाव में तीसरी बार जीत दर्ज करने पर सबका आभार जताया। उन्होंने कहा कि मैं सभी को धन्यवाद देती हूं। मैं सभी से निवेदन करती हूं कि कोई भी जीत का जुलूस ना निकाले। सभी लोग अपने घर जाएं। मैं 6 बजे के बाद मीडिया को संबोधित करुंगी।

4:38 PM IST:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की जीत पर ममता बनर्जी को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि दीदी को तीसरी बार सत्ता संभालने के लिए शुभकामनाएं। 

 

4:29 PM IST:

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट को 1200 वोटों से जीत ली है। सुवेंदु अधिकारी को ममता ने हराया।

 

4:25 PM IST:

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांगेस की तीसरी बार जीत पर राज्य में ही नहीं पूरे देश के विपक्षी दलों में खुशी है। बीजेपी का विजय रथ रोकने वाली ममता बनर्जी को बधाई देने का सिलसिला जारी है। शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने ममता बनर्जी को बधाई देते हुए कहा कि ममता बनर्जी की जीत ने स्पष्ट संदेश दिया है कि मोदी जी और अमित शाह अजेय नहीं हैं। उन्हें भी हराया जा सकता है। 

 

4:07 PM IST:

असम में बीजेपी दुबारा सत्ता पा रही है। असम राज्य में जीत पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पार्टी के गुवाहटी कार्यालय पर मिठाइयां बांटकर जश्न मनाया।

 

2:59 PM IST:

नंदीग्राम सीट पर हो रही काउंटिंग में 14वें राउंड में भी ममता बनर्जी आगे चल रही हैं। ममता 2331 मतों से अपने प्रतिद्वंद्वी सुवेंदु अधिकारी से आगे चल रही। उधर, नंदीग्राम सीट पर ममता की बढ़त से खुश कार्यकर्ता सारे प्रोटोकाल को तोड़ते हुए सड़क पर जश्न मना रहे। 

 

2:27 PM IST:

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी 7478 वोटों से चुनाव जीत गए हैं। कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में वह पुथुपल्ली से चुनाव लड़ रहे थे।

 

2:20 PM IST:

टीएमसी में शामिल हुए क्रिकेटर मनोज तिवारी शिबपुर से चुनाव जीत गए हैं। 

2:15 PM IST:

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 200 से अधिक सीटों पर लीड कर रही है। जीत के जोश में तृणमूल कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता कोलकाता में बीजेपी दफ्तर के सामने झंड़ा लेकर पहुंचे हैं और नारेबाजी करते भी नजर आ रहे हैं। हालांकि, भारी पुलिस बल वहां तैनात है। 

 

2:05 PM IST:

सीपीएम नेता प्रकाश करात ने केरल में फिर से एलडीएफ की सरकार बनने पर बधाई देते हुए कहा कि चालीस साल के इतिहास में पहली बार हुआ है कि केरल में लगातार दूसरी बार किसी ने सरकार बनाई है। यह साबित करता है कि लोगों ने विजयन सरकार पर भरोसा जताया। वह पिछले कार्यकाल में बाढ़ जैसी आपदा, कोविड महामारी से निपटने में सक्षम साबित हुए हैं। यही नहीं लोगों ने उनके विकास कार्याें में भी विश्वास जताया है।

 

1:59 PM IST:

डीएमके नेता टीकेएस इलानगोवन ने कैडर से अपील किया है कि हम सब जिम्मेदार नागरिक हैं। जीत का जश्न घर पर मनाइए। चुनाव आयोग ने सख्त निर्देश दिया है, आप निर्देशों पर अमल करते हुए घर में ही रहें और जश्न मनाएं। 

 

1:42 PM IST:

टीएमसी नेता फिरहाद हाकिम ने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। 

 

1:39 PM IST:

1:36 PM IST:

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की हैट्रिक पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बधाई दी है। उन्होंन कहा कि ममता बंगाल में लोक कल्याण का काम जारी रखें। जनता का उनपर संपूर्ण विश्वास है। 

1:26 PM IST:

पश्चिम बंगाल की सबसे चर्चित सीट रही सितलकुची से बीजेपी आगे चल रही है। यहां मतदान के दौरान हुई हिंसा में केंद्रीय बलों की गोली से पांच लोगों की मौत हो गई थी। इस सीट से बीजेपी के उम्मीदवार बरेन चंद्र बर्मन आगे चल रहे हैं। टीएमसी उम्मीदवार पार्थ प्रीतम रे करीब नौ हजार वोटों से पीछे हैं। 

1:26 PM IST:

पश्चिम बंगाल की सबसे चर्चित सीट रही सितलकुची से बीजेपी आगे चल रही है। यहां मतदान के दौरान हुई हिंसा में केंद्रीय बलों की गोली से पांच लोगों की मौत हो गई थी। इस सीट से बीजेपी के उम्मीदवार बरेन चंद्र बर्मन आगे चल रहे हैं। टीएमसी उम्मीदवार पार्थ प्रीतम रे करीब नौ हजार वोटों से पीछे हैं। 

1:18 PM IST:

पश्चिम बंगाल में तीसरी बार टीएमसी की जीत पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सीएम ममता बनर्जी को बधाई दी है। उन्होंने इसे बंगाल की अस्मिता पर प्रहार के खिलाफ जीत बताया है। 

1:10 PM IST:

नंदीग्राम से ममता बनर्जी 1500 वोटों से आगे चल रही है। काफी देर से सुवेंदु अधिकारी से पीछे चल रही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहली बार आगे हुई है। उधर, देबरा में दो आईपीएस अधिकारियों की टक्कर रोचक होती जा रही है। टीएमसी उम्मीदवार हुमायूं कबीर आगे हो गए है। बीजेपी कैंडिडेट पूर्व आईपीएस भारती घोष अब पीछे हो गई हैं। 

1:01 PM IST:

नंदीग्राम से ममता बनर्जी आगे, सुवेंदु हुए पीछे

12:57 PM IST:

पांच राज्यों में चुनाव नतीजे आने शुरू हो चुके हैं। नतीजे आने के बाद कार्यकर्ता जश्न मनाने के लिए सड़कों पर है। कोविड प्रोटोकाल की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। चुनाव आयोग का जुलूस या जश्न की मनाही का आदेश कहीं नहीं दिख रहा है। चुनाव आयोग ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को तत्काल प्रभाव से सड़कों पर किसी प्रकार की भीड़ या कहीं भी जश्न या जुलूस पर पाबंदी लगाने और ऐसा करने वालों पर कार्रवाई का आदेश दिया है।  

12:37 PM IST:

टीएमसी रूझानों में 200 सीटों पर आगे दिख रही है। ऐसे में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। कोलकाता के कालीघाट पर जश्न मनाते कार्यकर्ता।
 

12:23 PM IST:

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 207 सीटों पर आगे। बीजेपी 82 सीटों पर आगे। लेफ्ट 1 कांग्रेस 2 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 80 सीटों पर आगे। कांग्रेस 44 सीटों पर आगे। अन्य 2 सीटों पर आगे।
केरल में एलडीएफ 91 सीटों पर आगे, कांग्रेस 46 सीटों पर आगे। बीजेपी 3 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके़ 142 सीटों पर तो एआईएडीएमके़ 91 सीट पर आगे। अन्य 1 सीटों पर आगे।
पुडुचेरी में बीजेपी 9 सीटों पर आगे। कांग्रेस+ 2 सीटों पर आगे। 

12:19 PM IST:

AMMK चीफ टीटीवी धीनाकरण कोविलपट्टी विधानसभा क्षेत्र में पीछे चल रहे हैं। सुपर स्टार कमल हासन और कांग्रेस उम्मीदवार मयूरा जयकरण के बीच कांटे का मुकाबला। कोयम्बटूर साउथ से चुनाव लड़ रहे हैं कमल हासन। 

 

12:10 PM IST:

पांच राज्यों में हुए वोटिंग के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। शाम छह बजे चुनाव आयोग वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस करेगा। 

 

11:56 AM IST:

टीएमसी पश्चिम बंगाल में तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने जा रही है। टीएमसी कार्यकर्ताओं में जीत को लेकर जोश है। कार्यकर्ता जीत के जश्न की तैयारी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बड़ी स्क्रीन पर वर्चुअल संबोधन करेंगी। 

11:48 AM IST:

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 190 सीटों पर आगे। बीजेपी 98 सीटों पर आगे। लेफ्ट 1 कांग्रेस 2 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 85 सीटों पर आगे। कांग्रेस 40 सीटों पर आगे। अन्य 1 सीटों पर आगे।
केरल में एलडीएफ 89 सीटों पर आगे, कांग्रेस 46 सीटों पर आगे। बीजेपी 4 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके़ 138 सीटों पर तो एआईएडीएमके़ 92 सीट पर आगे। अन्य 4 सीटों पर आगे।
पुडुचेरी में बीजेपी 10 सीटों पर आगे। कांग्रेस+ 4 सीटों पर आगे। 

11:43 AM IST:

तमिलनाडु में डीएमके बहुमत के करीब है। डीएमके सत्ता में वापसी कर रही है। सरकार बनने की खुशी में डीएमके कार्यकर्ता कोरोना संक्रमण को भूलकर प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ा रहे। चुनाव आयोग की सख्ती के बावजूद जीत का जश्न मनाने के लिए सड़कों पर भीड़ जुटी हुई है। 

 

11:38 AM IST:

असम में बीजेपी की बढ़त से कार्यकर्ताओं और नेताओं में उत्साह है। रुझानों से साफ हो चुका है कि बीजेपी के पास ही सत्ता रहेगी। बीजेपी नेता व असम के निवर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि रुझानों से साफ है कि बीजेपी सरकार बनाने जा रही है। जनता ने हमपर भरोसा जताया है। 

11:23 AM IST:

डीएमके नेता स्टालिन, उनके बेटे उदयन स्टालिन, सुपर स्टार कमल हासन, कांग्रेस छोड़ बीजेपी ज्वाइन करने वाली फिल्म अभिनेत्री खूशबू सुंदर बढ़त बनाए हुए हैं। 

11:09 AM IST:

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पीछे हो गए हैं। वह टाॅलीगंज से चुनाव मैदान में थे। इस्तीफा देकर चुनाव मैदान में उतरे स्वपन दास गुप्ता भी तारकेश्वर पीछे हो गए हैं। सांसद लाकेट चटर्जी भी पीछे चल रही हैं। लाकेट चटर्जी चुनचुरा विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार हैं। 

10:57 AM IST:

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 194 सीटों पर आगे। बीजेपी 93 सीटों पर आगे। लेफ्ट और कांग्रेस 5 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 77 सीटों पर आगे। कांग्रेस 41 सीटों पर आगे। अन्य 2 सीटों पर आगे।
केरल में एलडीएफ 90 सीटों पर आगे, कांग्रेस 48 सीटों पर आगे। बीजेपी 2 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके़ 130 सीटों पर तो एआईएडीएमके़ 103 सीट पर आगे। अन्य 1 सीटों पर आगे।
पुडुचेरी में बीजेपी 9 सीटों पर आगे। कांग्रेस 5 सीटों पर आगे। 

 

10:48 AM IST:

असम की वीवीआईपी सीट माजुली से चुनाव लड़ रहे मुख्यमंत्री सरबानंद सोनोवाल आगे चल रहे हैं। पश्चिम बंगाल के तारकेश्वर सीट से चुनाव लड़ रहे स्वपन दास गुप्ता  पिछड़ते नजर आ रहे हैं। उनकी लड़ाई टीएमसी के रामेंदु सिंहाराय से है। दास गुप्ता राज्य सभा के मनोनीत सदस्य थे। वह इस्तीफा देकर चुनाव लड़ रहे हैं। 

 

10:33 AM IST:

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 189 सीटों पर आगे। बीजेपी 98 सीटों पर आगे। लेफ्ट और कांग्रेस 6 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 72 सीटों पर आगे। कांग्रेस 41 सीटों पर आगे। अन्य 2 सीटों पर आगे।
केरल में एलडीएफ 88 सीटों पर आगे, कांग्रेस 50 सीटों पर आगे। बीजेपी 2 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके़ 134 सीटों पर तो एआईडीएमके़ 97 सीट पर आगे।
पुडुचेरी में बीजेपी 9 सीटों पर आगे। कांग्रेस 5 सीटों पर आगे। 

10:12 AM IST:

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पीछे हो गए हैं। टीएमसी उम्मीदवार अरूप बिस्वास ने इस सीट पर बढ़त बना ली है।

10:07 AM IST:

केरल में कांग्रेस के मुख्यमंत्री रहे ओमान चांड़ी पुथुपल्ली सीट से आगे चल रहे हैं। 

केरल के पलक्कड़ सीट से मेट्रोमैन ई.श्रीधरन आगे चल रहे।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी, एमके स्टालिन आगे चल रहे हैं। जबकि पश्चिम बंगाल में नंदीग्राम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीछे चल रही हैं। यहां कभी ममता बनर्जी के खास रहे सुवेंदु अधिकारी आगे चल रहे हैं। 
 

10:03 AM IST:

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 161 सीटों पर आगे। बीजेपी 115 सीटों पर आगे। Left, कांग्रेस 6 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 60 सीटों पर आगे। कांग्रेस 26 सीटों पर आगे। अन्य 4 सीटों पर आगे।
केरल में एलडीएफ 81 सीटों पर आगे, कांग्रेस 55 सीटों पर आगे। बीजेपी 3 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके+ 119 सीटों पर तो एआईडीएमके+ 92 सीट पर आगे।
पुडुचेरी में बीजेपी 9 सीटों पर आगे। कांग्रेस 5 सीटों पर आगे। 

9:54 AM IST:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी, एमके स्टालिन आगे चल रहे हैं। जबकि पश्चिम बंगाल में नंदीग्राम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीछे चल रही हैं। यहां कभी ममता बनर्जी के खास रहे सुवेंदु अधिकारी आगे चल रहे हैं। 

एक्टर चिंरजी चटर्जी आगे। अभिनेत्री सयानी घोष आगे, सिंगूर में बीजेपी आगें। रामपुर हाट सीट से टीएमसी आगे। दुर्गापुरी सीट से बीजेपी आगे। टीएमसी के फिरहाद हाकिम उर्फ बाॅबी कोलकाता पोर्ट सीट से आगे। 

आसनसोल से टीएमसी की सयानी घोष आगे हुईं। देबरा में दो पूर्व आईपीएस अधिकारियों की टक्कर में भारती घोष आगे, हुमायूं कबीर पीछे। 

तारकेश्वर से स्वपन दास गुप्ता आगे। बीजेपी के राज्यसभा सदस्य रहे हैं दास गुप्ता। पायल सरकार आगे, सुब्रत चटर्जी आगे।

9:47 AM IST:

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 141 सीटों पर आगे। बीजेपी 110 सीटों पर आगे। Left, कांग्रेस 6 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 49 सीटों पर आगे। कांग्रेस 25 सीटों पर आगे। अन्य 2 सीटों पर आगे।
केरल में एलडीएफ 80 सीटों पर आगे, कांग्रेस 57 सीटों पर आगे। बीजेपी 3 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके+ 110 सीटों पर तो एआईडीएमके+ 77 सीट पर आगे।
पुडुचेरी में बीजेपी 9 सीटों पर आगे। कांग्रेस 5 सीटों पर आगे। 

9:36 AM IST:

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 102 सीटों पर आगे। बीजेपी 95 सीटों पर आगे। Left 2 सीटों पर, कांग्रेस 2 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 30 सीटों पर आगे। कांग्रेस 19 सीटों पर आगे। अन्य 4 सीटों पर आगे।
केरल में एलडीएफ 81 सीटों पर आगे, कांग्रेस 57 सीटों पर आगे। बीजेपी 3 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके+ 54 सीटों पर तो एआईडीएमके+ 39 सीट पर आगे।
पुडुचेरी में बीजेपी 5 सीटों पर आगे। कांग्रेस 4 सीटों पर आगे। 

9:33 AM IST:

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 98 सीटों पर आगे। बीजेपी 91 सीटों पर आगे। कांग्रेस 5 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 30 सीटों पर आगे। कांग्रेस 19 सीटों पर आगे। अन्य 4 सीटों पर आगे।
केरल में एलडीएफ 81 सीटों पर आगे, कांग्रेस 57 सीटों पर आगे। बीजेपी 3 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके+ 54 सीटों पर तो एआईडीएमके+ 39 सीट पर आगे।
पुडुचेरी में बीजेपी 5 सीटों पर आगे। कांग्रेस 4 सीटों पर आगे। 

9:28 AM IST:

एक्टर चिंरजी चटर्जी आगे। अभिनेत्री सयानी घोष आगे, सिंगूर में बीजेपी आगें। रामपुर हाट सीट से टीएमसी आगे। दुर्गापुरी सीट से बीजेपी आगे। टीएमसी के फिरहाद हाकिम उर्फ बाॅबी कोलकाता पोर्ट सीट से आगे। 

आसनसोल से टीएमसी की सयानी घोष आगे हुईं। देबरा में दो पूर्व आईपीएस अधिकारियों की टक्कर में भारती घोष आगे, हुमायूं कबीर पीछे। 

तारकेश्वर से स्वपन दास गुप्ता आगे। बीजेपी के राज्यसभा सदस्य रहे हैं दास गुप्ता। पायल सरकार आगे, सुब्रत चटर्जी आगे।

9:14 AM IST:

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 87 सीटों पर आगे। बीजेपी 75 सीटों पर आगे। कांग्रेस 3 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 24 सीटों पर आगे। कांग्रेस 13 सीटों पर आगे। अन्य 4 सीटों पर आगे।
केरल में एलडीएफ 81 सीटों पर आगे, कांग्रेस 57 सीटों पर आगे। बीजेपी 3 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके 30 सीटों पर तो एआईडीएमके 32 सीट पर आगे।
पुडुचेरी में बीजेपी 5 सीटों पर आगे। कांग्रेस 4 सीटों पर आगे। 

9:05 AM IST:

आसनसोल से टीएमसी की सयानी घोष आगे हुईं। देबरा में दो पूर्व आईपीएस अधिकारियों की टक्कर में भारती घोष आगे, हुमायूं कबीर पीछे। 

तारकेश्वर से स्वपन दास गुप्ता आगे। बीजेपी के राज्यसभा सदस्य रहे हैं दास गुप्ता। पायल सरकार आगे, सुब्रत चटर्जी आगे।

9:05 AM IST:

आसनसोल से टीएमसी की सयानी घोष आगे हुईं। देबरा में दो पूर्व आईपीएस अधिकारियों की टक्कर में भारती घोष आगे, हुमायूं कबीर पीछे। 

तारकेश्वर से स्वपन दास गुप्ता आगे। बीजेपी के राज्यसभा सदस्य रहे हैं दास गुप्ता। पायल सरकार आगे, सुब्रत चटर्जी आगे।

8:59 AM IST:

दो अधिकारियों की टक्कर में बीजेपी की भारती घोष आगे
तारकेश्वर से स्वपन दास गुप्ता आगे। बीजेपी के राज्यसभा सदस्य रहे हैं दास गुप्ता। पायल सरकार आगे, सुब्रत चटर्जी आगे। देबरा से भारती घोष आगे, हुमायूं कबीर पीछे। 

8:59 AM IST:

दो अधिकारियों की टक्कर में बीजेपी की भारती घोष आगे
तारकेश्वर से स्वपन दास गुप्ता आगे। बीजेपी के राज्यसभा सदस्य रहे हैं दास गुप्ता। पायल सरकार आगे, सुब्रत चटर्जी आगे। देबरा से भारती घोष आगे, हुमायूं कबीर पीछे। 

8:56 AM IST:

पश्चिम बंगाल में बीजेपी 64 सीटों पर आगे। टीएमसी 70 सीटों पर आगे। Congress 3 सीटों पर आगे
असम में बीजेपी 18 सीटों पर आगे। Congress 11 सीटों पर आगे। AGP 2 सीटों पर आगे
Kerala में एलडीएफ+ 80 सीटों पर आगे, कांग्रेस+ 58 सीटों पर आगे। BJP 1 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके 15 सीटों पर तो एआईडीएमके 8 सीट पर आगे। 

8:55 AM IST:

तारकेश्वर से स्वपन दास गुप्ता आगे। बीजेपी के राज्यसभा सदस्य रहे हैं दास गुप्ता

8:48 AM IST:

पश्चिम बंगाल में बीजेपी 60 सीटों पर आगे। टीएमसी 64 सीटों पर आगे। 
असम में बीजेपी 12 सीटों पर आगे। Congress 8 सीटों पर आगे। AGP 2 सीटों पर आगे
Kerala में एलडीएफ+ 77 सीटों पर आगे, कांग्रेस+ 60 सीटों पर आगे। BJP 1 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके 15 सीटों पर तो एआईडीएमके 8 सीट पर आगे। 

8:46 AM IST:

पश्चिम बंगाल में बीजेपी 52 सीटों पर आगे। टीएमसी 59 सीटों पर आगे। 
असम में बीजेपी 12 सीटों पर आगे। Congress 8 सीटों पर आगे। AGP 2 सीटों पर आगे
करेल में एलडीएफ 33 सीटों पर आगे, कांग्रेस 31 सीटों पर आगे। BJP 3 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके 15 सीटों पर तो एआईडीएमके 8 सीट पर आगे। 

8:45 AM IST:

पश्चिम बंगाल में काउंटिंग सेंटर में कांग्रेस के Agent की मौत हो गई है. हार्ट अटैक वजह बताई जा रही है। 

8:42 AM IST:

प. बंगाल में नंदीग्राम से ममता पीछे चल रही

बाबुल सुप्रियो आगे चल रहे हैं

लॉकेट चटर्जी भी आगे चल रहे हैं

8:38 AM IST:

पश्चिम बंगाल में बीजेपी 41 सीटों पर आगे। टीएमसी 39 सीटों पर आगे। 
असम में बीजेपी 12 सीटों पर आगे। Congress 8 सीटों पर आगे। AGP 2 सीटों पर आगे
करेल में एलडीएफ 33 सीटों पर आगे, कांग्रेस 31 सीटों पर आगे। BJP 3 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके 15 सीटों पर तो एआईडीएमके 8 सीट पर आगे। 

8:33 AM IST:

पश्चिम बंगाल में बीजेपी 35 सीटों पर आगे। टीएमसी 35 सीटों पर आगे। 
असम में बीजेपी 9 सीटों पर आगे। Congress 5 सीटों पर आगे। 
करेल में एलडीएफ 27 सीटों पर आगे, कांग्रेस 26 सीटों पर आगे। BJP 3 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके 10 सीटों पर तो एआईडीएमके 5 सीट पर आगे। 

8:28 AM IST:

पोस्टल बैलेट की गिनती जारी
पश्चिम बंगाल में टीएमसी 25 सीटों पर आगे। बीजेपी 30 सीटों पर आगे। 
असम में बीजेपी 7 सीटों पर आगे। 
करेल में एलडीएफ 21 सीटों पर आगे, कांग्रेस 19 सीटों पर आगे। BJP 3 सीटों पर आगे। 
तमिलनाडु में डीएमके 6 सीटों पर तो एआईडीएमके 3 सीट पर आगे। 

8:24 AM IST:

 

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 18 सीटों पर आगे। बीजेपी 17 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 7 सीटों पर आगे।
करेल में एलडीएफ 16 सीटों पर आगे, कांग्रेस 13 सीटों पर आगे।
तमिलनाडु में डीएमके पांच सीटों पर तो एआईडीएमके एक सीट पर आगे।

8:24 AM IST:

 

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 18 सीटों पर आगे। बीजेपी 17 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी 7 सीटों पर आगे।
करेल में एलडीएफ 16 सीटों पर आगे, कांग्रेस 13 सीटों पर आगे।
तमिलनाडु में डीएमके पांच सीटों पर तो एआईडीएमके एक सीट पर आगे।

8:20 AM IST:

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 15 सीटों पर आगे। बीजेपी 12 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी छह सीटों पर आगे।
करेल में एलडीएफ आठ सीटों पर आगे, कांग्रेस छह सीटों पर आगे।
तमिलनाडु में डीएमके पांच सीटों पर तो एआईडीएमके एक सीट पर आगे।

8:20 AM IST:

पश्चिम बंगाल में टीएमसी 15 सीटों पर आगे। बीजेपी 12 सीटों पर आगे।
असम में बीजेपी छह सीटों पर आगे।
करेल में एलडीएफ आठ सीटों पर आगे, कांग्रेस छह सीटों पर आगे।
तमिलनाडु में डीएमके पांच सीटों पर तो एआईडीएमके एक सीट पर आगे।

8:04 AM IST:

काउंटिंग के लिए स्ट्रांग रूम में रखे ईवीएम को निकाला जाने लगा। केरल में ईवीएम निकालते काउंटिंग में लगे कर्मी।

 

 

7:58 AM IST:

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी ओमन चांडी काउंटिंग में जाने के पहले ईश्वर के दरबार में पहुंचे। सबसे पहले वह चर्च में जाकर प्रार्थना किए फिर काउंटिग में जा रहे। चांडी पुथुपल्ली विधानसभा सीट से प्रत्याशी हैं। 

7:50 AM IST:


गेट के भीतर सैनिटाइजर, मास्क आदि की व्यवस्था की गई है। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अंदर जा रहे कर्मचारी। 

मतगणना ड्यूटी में लगाए गए कर्मचारियों की जांच पड़ताल के बाद ही एंट्री हो रही है। एंट्री गेट पर ही टेंपरेचर जांच की जा रही है।

7:37 AM IST:

काउंटिंग स्थलों पर जांच पडताल के बाद कर्मचारियों को दी जा रही है इंट्री। पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी में मतगणना में कर्मचारियों को अंदर भेजते अधिकारी। कुछ ही देर में रूझान आने लगेंगे। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी। 

7:27 AM IST:

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पांच राज्यों के चुनाव नतीजों पर होने वाले टीवी डिबेट्स में अपने स्पोक्सपर्सन्स को नहीं भेजने का निर्णय लिया है। 

7:26 AM IST:

अभी कुछ ही देर से आने लगेंगे पांचों राज्यों से गिनती के रूझान। काउंटिंग बूथ पर मतदान कर्मियों की एंट्री हो रही है।

देश के पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव हुए थे। 2 मई नतीजों का दिन है। असम में 3 चरणों में, पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव हुए थे। जबकि तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल में एक चरण में मतदान कराया गया था। पश्चिम बंगाल में पिछले दस सालों से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी की सरकार है। असम में भाजपा की सत्ता है तो केरल में एलडीएफ की विजयन सरकार सत्ता पर काबिज है। तमिलनाडु में एआईएडीएमके की सरकार है। जबकि केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार थी लेकिन अल्पमत में आने के बाद सरकार गिर गई थी और वहां राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था।