कमलनाथ सरकार  

(Search results - 66)
  • Chhattisgarh16, Jul 2020, 5:35 PM

    दिग्विजय सिंह कहिन: राहुल गांधी ही मोदी को टक्कर दे सकते हैं, गांधी परिवार के बाहर लीडरशिप नहीं है

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अपने बयानों के लिए हमेशा चर्चाओं में आ जाते हैं। मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया की नाराजगी के चलते कमलनाथ सरकार गिरने और अब राजस्थान में सचिन पायलट की बगावत के बाद भी दिग्विजय सिंह राहुल गांधी को ही मोदी को टक्कर देने वाला नेता मानते हैं। दिग्विजय गुरुवार को दिवंगत अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को सांत्वना देने पहुंचे थे।

  • Madhya Pradesh2, Jul 2020, 9:09 AM

    सीनियर साधे-सब सधे: दो महीने के मंथन के बाद शिवराज सरकार की फौज में ईजाफा

    गुरुवार को शिवराज सिंह सरकार की टीम में ईजाफा हो गया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंत्रिमंडल विस्तार में जगह पाने वाले मंत्रियों को शपथ दिलाई। 20 मार्च को कमलनाथ सरकार गिरने के बाद 23 मार्च को शिवराज सिंह ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके बाद 21 अप्रैल को शिवराज सिंह ने 5 मंत्रियों को शपथ दिलाई थी। टीम बढ़ाने में 71 दिन जद्दोजहद चली। दरअसल, सबसे बड़ा पेंच शिवराज सरकार की पहली सरकार में रहे पुराने साथियों को लेकर असमंजस और ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के लोगों को समायोजित करना था।

  • Madhya Pradesh22, Apr 2020, 2:18 PM

    शिवराज ने बांटे विभाग: नरोत्तम को डबल चुनौती, कमल पटेल के कांधे पर 'हल' का संकट

    28 दिनों तक अकेले ही सरकार खींचते आ रहे शिवराज सिंह चौहान ने आखिरकार सोमवार को मंत्रिमंडल का गठन करके मंगलवार को पांचों मंत्रियों को विभाग बांट दिए हैं। विभागों के बांटे जाने में शिवराज सिंह ने बड़ी चतुराई दिखाई है। कमलनाथ सरकार को गिराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले नरोत्तम मिश्रा को गृह और हेल्थ जैसे महत्वपूर्ण विभाग देकर उन्हें चुनौती पर खरा उतरने का चैलेंज दिया है। वहीं, संघ के दबाव में मंत्री बनाए गए कमल पटेल को कृषि विभाग देकर नया दांव खेला है।

  • Madhya Pradesh20, Mar 2020, 4:47 PM

    MP में सरकार गिरने के बाद सोशल मीडिया पर यूं मजे ले रहे लोग, दिग्विजय सिंह और अशोक गहलोत का बन रहा मजाक

    मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार गिरने के बाद सोशल मीडिया पर लोग जमकर कांग्रेस पार्टी के नेताओं के मजे ले रहे हैं। कोई शिवराज सिंह को सिकंदर बता रहा है तो कोई सरकार गिरने के पीछे दिग्विजय सिंह का हाथ बता रहा है। वहीं एक यूजर ने कहा कि कमलनाथ ने महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार गिराने में अहम भूमिका निभाई थी। इसी वजह से उनकी सरकार गिर गई। उन्हें अपने कर्मों का फल मिल रहा है। कुछ लोगों ने कमलनाथ के बाद अशोक गहलोत को चेतावनी देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के बाद अब राजस्थान का नंबर है। भाजपा के समर्थकों ने एक बार फिर मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के पीछे अमित शाह का हाथ बताया। 

  • National20, Mar 2020, 1:49 PM

    दिग्विजय का हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप, सिंधिया की बगावत, विधायकों का इस्तीफा...17 दिन में गिरी कमलनाथ सरकार

    मध्यप्रदेश में 15 महीने पहले बनी कमलनाथ सरकार महज 17 दिन में ढह गई। सरकार पर 4 मार्च से संकट के बादल मंडराने शुरू हो गए थे। सबसे पहले दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया। जिसके बाद सिंधिया और उनके विधायकों ने बगावत करते हुए इस्तीफा दिया। विधायकों का इस्तीफा मंजूर होने के बाद कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई और सीएम को अपना इस्तीफा देना पड़ा। 
     

  • National20, Mar 2020, 8:51 AM

    मध्यप्रदेश: कमलनाथ ने राज्यपाल को दिया इस्तीफा, 17 दिन के सियासी नाटक के बाद गिरी सरकार

    सीएम कमलनाथ ने आज शुक्रवार को फ्लोर टेस्ट से पहले राज्यपाल लालजी टंडन को अपना इस्तीफा सौंपा। इससे पहले उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर भारतीय जनता पार्टी पर सरकार गिराने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमारे विधायकों को बंधक बना है। 

  • Madhya Pradesh20, Mar 2020, 1:09 AM

    12 बजे कमलनाथ की पीसी-5 बजे फ्लोर टेस्ट...आज हो जाएगा MP के द ग्रेट पॉलिटिकल ड्रामे का END!

    एमपी में जारी पॉलिटिक्ल ड्रामें का अंत शुक्रवार को हो सकता है। एक ओर जहां सुप्रीम कोर्ट ने कमलनाथ सरकार को फ्लोर टेस्ट कराने को कहा है। वहीं 16 बागी विधायकों के इस्तीफे को भी  विधानसभा अध्यक्ष ने मंजूर कर लिया है।

  • National19, Mar 2020, 11:50 PM

    MP पॉलिटिकल ड्रामाः 16 बागी विधायकों के इस्तीफे मंजूर, आज 12 बजे इस्तीफा दे सकते हैं कमलनाथ

    उच्चतम न्यायालय द्वारा मध्य प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष एन पी प्रजापति को शक्ति परीक्षण के लिये शुक्रवार को सदन का विशेष सत्र बुलाये जाने और यह प्रक्रिया शाम पांच बजे तक पूरी करने के निर्देश दिये जाने के बाद प्रदेश की कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस नीत सरकार का भविष्य अब कांग्रेस के 16 बागी विधायकों पर टिका है। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि फ्लोर टेस्ट से पहले ही कमलनाथ इस्तीफा दे सकते हैं।

  • National19, Mar 2020, 11:39 AM

    कमलनाथ सरकार का कल 5 बजे फ्लोर टेस्ट, 16 विधायकों के आने पर कोई दबाव नहीं

    मध्यप्रदेश में फ्लोर टेस्ट की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कमलनाथ सरकार को कल यानी शुक्रवार की शाम 5 बजे फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने यह भी साफ कर दिया है कि 16 विधायकों के आने पर कोई दबाव नहीं है। 

  • Video Icon

    National18, Mar 2020, 8:22 PM

    एक तरफ कमलनाथ की सरकार पर संकट, दूसरी तरफ शिवराज, विधायकों के साथ खेल रहे क्रिकेट

    मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार पर एक तरफ सियासी संकट गहरा रहा है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी विधायकों के साथ क्रिकेट खेल रहे हैं। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री 

  • Kamal Nath Government, Madhya Pradesh Government, Supreme Court, Court Hearing, Madhya Pradesh Government Hearing, कमलनाथ सरकार, मध्य प्रदेश सरकार

    National18, Mar 2020, 4:36 PM

    SC में भाजपा वकील ने कहा, बागी विधायकों को आप के चेंबर में बुला लें, जज ने कहा, TV देख फैसला नहीं होता

    नई दिल्ली. मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के फ्लोर टेस्ट की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। बागी विधायकों के वकील मनिंदर सिंह ने कहा कि पीएम मोदी कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं। यह साधारण फ्लोर टेस्ट का मामला नहीं। पैसे और ताकत का इस्तेमाल कर लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। दुनिया एक संकट (कोरोना) से जूझ रही है। यहां लोकतंत्र का हरण हो रहा है। मामला संविधान पीठ को भेजा जाए। कोई अंतरिम आदेश न दिया जाए।
     

  • Madhya Pradesh18, Mar 2020, 1:47 PM

    कौन है 13 साल का लड़का, कमलनाथ सरकार बचाने के लिए आया आगे, कहा, जल्द आएगी गुड न्यूज

    भोपाल. मध्य प्रदेश की सरकार के ऊपर संकट के बादल छाए हुए हैं। कांग्रेस की तमाम दिग्गज नेता सरकार को बचाने के लिए एड़ी-चोटी की जोर लगा रहे हैं। वहीं इसी बीच एक 13 साल का लड़का कमलनाथ सरकार को बचाने के लिए सीएम हाऊस के सामने धरने पर बैठा है। दरअसल, इस लड़के का नाम  लक्ष्य गुप्ता है और उसने फिलहाल कक्षा आठवीं की परीक्षा दी है। लक्ष्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बहुत बड़ा फैन हैं। सीएम कमलनाथ को अपना राजनीतिक गुरू और अपने आप को उनका शिष्य बता रहा है। उसका कहना है कि मुख्यमंत्री जी लिए में कुछ भी कर सकता हूं। 
     

  • National18, Mar 2020, 7:56 AM

    भोपाल: भाजपा कार्यालय के सामने कांग्रेसी कार्यकर्ता का विरोध प्रदर्शन, झड़प हुई तो हिरासत में लिए गए

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के फ्लोर टेस्ट की मांग के बीच कांग्रेसी कार्यकर्ता भोपाल में भाजपा कार्यालय के सामने पहुंच गए। वह कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, तभी भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ उनकी झड़प हो गई। 

  • National17, Mar 2020, 10:25 AM

    जिन्हें कैद में बता रहे थे कमलनाथ, उन विधायकों ने कहा, यहां अपनी इच्छा से, फिर खोली सरकार की पोल

    मध्यप्रदेश में जारी सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस के बागी 22 विधायकों ने प्रेस कांफ्रेंस कर कमलनाथ सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। विधायकों का कहना है कि सरकार के पास विधायकों और मंत्रियों की बात सुनने के लिए समय नहीं है। 

  • National17, Mar 2020, 8:02 AM

    कमलनाथ ने राज्यपाल भेजा जवाब-आनाकानी के आरोप से दुःखी हूं,15 महीने में कई बार साबित किया बहुमत

    मध्य प्रदेश में सरकार के फ्लोर टेस्ट की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने कमलनाथ सरकार और स्पीकर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। 18 मार्च की सुबह 10.30 बजे सुनवाई होगी। राज्यपाल ने कमलनाथ सरकार को 17 मार्च को बहुमत साबित करने का आदेश दिया है।