कांग्रेस  

(Search results - 1452)
  • Fake Checker5, Jul 2020, 11:42 AM

    क्या आनन-फानन में कांफ्रेंस हॉल को बना दिया गया आर्मी अस्पताल? वायरल हुई PM के दौरे की तस्वीरें, जानें सच

    फैक्ट चेक डेस्क. PM Modi leh Army hospital Visit Fact Check: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narendra Modi) 3 जुलाई को केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख की राजधानी लेह पहुंचे थे। पीएम ने वहां आर्मी, एयर फ़ोर्स और इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस से बातचीत की। निमू बेस में सैनिकों को संबोधित करने के बाद मोदी मिलिट्री हॉस्पिटल पहुंचे जहां गलवान घाटी में चीनी सेना से हुई झड़प के दौरान घायल हुए सैनिकों का इलाज चल रहा था। प्रधानमंत्री मोदी की हॉस्पिटल की विज़िट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब शेयर हुईं इन तस्वीरों की वजह से एक नयी बहस भी शुरू हुई। सोशल मीडिया पर कांग्रेस के कई मेम्बर्स ने ये आरोप लगाया कि महज़ फ़ोटो खिंचवाने के लिए एक कांफ्रेंस हॉल को हॉस्पिटल वॉर्ड बना दिया गया था। इसके अलावा ट्विटर, फेसबुक सभी जगह पीएम के इस दौरे की तस्वीरें पब्लिसिटी स्टंट और फर्जी अस्पताल पर सवाल उठाने के साथ शेयर की जाने लगीं। 

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि क्या वाकई लेह में आर्मी कांफ्रेंस हॉल को आनन-फानन में पीएम के दौरे के लिए तुरंत अस्पताल बना दिया गया था। 

  • Rajasthan5, Jul 2020, 9:26 AM

    महिला विधायक को सरकार ने दी जेड सुरक्षा, आगे-पीछे तैनात होंगे 35 पुलिसकर्मी..हर माह का खर्च 70 लाख

    जयपुर. राजस्थान की कांग्रेस विधायक और पूर्व ओलंपियन कृष्णा पूनिया को जेड़ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई है। बता दें कि यह सुरक्षा विधायक को जान का खतरा होने के कारण सीआईडी ने मिली सूचना के आधार पर राज्य सरकार ने जेड़ श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला लिया है। चूरू एसपी तेजस्वनी गौतम ने 3 जुलाई को आदेश जारी कर दिए हैं।

  • Video Icon

    National2, Jul 2020, 1:18 PM

    टिकटॉक बैन पर चीन के हक में क्यों बोलीं तृणमूल सांसद नुसरत जहां? दिया ये बयान

    टिक टॉक के बैन किए जाने के सरकार के फैसले पर लोगों औऱ सेलेब्स दोनों की ओर से मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आ रही हैं. अब टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने टिक टॉक बैन करने के सरकार फैसले पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा, "टिक टॉक एक मनोरंजन एप है. यह आवेग में लिया गया फैसला है. रणनीतिक योजना क्या है? उन लोगों का क्या जो बेरोज़गार होंगे?''

  • <p>शिवराज के मंत्री</p>
    Video Icon

    Madhya Pradesh2, Jul 2020, 12:38 PM

    'बीरबल की खिचड़ी है शिवराज का मंत्रिमंडल... जो ना कभी पकेगी ना खा पाएंगे'

    वीडियो डेस्क। सत्ता पलट जाने के बाद कांग्रेसियों का लगातार विरोध जारी है। वहीं शिवराज आने के बाद मंत्री मंडल विस्तार कोविड 19 के कारण नही हो पाया था। अब जब मंत्री मंडल का विस्तार होने जा रहा तो कांग्रेसियों ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि मध्यप्रदेश में शिवराज के चोरी के सरकार बनाने के 100 दिन बाद मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पाया और अब जाकर मंत्री मंडल विस्तार किया जा रहा है। 

  • Madhya Pradesh2, Jul 2020, 12:30 PM

    बाइक से चलती हैं शिवराज सरकार में मंत्री बनी ये महिला, विधानसभा में ले जाती हैं कटार, नहीं की शादी..

    भोपाल. आखिरकार मध्य प्रदेश सरकार बनने के 100 दिन बीतने के बाद शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल का गुरुवार को विस्तार हो गया। इसमें 20 कैबिनेट और 8 राज्यमंत्रि पद की शपथ ली। मंत्रिमंडल में पहली बार कई नए चेहरों को शामिल किया गया है। इस विस्तार में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया खेमे से 9 और कांग्रेस से भाजपा में आए 3 और भारतीय जनता पार्टी के 16 विधायकों को मंत्री बनाया गया। इनमें से एक नाम विधायक उषा ठाकुर का है, जो पहली बार मंत्री बनी हैं। बता दें कि ठाकुर अपने अलग अंदाज के लिए जानी जाती हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में...
     

  • Madhya Pradesh2, Jul 2020, 10:09 AM

    मंत्रिमंडल विस्तार से पहले सामने आया शिवराज का दर्द, देखिए ऐसी ही तस्वीरें जो बहुत कुछ कहती हैं


    भोपाल (मध्य प्रदेश). आखिरकार मध्य प्रदेश सरकार बनने के 100 दिन बीतने के बाद शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल का गुरुवार को विस्तार होने जा रहा है। मंत्री पद की दौड़ में शामिल विधायकों का इंतज़ार भी अब खत्म हो गया। लंबी मशक्कत के बाद उन विधायकों की लिस्ट भी फाइनल हो गई जिन्हें मंत्री बनाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि राज्य के गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा को उपमुख्‍यमंत्री बनाया जा सकता है। इस विस्तार में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया खेमे से 9 और कांग्रेस से भाजपा में आए 3 और भारतीय जनता पार्टी के 16 विधायकों को जगह मिलने वाली है। वहीं पार्टी के कई सीनियर विधायकों और पुराने चेहरों को इस केबिनेट में जगह नहीं मिली है। मंत्री मंडल के विस्तार से एक दिन पहले सीएम की ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें वह चिंता में दिखाई दे रहे हैं। जिनको देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कुछ परेशान हैं।

  • National2, Jul 2020, 8:33 AM

    मध्यप्रदेश: 20 कैबिनेट-8 राज्य मंत्रियों ने ली शपथ, शिवराज सरकार में अब 11 मंत्री पूर्व कांग्रेसी

    मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार बनने के तीन महीने बाद आज कैबिनेट का विस्तार हुआ। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के आवास पर इसे लेकर 6 घंटे माथापच्ची हुई है। उसके बाद नामों पर सहमति बनी। उधर, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इस शपथग्रहण में शामिल हुए। शिवराज की कैबिनेट में सिंधिया खेमे के 10 नेताओं ने शपथ ली।

  • Celebs1, Jul 2020, 8:58 PM

    पति के साथ रथयात्रा में शामिल हुईं नुसरत जहां, पहले उतारी भगवान की आरती फिर रथ भी खींचा

    मुंबई/कोलकाता। बंगाली एक्ट्रेस और तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां ने बुधवार को पति निखिल जैन के साथ कोलकाता में हुई रथयात्रा में भाग लिया। नुसरत जहां ने भी प्रभु के रथ को खींचकर कोलकाता के इस्कॉन मंदिर में भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा की पूजा-अर्चना की। इस आयोजन की तस्वीरें नुसरत जहां ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की हैं। फोटो में नुसरत जहां भगवान की आरती करती नजर आ रही हैं। 

  • <p>कर्नाटक </p>
    Video Icon

    National1, Jul 2020, 11:26 AM

    कोरोना 'काल' का सबसे वीभत्स वीडियो, शवों को घसीटते हुए लाए..गड्डे में कूड़े की तरह फेंका

    वीडियो डेस्क। कर्नाटक के बेल्लारी में कोरोना से जंग हार चुके लोगों के शवों के साथ बदसलूकी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें शवों को दफनाने के बजाय एक ही गड्ढे में फेंकते हुए लोग दिखाई दे रहे हैं। इस घटना पर कांग्रेस और जेडीएस ने कर्नाटक की बीजेपी सरकार की आलोचना की है। एक एक कर गड्डे में 8 शवों को फेंका गया है। 

  • Hatke30, Jun 2020, 3:47 PM

    चुन-चुनकर मुस्लिम महिलाओं को गर्भनिरोध खिला रहा है चीन, हर 10 दिन में देता है बांझ बनाने वाला इंजेक्शन

    हटके डेस्क: चीन दुनिया के ऊपर अपना दबदबा बनाए रखने के लिए किसी भी हद तक चला जाता है। दुनिया में अभी जिस कोरोना के कारण कई देश शमशान में बदल गए हैं, उसका भी जिम्मेदार चीन ही है। लेकिन ये देश कभी भी अपने नापाक इरादों को नहीं मानता। भारत के साथ बॉर्डर की धोखाधड़ी हो या निहत्थे जवानों पर छिपकर हमला करना, चीन ने कर बार अपनी कायरता का परिचय दिया है। लंबे समय से चीन पर उईगर मुसलमानों को प्रताड़ित करने का आरोप लगता आया है। हल ही में चीन से खबर आई कि वहां के पारम्परिक हान फेस्टिवल में चीनी सरकार उईगर मुसलमानों को सुअर का मांस खाने के लिए दवाब डाल रही है। जो भी मुस्लिम ऐसा करने से इंकार करता है, उसे चीन के री-एजुकेशनल कैंप में भेज दिया जा रहा है, जहां उनपर कई तरह के जुल्म ढाए जाते हैं। साथ ही वर्ल्ड उईगर कांग्रेस ने अब दावा किया है कि ना सिर्फ चीनी सरकार मुसलमानों का धर्म भ्रष्ट करने पर तुली है बल्कि मुस्लिम महिलाओं को जबरदस्ती बांझ भी बना रही है। उन्हें जबरदस्ती बर्थ कंट्रोल पिल्स खिलाए जाते हैं। चीनी सैनिक उइगर मुसलमानों को जेल भेज देते हैं और उसके बाद उनकी बीवियों का रेप करते हैं। उइगर मुसलमानों पर चीन की ज्यादती की ये कहानी काफी दिनों से कही जा रही है लेकिन चीन इसे मानने के लिए तैयार ही नहीं है। 

  • National29, Jun 2020, 2:11 PM

    फ्यूल की बढ़ती कीमतों को लेकर पूरे देश में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, सोशल मीडिया पर भी चल रहे कैंपेन

    भारत में पिछले 23 दिन से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है। इस मुद्दे पर अब कांग्रेस ने सरकार को घेरने का मन बना लिया है। लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के चलते कांग्रेस सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है।

  • Business28, Jun 2020, 6:57 PM

    हुवेइ से TikTok तक; कांग्रेस का पलटवार, PM रिलीफ फंड में चीनी कंपनियों के डोनेशन का राग छेड़ा

    एक दिन पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आरोप लगाए थे कि 2005-206 के दौरान राजीव गांधी फाउंडेशन ने पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना और चीनी दूतावास से 3 लाख अमरीकी डालर प्राप्त किए थे। 

  • National26, Jun 2020, 10:36 AM

    जेपी नड्डा का कांग्रेस पर आरोप- UPA सरकार में PM फंड का पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन में भेजा गया

    चीन विवाद को लेकर भाजपा-कांग्रेस आमने सामने है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लगातार दूसरे दिन गांधी परिवार पर निशाना साधा। जेपी नड्डा ने आरोप लगाया है कि यूपीए के शासन में प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड (PMNRF) का पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन (RGF) में भेजा गया।

  • Video Icon

    National25, Jun 2020, 8:00 PM

    आखिर ऐसा क्या हुआ कि इंदिरा गांधी ने देश को झोंक दिया इमरजेंसी की आग में?

    भारत के लिहाज से 25 जून का दिन एक विवादस्पद फैसले के लिए जाना जाता है. यही वह दिन था जब देश में आपातकाल लगाने की घोषणा हुई. 25 जून, 1975 को आपातकाल की घोषणा की गई और 26 जून 1975 से 21 - मार्च 1977 तक यानी 21 महीने की अवधि तक आपातकाल जारी रहा.

  • <p><br />
JP Nadda, Congress, India China dispute, India border dispute, China border dispute</p>

    National25, Jun 2020, 5:25 PM

    चीन से राजीव गांधी फाउंडेशन को मोटी रकम मिली है...जेपी नड्डा ने कहा, कांग्रेस ने देश को बदनाम किया

    मध्य प्रदेश में वर्चुअल जन संवाद रैली के दौरान भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा, जब-जब देश संकट में आया, तब चाहे हम जनसंघ हों या भाजपा, हमेशा देश के साथ खड़े रहे। लेकिन जब देश संकट में आया, तब कांग्रेस ने सिर्फ देश को बदनाम करने का काम किया है।