कोरोना  

(Search results - 6255)
  • Other Sport12, Aug 2020, 5:47 PM

    ...तो यूएस ओपन प्रतियोगिता को रद्द करना होगा, कोरोना की डर से ये स्टार खिलाड़ी नाम ले चुके हैं वापस

    पिछली बार स्पेन के राफेल नडाल ने यूएस ओपन जीता था। उन्होंने फाइनल में रूस के दानिल मेदवेदेव को हराकर चौथी बार खिताब जीता था। महिला में यह सिंगल्स टाइटल कनाडा की बियांका एंद्रेस्कू ने जीता था। उन्होंने फाइनल में अमेरिका की ही सेरेना विलियम्स को 6-3, 7-5 हराया था।
     

  • Tech12, Aug 2020, 5:07 PM

    बीते 3 महीने में फेसबुक ने डिलीट किये 70 लाख पोस्ट, सबसे ज्यादा कोरोना को लेकर आए फेक न्यूज

    टेक डेस्क : फेक न्यूज पर लगाम लगाने के लिए फेसबुक ने अपने पेज से 7 मिलियन पोस्ट को हटाया हैं। फेसबुक ने कहा कि साल की दूसरी तिमाही में नोवल कोरोनो वायरस के बारे में गलत जानकारी साझा करने के लिए 7 मिलियन पोस्ट को हटा दिया है। जिसमें कोरोना से बचने के लिए गलत उपायों और गलत इलाज को बढ़ावा देने वाली बातें कही गई थी।

  • Fake Checker12, Aug 2020, 4:18 PM

    'रूस के राष्ट्रपति पुतिन की बेटी के कोरोना वैक्सीन ट्रायल का वीडियो वायरल', जानें इसमें है कितनी सच्चाई?

    फैक्ट चेक डेस्क.  रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को दावा किया कि उनके देश ने कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन 'Sputnik V' बना ली है। साथ ही पुतिन ने ये भी कहा कि उनकी एक बेटी को भी इस वैक्सीन का डोज दिया गया है और इससे उन्हें कोई खास परेशानी नहीं हुई। महीनों से वैक्सीन का इंतज़ार कर रहे लोगों के लिए ये खबर चौंकाने वाली थी। इसके बाद से पुतिन की बेटी के नाम के दावे के साथ एक वीडियो ट्विटर, फेसबुक सभी जगह तैर रहा है। इस वीडियो में एक लड़की नजर आ रही है जिसे लोग रूस के राष्ट्रपति की बेटी बता रहे हैं।

     

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है? 

  • Video Icon

    World12, Aug 2020, 3:21 PM

    रूस की कोरोना वैक्सीन के लिए बनी वेबसाइट, जहां मौजूद है हर जानकारी

    एक लंबे इंतजार के बाद दुनिया को कोरोना वायरस की वैक्सीन मिल गई है। रूस ने ये वैक्सीन बनाई है। इस वैक्सीन को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और दवा निर्माता फार्मा कंपनी एस्ट्राजेनेका ने बनाया है। इस वैक्सीन को बनाने के लिए रूस डायरेक्ट इनवेस्टमेंट फंड मदद कर रहा है। अब आरआईडीएफ ने कोरोना वैक्सीन को लेकर एक वेबसाइट लॉन्च की है। बता दें कि इस दवा का नाम स्पुटनिक वी है। आरआईडीएफ ने जो वेबसाइट लॉन्च की है, उसका नाम sputnikvaccine.com है। इसकी जानकारी भारत में रूस के दूतावास ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर की है।

  • Video Icon

    Religion12, Aug 2020, 1:46 PM

    कोरोना काल में इस जन्माष्टमी पीपीई किट में नजर आए नन्हे बाल गोपाल

    कोरोना काल में इस जन्माष्टमी भगवान कृष्ण को पहनाई गई नई ड्रेस। इस बार कृष्णा नजर आए एक नए अंदाज में। लोगो ने नन्हे बाल गोपाल इस साल कोरोना से बचाव के लिए छोटे-छोटे मास्क, पीपीई किट और साथ ही मुकुट भी पहनाई। दुकानदारों का कहना है की कोरोना से बचाव भगवान के जरिए दर्शाया जा रहा है। लोगों को लड्डू गोपाल का नया लुक बहुत पसंद आ रहा है। 

  • Jharkhand12, Aug 2020, 12:33 PM

    यहां विराजमान है श्रीकृष्ण की दुनिया की सबसे महंगी मूर्ति, कीमत 716 करोड़..लगा है 1280 किलो सोना


    रांची. आज पूरे देश में जन्माष्टमी उत्सव यानी भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। हालांकि, कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए मंदिरों में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध है। ऐसा पहली बार हो रहा जहां मथुरा में भक्त जन्माष्टमी के मौके पर श्रीकृष्ण के दर्शन नहीं कर पा रहे हैं। इसी मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं झारखंड के गढ़वा जिले बंशीधर मंदिर के बारे में। जहां देश ही नहीं दुनिया की सबसे कीमती श्रीकृष्ण की मूर्ति विराजमान है। जिसे देखने के लिए देश-विदेश से लोग आते हैं, लेकिन इस बार यहां का माहौल भी शांत है।
     

  • National12, Aug 2020, 11:42 AM

    क्या भारत में मरीजों पर इस्तेमाल होगी रूसी कोरोना वैक्सीन, एम्स डायरेक्टर डॉ गुलेरिया ने दिया ये जवाब

    रूस ने दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन 'स्पूतनिक वी' बनाने का दावा कर डाला है। इस वैक्सीन से दुनियाभर को उम्मीद की किरण नजर आने लगी है। हालांकि, WHO और जर्मनी जैसे देशों ने इस पर संदेह जताया है। इसलिए सवाल ये है कि क्या इस वैक्सीन का इस्तेमाल भारत में किया जाएगा।

  • <p>ब्रज में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम है। नंदगांव में आधी रात को बाल कृष्ण ने जन्म लिया। राधा के गांव बरसाना में बधाइयां गूंजीं। परंपरा के अनुसार आज मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर जन्मोत्सव मनाया जाएगा। यह पहला मौका है, जब भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव बिना भक्तों के मनाया जा रहा है। ब्रज के मंदिरों में सिर्फ संतों और सेवायतों की मौजूदगी में सभी परंपराएं पूरी की जाएंगी। मंदिरों में भक्तों के प्रवेश पर प्रतिबंध है। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर यह फैसला लिया गया है।</p>

    Uttar Pradesh12, Aug 2020, 11:40 AM

    कृष्ण जन्मस्थान में आज धूमधाम से मनेगा जन्मोत्सव, विदेशी फूलों से महकेंगे द्वारिकाधीश; ऐसी हैं तैयारियां

    ब्रज में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम है। नंदगांव में आधी रात को बाल कृष्ण ने जन्म लिया। राधा के गांव बरसाना में बधाइयां गूंजीं। परंपरा के अनुसार आज मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर जन्मोत्सव मनाया जाएगा। यह पहला मौका है, जब भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव बिना भक्तों के मनाया जा रहा है। ब्रज के मंदिरों में सिर्फ संतों और सेवायतों की मौजूदगी में सभी परंपराएं पूरी की जाएंगी। मंदिरों में भक्तों के प्रवेश पर प्रतिबंध है। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर यह फैसला लिया गया है।

  • Careers12, Aug 2020, 10:39 AM

    आज है इंटरनेशनल Youth Day जानें क्यों मनाया जाता है युवाओं के नाम ये दिन? इस बार की थीम भी है बहुत अनोखी

    हर साल इंटरनेशनल यूथ डे के लिए संयुक्त राष्ट्र एक थीम का चुनाव करता है। इस थीम पर आधारित दुनियाभर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। 

  • Madhya Pradesh12, Aug 2020, 9:51 AM

    डॉ. राहत इंदौरी के जनाजे में उनके दीवानों की भीड़ रोकने जब पुलिस को देनी पड़ी चेतावनी-खबरदार, जो कानून तोड़ा

    इंदौर, मध्य प्रदेश. दुनियाभर में अपने शेर और शायरी के जरिये हिंदुस्तान का नाम रोशन करने वाले डॉ. राहत इंदौरी को मंगलवार देर रात खजरानी कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक कर दिया गया। उन्हें आखिरी विदाई देने उनके दीवाने कब्रिस्तान में आने को बैचेन थे, लेकिन कोरोना संक्रमण की आशंका के मद्देनजर पुलिस को सख्ती दिखानी पड़ी। पुलिस ने सिर्फ 30 लोगों को पीपीई किट पहनकर कब्रिस्तान आने की अनुमति दी। पुलिस को चेतावनी देनी पड़ी कि अगर भीड़ जुटी, तो धारा 144 के तहत कार्रवाई करनी पड़ेगी। यह पुलिस की मजबूरी थी। क्योंकि अगर ऐसा नहीं करती, तो हजारों लोग कब्रिस्तान में पहुंच सकते थे। बता दें कि डॉ. इंदौरी का मंगलवार शाम 5 बजे दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। उन्हें तबीयत खराब होने पर अरबिंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस बीच उन्हें दोपहर में दिल का दौरा पड़ा था। दूसरा अटैक शाम को आया था। रात करीब साढ़े 10 बजे उन्हें सुपुर्दे खाक किया गया। इससे पहले पुलिस ने भीड़ को रोकने कब्रिस्तान के बाहर बेरिकेड्स लगा दिए थे। काजी रेहान फारुखी की मौजूदगी में जनाजे की नमाज पढ़ी गई। 
     

  • Hatke12, Aug 2020, 9:29 AM

    बेहद सीक्रेट जिंदगी जीती हैं रूसी राष्ट्रपति की बेटियां, जानें किसे पुतिन ने सबसे पहले लगवाया कोरोना इंजेक्शन

    हटके डेस्क: भारत में लोग अपने रिश्तेदारों के रुतबे का फायदा उठाने से नहीं चूकते। आपने सुना तो होगा कि चाचा विधायक हैं हमारे। यहां अगर परिवार का कोई एक सदस्य भी राजनीति में आ जाता है तो सारा खानदान उसका फायदा भुनाने में लग जाता है। लेकिन रूस के राष्ट्रपति ने अपने परिवार को हमेशा लाइमलाइट से दूर रखा। उनकी दो बेटियां हैं। लेकिन दोनों के ही बारे में लोगों को काफी कम जानकारी है। यहां तक कि दोनों की उम्र 30 साल से अधिक है। फिर भी कई लोगों को उनका चेहरा नहीं पता कि वो दिखती कैसी है? हाल ही में जब खबर आई कि रूस ने कोरोना वैक्सीन बना ली है और इसका पहले डोज रुसी राष्ट्रपति की बेटी को लगाया गया है, तब जाकर उनकी चर्चा होनी शुरू हुई। हालांकि, अभी तक ये कंफर्म नहीं हुआ है कि पुतिन ने अपनी किस बेटी को ये इंजेक्शन दिलवाया  है। आइये आपको दिखाते हैं पुतिन की इन दोनों बेटियों की सीक्रेट लाइफ की एक झलक...  

  • Careers12, Aug 2020, 9:08 AM

    नहीं जानते होंगे राहत इंदौरी की पढ़ाई-लिखाई, कैसे मामूली चित्रकार से मशहूर शायर बन विदेशों तक बढ़ाई देश की शान

    करियर डेस्क.  Rahat Indori Education: युवाओं के दिलों पर राज करने वाले और आधुनिक समय के सबसे मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन हो गया है। वह कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। हालांकि वो अस्पताल से लौट आने का दम भरकर गए थे लेकिन हार्ट अटैक ने उनकी जान ले ली। इंदौरी के निधन के बाद  पूरे उनको पसंद करने वालों में शोक की लहर है। लोग उनकी नज्में और मशहूर शेर गुनगना कर उन्हें याद कर रहे हैं। श्रद्धांजली दे रहे हैं। न सिर्फ भारत बल्कि विदेशों में भी धमक जमाने वाले राहत इंदौरी कोई मामूली शख्स नहीं थे। वो सिर्फ शायर ही नहीं बल्कि एक काबिल चित्रकार, टीचर भी रहे हैं। 

    आइए जानते हैं उनकी शिक्षा और प्रोफेशन से जुड़ी कुछ अनुसुनी बातें- 

  • <p>श्रीकृष्ण जन्माष्टमी से पहले वृंदावन के इस्कॉन मंदिर और इससे जुड़े आवासीय परिसर में 16 कोरोना संक्रमित मिलने से खलबली मच गई। प्रशासन ने मंदिर सहित संबंधित इलाके को सील करा दिया है</p>

    Uttar Pradesh11, Aug 2020, 10:52 PM

    श्री कृष्ण जन्माष्टमी से पहले ही वृन्दावन का ये प्रसिद्ध मंदिर किया गया सील, जानें क्या है वजह

    श्रीकृष्ण जन्माष्टमी से पहले वृंदावन के इस्कॉन मंदिर और इससे जुड़े आवासीय परिसर में 16 कोरोना संक्रमित मिलने से खलबली मच गई। प्रशासन ने मंदिर सहित संबंधित इलाके को सील करा दिया है।

  • Celebs11, Aug 2020, 10:02 PM

    सोनू सूद से एथलीट के भाई ने मांगी मदद तो एक्टर बोला- मैडल लेने की तैयारी करो भाई, अगले हफ्ते सर्जरी करेंगे

    कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन में फंसे गरीब और असहाय मजदूरों के लिए सोनू सूद मसीहा बनकर सामने आए। हालांकि लॉकडाउन हटने के बाद भी सोनू सूद लोगों की मदद से पीछे नहीं हटे हैं। 

  • Madhya Pradesh11, Aug 2020, 9:42 PM

    इंदौर का राहतउल्ला कुरैशी ऐसे बना राहत इंदौरी, 19 साल की उम्र में पढ़ा पहला शेर, एक मौके से बदली लाइफ

    इंदौर. करोड़ों दिलों पर राज करने वाले मशहूर शायर और गीतकार राहत इंदौरी का 70 साल की उम्र में निधन हो गया। सोमवार शाम उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस बात की जानकारी उन्होंनें खुद ट्विटर के जरिए दी थी। बता दें कि राहत साहब का बचपन का नाम कामिल था, जो बाद उनके पिता ने बदलकर राहत उल्लाह कर दिया। पिता ने कभी सोचा नहीं था कि यही बेटा आगे चलकर अपना नाम बदलकर करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करेगा।