डोनाल्ड ट्रंप  

(Search results - 216)
  • undefined

    HatkeJan 20, 2021, 12:16 PM IST

    डोनाल्ड ट्रंप की 10 'Dirty Pictures', राष्ट्रपति बनने से पहले सैंकड़ों लड़कियां लगा चुकी थीं घिनौना इल्जाम

    हटके डेस्क: आखिरकार लंबे समय तक राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को गलत बताने के बाद अब डोनाल्ड ट्रंप ने हार मान ली है। 20 जनवरी को जो बाइडेन अमेरिकी राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। इसी के साथ डोनाल्ड ट्रंप का राष्ट्रपति का सफर खत्म हो गया है। अपने शासन में ट्रंप ने कई विवादित बयान और कार्य भी किये। लेकिन  ऐसा नहीं है कि राष्ट्रपति पद के खुमार में ट्रंप ने मनचाहे काम किये हैं। राष्ट्रपति बनने से पहले भी ट्रंप अपनी हरकतों के कारण विवादों में रह चुके हैं। उनपर एक-दो नहीं, बल्कि कई लड़कियों ने अप्पतिजनक आरोप लगाए हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं ट्रंप की जिंदगी के उन पलों के बारे में, जिनमें उनपर काफी गंभीर आरोप लगाए गए थे। इन आरोपों की वजह से ही शायद ट्रंप की छवि कभी सुधर नहीं पाई। 

  • undefined
    Video Icon

    WorldJan 8, 2021, 11:36 AM IST

    आखिर क्या है ट्रम्प के हिंसक समर्थकों की कारस्तानी के पीछे की वजह, 2 सौ साल बाद हुई ऐसी हिंसा


    वीडियो डेस्क।  अमेरिका में बुधवार को वॉशिंगटन डीसी की कैपिटल बिल्डिंग में ट्रम्प समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। फायरिंग तक हुई। जिसमें महिला समेत 4 लोगों की मौत हो गई। कैपिटल बिल्डिंग में अमेरिकी कांग्रेस है और यह अमेरिकी सरकार की विधायी शाखा की सीट है। अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि सुबह 4.15 बजे (भारतीय मानक समय) के अनुसार, ट्रम्प समर्थकों ने चार घंटे तक उत्पात मचाया। समाचार एजेंसी के मुताबिक, हंगामा होने के बाद कांग्रेस को अपनी कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। हालांकि कुछ देर बाद कार्यवाही फिर से शुरू हुई। लेकिन स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए वॉशिंगटन डीसी महापौर ने कर्फ्यू का ऐलान किया।   कैपिटल बिल्डिंग में अमेरिकी कांग्रेस इलेक्टोरल कॉलेज को लेकर बहस चल रही थी। इसी बहस के बाद प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन की जीत की ऑफिशियल और लीगल पुष्टि की जानी थी। इसी दौरान ट्रम्प समर्थकों ने हजारों की तादाद में प्रदर्शन शुरू कर दिया। आखिर इस हिंसा के कारण क्या है क्यों ट्रम्प और उनके समर्थक हार नहीं मान रहे हैं और इस हमले के कारण क्या है हमने इन्हीं सवालों के जवाब जाने विदेश मामलों के जानकार अभिषेक खरे से। 
     

  • undefined

    WorldDec 27, 2020, 4:31 PM IST

    मैग्जीन कवर पर पत्नी को जगह ना मिलने पर ट्रंप को मलाल, बताया मेलानिया को दुनिया की खूबसूरत महिला

    वॉशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया पर उनकी पत्नी मेलानिया को नजरअंदाज करने पर भड़ास निकाली है। ट्रंप ने कहा कि मेलानिया अमेरिका के इतिहास की सबसे खूबसूरत फर्स्ट लेडी हैं बावजूद इसके पिछले 4 साल में उन्हें कभी किसी बड़ी मैग्जीन ने अपने कवर पेज पर जगह नहीं दी। इतना ही नहीं उन्होंने पर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल में उनकी पत्नी मिशेल ओबामा को 8 साल में 12 बड़ी मैग्जीन ने कई बार अपने कवर पेज पर प्रकाशित किया गया था। मीडिया को कोसते दिखे डोनाल्ड ट्रंप...

  • <p>अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रतिष्ठित 'लीजन ऑफ मेरिट' से नवाजा। पीएम मोदी को यह पदक भारत-अमेरिका की रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने और भारत को वैश्विक शक्ति के रूप में उभरने के लिए दिया गया।</p>

    NationalDec 22, 2020, 8:29 AM IST

    डोनाल्ड ट्रंप ने PM मोदी को प्रतिष्ठित 'लीजन ऑफ मेरिट' अवार्ड से नवाजा, 1942 में हुई थी मेडल की शुरुआत

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रतिष्ठित 'लीजन ऑफ मेरिट' से नवाजा। पीएम मोदी को यह पदक भारत-अमेरिका की रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने और भारत को वैश्विक शक्ति के रूप में उभरने के लिए दिया गया।

  • <p>donald trump</p>
    Video Icon

    WorldNov 20, 2020, 6:18 PM IST

    नाक पोंछने के बाद मुंह पोंछने पर ट्रोल हुए डोनाल्ड ट्रंप के वकील... वीडियो देख लोगों ने कहा- छीछछछ...

    वीडियो डेस्क। डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के वकील रूडी गिउलियानी (Rudy Giuliani) का एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है।

  • <p>डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि वो चुनाव जीते गए हैं। इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने मान लिया था कि उनकी हार हुई है, लेकिन उनका ये कबूलनामा आरोप के साथ आया था।</p>

    WorldNov 16, 2020, 12:22 PM IST

    किसी कीमत पर हार मानने को तैयार नहीं हैं डोनाल्ड ट्रंप, ट्वीट कर कहा - मैंने जीता है चुनाव

    डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि वो चुनाव जीते गए हैं। इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने मान लिया था कि उनकी हार हुई है, लेकिन उनका ये कबूलनामा आरोप के साथ आया था।

  • undefined
    Video Icon

    WorldNov 12, 2020, 6:30 PM IST

    क्या तख्तापलट की तैयारी में लगे हुए हैं डोनाल्ड ट्रंप?

    अमेरिकी चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन को इस चुनाव में जीत हासिल हुई है, लेकिन वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अभी तक हार मंजूर करने को तैयार नहीं हैं। इसी बीच अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन में उन्होंने जो बदलाव किए हैं, उससे कयास लगाए जा रहे हैं कि दुनिया के सबसे पुराने लोकतांत्रिक देश में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तख्तापलट की कोशिश कर सकते हैं। दरअसल टंंप की भतीजी के ट्वीट से भी इन कयासों को बल मिला है। 

  • undefined

    MaharashtraNov 11, 2020, 3:33 PM IST

    सामने आया नए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का इंडिया कनेक्शन, भारत के इस शहर में रहता है उनका परिवार

    सोनिया बाइ़डन ने बताया कि उनके पूर्वज 18वीं सदी में ईस्ट इंडिया कंपनी में काम करते थे। जिस दौरान वह भारत आया था। हमारा परिवार 1873 से ही इसी शहर में रह रहा है। उनके दादा भारत लॉज एंड हॉस्टल और भारत कैफे के प्रबंधक थे। 

  • undefined
    Video Icon

    WorldNov 9, 2020, 7:17 PM IST

    जाते-जाते भी बाइडेन के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं ट्रंप

    डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन के हाथों मिली करारी शिकस्त को चाहकर भी भूल नहीं पा रहे हैं। यही कारण है कि मतगणना में बाइडेन को निर्णायक बढ़त मिलने के बावजूद अभी तक ट्रंप ने अपनी हार नहीं स्वीकारी है। अब आशंका जताई जा रही है कि 20 जनवरी तक के अपने बचे हुए कार्यकाल के दौरान डोनाल्ड ट्रंप कुछ ऐसा कर जाएंगे जो नए राष्ट्रपति जो बाइडेन के लिए सिरदर्द साबित होगा। एक्सपर्ट के अनुसार, अपनी विदाई से पहले डोनाल्ड ट्रंप चीन के खिलाफ राजनयिक और व्यापार के क्षेत्र में कई कड़े फैसले ले सकते हैं। 

  • <p>बाइडेन की जीत की घोषणा पर करीब 5 घंटे चुप्पी साधे रहने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया और खुद के जीतने का दावा किया है। उन्होंने चुनाव प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।</p>

    WorldNov 8, 2020, 6:30 AM IST

    डोनाल्ड ट्रंप ने अब भी नहीं मानी हार, ट्वीट कर लिखा- मुझे मिले 7.1 करोड़ वैध वोट, मैं ही जीता

    बाइडेन की जीत की घोषणा पर करीब 5 घंटे चुप्पी साधे रहने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया और खुद के जीतने का दावा किया है। उन्होंने चुनाव प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

  • <p>अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बाद नतीजे सामने आ चुके हैं. चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडेन को राष्ट्रपति चुना गया है। बाइडेन ने 273 इलेक्टोरल पाकर अभी तक राष्ट्रपति रहे डोनाल्ड ट्रंप को मात दे दी है।&nbsp;</p>

    WorldNov 8, 2020, 4:55 AM IST

    124 साल पुरानी परंपरा तोड़ सकते हैं ट्रंप, लोगों को आशंका- नहीं देंगे बाइडेन को बधाई

    अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बाद नतीजे सामने आ चुके हैं. चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडेन को राष्ट्रपति चुना गया है। बाइडेन ने 273 इलेक्टोरल पाकर अभी तक राष्ट्रपति रहे डोनाल्ड ट्रंप को मात दे दी है। लेकिन इन सबके बीच इस चुनाव ने अमेरिका की राजनीति में कडवाहट भी घोल दी है। 

  • <p>प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन को बधाई दी। उन्होंने अमेरिकी उपराष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान भारत-अमेरिकी संबंधों को और मजबूती प्रदान करने में उनके योगदान का भी जिक्र किया।&nbsp;</p>

    NationalNov 8, 2020, 4:36 AM IST

    पीएम नरेंद्र मोदी ने बाइडेन और हैरिस को दी जीत की बधाई, कहा- बतौर उपराष्ट्रपति भी सराहनीय था कार्यकाल

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन को बधाई दी। उन्होंने अमेरिकी उपराष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान भारत-अमेरिकी संबंधों को और मजबूती प्रदान करने में उनके योगदान का भी जिक्र किया।

  • <p>अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने चुनाव जीत लिया है। उन्होंने 273 इलेक्टोरल वोट हासिल करते हुए अमेरिका के अब तक राष्ट्रपति रहे डोनाल्ड ट्रंप को मात दी है।</p>

    WorldNov 7, 2020, 10:56 PM IST

    बाइडेन ने 1972 में एक एक्सीडेंट में खो दी थी पत्नी और बेटी; अब 78 साल में अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति

    अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने चुनाव जीत लिया है। उन्होंने 273 इलेक्टोरल वोट हासिल करते हुए अमेरिका के अब तक राष्ट्रपति रहे डोनाल्ड ट्रंप को मात दी है। 

  • <p>जो बाइडन अमेरिका के नए राष्ट्रपति होंगे।अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनावों में वोटों की गिनती पूरी हो गई है। न्यूज एजेंसी AP के अनुसार डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन ने 284 इलेक्टोरल वोट से अपने प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप को मात दी है।</p>

    WorldNov 7, 2020, 10:20 PM IST

    जो बाइडेन बने अमेरिका के नए राष्ट्रपति, 273 इलेक्टोरल वोट पाकर ट्रंप को छोड़ा पीछे

    जो बाइडन अमेरिका के नए राष्ट्रपति होंगे।अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनावों में वोटों की गिनती पूरी हो गई है। न्यूज एजेंसी AP के अनुसार डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन ने 284 इलेक्टोरल वोट से अपने प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप को मात दी है।

  • undefined
    Video Icon

    WorldNov 7, 2020, 5:12 PM IST

    International Khabri: US Election पर Donald Trump ने ये क्या कह दिया!

    नमस्कार हमारा नाम है । यूएस इलेक्शन में जो बिडेन फिलहाल मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से आगे निकलते जा रहे हैं। लेकिन डोनाल्ड ट्रंप ने अभी से रोना पीटना शुरू कर दिया है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी ने उनके खिलाफ षडयंत्र रचा है और वो इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। यही नहीं, उन्होंने जो बिडेन के खिलाफ कई ट्वीट भी किए जिसे बाद में ट्विटर ने हाइड भी कर दिया। ट्विटर का कहना था कि कि ट्रंप के ट्वीट में जो जानकारी दी गई है वो विवादास्पद है और चुनाव के बारे में भ्रामक जानकारी फैला रहा है।