तमिलनाडु  

(Search results - 139)
  • Other States19, Jul 2020, 7:19 PM

    कुख्यात वीरप्पन की बेटी विद्यारानी को BJP ने दी बड़ी जिम्मेदारी, बताया सरकार बनाने का आगे का प्लान..


    चेन्नई. कुख्यात तस्कर वीरप्पन की बेटी विद्यारानी को भारतीय जनता पार्टी ने नई जिम्मेदारी देते हुए तमिलनाडु भाजपा युवा मोर्चा का उपाध्यक्ष बनाया है। बता दें कि पार्टी ने यह सब राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर किया है। तमिलनाडु बीजेपी ने इस बात की जानकारी एक फेसबुक पोस्ट के जरिए दी है।

  • Video Icon

    National14, Jul 2020, 4:48 PM

    नहीं मिली SBI में नौकरी तो घर पर ही खोल दिया खुद का ब्रांच

    तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले में एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक 19 वर्षीय युवा ने अपने ही घर में एसबीआई की ब्रांच खोलने का कथित प्रयास किया. लेकिन समय रहते ही पुलिस ने उसे धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर लिया. आरोपी, सेवानिवृत्त एसबीआई कर्मचारियों का बेटा है, और उसने बैंक की फर्जी मुहर और चालान बनवा लिया था. साथ ही उसने घर की दूसरी मंजिल पर बैंक शाखा खोलने की तैयारी शुरू कर दी थी.

  • Video Icon

    National9, Jul 2020, 4:11 PM

    रोज जंगलों में 15 Km चल, जानवरों से लड़ लोगों तक चिट्ठियां पहुंचाते थे डी सिवान, IAS ने बताया हीरो

    सोशल मीडिया के ज़माने में डी सिवन नाम के ये पोस्टमैन तमिल नाडु में लोगो तक चिट्ठियां पहुंचाते थे। अब डी सिवन तीस साल की सर्विस के बाद रिटायर हो गए हैं।  सिवन पिछले तीस सालों से तमिलनाडु के पहाड़ी इलाकों में चिट्ठियां पहुंचते थे। चिट्ठियां पहुंचाने के लिए वह रोज़ 15 किमी की पैदल यात्रा करते थे। आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने ट्वीट कर सिवन की तारीफों के पुल बांधे है। जिसके बाद हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है।  लोगो ने उन्हें रियल हीरो का दर्जा भी दे दिया है। 

  • Fake Checker4, Jul 2020, 5:19 PM

    प्राचीन मंदिर को गिरजाघर बनाने के दावे से वायरल हुई तस्वीर, Fact Check में सामने आया सच

    फैक्ट चेक डेस्क.  NMSI's Christukula Ashram photo Fact Check: पूरे देश में कोरोना महामारी फैली है। ऐसे में लोग घरों में कैद हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी शेयर की जा रही है। इस तस्वीर के साथ दावा किया जा रहा है कि ये एक मंदिर की फोटो है जिस पर जबरन ईसाई मिशनरियों ने कब्जा जमा लिया है। तमिलनाडु के अधियामन, रामनाथपुरम में ईसाई मिशनरियों ने हिन्दू मंदिर को तोड़कर उस पर क्रॉस लगा दिया है।

     

    फैक्ट चेकिंग में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है? 

  • <p><br />
Tamil Nadu Blast, Tamil Nadu Power Plant Blast, Plant Accident</p>

    National1, Jul 2020, 2:26 PM

    किसी के चिथड़े उड़े तो कोई हुआ बेसुध...तमिलनाडु पावर प्लांट में हुए ब्लास्ट की दर्दनाक Photos

    चेन्नई. तमिलनाडु के नैवेली पावर प्लांट के बॉयलर स्टेज 2 में ब्लास्ट से छह लोगों की मौत हो गई। 13 जख्मी है। बता दें कि नैवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन (एनएलसी) केंद्र सरकार की नवरत्न कंपनी लिग्नाइट का खनन करती है। इस प्लांट में कुल 3940 मेगावाट बिजली बनाई जाती है। कुड्डालोर राजधानी चेन्नई से 180 किलोमीटर दूर है। सात इकाइयों में 1470 मेगावाट बिजली का उत्पादन होता है। एक बॉयलर में विस्फोट हो गया, जिससे बड़े पैमाने पर आग लग गई। फिलहाल आग पर काबू करने की कोशिश जारी है।

  • <p>blast</p>
    Video Icon

    National1, Jul 2020, 1:06 PM

    तमिलनाडु ब्लास्ट: चीथड़ों में बाहर निकले शरीर, 5 की दर्दनाक मौत, 17 घायल

    वीडियो डेस्क। तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले में औद्योगिक दुर्घटना हुई है। यहां एक थर्मल पावर प्लांट के बॉयलर में विस्फोट के कारण 5 लोगों के मौत की खबर है वहीं 17 लोग घायल हो गए हैं। 

  • National1, Jul 2020, 11:58 AM

    तमिलनाडु: नेवेली लिग्नाइट प्लांट में विस्फोट, हादसे में 5 लोगों की मौत, 17 घायल

    7 मई को नेवेली पॉवर प्लांट में बॉयलर ब्लास्ट हुआ था। हादसा 84 मीटर ऊंचाई वाले बॉयलर में हुआ था। उस समय कर्मचारी और टेक्नीशियन 32 मीटर पर मौजूद थे। ब्लास्ट के बाद सीआईएसएफ की फायर विंग ने आग पर काबू पाया है।

  • Fake Checker28, Jun 2020, 4:37 PM

    Fact Check: तमिलनाडु में पुलिस कस्टडी में बाप-बेटे की मौत के दावे से वायरल हुआ वीडियो, जानें सच

    फैक्ट चेक डेस्क. Tamilnadu Father Son Death In Police Custody Viral video Fact Check: तमिलनाडु के तूतीकोरिन में पुलिस ने 19 जून 2020 को एक पिता-पुत्र को गिरफ़्तार किया था जिसके 4 दिन बाद न्यायिक हिरासत में इन दोनों की मौत हो गई थी। मीडिया में ये खबरें तेजी से रिपोर्ट की जा रही हैं और पूरे देश में मामले पर लोगों का गुस्सा फूट रहा है। पुलिस पर आरोप हैं कि दोनों बाप-बेटे के साथ बर्बता की गई। थाने में दोनों को बेरहमी से पीटा गया और उनके प्राइवेट तक तहस-नहस कर दिए गए। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक शख्स को रस्सी से लटकाकर पीटा जा रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स का दावा है कि ये वीडियो तमिलनाडु मामले से जुड़ा है। 

     

    फैक्ट चेकिंग में हम इस वीडियो की जांच-पड़ताल कर रहे हैं- 

  • Celebs28, Jun 2020, 10:51 AM

    कारोबारी पिता-बेटे की मौत के मामले में फूटा बॉलीवुड का गुस्सा, पुलिस की बर्बरता पर उठाए सेलेब्स ने सवाल

     ये मामला तमिलनाडु का है जहां पर एक बाप और बेटे जयराज और बेनिक्स की जान पुलिस की कस्टडी में चली गई है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेने के बाद बुरी तरह से पीटा था, जिसके बाद दोनों ने कस्टडी में ही दम तोड़ दिया। सामने आ रही रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिस ने हिरासत के दौरान दोनों को पहले जमकर पीटा और इसके बाद अपनी बर्बरता को छुपाने के लिए कोर्ट से न्यायिक हिरासत की मांग भी की। इस मामले को लेकर पूरे देश में पुलिस की बर्बरता के खिलाफ आवाजें उठने लगी है। इसमें बॉलीवुड भी पीछे नहीं है। इस मुद्दे पर प्रियंका चोपड़ा से लेकर करीना कपूर और कंगना रनोट सहित कई सेलेब्स ने रोष व्यक्त किया है।

  • <p>ऐरावतेश्वर मंदिर</p>
    Video Icon

    National23, Jun 2020, 7:49 PM

    भारत का अनोखा मंदिर, जिसकी सीढ़ियों पर पैर रखने से बजता है संगीत, वैज्ञानिक भी हैं हैरान

    वीडियो डेस्क। दक्षिण भारत के तमिलनाडु राज्य में स्थित ऐरावतेश्वर मंदिर है। भारत में एक ऐसा अनोखा मंदिर है, जिसकी सीढ़ियों से संगीत की धुन निकलती है। ऐरावतेश्वर मंदिर तमिलनाडु के कुम्भकोणम के पास दारासुरम में स्थित है। ऐरावतेश्वर नाम के इस मंदिर में भगवान शिव की पूजा होती है। इस मंदिर को राजा राज चोला ने 12वीं सदी में बनवाया था। इसका नाम भी भगवान शिव के नाम पर ही रखा गया है। बेहद ही खूबसूरत और शानदार मंदिर है। इसकी बनावट आपका मन मोह लेगी। इस मंदिर में आपको असीम शांति मिलेगी। 

  • <p>Corona in Tamil Nadu, Corona, Lockdown in Tamil Nadu, Lockdown, Corona infection, Corona epidemic, Corona death</p>

    National15, Jun 2020, 4:38 PM

    तमिलनाडु के 4 शहरों में 19 से 30 जून तक फिर से लॉकडाउन, सरकार ने बताई यह बड़ी वजह

    कोरोना महामारी के बीच तमिलनाडु के कई शहरों में फिर से 19 से 30 जून तक लॉकडाउन का फैसला किया गया है। चेन्नई, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू और तिरवल्लूर में कोरोना के बढ़ते केस की वजह से राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है। तमिलनाडु में 1982 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है।  

  • Fake Checker12, Jun 2020, 3:11 PM

    Fake News: तमिलनाडु में हेलिकॉप्टर क्रैश होने की खबर फर्जी, पुराने वीडियो से बनाया बेवकूफ

    दावा किया गया था कि पुदुकोट्टई जिले के एक गांव में हेलिकॉप्टर क्रैश होकर एक खेत में गिर गया। खेत में आग की लपटें उठने से पता चला कि एक विमान क्रैश होकर गिर गया। इसका वीडियो भी वायरल हुआ। 

  • <p>यूपी के हापुड़ में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां दूल्हे का 2500 किमी सफर तय कर निकाह के लिए आना बेकार हो गया। बिना परमीशन निकाह के लिए आये दूल्हे को प्रशासन ने क्वारंटीन सेंटर भेज दिया</p>

    Uttar Pradesh11, Jun 2020, 6:33 PM

    शादी करने के लिए 2500 किमी दूरी तय कर आया था दूल्हा, लेकिन मिला 14 दिन का 'वनवास'

    यूपी के हापुड़ में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां दूल्हे का 2500 किमी सफर तय कर निकाह के लिए आना बेकार हो गया। बिना परमीशन निकाह के लिए आये दूल्हे को प्रशासन ने क्वारंटीन सेंटर भेज दिया

  • National11, Jun 2020, 1:47 PM

    NEET परीक्षा में 50% OBC आरक्षण की मांग, SC बोला- यह मौलिक अधिकार नहीं, याचिका पर सुनवाई से इंकार

    सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कहा, आरक्षण कोई बुनियादी अधिकार नहीं है। यानी यह मौलिक अधिकार नहीं है। दरअसल, तमिलनाडु में राजनीतिक दलों में NEET परीक्षा में ओबीसी वर्ग को 50 फीसदी आरक्षण को लागू करने की मांग की थी। जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने यह बात कही है। इसके साथ ही याचिका पर सुनवाई से इंकार कर दिया है। 

  • Other States6, Jun 2020, 4:03 PM

    पिता नाई की दुकान चलाते हैं, लेकिन 13 साल की बेटी ने लॉकडाउन में परेशान गरीबों पर खर्च दिए लाखों रुपए

    मदुरै, तमिलनाडु. लॉकडाउन ने गरीबों की हालत सबसे ज्यादा खराब की है। लोग खाने को तरस गए। हालात अभी भी ठीक नहीं है। ऐसे में मददगार किसी भगवान से कम साबित नहीं हुए। हमारे देश में इस मुसीबत में लाखों लोग गरीबों की मदद को आगे आए। लेकिन यह लड़की एक मिसाल बन गई। इसके पिता मदुरै में सैलून चलाते हैं। उन्होंने अपनी 13 साल की इस बेटी एम. नेत्रा की पढ़ाई के लिए पाई-पाई जोड़कर करीब 5 लाख रुपए इकट्ठा किए थे। लेकिन बेटी ने जब गरीबों को परेशान देखा, तो यह पैसा उनकी मदद में खर्च कर दिया। यह बच्ची 'यूनाइटेड नेशंस एसोसिएशन फॉर डेवलपमेंट एंड पीस (UNADAP) के लिए 'गुडविल एंबेसडर टू द पुअर' नियुक्त की गई है।  बता दें कि पीएम मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में नेत्रा और उसके पिता की प्रशंसा की थी। पढ़िए इसकी कहानी..