प्रवासी मजदूर  

(Search results - 157)
  • Celebs27, Jul 2020, 7:37 PM

    बेटियों को हल में बांध खेत जोतने वाले किसान के घर सोनू सूद ने पहुंचाया ट्रैक्टर, अब हो रही तारीफ

    मुंबई। कोरोना लॉकडाउन में अपने घर पहुंचने के लिए परेशान हजारों मजदूरों की मदद करने वाले सोनू सूद एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार सोनू ने प्रवासी मजदूर नहीं बल्कि एक किसान परिवार की मदद की है। सोनू ने आंध्र प्रदेश के एक किसान परिवार को ट्रैक्टर दिया है। दरअसल, ये गरीब किसान बैल नहीं होने की वजह से अपनी दो बेटियों को हल में लगाकर खेत जोत रहा था। वीडियो वायरल होने पर सोनू ने इनकी मदद का फैसला किया। सोनू का कहना है कि इस समय हमें आगे आकर देश के किसानों की मदद करना चाहिए।

  • Video Icon

    Bollywood24, Jul 2020, 4:30 PM

    लॉकडाउन में पहले सुरक्षित घर पहुंचाया, अब सोनू सूद प्रवासी मजदूरों को दिलाएंगे रोजगार

     लॉकडाउन के बाद देशभर के प्रवासी मजदूरों को बसों, ट्रेनों और हवाई जहाजों से अपने-अपने घरों तक पहुंचाने का जिम्मा उठाने वाले सोनू सूद ने अब इन मजदूरों को रोजगार दिलाने के लिए नया कदम उठाया है।  सोनू सूद ने 'प्रवासी रोजगार' नामक एक पोर्टल की शुरुआत की है, जिसके माध्यम से मजदूरों को उचित तरह के रोजगार दिलाने के लिए जरूरी जानकारियां मुहैया कराने के साथ साथ उन्हें रोजगार दिलाने में मदद की जाएगी. कुछ विशेष किस्म के रोजगार के मामले में प्रवासी मजदूरों को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

  • TV24, Jul 2020, 12:44 PM

    कपिल शर्मा शो में ऑडियंस की जगह कार्डबोर्ड से बने कटआउट बैठाकर की शूटिंग, एक्टर ने पूछा ये मजेदार सवाल

    कपिल शर्मा शो की टीम महाराष्ट्र सरकार के निर्देशानुसार शूट कर रही है। जिसकी वजह से उन्हें शो के कुछ फॉर्मेट में बदलाव लाना पड़ा। रिपोर्ट्स की मानें तो टीम ज्यादा लोगों के साथ शूट नहीं कर सकती, ऐसे में सबसे पहले मेकर्स ने लाइव ऑडियंस के बिना शूट करने का फैसला किया। अब तक शो में एक सेगमेंट हुआ करता था जहां ऑडियंस शो में मौजूद गेस्ट और कपिल शर्मा के साथ सवाल-जवाब किया करती थी। अब ये नहीं होगा। कपिल ने सेट से एक फोटो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर कर फैन्स से असली और नकली ऑडियंस को पहचानने का टास्क दिया है। बता दें कि कपिल का शो जल्दी ही दर्शकों के सामने होगा।

  • Video Icon

    Bollywood7, Jul 2020, 6:07 PM

    प्रवासी मजदूरों की मदद करने वाले सोनू सूद को एक फैन ने दिया खास अंदाज में ट्रिब्यूट

     बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद  इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। एक्टर लगातार लॉकडाउन  में प्रवासी मजदूरों और छात्रों की मदद कर रहे हैं। कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच एक्टर सोनू सूद लोगों के मसीहा बनकर सामने आए हैं। एक्टर ने अब तक हजारों मजदूरों और छात्रों को उनके घर पहुंचाने में काफी मदद की है।

  • Maharashtra7, Jul 2020, 5:37 PM

    मजदूरों के इंतजार में बैठे हैं मालिक, मुंबई में अब काम ज्यादा और करने वाले कम बचे

    मुंबई. महाराष्ट्र खासकर मुंबई की बात करें, तो यहां बड़े-बड़े कारखानों के मालिक मजदूरों का बेसब्री से लौटने का इंतजार कर रहे हैं। यह लंबा समय नहीं हुआ, जब मार्च के आखिर से मई अप्रैल-मई तक लाखों मजदूरों को घबराकर गांव लौटते देखा गया था। कोरोना संक्रमण को रोकने लॉकडाउन के चलते अकेले मुंबई से लाखों मजदूरों को वापस अपने घर लौटना पड़ा था। बता दें कि कोरोना को लेकर अभी भी महाराष्ट्र की स्थिति में सुधार नहीं है। यहां 2 लाख से ज्यादा संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 8822 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि इसमें से 1 लाख 12 हजार से ज्यादा ठीक होकर घर जा चुके हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम के महाजॉब्स पोर्टल mahajobs का उद्घाटन करते हुए माना कि प्रवासी मजदूर अपने घर जा चुके हैं। इस वजह से कारखानों में काम बहुत है, लेकिन कामगार उपलब्ध नहीं हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में जहां कोरोना वायरस का असर कम है, वहां व्यवसाय शुरू करने की अनुमति दे दी गई है। आगे देखिए पलायन से जुड़े कुछ फोटोज..

     

  • <p>प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार 26 जून को 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' शुरू किया, ताकि प्रवासी मजदूरों और अन्य लोगों को रोजगार दिया जा सके जिन्होंने कोरोनोवायरस महामारी के दौरान अपनी नौकरी खो दी थी। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में वीडियो-कॉन्फ्रेंस के जरिए पीएम मोदी ने इस योजना की शुरुआत की। आत्मानिर्भर यूपी रोज़गार अभियान ’योजना एक बार में लगभग एक करोड़ रोजगार देने की संभावना है। उत्तर प्रदेश एक करोड़ लोगों को एक ही बार में नौकरी के विकल्प उपलब्ध कराने वाला देश का पहला राज्य बन गया।</p>
    Video Icon

    Video26, Jun 2020, 8:31 PM

    मजदूरों को "आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान" के तहत मिलेगा रोजगार

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार 26 जून को 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' शुरू किया, ताकि प्रवासी मजदूरों और अन्य लोगों को रोजगार दिया जा सके जिन्होंने कोरोनोवायरस महामारी के दौरान अपनी नौकरी खो दी थी। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में वीडियो-कॉन्फ्रेंस के जरिए पीएम मोदी ने इस योजना की शुरुआत की। आत्मानिर्भर यूपी रोज़गार अभियान ’योजना एक बार में लगभग एक करोड़ रोजगार देने की संभावना है। उत्तर प्रदेश एक करोड़ लोगों को एक ही बार में नौकरी के विकल्प उपलब्ध कराने वाला देश का पहला राज्य बन गया।

  • <p>प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान की शुरुआत की। मोदी ने अभियान की शुरुआत 'वीडियो कॉन्फ्रेंस' से किया। उन्होंने प्रदेश के छह जिलों के ग्रामीणों से संवाद किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने बहराइच के किसान तिलकराम से बात की। उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि आवास योजना का उन्हें लाभ मिला जिसकी मदद से वह घर बनवा पा रहे हैं। तिलक राम ने बताया कि पहले झोपड़ी थी लेकिन अब मकान बन रहा तो हम सभी काफी खुश हैं। </p>

    Uttar Pradesh26, Jun 2020, 6:45 PM

    PM मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से किसान से पूछा सवाल, किसान ने दिया ऐसा जवाब; हंसी नहीं रोक सके मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान की शुरुआत की। मोदी ने अभियान की शुरुआत 'वीडियो कॉन्फ्रेंस' से किया। उन्होंने प्रदेश के छह जिलों के ग्रामीणों से संवाद किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने बहराइच के किसान तिलकराम से बात की। उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि आवास योजना का उन्हें लाभ मिला जिसकी मदद से वह घर बनवा पा रहे हैं। तिलक राम ने बताया कि पहले झोपड़ी थी लेकिन अब मकान बन रहा तो हम सभी काफी खुश हैं। 

  • <p>देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को देश के सबसे बड़े रोजगार कार्यक्रम को वर्चुअल तरीके से सम्बोधित करेंगे। रोजगार के इस वर्चुअल कार्यक्रम से उत्तर प्रदेश के 1 करोड़ से ज्यादा नौकरी और रोजगार पाने वाले लोग जुड़ेंगे। इसमें 3 प्रकार के रोजगार के कार्यक्रम जुड़े हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों से प्रदेश के 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को नौकरी और रोजगार मिलेगा। इसमें अन्य राज्यों से घर लौटे प्रवासी श्रमिक और कामगार के साथ साथ स्थानीय लोग लाभान्वित होंगे। कोरोनाकाल में किसी भी प्रदेश द्वारा रोजगार दिए जाने का ये सबसे बड़ा उपलब्धि है। <br />
 </p>

    Uttar Pradesh26, Jun 2020, 10:18 AM

    पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश अभियान की शुरुआत की, 1 करोड़ लोगों को मिलेगा रोजगार

    देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश के सबसे बड़े रोजगार कार्यक्रम को वर्चुअल तरीके से सम्बोधित किया। रोजगार के इस वर्चुअल कार्यक्रम से उत्तर प्रदेश के 1 करोड़ से ज्यादा नौकरी और रोजगार पाने वाले लोग जुड़ेंगे। इसमें 3 प्रकार के रोजगार के कार्यक्रम जुड़े हैं।

  • <p><b>लखनऊ</b><strong> (Uttar Pradesh) ।</strong>  यूपी में कोरोना संक्रमण फैलने की रफ्तार और ज्यादा तेज हो गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 536 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 20 मरीजों की मौत हुई है। इस तरह कोरोना के केस की संख्या 12616 हो गई है, जबकि मरने वालों की कुल संख्या अब 365 पहुंच गई है। वहीं, अब तक 7609 लोग ठीक हो चुके हैं। दूसरी ओर योगी सरकार ने आज 10 लाख 48 हजार 166 प्रवासी मजदूरों के बैंक अकाउंट में एक-एक हजार रुपए भेज दिया है। यह धनराशि  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर  लाभार्थियों को पैसा भेजा है।   </p>

    Uttar Pradesh13, Jun 2020, 11:57 AM

    24 घंटे में 20 लोगों की कोरोना से मौत, CM योगी ने 10 लाख प्रवासी मजदूरों के बैंक खातों में भेजे 1-1 हजार

    लखनऊ (Uttar Pradesh) ।  यूपी में कोरोना संक्रमण फैलने की रफ्तार और ज्यादा तेज हो गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 536 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 20 मरीजों की मौत हुई है। इस तरह कोरोना के केस की संख्या 12616 हो गई है, जबकि मरने वालों की कुल संख्या अब 365 पहुंच गई है। वहीं, अब तक 7609 लोग ठीक हो चुके हैं। दूसरी ओर योगी सरकार ने आज 10 लाख 48 हजार 166 प्रवासी मजदूरों के बैंक अकाउंट में एक-एक हजार रुपए भेज दिया है। यह धनराशि  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर  लाभार्थियों को पैसा भेजा है।   

  • Bollywood10, Jun 2020, 3:29 PM

    अमिताभ बच्चन ने प्रवासी मजदूरों को घर भेजने बुक की 3 फ्लाइट, पहले प्लेन में इतने लोग हुए रवाना

    कोरोना काल में भारत में प्रवासियों पर लॉकडाउन का असर देखने के लिए मिला। देश के कोने-कोने से वो अपने घरों की ओर पैदल ही जाने के लिए मजबूर हुए। ऐसे में बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने उनकी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया और बसों, फ्लाइट्स के जरिए लोगों को घर भिजवाया। 

  • Bollywood9, Jun 2020, 4:49 PM

    जब मजदूरों से मिलने पहुंचे सोनू सूद को नहीं मिली स्टेशन के अंदर एंट्री फिर एक्टर ने किया ऐसे रिएक्ट

    सोमवार रात को सोनू सूद को मुंबई के बांद्रा टर्मिनल स्टेशन के अंदर नहीं जाने दिया गया। वे वहां से उत्तर प्रदेश जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सवार कुछ मजदूरों को विदा करने आए थे। लेकिन आरपीएफ ने उन्हें प्लेटफॉर्म पर नहीं जाने दिया। इस दौरान सूद करीब 45 मिनट तक आरपीएफ ऑफिस में ही बैठे रहे। इस मामले में मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सोनू सूद को हमने नहीं बल्कि रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने रोका था। इस बीच शिवसेना ने उन्हें घेरने की कोशिश की। शिवसेना उनकी मदद को सियासत से प्रेरित बता रही है।

  • National9, Jun 2020, 11:19 AM

    सुप्रीम कोर्ट का आदेश- प्रवासी मजदूरों को 15 दिन में घर भेजें, लॉकडाउन तोड़ने के सभी केस वापस लें

    इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने कहा, पलायन कर रहे सभी मजदूरों की पहचान कर उनका विस्तृत डाटा तैयार किया जाए। इसके बाद उन्हें रोजगार देने के लिए योजनाएं तैयार की जाएं। 

  • Other States8, Jun 2020, 2:42 PM

    हर तस्वीर एक हौसला है, ये दुनिया के सबसे ताकतवर लोग हैं, आपको इनमें क्या दिखता है?

    दिल्ली. कोरोना संक्रमण ने सारी दुनिया के हालात खराब किए हैं। क्या अमीर-गरीब और क्या बड़े-बूढ़े..सब इसकी चपेट में आए। संक्रमण को काबू में लगाए गए लॉकडाउन के बाद देश में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिले। काम-धंधा बंद होने से लाखों प्रवासी मजदूर और उनके परिवार निराश होकर अपने-अपने घरों को लौट पड़े। यातायात की सुविधाएं बंद होने से हजारों लोगों को पैदल ही अपने घरों की ओर जाते देखा गया। इनमें गर्भवती महिलाएं, बुजुर्ग, मासूम बच्चे, बीमार लोग भी शामिल थे। इनकी तमाम तस्वीरें मीडिया में सामने आईं। लेकिन इसी भीड़ में कदम से कदम मिलाकर चल रहे थे दिव्यांग लोग भी। कुछ बैसाखियों या छड़ी के सहारे, तो कुछ ट्राइसाइकिल पर। कुछ पैरों से लाचार थे, तो कुछ हाथों से। कुछ देख नहीं सकते थे, तो कई अन्य शारीरिक कमजोरियों का शिकार। लेकिन उनके हौसले नहीं डिगे। वे चलते रहे। ये तस्वीरें बेशक भावुक करती हैं, लेकिन यह भी दिखाती हैं कि इंसान से बड़ी ताकत दुनिया में कोई नहीं। ये तस्वीरें हम सबको सबक देती हैं कि मुसीबतों से डरे नहीं, लड़ें...

  • Fake Checker6, Jun 2020, 7:29 PM

    FACT CHECK: बेसुध पड़ी मां से लिपटकर दूध पी रहा बच्चा, वायरल हुई दर्दनाक तस्वीर की कहानी है पुरानी

    सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को जमकर शेयर किया जा रहा है लोगों का कहना है कि ये हाल-फिलहाल में हुए किसी महिला मजदूर से जुड़ा मामला है।

  • <p>Modi government, migrant laborers, Modi, PM Modi, Modi policy, migrant labor guideline</p>

    National6, Jun 2020, 7:28 PM

    सरकार ने प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए क्या-क्या किया? SC में हलफनामा दायर कर बताई पूरी बात

    प्रवासी मजदूरों के मामले में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर दिया। इसमें सरकार ने कहा कि मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए श्रमिक ट्रेनें चलाई गईं। इसके अलावा कई राज्य सरकारों ने बसों की सुविधा दी। सड़क पर पैदल चल रहे मजदूरों को नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की मदद से उनके घर तक पहुंचाया गया।