बीसीसीआई  

(Search results - 90)
  • undefined

    CricketJan 19, 2021, 3:04 PM IST

    इंडिया की एतिहासिक जीत पर BCCI ने किया 5 करोड़ के बोनस का ऐलान, ICC रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया से आगे निकला भारत

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारत-ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेले गए बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज (border gavaskar trophy) में भारतीय टीम ने एतिहासिक जीत हासिल की है। ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेले गए इस टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर 2-1 से सीरीज अपने नाम की। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 33 साल बाद ब्रिस्बेन के मैदान पर धूल चटाई है। इस जीत के बाद भारतीय टीम को बधाई देने वालों की लाइन सी लग गई। पीएम मोदी से लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष तक ने खिलाड़ियों की तारीफ की। वहीं, बीसीसीआई ने 5 करोड़ के बोनस का भी ऐलान किया है। आइए आपको बताते हैं कि सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के जीत के कसीदे किस तरह पढ़े जा रहे हैं।

  • undefined

    CricketJan 15, 2021, 10:48 AM IST

    धनाश्री का लक, प्रमोशन के साथ 5-7 Cr. हो सकती है युजी की सैलरी, इन खिलाड़ियों को भी मिलेगा इंक्रीमेंट

    स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना महामारी के कारण कई लोगों की नौकरियां चली गई। वहीं, कई लोग अब भी सैलरी कटौती से परेशान हैं। लेकिन बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों की सैलरी में इंक्रीमेंट करने वाली है। दरअसल, बीसीसीआई (BCCI) हर साल अपनी सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट अपडेट करती है, जिसमें ग्रेड ए+ में खिलाड़ियों को शामिल किया जाता है। इस साल ऐसे 6 खिलाड़ी है, जिन्हें  ए+ग्रेड में शामिल किया जा सकता है। इससे इनकी सैलरी भी 5 से 7 करोड़ के बीच हो जाएगी। सबसे खास बात ये है कि शादी के 23 दिन बाद ही युजवेंद्र चहल को बड़ी सफलता मिली है, इसके लिए सभी उनकी मेहनत के साथ ही वाइफ धनाश्री (Dhanashree verma) को भी लकी मान रहे हैं। युजी के अलावा और किन खिलाड़ियों को प्रमोशन मिल सकता है, आइए आपको बताते हैं।

  • undefined

    CricketJan 9, 2021, 7:57 AM IST

    BCCI ने इस कंपनी से किया करार खत्म, अब 40 करोड़ खर्च कर खुद कराना होगा IPL

    अमेरिकी कंपनी आईएमजी को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने से अलग करने का फैसला किया है। इसके बाद समिति को ही आईपीएल का पूरा खर्च उठाना पड़ेगा। बीसीसीआई को लगभग 40 करोड़ रुपए हर साल अमेरिकी कंपनी से मिल रहे थे।

  • undefined

    CricketJan 7, 2021, 12:09 PM IST

    5 दिन बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हुए सौरव गांगुली, कहा- जल्द ही करूंगा वापसी

    स्पोर्ट्स डेस्क: 2 जनवरी से अस्पताल में भर्ती बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को 5 दिन बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। उनकी हालात पहले से काफी ठीक है। अपनी हेल्थ को लेकर दादा ने कहा कि वो अब ठीक हैं और जल्द ही वापसी करेंगे। बता दें कि शनिवार को अचानक सौरव गांगुली की तबियत खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें कोलकाता के वुडलैंड्स हॉस्पिटल (woodlands hospital) में एडमिट करवाया गया। जहां उनकी एंजियोप्लास्टी (angioplasty) भी की गई थी। सफल सर्जरी के बाद गांगुली ने अस्पताल प्रबंधन और डॉक्टर्स का शुक्रिया भी अदा किया।

  • undefined

    CricketJan 6, 2021, 3:09 PM IST

    तीसरे टेस्ट में हुई रोहित शर्मा की एंट्री, प्लेइंग इलेवन में सैनी समेत इन खिलाड़ियों को मिली जगह

    भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जनवरी से  खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई (BCCI) ने बुधवार ट्वीट कर प्लेइंग इलेवन की घोषणा की। रोहित शर्मा आईपीएल के बाद मैदान पर वापसी करेंगे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार टेस्ट मैच में नवदीप सैनी डेब्यू करेंगे।

  • undefined

    CricketJan 6, 2021, 9:30 AM IST

    भारत के इन दो कप्तानों को पड़ा था दिल का दौरा, इस क्रिकेटर की मौत की झूठी अफवाह से भावुक हो गए थे लोग

    स्पोर्ट्स डेस्क : 1983 में भारत को पहला वर्ल्ड कप दिलवाने वाले कप्तान कपिल देव 6 जनवरी (Kapil Dev Birthday) को 62 साल के हो गए हैं। विश्व क्रिकेट के सबसे महान ऑलराउंडर्स में से एक कपिल देव (Kapil Dev) का जन्म 1959 में पंजाब के चंडीगढ़ में हुआ था। भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होकर उन्होंने ऐसा मुकाम हासिल किया, जिसे अब भी पूरी दुनिया याद करती है। लेकिन साल 2020 कपिल देव और उनके फैंस के लिए बहुत शॉकिंग था। पिछले साल अक्टूबर में उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी भी करवाई गई। इतना ही नहीं इस दौरान उनकी मौत की झूठी अफवाह भी उठाई गई थी। हाल ही में 2 जनवरी को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (saurav ganguli) को भी हार्ट अटैक आया। पिछले कुछ समय में कई खिलाड़ियों को दिल का दौरा पड़ चुका है।

  • undefined

    CricketJan 5, 2021, 10:21 AM IST

    तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, प्रैक्टिस के दौरान घायल हुआ ये खिलाड़ी

    केएल राहुल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर हो गए है। दरअसल, नेट्स में बल्लेबाजी के दौरान केएल राहुल की बाएं हाथ की कलाई मुड़ गई, जिसके कारण उनका आगे खेल पाना मुश्किल है। बीसीसीआई ने बयान में कहा, "वह अब भारत लौट आएंगे और अपनी फिटनेस के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे।

  • undefined

    CricketDec 29, 2020, 2:46 PM IST

    मैदान पर नहीं होगी सिक्सर किंग की वापसी, बीसीसीआई ने दिया युवराज को बड़ा झटका

    बीसीसीआई ने युवराज सिंह को बड़ा झटका दिया और उन्हें घरेलू क्रिकेट में वापसी की अनुमति नहीं दी है। बता दें कि युवराज अगले साल होने वाली सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने की उम्मीद लगा रहे थे। 

  • undefined

    CricketDec 25, 2020, 12:55 PM IST

    IND vs AUS: विराट की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में डेब्यू करेंगे ये दो खिलाड़ी

    भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 26 दिसंबर को खेल जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई (BCCI) ने शुक्रवार ट्वीट कर प्लेइंग इलेवन की घोषणा की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज टेस्ट मैच में खेलेंगे। वहीं, अजिंक्य रहाणे टीम के कप्तान होंगे। 

  • undefined

    CricketDec 25, 2020, 8:07 AM IST

    बीसीसीआई की बैठक में बड़े फैसले, अमित शाह के बेटे को मिली बड़ी जिम्मेदारी तो आईपीएल को लेकर हुआ ये करार

    बीसीसीआई की सालाना बैठक में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। कांग्रेस के दिग्गज नेता राजीव शुक्ला को बोर्ड का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। पूर्व गेंदबाज चेतन शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए सलेक्शन पैनल का अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं, आईपीएल 2022 के लिए 8 नहीं बल्कि 10 टीमों को खेलने की मंजूरी दी है। 

  • undefined

    NationalDec 24, 2020, 3:36 PM IST

    एजीएम में बीसीसीआई का बड़ा फैसला, जनरल मैनेजर के वी पी राव की हुई छुट्टी

    अहमदाबाद में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की 89वीं सालाना बैठक चल रही है। इस बैठक से पहले बीसीसीआई के जनरल मैनेजर वीपी राव को पद छोड़ने के लिए कहा गया है। वीपी राव ने पत्र लिखकर बीसीसीआई और उससे जुड़े लोगों का आभार व्यक्त किया है। 

  • undefined

    CricketDec 16, 2020, 2:01 PM IST

    रोहित-शिखर की जगह ये प्लेयर करेंगे भारत के लिए ओपन, बीसीसीआई ने बताए पहले टेस्ट के प्लेइंग इलेवन

    भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 दिसंबर को खेल जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने बुधवार को सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से यह घोषणा की। मैच में रोहित-शिखर की जगह पृथ्वी और मयंक ओपनिंग करेंगे। वहीं टीम में कई नए चहरों को भी जगह दी गई है।

  • undefined

    CricketDec 11, 2020, 2:36 PM IST

    कड़ी मेहनत के बाद रोहित शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया में कर सकते है टेस्ट मैच से कमबैक

    स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit sharma) हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे (India-Australia series) पर वनडे और टी20 मैचों से बाहर थे। लेकिन अब रोहित और फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आई हैं। दरअसल, रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) ने शुक्रवार को उन्हें फिट करार दिया और उन्हें खेलने के लिए फिट माना है। अब कहा जा रहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट टीम का हिस्सा बनेंगे। हालांकि इसका फैसला बीसीसीआई की ओर से किया जाना है।

  • undefined

    CricketNov 9, 2020, 5:03 PM IST

    अनुष्का को प्रेग्नेंसी के आखिरी महीने में अकेले नहीं छोड़ेंगे कोहली, पेरेंटल लीव लेकर आएंगे बीवी के पास वापस

    ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर रोहित शर्मा के खेलने को लेकर बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि वह सिर्फ टेस्ट सीरीज खेलने वाले हैं। चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया है। वहीं, टीम के कप्तान विराट कोहली इस दौरान छुट्टी दी गई है, क्योंकि उस समय उनकी पत्नी की डिलेवरी का समय है, इसलिए उन्हें पेरेंटल लीव दी गई  है।

  • undefined

    IPLNov 4, 2020, 7:41 AM IST

    विराट कोहली और सौरव गांगुली को हाईकोर्ट का नोटिस, 19 नवंबर तक देना होगा जवाब

    ऑनलाइन गेमिंग को बढ़ावा देने पर मद्रास हाईकोर्ट ने विराट कोहली और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को नोटिस जारी किया है, जिसका जवाब उनको 19 नवंबर तक देने होगा। पिछले कुछ दिनों में तमिलनाडु में फेंटसी लीग के जरिए पैसा हारने के बाद कुछ लोगों ने आत्‍महत्‍या कर ली थी, जिसके बाद मोहम्मद रिजवी नाम के वकील ने ये याचिका लगाई है। उन्होंने इस ऑनलाइन जुए पर रोक लगाने की मांग की है।