बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी  

(Search results - 7)
  • undefined

    CricketJan 21, 2021, 9:36 AM IST

    गाबा फतह कर स्वदेश पहुंचे भारत के गबरू, टेस्ट के हीरो पंत ने कही ये बात..

    भारतीय टीम की आज स्वदेश वापसी हुई। पूरी टीम सुबह 8.20 बजे मुंबई के एयरपोर्ट पर पहुंची। भारतीय टीम दुबई के रास्ते स्वदेश आई है। बता दें कि भारतीय टीम दो महीने से भी ज्यादा समय से ऑस्ट्रेलिया में थी। टीम 12 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी। जहां भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया और बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी एक बार फिर अपने नाम की। 

  • undefined

    CricketJan 20, 2021, 2:31 PM IST

    जिस देश में पड़ी भारतीय खिलाडियों को गाली, अब वहां की मीडिया करते नहीं थक रही तारीफ, लिखी ऐसी बातें

    स्पोर्ट्स डेस्क : ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (border gavaskar trophy) के आखिर मैच ने सबके दिलों पर एक अमिट छाप छोड़ी है। सालों तक टीम इंडिया की इस जीत के कसीदे पढ़े जाएंगे। पूरी दुनिया भारतीय यंग ब्रिगेड की मुरीद हो गई है। वर्ल्ड मीडिया में भी भारतीय खिलाड़ियों के तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं। पूरी दुनिया के अखबारों और वेब साइट्स पर आज इंडियन प्लेयर्स छाए हुए हैं। आइए आपको बताते हैं कि किसने भारतीय टीम के लिए क्या लिखा...

  • undefined

    CricketJan 11, 2021, 1:25 PM IST

    India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के जीत के मंसूबों पर भारतीय बल्लेबाजों ने फेरा पानी, ड्रॉ हुआ तीसरा टेस्ट

    इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया। रोहित शर्मा ने बेहतरीन शुरुआत की और 52 रन बनाए। इसके बाद ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा ने  148 रनों की पार्टनरशिप की। वहीं, हनुमा विहारी और आर अश्विन ने कंगारूओं की जीत के मंसूबों पर पानी फेर दिया। 

  • undefined

    CricketJan 5, 2021, 10:21 AM IST

    तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, प्रैक्टिस के दौरान घायल हुआ ये खिलाड़ी

    केएल राहुल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर हो गए है। दरअसल, नेट्स में बल्लेबाजी के दौरान केएल राहुल की बाएं हाथ की कलाई मुड़ गई, जिसके कारण उनका आगे खेल पाना मुश्किल है। बीसीसीआई ने बयान में कहा, "वह अब भारत लौट आएंगे और अपनी फिटनेस के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे।

  • undefined
    Video Icon

    CricketDec 25, 2020, 6:25 PM IST

    टीम इंडिया को जीत के लिए अवसरों को गवाना नहीं भुनाना होगा, एक्सपर्ट बोले ये गलती फिर पड़ सकती भारी


    वीडिय डेस्क।  एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया (India vs Australia) के खराब  प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी  में 0-1 से पिछड़ गई है। भारत मेलबर्न में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट में वापसी को बेताब होगा लेकिन टीम के पास कई चुनौतियां है। टीम इंडिया को अपने खेल में बदलाव के साथ कई कमजोरियों को दूर करना होगा।  भारतीय क्रिकेट टीम कल मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी। बीसीसीआई ने एक दिन पहले टीम इंडिया की प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे कप्तानी संभालेंगे. चेतेश्वर पुजारा उप-कप्तान होंगे और ऋषभ पंत विकेटकीपर होंगे. शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज टेस्ट मैच में डेब्यू करेंगे। मध्य प्रदेश पुलिस क्रिकेट टीम के कप्तान केजी शर्मा ने बताया कि आखिर इस मैच में कौन भारी पड़ेगा। 

  • undefined
    Video Icon

    CricketDec 22, 2020, 6:28 PM IST

    दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया को दूर करनी होगी 5 कमजोरी, नहीं तो फिर हो सकती है किरकिरी


    वीडियो डेस्क। एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया (India vs Australia) के खराब  प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी  में 0-1 से पिछड़ गई है। भारत मेलबर्न में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट में वापसी को बेताब होगा लेकिन टीम के पास कई चुनौतियां है। टीम इंडिया को अपने खेल में बदलाव के साथ कई कमजोरियों को दूर करना होगा।  पहले से ही तय कार्यक्रम के मुताबिक दूसरे टेस्ट में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का साथ टीम को नहीं मिलेगा।  26 दिसंबर से मेलबर्न टेस्ट में शुरू होने वाले मैच में और भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में बाकी की चुनौती का सामना अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की अगुआई में करेगी। अनुभवी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी चोट से भले पूरी तरह उबर चुके हैं लेकिन वह तीसरे टेस्ट मैच से पहले टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे। मैच किन कमजोरियों पर टीम को करना होगा काम बता रहें है मध्य प्रदेश पुलिस क्रिकेट टीम के कप्तान केजी शर्मा। 

  • <p>अगले माह होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन कर लिया गया है। ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने सोमवार को भारतीय टीम का चयन कर लिया। वीडियो-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समिति ने बैठक की।&nbsp;</p>

    CricketOct 26, 2020, 11:01 PM IST

    ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए घोषित हुई इंडियन टीम, फिटनेस के चलते रोहित शर्मा को आराम, केएल राहुल टीम में शामिल

    अगले माह होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन कर लिया गया है। ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने सोमवार को भारतीय टीम का चयन कर लिया। वीडियो-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समिति ने बैठक की।