भाजपा  

(Search results - 987)
  • undefined

    Bihar1, Jun 2020, 5:51 PM

    बिहार में भाजपा ने फूंका चुनावी बिगुल, अमित शाह की 9 जून को वर्चुअल रैली, जुड़ेंगे 1 लाख लोग

    बिहार के निर्वाचन विभाग में भी चहल पहल बढ़ गई। खबर है कि राष्ट्रीय निर्वाचन आयोग के भी दफ्तर में सामान्य कामकाज शुरू हो गया। आयोग के दफ्तर में भी अब बिहार चुनाव को लेकर बैठकों का दौर शुरू होगा। सूत्रों ने बताया कि आयोग के द्वारा दिये गए निर्देशों के अनुसार बिहार में भी कार्रवाई शुरू हो जाएगी।

  • <p>समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का प्रयास धीरे-धीरे रंग ला रहा है। बेटे अखिलेश यादव और छोटे भाई शिवपाल यादव के बीच पैदा हुई दूरियों को कम करने में जुटे मुलायम सिंह का प्रयास सफल होता दिख रहा है। अखिलेश ने लम्बे समय बाद चाचा शिवपाल पर अब चुप्पी तोड़ दी है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मीडिया से एक सवाल के जवाब में ये कहा है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में वह किसी भी बड़े दल के साथ गठबंधन नहीं करेंगे। छोटे दलों को जरूर साथ ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा की एक ही राह है और वह इन दोनों दलों से दूरी बनाकर रहेंगे। उन्होंने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के अध्यक्ष व अपने चाचा शिवपाल यादव के बारे में पूछे गए सवाल पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि जसवंत नगर विधानसभा सीट पर उनके साथ 'एडजस्टमेंट' हो सकता है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि अभी चुनाव दूर है।&nbsp;</p>

    Uttar Pradesh30, May 2020, 11:15 AM

    कम हो रही दूरियां,बढ़ रहा प्यार; 2022 में फिर से एक दिखेगा मुलायम का परिवार

    समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का प्रयास धीरे-धीरे रंग ला रहा है। बेटे अखिलेश यादव और छोटे भाई शिवपाल यादव के बीच पैदा हुई दूरियों को कम करने में जुटे मुलायम सिंह का प्रयास सफल होता दिख रहा है। अखिलेश ने लम्बे समय बाद चाचा शिवपाल पर अब चुप्पी तोड़ दी है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मीडिया से एक सवाल के जवाब में ये कहा है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में वह किसी भी बड़े दल के साथ गठबंधन नहीं करेंगे। छोटे दलों को जरूर साथ ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा की एक ही राह है और वह इन दोनों दलों से दूरी बनाकर रहेंगे। उन्होंने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के अध्यक्ष व अपने चाचा शिवपाल यादव के बारे में पूछे गए सवाल पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि जसवंत नगर विधानसभा सीट पर उनके साथ 'एडजस्टमेंट' हो सकता है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि अभी चुनाव दूर है। 

  • undefined
    Video Icon

    National29, May 2020, 9:35 AM

    कल पूरा होगा पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल का एक साल, एक नजर उन्हें मिले सम्मानों पर

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 मई 2019 को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. उनकी अगुवाई में भारत ने कई नए कीर्तिमान गढ़े. 
    उनके शासनकाल में भारत ने विश्व पटल पर कई उचाईयों को छुआ और देश का नाम रोशन हुआ. उन्होंने जिस तरह से दूसरे देशों से भारत के संबंध प्रगाढ़ किए उससे साबित हो गया कि भारत एक सही दिशा में जा रहा है. 
    उनके इन दोनो कार्यकालों में उन्हें दुनिया के कई शीर्ष सम्मानों से भी नवाजा गया, तो आईए एक नज़र डालते हैं ऐसे ही कुछ सम्मानों पर जो पीएम नरेंद्र मोदी को मिले और उनके साथ साथ देश का नाम भी रोशन हुआ.

  • <p>Sambit Patra, BJP Spokesperson, National BJP Spokesperson, Sambit Patra News, BJP News, BJP worker corona infected, corona epidemic, corona infection<br />
&nbsp;</p>

    National28, May 2020, 3:05 PM

    क्या भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा कोरोना संक्रमित हुए? मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराए गए

    भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनमें कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। बता दें कि संबित पात्रा भाजपा के जाना-पहचाना चेहरा है। टीवी डिबेट में अक्सर पार्टी का पक्ष रखते हुए नजर आते हैं।  

  • <p>Himachal Pradesh, BJP state president Rajiv Bindal, Rajiv Bindal resigns, BJP state president resigns</p>

    National27, May 2020, 5:28 PM

    हिमाचल प्रदेश PPE घोटाला : स्वास्थ्य निदेशक की गिरफ्तारी के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

    हिमाचल प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना इस्तीफा सौंप दिया। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में मेडिकल स्कैम में राज्य के स्वास्थ्य निदेशक अजय गुप्ता की गिरफ्तारी की गई थी। मेडिकल घोटाला पीपीई किट से जुड़ा हुआ है।

  • undefined

    National27, May 2020, 2:37 PM

    राहुल पर भाजपा का पलटवार: रविशंकर बोले- मोदी के भारत को कोई आंख भी नहीं दिखा सकता

    भारत और चीन के बीच एलएसी पर लगातार तनाव बढ़ रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इन तनावों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा, आज नरेंद्र मोदी के भारत को कोई आंख नहीं दिखा सकता।

  • undefined

    National26, May 2020, 8:22 AM

    दिल्ली के तुगलकाबाद में भीषण आग, 200 से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक, फिलहाल कोई हताहत नहीं

    दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में बीती रात आग लगने से अफरा तफरी मच गई। आग तुगलकाबाद गांव की झुग्गियों में लगी थी। बताया जा रहा है कि एक के बाद एक सिलसिलेवार तरीके से सिलेंडर फटने से आग तेजी से फैली। इस हादसे में 200 से ज्यादा झुग्गियां और गोदाम जलकर खाक हो गए।

  • <p>nitish kumar</p>

    Bihar24, May 2020, 12:55 PM

    अब NDA नेता भी उठा रहे CM नीतीश पर सवाल, बीजेपी MLC बोले- कब तक AC रूम में रहेंगे, निकलें बाहर

    राजद-कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के साथ-साथ अब मुख्यमंत्री सहयोगी दल भाजपा और लोजपा के नेताओं के निशाने पर भी आ गए हैं। भाजपा के एमएलसी संजय पासवान ने व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए पूछा कि नीतीश कुमार कब तक एसी रूम में रहेंगे। 
     

  • undefined
    Video Icon

    Maharashtra23, May 2020, 7:49 PM

    मुंबई में सड़क पर चार घंटे तड़पता रहा बुजुर्ग, न एम्बुलेंस मिली- न इलाज, सड़क पर दम तोड़ा दम

    पुणे के बाद मुंबई में एक बुजुर्ग को वक्त पर इलाज नहीं मिला। उन्होंने सड़क पर ही तड़पकर दम तोड़ दिया। घटना शुक्रवार को दहिसर इलाके में हुई। भाजपा नेता किरीट सोमैया ने ट्विटर पर इसका वीडियो शेयर किया है। किरीट ने ट्विटर पर लिखा, “दहिसर के शांति नगर में दो और लोगों की सड़क पर मौत हो गई। उन्हें न तो एम्बुलेंस मिली और न इलाज।

  • undefined

    Maharashtra23, May 2020, 4:57 PM

    एम्बुलेंस के इंतजार में एक और बुजुर्ग की बैठे-बैठे मौत, दीवार के सहारे टिककर अंतिम सांसे गिनता रहा

     महाराष्ट्र में खराब स्वास्थ्य सेवाओं का एक और शर्मनाक मामला सामने आया है। पुणे के बाद मुंबई में भी एक बुजुर्ग की एम्बुलेंस का इंतजार करते हुए मौत हो गई। घटना शुक्रवार को दहिसर इलाके में हुई। इस घटना का वीडियो भाजपा नेता किरीट सोमैया ने ट्विटर पर शेयर किया है।  ट्वीट पर भाजपा नेता ने लिखा कि दहिसर के शांति नगर में दो और लोगों की मौत हो गई। उन्हें न तो एम्बुलेंस मिली और न इलाज।

  • undefined

    Haryana23, May 2020, 10:19 AM

    गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचे थे नेताजी, अचानक घर पर कोई आ टपका, तो छत से लगा दी छलांग, जानिए फिर क्या हुआ

    चंडीगढ़. महिला मित्र से मिलने पहुंचे भाजपा नेता अचानक किसी के घर आ जान से डरके मारे छत से कूद गए। हादसे में उनके पैर में चोट आई हैं। उन्हें पीजीआई में भर्ती कराया गया है। घटना शुक्रवार शाम की है। चंद्रप्रकाश कथूरिया हरियाणा शुगरफेड के चेयरमैन रह चुके हैं। वे यहां पंचकूला में रहते हैं। हालांकि कथूरिया का कहना है कि वे किसी ऑफिशियल काम से महिला से मिलने उसके घर गए थे। लेकिन वे छत से क्यों कूदे..इसका वे ठीक से जवाब नहीं दे सके। वे यही कहते रहे कि किसी के सामने नहीं आना चाहते थे।
     

  • <p>यूपी में बसों पर चल रही सियासत के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक वीडियो बयान जारी किया है । प्रियंका ने वीडियो में सीएम योगी से मांग की है कि वह चाहें तो अपनी पार्टी के नाम से बसों को चलवा सकते हैं&nbsp;</p>

    Uttar Pradesh20, May 2020, 5:27 PM

    प्रियंका का सीएम योगी पर तंज, कहा- हमारी बसों पर लगा लें भाजपा के झंडे हमें कोई ऐतराज नही

    यूपी में बसों पर चल रही सियासत के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक वीडियो बयान जारी किया है । प्रियंका ने वीडियो में सीएम योगी से मांग की है कि वह चाहें तो अपनी पार्टी के नाम से बसों को चलवा सकते हैं । भाजपा का झंडा बैनर लगा सकते हैं लेकिन वो इन बसों को चलने की अनुमति दें । 

  • <p><br />
JP Nadda, BJP worker, BJP President JP Nadda, BJP</p>

    National18, May 2020, 8:45 PM

    जेपी नड्डा ने कहा, गैर भाजपा शासित राज्यों में कार्यकर्ताओं पर हो रहे अत्याचार, लोकतंत्र के लिए खतरा

    भाजपा अध्यक्ष जेपी नडड्डा ने सिलसिलेवार ट्वीटट कर विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, सार्वजनिक जीवन में लोगों की बहस और आलोचना की संस्कृति हमारी लोकतांत्रिक प्रक्रिया का एक अभिन्न हिस्सा है, लेकिन सत्ता में रहने वालों के लिए राज्य एजेंसियों का असहमति के लिए उपयोग करना असहनीय है। 

  • <p>sindhiya</p>
    Video Icon

    National18, May 2020, 11:14 AM

    फिर से कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया ? जानें सच

    वीडियो डेस्क। क्या भाजपा जॉइन करने के दो महीने बाद ही ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस में 'घर वापसी' की योजना बना रहे हैं? सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है। ये मैसेज “India TV” (@IndiaTVPoll) नाम के एक ट्विटर हैंडल पर है। 

  • undefined

    Fake Checker17, May 2020, 5:33 PM

    Fact Check: जल्द ही BJP छोड़ने वाले हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया? ब्रेकिंग न्यूज वायरल, जानें सच

    नई दिल्ली. एक तरफ पूरा देश कोराना महामारी से जूझ रहा है दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर बीजेपी में शामिल हुए नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी छोड़ने की खबर वायरल हो रही है। खबर सामने आई है कि, भाजपा जॉइन करने के दो महीने बाद ही ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस में 'घर वापसी' की योजना बना रहे हैं? 

     

    फैक्ट चेकिंग में आइए जानते हैं कि सोशल मीडिया का ये दावा कितना सच है?