भारत में कोरोना  

(Search results - 185)
  • <p>Corona, corona epidemic, corona death, corona recovery rate in india<br />
&nbsp;</p>

    National22, Sep 2020, 3:46 PM

    भारत में कोरोना को लेकर गुड न्यूज, लगातार चार दिनों से बढ़ रहा है रिकवरी रेट, अभी 80.89%

    भारत में कोरोना महामारी से ठीक होने वाली रोगियों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। देश में पिछले 24 घंटों में 1 लाख (1,01,468) से अधिक लोग ठीक हुए हैं। पिछले चार दिनों से लगातार कोरोना रिकवरी रेट लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना संक्रमित होने के बाद करीब 45 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। यानी कोरोना का रिकवरी रेट 80.89% है।

  • <p>Corona, corona epidemic, corona infection, corona, corona data in india<br />
&nbsp;</p>

    National17, Sep 2020, 5:19 PM

    भारत में कोरोना: सक्रिय मामलों की तुलना में ठीक होने वाले रोगियों की संख्या 4 गुना, 24 घंटे में 1132 मौत

    देश में लगातार दूसरे दिन भी 82000 से अधिक कोविड रोगियों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। 40 लाख से अधिक मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं। सक्रिय मामलों की तुलना में ठीक होने वाले रोगियों की संख्या 4 गुना हो गई है। 

  • <p>Corona, corona epidemic, corona death, corona recovery rate in india</p>

    National16, Sep 2020, 4:02 PM

    भारत में कोरोना: 24 घंटे में 90 हजार मरीज, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा, रिकवरी रेट लगातार बढ़ते हुए 78% पहुंचा

    भारत में कोरोना से पिछले 24 घंटे के दौरान ठीक होने वाले मरीजों की संख्‍या सबसे अधिक दर्ज की गई है। 82,961 कोविड मरीज ठीक हुए हैं और उन्‍हें घर/आइसोलेशन सेंटर और अस्‍पतालों से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का रिकवरी रेट 78.53 फीसदी तक पहुंच गया है। सात दिनों से ठीक होने वाले मरीजों के औसत में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

  • undefined

    National6, Sep 2020, 4:01 PM

    क्या गर्म पानी की भाप लेने से खत्म हो जाता है कोरोना वायरस? WHO ने दी सफाई

    नई दिल्ली. कोरोना महामारी की रफ्तार कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और ये अब 41 लाख से भी ज्यादा बताई जा रही है। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण के मामले में भारत दुनिया भर में दूसरे नंबर पर पहुंच चुका है। इस जानलेवा वायरस का जब से इंडिया में विस्तार हुआ है तभी से सोशल मीडिया पर तमाम तरह के नुस्खे वायरल हो रहे हैं। हर कोई अलग देसी दवाओं को लेकर दावा करता आया है कि ये करने कोरोना खत्म हो जाएगा, लेकिन अभी तक सभी अफवाहें गलत साबित हुई हैं। 
     

  • undefined
    Video Icon

    National2, Sep 2020, 5:13 PM

    खतरनाक ही नहीं, बहुरूपिया भी है कोरोनावायरस

    भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। इस बीच अब सबकी निगाहें हैं कोरोना वैक्सीन पर। वैक्सीन के ही आने से लोगों की जिंदगी वापिस से पटरी पर दौड़ेगी। लेकिन एक नई स्टडी में विशेषज्ञों ने इस वायरस के बदलते स्वरुप को पाया है। ये बहुत ही चिंता का विषय है। अगर ये वायरस बार-बार अपना स्वभाव बदलता रहा तो वैक्सीन के असर में भी फर्क आ जाएगा और संभव तो ये भी है कि वैक्सीन भी इसके संक्रमण को रोक न सके।

  • <p>new delhi</p>

    National25, Aug 2020, 4:41 PM

    भारत में कोरोना का रिकवरी रेट 75%, एक्टिव मामलों में 1.92 प्रतिशत मरीज ही आईसीयू में हैं

    देश में कोरोना का रिकवरी रेट 75 प्रतिशत है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने कहा, देश में रिकवर मामले सक्रिय मामलों की तुलना में 3.4 गुना अधिक हैं। सक्रिय मामले कुल मामलों का केवल 22.2% हैं। पिछले 24 घंटों में एक्टिव मामलों में 6423 की गिरावट दर्ज हुई है।  
     

  • <p>Covishield</p>
    Video Icon

    Fake Checker24, Aug 2020, 9:37 PM

    73 दिनों में कोरोना वैक्सीन आने का सच क्या है? कंपनी ने बताया झूठा है दावा

    वीडियो डेस्क। भारत में कोरोना संक्रमण के 30 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे देश को कोरोना वैक्सीन का इंतजार है। भारत में तीन वैक्सीन बन रही हैं। देसी वैक्सीन की रेस में सीरम इंस्टीट्यूट सबसे आगे है। कंपनी ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की वैक्सीन का उत्पादन करने के लिए समझौता किया है। हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सीरम इंस्टीट्यूट की कोरोना वैक्सीन  Covishield 73 दिन के भीतर बाजार में मिलने लगेगी। 

  • <p><br />
Corona, corona epidemic, corona death, corona figures in india, कोरोना महामारी, कोरोना संक्रमण, कोरोना वैक्सीन, कोरोना दवा</p>

    National18, Aug 2020, 6:19 PM

    कोरोना : देश में 3 वैक्सीन पर चल रही रिसर्च, उसमें से 24 घंटे के अंदर एक वैक्सीन पर आने वाली है खुशखबरी

    भारत में कोरोना वैक्सीन को लेकर नीति आयोग ने नया अपडेट दिया है। नीति आयोग के मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस पर वैक्सीन के जरूरी मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने देशवासियों को भरोसा दिलाया था। उन्होंने कहा था तीन वैक्सीन हमारे देश में बन रहे हैं जो ट्राएल पर हैं। उनमें से एक वैक्सीन फेज 3 ट्राएल में आज या कल जाएगा बाकि दो वैक्सीन फेज 1 और 2 ट्राएल पर हैं।

  • undefined

    National24, Jul 2020, 10:08 AM

    कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में निकले करीब 50 हजार केस, 740 की हुई मौत

     भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड करीब 50 हजार मामले सामने आए हैं। वहीं, 740 लोगों की मौत हुई है। अब तक भारत में संक्रमण के 12,87,945 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, 30,601 लोगों की मौत हो चुकी है। 

  • undefined
    Video Icon

    Coronavirus India20, Jul 2020, 4:25 PM

    भारत में कोरोना पहुंचा तीसरे स्टेज पर; जानिए क्या है Covid-19 के चार स्टेज

    भारत में अब तक 11 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए है। देश में 27000 से अधिक लोग कोरोना के कारण अपनी जान गवा चुके है। वही इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के चेयरमैन डॉ. वीके मोंगा ने कहा है कि भारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो चुका है। यानि भारत में कोरोना अब तीसरे स्टेज पर पहुंच गया है। कम्युनिटी ट्रांसमिशन कोरोना का तीसरा स्टेज है और इस स्टेज में कोरोना वायरस की चेन का पता लगाना मुमकिन नहीं होता है। कोरोना के कुल चार स्टेज है। जानिए क्या है वह चार स्टेज

  • <p>coronavirus</p>
    Video Icon

    Other States20, Jul 2020, 3:45 PM

    खुशखबरी: 11 लाख मरीजों के बीच भारत के वे राज्य जहां नहीं हैं कोरोना की दहशत, नहीं हुई मौत

    वीडियो डेस्क। भारत में कोरोना वायरस के मामले 11 लाख के पार पहुंच गए हैं। वहीं, अब तक 27503 लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्र सरकार के मुताबिक, भारत दुनिया में सबसे कम डेथ रेट वाले देशों में शामिल है। वहीं, भारत में 29 राज्य/ केंद्रशासित प्रदेशों में मृत्यु दर 2.49% से भी कम है। इसके अलावा 5 राज्य ऐसे  भी हैं जहां, कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है। 

  • undefined

    Fake Checker16, Jul 2020, 11:40 AM

    हॉस्पिटल वार्ड में मरीजों के ऊपर उछल-कूद मचाते दिखे बंदर, जानें आखिर कहां का है ये वीडियो ?

    भारत में कोरोना वायरस के आतंक से जोड़कर एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक अस्पताल के वार्ड में बंदरों को उछल-कूद करते हुए देखा जा सकता है। वार्ड में बेड पर कई मरीज भी लेटे हुए नजर आ रहे हैं।

  • <p>coronavirus</p>
    Video Icon

    National15, Jul 2020, 10:56 AM

    कोरोना से जुड़ी ये हैं 9 खुशखबरी, जो 9 लाख मरीजों की बीच जगाए हुए हैं उम्मीद की किरण

    वीडियो डेस्क। चीन के वुहान से निकले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया पर कहर बरपाया हुआ है। लोगों को अब वैक्सीन और कोरोना की एंटी डोज का इंतजार है ताकि महीनों से घरों में कैद जिंदगियां खुले में सांस ले सकें। भारत में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना के मामले 9 लाख के ऊपर पहुंच गए हैं। 

  • undefined

    National15, Jul 2020, 10:47 AM

    भारत में कोरोना के मरीजों के लिए वरदान साबित हो रहीं ये 6 दवाएं, जानिए इनकी कीमत

    दुनियाभर में तमाम देश कोरोना की वैक्सीन बनाने में जुटे हैं। हालांकि, अभी तक किसी को कामयाबी नहीं मिली है। लेकिन भारत में सामान्य लक्षणों वाले मरीजों के लिए बाजार में कई दवाएं उपलब्ध हैं। ये असर भी दिखा रही हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    Coronavirus7, Jul 2020, 3:23 PM

    देश का इकलौता राज्य, जहां नहीं है कोरोना का एक भी केस

    आए दिन दुनिया भर में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। भारत में कोरोना के मामले 7 लाख के पार पहुंच चुके हैं। भारत में अब तक कोरोना के कारण 20 हज़ार से अधिक लोगो को जान भी जा चुकी है। यहाँ हर रोज कोरोना के 24 हजार से अधिक केस सामने आ रहे है। ऐसे में भारत में लक्षद्वीप इकलौता ऐसा राज्य है जहा अब तक एक भी कोरोना का केस देखने को नहीं मिला है। आपको बता दे के कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लक्षद्वीप ने पर्यटकों को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया था।