मध्यप्रदेश  

(Search results - 238)
  • Madhya Pradesh9, Jul 2020, 1:08 PM

    गैंगस्टर विकास दुबे के अरेस्ट होते ही शिवराज ने सीएम योगी को किया फोन, आरोपी के बारे में कही ये बात

    उत्तर प्रदेश का कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे गुरुवार सुबह उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को फोन पर बात की।

  • Madhya Pradesh9, Jul 2020, 11:34 AM

    काल से बचने महाकाल पहुंचा था 8 पुलिसवालों का हत्यारा विकास, मंदिर के पुजारी ने बताई अंदर की कहानी

    उज्जैन (मध्य प्रदेश). उत्तर प्रदेश का कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे गुरुवार सुबह उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है। वह महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए गया था, मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उसकी पहचान की, इसके बाद उसको हिरासत में ले लिया गया। फिलहाल विकास को महाकाल थाने में रखा गया है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गैंगस्टर के पकड़े जाने की पुष्टि करते हुए कहा-विकास दुबे मध्यप्रदेश पुलिस की कस्टडी में है। बता दें कि कानपुर के बिकरू गांव में 2 जुलाई को विकास दुबे ने पुलिस की टीम पर फायरिंग की थी। जिसमें 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी। जिसके बाद से एसटीएफ और उत्तर प्रदेश पुलिस की टीमें विकास की तलाश कर रही थी।

  • <p>sushant singh</p>
    Video Icon

    Bollywood8, Jul 2020, 12:13 PM

    सुशांत की मौत के बाद मजदूर के पास आ रहे हैं ढेरों फोन, वजह भी बड़ी गजब की है

    वीडियो डेस्क। मध्यप्रदेश के इंदौर का रहने वाला एख 20 साल का मजदूर परेशान है। परेशानी की वजह है अनचाहे कॉल। इस मजदूर के पास अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या (Suicide) के बाद से फोन आने लगे हैं। 

  • Madhya Pradesh8, Jul 2020, 11:21 AM

    सामने आया विकास दुबे का MP कनेक्शन..2 दिन तक ग्वालियर में रहा था, साले और बेटे को उठा ले गई पुलिस

    शहडोल (मध्य प्रदेश). गैंगस्टर विकास दुबे कीउत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स लगातार 6 दिन तलाश कर रही है, लेकिन अभी तक वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है। हालांकि इस छापेमारी में विकास के साले ज्ञानेंद्र प्रकाश को मध्यप्रदेश के शहडोल से हिरासत में लिया गया है।
     

  • Madhya Pradesh6, Jul 2020, 9:34 AM

    फुटपाथ है इस लड़की का घर, जब चाहे पुलिस या निगम के कर्मचारी हटाने आ जाते हैं, फिर भी खुश रहकर पढ़ाई में गाड़े

    इंदौर, मध्य प्रदेश. सफलता कड़ा संघर्ष मांगती है। लेकिन कुछ संघर्ष ऐसे होते हैं, जिन्हें मदद से दूर किया जा सकता है। ऐसे ही एक संघर्ष का सामना कर रही हैं भारती खांडेकर और उसका परिवार। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल के 10वीं एग्जाम में 68 प्रतिशत अंक लाने वालीं भारत इंदौर के शिवाजी मार्केट के फुटपाथ पर रहती हैं। ये अहिल्याश्रम स्कूल में पढ़ती हैं। भारती के पिता दशरथ मजदूरी करते हैं। मां एक स्कूल में साफ-सफाई काम करती है। मां-बाप के काम पर निकल जाने के बाद भारती अपने दोनों छोटे भाइयों को संभालती है। साथ ही पढ़ाई पर फोकस करती है। भारती बताती है कि उसका परिवार एक झोपड़ी में रहता था, लेकिन उसे नगर निगम ने तोड़ दिया। फुटपाथ पर भी रहना आसान नहीं है। कभी पुलिसवाले, तो कभी नगर निगमवाले हटाने को आ जाते हैं। भारती कहती है  कि वो पढ़-लिखकर अफसर बनना चाहती है। आगे पढ़िए इस बेटी की व्यथा और महाराष्ट्र की अफसर बिटिया की कहानी..
     

  • Madhya Pradesh5, Jul 2020, 10:47 AM

    12 किमी साइकिल से स्कूल जाने वाली भिंड की बेटी ने रचा इतिहास, पूरा गांव मना रहा जश्न..रो पड़े पिता

    भिंड (मध्य प्रदेश). MP Board Result 2020: मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 4 जुलाई शनिवार को 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का परिणम जारी कर दिया हैं। इस बार करीब 15 छात्रों ने टॉप किया है। जो 300 में से 300 मार्क्स के साथ टॉपर बने हैं। इन्हीं टॉपर में से एक हैं भिंड जिले की 15 वर्षीय छात्रा रोशनी भदौरिया, जिसने कड़ी मेहनत से 10वीं में 98.5 फीसदी मार्क्स हासिल किए हैं। वो मेरिट लिस्ट में आठवें स्थान पर आई है। 

  • Madhya Pradesh4, Jul 2020, 6:15 PM

    शिवराज सरकार में प्रोटेम स्पीकर बने रामेश्वर शर्मा, जगदीश देवड़ा ने मंत्री बनने के बाद दिया इस्तीफा

    मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के दो दिन बाद बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा को विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है। राज्यपाल ने शर्मा को अध्यक्ष का निर्वाचन होने तक कर्तव्यों के निर्वहन के लिए प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया है। 

  • Madhya Pradesh4, Jul 2020, 4:15 PM

    ये है MP टॉपर कर्णिका: पिता की मौत के बाद भूखे रहकर की पढ़ाई..10वीं टॉप करके किया उनका सपना पूरा

    भोपाल. MP Board Result 2020: मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आज 4 जुलाई शनिवार को 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का परिणम जारी कर दिया हैं। इस बार दसवीं में 62.84 फीसदी छात्र पास हुए हैं, जबकि पिछले साल 61.32 प्रतिशत सफल हुए थे। इस बार करीब 15 छात्रों ने टॉप किया है। जो 300 में से 300 मार्क्स के साथ टॉपर बने हैं। इन्हीं टॉपर में से एक हैं भोपाल की कर्णिका मिश्रा, जिसने सुबह शाम तीन से चार घंटे पढ़ाई करने के बाद यह सफलता प्राप्त की है।

  • Madhya Pradesh4, Jul 2020, 12:38 PM

    MP 10th Result : 11 लाख छात्रों का इंतजार हुआ खत्म, लड़कियों ने मारी बाजी, टूटा पिछले साल का रिकॉर्ड

     MP Board Result 2020: मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आज यानि 4 जुलाई को 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का परिणम जारी कर दिया हैं। इस बार दसवीं में 62.84 फीसदी छात्र पास हुए हैं, जबकि पिछले साल 61.32 प्रतिशत सफल हुए थे। 

  • <p>शिवराज के मंत्री</p>
    Video Icon

    Madhya Pradesh2, Jul 2020, 12:38 PM

    'बीरबल की खिचड़ी है शिवराज का मंत्रिमंडल... जो ना कभी पकेगी ना खा पाएंगे'

    वीडियो डेस्क। सत्ता पलट जाने के बाद कांग्रेसियों का लगातार विरोध जारी है। वहीं शिवराज आने के बाद मंत्री मंडल विस्तार कोविड 19 के कारण नही हो पाया था। अब जब मंत्री मंडल का विस्तार होने जा रहा तो कांग्रेसियों ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि मध्यप्रदेश में शिवराज के चोरी के सरकार बनाने के 100 दिन बाद मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पाया और अब जाकर मंत्री मंडल विस्तार किया जा रहा है। 

  • National2, Jul 2020, 8:33 AM

    मध्यप्रदेश: 20 कैबिनेट-8 राज्य मंत्रियों ने ली शपथ, शिवराज सरकार में अब 11 मंत्री पूर्व कांग्रेसी

    मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार बनने के तीन महीने बाद आज कैबिनेट का विस्तार हुआ। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के आवास पर इसे लेकर 6 घंटे माथापच्ची हुई है। उसके बाद नामों पर सहमति बनी। उधर, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इस शपथग्रहण में शामिल हुए। शिवराज की कैबिनेट में सिंधिया खेमे के 10 नेताओं ने शपथ ली।

  • <p>मध्यप्रदेश</p>
    Video Icon

    Madhya Pradesh24, Jun 2020, 2:28 PM

    ना मां का साया, ना पिता का आसरा, एक महीने में ही किस्मत ने छीन ली दुनिया

    वीडियो डेस्क। एक महीने में 4 मासूमों की जिंदगी बदल गई। ना तन पर कपड़ा ना खाने के लिए एक निबाला। मां हमेशा के लिए छोड़कर चली गई है और पिता अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है। मामला मध्यप्रदेश के बालाघाट का है। जहां कुकड़ा गांव में बैगा आदिवासी रहते हैं। जो बेहद गरीब हैं। यहीं इन्हीं आदिवासी परिवार में से एक महिला ने पिछले महीने बच्चे को जन्म दिया और कुछ दिन बाद महिला की मौत हो गई। 

  • <p>accident</p>
    Video Icon

    Madhya Pradesh22, Jun 2020, 1:23 PM

    भीषण हादसा: पिता पुत्र और मां समेत 5 की मौत, गाड़ी के उड़े परखच्चे

    वीडियो डेस्क। मध्यप्रदेश के राजगढ़ में NH 52 पर इनोवा ओर वेगेनार कार में आमने-सामने से भीषण टक्कर हो गई। जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई जबकि इस हादसे में 4 लोग गम्भीर घायल हो गए। इंदौर के भागीरथपुरा में रहने वाले यादव परिवार के सदस्य वेगेनार कार से पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होकर गुना से इंदौर अपने घर लौट रहे थे, वहीं दूसरी इनोवा कार में ओरंगाबाद 

  • Video Icon

    Madhya Pradesh19, Jun 2020, 1:56 PM

    8 राज्यों में राज्यसभा चुनाव, एमपी में राजा महाराजा जाएंगे राज्यसभा ! क्या है गणित

     राज्यसभा की 19 सीटों के लिए 8 राज्यों में वोटिंग जारी है। यह शाम 4 बजे तक चलेगी। शाम 5 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी। 

  • <p>cow</p>
    Video Icon

    Madhya Pradesh17, Jun 2020, 8:01 PM

    गाय को खिलाया विस्फोटक, जीभ जबड़ा सब आ गए हैं बाहर, भूख से तड़प रही है गाय और 15 दिन का बछड़ा

    वीडियो डेस्क। केरल राज्य के बाद मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में ही जानवर को विस्फोटक खिलाकर मौत के मुहाने पर जाने की घटना प्रकाश में आई है देश को झकझोर देने वाली घटना केरल में गर्भवती हथिनी को अनार में विस्फोटक खिलाकर मौत के घाट उतार दिया गया था।