मध्य प्रदेश सरकार  

(Search results - 14)
  • Madhya Pradesh2, Jul 2020, 12:30 PM

    बाइक से चलती हैं शिवराज सरकार में मंत्री बनी ये महिला, विधानसभा में ले जाती हैं कटार, नहीं की शादी..

    भोपाल. आखिरकार मध्य प्रदेश सरकार बनने के 100 दिन बीतने के बाद शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल का गुरुवार को विस्तार हो गया। इसमें 20 कैबिनेट और 8 राज्यमंत्रि पद की शपथ ली। मंत्रिमंडल में पहली बार कई नए चेहरों को शामिल किया गया है। इस विस्तार में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया खेमे से 9 और कांग्रेस से भाजपा में आए 3 और भारतीय जनता पार्टी के 16 विधायकों को मंत्री बनाया गया। इनमें से एक नाम विधायक उषा ठाकुर का है, जो पहली बार मंत्री बनी हैं। बता दें कि ठाकुर अपने अलग अंदाज के लिए जानी जाती हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में...
     

  • Madhya Pradesh2, Jul 2020, 10:09 AM

    मंत्रिमंडल विस्तार से पहले सामने आया शिवराज का दर्द, देखिए ऐसी ही तस्वीरें जो बहुत कुछ कहती हैं


    भोपाल (मध्य प्रदेश). आखिरकार मध्य प्रदेश सरकार बनने के 100 दिन बीतने के बाद शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल का गुरुवार को विस्तार होने जा रहा है। मंत्री पद की दौड़ में शामिल विधायकों का इंतज़ार भी अब खत्म हो गया। लंबी मशक्कत के बाद उन विधायकों की लिस्ट भी फाइनल हो गई जिन्हें मंत्री बनाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि राज्य के गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा को उपमुख्‍यमंत्री बनाया जा सकता है। इस विस्तार में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया खेमे से 9 और कांग्रेस से भाजपा में आए 3 और भारतीय जनता पार्टी के 16 विधायकों को जगह मिलने वाली है। वहीं पार्टी के कई सीनियर विधायकों और पुराने चेहरों को इस केबिनेट में जगह नहीं मिली है। मंत्री मंडल के विस्तार से एक दिन पहले सीएम की ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें वह चिंता में दिखाई दे रहे हैं। जिनको देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कुछ परेशान हैं।

  • Madhya Pradesh10, Jun 2020, 7:05 PM

    यहां महिला अफसर बेच रहीं शराब, शौकीनों ने लाइन में लगकर ली अपनी बोतल..लड़कियां भी नहीं रहीं पीछे


    रीवा (मध्य प्रदेश). मध्य प्रदेश सरकार और शराब ठेकेदारों के विवाद के चलते आबकारी विभाग ने अपने कर्मचारियों की ड्यूटी शराब बेचने में लगा दी है। इसी बीच रीवा में महिला अफसर की शराब बेचेते हुए तस्वीर सामने आई है। जहां वह लोगों को लाइन में लगाकर शराब बेच रही हैं। कुछ दिन पहले करीब 70 फीसदी ठेकेदारों ने अपने ठेके सरेंडर कर दिए हैं। क्योंकि उन्होंने सरकार के सामने लॉकडाउन के कारण ड्यूटी चार्ज में राहत की मांग की थी। जिसको प्रशासन ने ठुकारा दिया दिया है। अब ऐसे हालातों में आबकारी विभाग ने ही मोर्चा संभाल लिया है।

  • <p>Shivraj Singh Chauhan, Madhya Pradesh, lockdown, lockdown till June 15, lockdown increased<br />
 </p>

    National30, May 2020, 6:15 PM

    मध्य प्रदेश में 15 जून तक लॉकडाउन बढ़ा, कमलनाथ ने सभी धार्मिक स्थलों को खोलने का सुझाव दिया

    कोरोना महामारी के बीच मध्य प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ा दिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, प्रदेश में स्कूल कॉलेज 13 जून के बाद ही खुलेंगे। उन्होंने कहा कि स्कूल-कॉलेज खुलना तय है लेकिन आखिरी फैसला लेना बाकी है।

  • Madhya Pradesh11, May 2020, 1:56 PM

    देश में पहली बारः MP में अब FIR कराने नहीं जाना होगा थाने, पुलिस खुद आपके घर आकर दर्ज करेगी रिपोर्ट

    मध्य प्रदेश सरकार के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने 'एफआईआर आपके द्वार' नाम के एक प्रोजेक्ट की शुरूआत की। उन्होंने भोपाल पुलिस मुख्यालय में डीजीपी विवेक जौहरी समेत कई पुलिस अधिकारियों के सामने इस पहल की शुरूआत की। इसके लिए उन्होंने एफआरवी वाहन को भी रवाना किया। 

  • Madhya Pradesh28, Apr 2020, 7:53 PM

    कोरोना पर अफवाहों से ले कर मध्य प्रदेश सरकार के काम तक पर जवाब दिया जन संपर्क आयुक्त पी नरहरी ने

    लोगो में कोरोना महामारी को लेकर सही जानकारी पहुंचे और किस तरह सरकार द्वारा बनाई गई प्रणाली के उपयोग सही तरीके से हो सके इस विषय पर एक वेबिनार का आयोजन किया गया जिसमें शहर के जनसंपर्क आयुक्त श्री पी नरहरी से बातचीत की गई।

  • National19, Mar 2020, 11:39 AM

    कमलनाथ सरकार का कल 5 बजे फ्लोर टेस्ट, 16 विधायकों के आने पर कोई दबाव नहीं

    मध्यप्रदेश में फ्लोर टेस्ट की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कमलनाथ सरकार को कल यानी शुक्रवार की शाम 5 बजे फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने यह भी साफ कर दिया है कि 16 विधायकों के आने पर कोई दबाव नहीं है। 

  • Kamal Nath Government, Madhya Pradesh Government, Supreme Court, Court Hearing, Madhya Pradesh Government Hearing, कमलनाथ सरकार, मध्य प्रदेश सरकार

    National18, Mar 2020, 4:36 PM

    SC में भाजपा वकील ने कहा, बागी विधायकों को आप के चेंबर में बुला लें, जज ने कहा, TV देख फैसला नहीं होता

    नई दिल्ली. मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के फ्लोर टेस्ट की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। बागी विधायकों के वकील मनिंदर सिंह ने कहा कि पीएम मोदी कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं। यह साधारण फ्लोर टेस्ट का मामला नहीं। पैसे और ताकत का इस्तेमाल कर लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। दुनिया एक संकट (कोरोना) से जूझ रही है। यहां लोकतंत्र का हरण हो रहा है। मामला संविधान पीठ को भेजा जाए। कोई अंतरिम आदेश न दिया जाए।
     

  • Madhya Pradesh 9 MLA Mortgage? Minister Jitu Patwari & jay wardhan singh reached to redeem midnight kps

    National4, Mar 2020, 11:00 AM

    9 विधायक बंधक? आधी रात छुड़ाने पहुंचे मंत्री, फिर दिग्विजय सिंह की एंट्री...पूरी रात कुछ यूं चला सियासी नाटक

    मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने बीजेपी पर अपने 9 विधायकों को बंधक बनाने का आरोप लगाया। जिसके बाद अपने विधायकों को छुड़ाने के लिए कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी और जयवर्धन सिंह दिल्ली पहुंचे। आधी रात दिग्विजय सिंह भी दिल्ली पहुंच गए। जिसके बाद पूरी रात विधायकों को लेकर सियासी ड्रामा चलता रहा। 

  • National4, Mar 2020, 8:06 AM

    भाजपा का ऑपरेशन कमल? कांग्रेस का आरोप 9 विधायकों को बनाया बंधक, आधी रात रेस्क्यू करने पहुंचे दो मंत्री

    कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उनके 6 विधायकों को होटल में बंधक बना कर रखा है। मध्यप्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने बीजेपी पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया है। वहीं, इसकी भनक लगने के बाद मंत्री जीतू पटवारी और जयवर्धन सिंह विधायकों को वापस लेने दिल्ली रवाना हुए। 

  • Other States2, Mar 2020, 3:51 PM

    'संजय की मम्मी...बड़ी निकम्मी' और 'नसबंदी के तीन दलाल, इंदिरा....संजय...बंसीलाल'...ये माजरा है क्या?

    भोपाल, मध्य प्रदेश. इंदिरा गांधी ने अपनी 'कुर्सी' बचाने 26 जून 1975 को भारत में आपातकाल घोषित किया था। जगजाहिर है कि इस दौरान 62 लाख पुरुषों की जबरिया नसबंदी करा दी गई थी। 'आपातकाल' जैसा ही शिगूफा मध्य प्रदेश सरकार ने भी छेड़ा था। यहां बकायदा 'धमकी भरे' अंदाज में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को नसबंदी करने का टॉर्गेट दिया गया था। यह और बात है कि इसकी तुलना इंदिरा गांधी के 'आपातकाल' से की जाने लगी और विवाद बढ़ा...तब सरकार बैकफुट पर आ गई। आदेश वापस ले लिया गया...और इसकी गाज गिरा दी 'राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन' की संचालक IAS छवि भारद्वाज पर। उन्हें पद से हटा दिया गया, जबकि इससे पहले इस IAS की 'छवि' हमेशा जनमानस में लोकप्रिय रही। अब फिर से सामने आया है कि हरदा जिले के स्वास्थ्य विभाग ने 'नसबंदी अभियान' को सक्सेस करने एक नया आदेश निकाला है। यह अलग बात है कि इस बार आदेश में धमकी नहीं, इनाम देने की घोषणा की गई है। पहले जानते हैं कि आपातकाल के दौरान आखिर ऐसा क्या हुआ था कि इंदिरा गांधी सहित उनके बेटे संजय गांधी और बाकी सहयोगी देश की जनता के निशाने पर आ गए थे।

  • Video Icon

    Madhya Pradesh18, Feb 2020, 10:26 AM

    राइट टू वाटर एक्ट: पानी को दूषित किया तो 1 लाख का जुर्माना और होगी 18 महीने की जेल

    मध्य प्रदेश सरकार ने पानी का अधिकार कानून का मसौदा तैयार कर लिया है। इसमें आम आदमी को कानून के क्रियान्वयन में भागीदार बनाया जा रहा है। इस एक्ट में स्टेट वाटर मैनेजमेंट अथॉरिटी को पानी उपलब्ध कराने के सारे अधिकार दिए गए हैं। राइट टू वाटर से जुड़े तमाम वित्तीय अधिकार भी इसी संस्था के पास होंगे। स्वमा के चेयरमैन मुख्यमंत्री और वाइस चेयरमैन मुख्य सचिव होंगे। इसके अलावा मंत्री, प्रमुख सचिवों समेत प्रोफेसर और जल विशेषज्ञ शामिल होंगे। क्या है राइट टू वाटर एक्ट बता रहे हैं एक्सपर्ट अभिषेक खरे। 
     

  • Madhya Pradesh6, Sep 2019, 6:14 PM

    मप्र सरकार गजब है: अब चाय की बात पर भिड़ गए मंत्री और दिगविजय सिंह

    मध्य प्रदेश सरकार में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। कई मंत्री लगातार एक-दूसरे के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। इस बीच वन मंत्री उमंग सिंघार और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बीच जारी 'पॉलिटिकल वॉर' और आक्रामक हो गई है।
     

  • खां साहब ग्वालियर स्थित सरोद कला केंद्र यानी सरोद घर की हालत को लेकर चिंतित हैं।

    Madhya Pradesh6, Aug 2019, 2:27 PM

    पैसों के लिए परेशान हुए दुनियाभर में फेमस उस्ताद अमजद अली

    दुनियाभर में अपने बेमिसाल हुनर से भारत का गौरव बढ़ाने वाले पद्म विभूषण सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खां आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। उन्होंने मध्य प्रदेश सरकार सहित उद्योगपतियों से मदद की गुहार लगाई है। अमजद अली खां पिछले दिनों अपने बेटे अमान और अयान के साथ कपिल शर्मा के शो में पहुंचे थे। माना जा रहा है कि खां साहब ग्वालियर स्थित सरोद कला केंद्र यानी सरोद घर की हालत को लेकर चिंतित हैं।