योगी आदित्यनाथ  

(Search results - 254)
  • <p>modi</p>

    NationalDec 29, 2020, 8:25 AM IST

    मोदी ने ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के सेक्शन की शुरुआत की, कहा- दोगुना माल ढोया जा सकेगा

    प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर(EDFC) के ‘न्यू भाऊपुर- न्यू खुर्जा सेक्शन’ और प्रयागराज में EDFC के परिचालन नियंत्रण केन्द्र(OCC) का उद्घाटन किया। साथ ही न्यू भाऊपुर-न्यू खुर्जा सेक्शन से मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल मौजूद थे।

  • undefined
    Video Icon

    NationalDec 18, 2020, 5:04 PM IST

    हाथरस में पकड़ी गई मसालों में गधे की लीद मिलाने वाली फैक्ट्री

    नमस्कार हमारा नाम है इंटरनेशनल खबरी और आज हम बात करेंगे उत्तर प्रदेश के हाथरस के बारे में। यहां पुलिस ने एक ऐसी फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है जो ऐसे मसाले बना रही थी जिसमें गधे की लीद, केमिकल के अलावा और भी कई चीजें मिलाई जा रही थीं। नवीपुर इलाके में चल रही इस फैक्ट्री के मालिक अनूप वार्ष्णेय को गिरफ्तार किया गया है। वह सीएम योगी आदित्यनाथ के 2002 में बनाए गए संगठन हिंदू युवा वाहिनी का मंडल सह प्रभारी है।

  • <p>उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला किया है। अब राज्य में पीजी करने वाले डॉक्टरों को कम से कम 10 साल तक सरकारी नौकरी करनी पड़ेगी। डॉक्टरों ने अगर बीच में नौकरी छोड़ी तो उन्हें एक करोड़ रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा।</p>

    NationalDec 12, 2020, 2:54 PM IST

    यूपी में PG करने वाले डाक्टरों को सरकारी अस्पताल में करना होगा 10 साल नौकरी, नहीं तो होगा 1 करोड़ हर्जाना

    उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला किया है। अब राज्य में पीजी करने वाले डॉक्टरों को कम से कम 10 साल तक सरकारी नौकरी करनी पड़ेगी। डॉक्टरों ने अगर बीच में नौकरी छोड़ी तो उन्हें एक करोड़ रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा। 

  • <p>प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिए आगरा मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। पीएम के बटन दबाते ही टीडीआई मॉल के सामने लगी मशीन ने खुदाई शुरू कर दी। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी मेट्रो रेल परियोजना के शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आगरा के कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहे। वहीं, भोपाल से प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने वर्चुअली कार्यक्रम में हिस्सा लिया।&nbsp;</p>

    Uttar PradeshDec 7, 2020, 1:06 PM IST

    PM मोदी ने किया आगरा मेट्रो रेल कार्य का शुभारंभ, जानें कैसी होगी ताज नगरी की मेट्रो

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिए आगरा मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। पीएम के बटन दबाते ही टीडीआई मॉल के सामने लगी मशीन ने खुदाई शुरू कर दी। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी मेट्रो रेल परियोजना के शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आगरा के कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहे। वहीं, भोपाल से प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने वर्चुअली कार्यक्रम में हिस्सा लिया। 

  • <p>प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वीडियो काफ्रेंसिंग से आगरा मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण कार्यों का शुभारंभ करेंगे। इसमें राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी शामिल होंगे।&nbsp;</p>

    Uttar PradeshDec 7, 2020, 8:38 AM IST

    ताजनगरी को मेट्रो की सौगात देकर बोले PM मोदी, अब मेट्रो सेवा में भी आत्मनिर्भर हो रहा भारत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वीडियो काफ्रेंसिंग से आगरा मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण कार्यों का शुभारंभ करेंगे। इसमें राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी शामिल होंगे। 

  • undefined

    Uttar PradeshDec 5, 2020, 8:25 PM IST

    गुड न्यूज: UP में 36,590 शिक्षको को मिले नियुक्ति पत्र, CM ने कहा-काबिलियत के आगे जुगाड़ नहीं चलती

    उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग में बहुप्रतीक्षित 69 हजार शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया पूरी हो गई। जिसमें से  36,590 सहायक शिक्षको को नियुक्ति पत्र दिया गया।

  • <p>yogi akshay kumar</p>
    Video Icon

    NationalDec 2, 2020, 1:54 PM IST

    इस काम के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले अक्षय कुमार, होटल ट्राइडेंट में हुई चर्चा

    वीडियो डेस्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से उनके मुंबई दौरे के बीच मंगलवार को बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने मुलाकात की

  • undefined

    BollywoodDec 2, 2020, 11:00 AM IST

    यूपी में फिल्मसिटी की तैयारी तेज: अक्षय कुमार समेत मुंबई में सीएम योगी ने इन सितारों से की मुलाकात

    उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी (Film City) के अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) लगातार कोशिशों में जुटे हुए हैं। इस बीच दो दिवसीय दौरे पर सीएम योगी मुंबई पहुंचे हैं। मंगलवार को मुंबई पहुंचने के बाद देर शाम उन्होंने बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay kumar) से मुलाकात की।

  • <p>pm &nbsp;modi</p>
    Video Icon

    NationalNov 30, 2020, 6:01 PM IST

    यूं शिवमय हुए पीएम मोदी...चौकी पर बैठकर की पूजा, क्रूज में बैठ किया गंगा विहार, देखें वीडियो

    वीडियो डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन के लिए नाव से डुमरी घाट से ललिता घाट तक की यात्रा की। बाबा विश्वनाथ के मंदिर पहुंचने के लिए मोदी ने क्रूज की सवारी की।

  • undefined

    NationalNov 28, 2020, 1:05 PM IST

    ओवैसी के गढ़ में ललकारे योगी आदित्यनाथ, बोले- यहां की जनता चाहेगी तो हैदराबाद क्यों नहीं भाग्यनगर हो सकता

    योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ग्रेटर हैदराबाद निकाय चुनाव (ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपिल कारपोरेशन) के लिए मलकजगिरी इलाके में बीजेपी के उम्मीदवारों के समर्थन में सभा करने के साथ ही रोड शो किया। योगी के रोड शो में भारी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ा। बता दें कि हैदराबाद में 1 दिसंबर को चुनाव होगा। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalNov 20, 2020, 2:13 PM IST

    एमपी के बाद अब यूपी में लागू होगा लव जिहाद कानून

    मध्य प्रदेश की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी लव जिहाद पर सख्त कानून बनाने की तैयारी की जा रही है। इस संबंध में गृह विभाग ने न्याय व विधि विभाग को प्रस्ताव भेजा। योगी सरकार लव जिहाद पर प्रभावी अंकुश लगाने की तैयारी में है। गृह विभाग ने प्रस्ताव बनाकर विधि विभाग को भेजा। समीक्षा की जा रही है। बल्लभगढ़ में कथित लव जिहाद की आड़ में हुई युवती की हत्या के बाद से ही कई राज्यों में इसे लेकर कानून बनाने की तैयारी की जा रही है। उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश और कर्नाटक ने इस संबंध में कानून बनाने का एलान कर दिया है।

  • <p><br />
Uttar Pradesh, Pratapgarh, प्रतापगढ़ रोड एक्सीडेंट, रोड एक्सीडेंट</p>

    NationalNov 20, 2020, 7:46 AM IST

    यूपी: प्रतापगढ़ में बारात से लौट रही बोलेरो ट्रक से भिड़ी, एक्सीडेंट में 6 बच्चों सहित 14 लोगों की मौत

    उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में रोड एक्सीडेंट में छह बच्चों सहित चौदह लोगों की मौत हो गई। कार और ट्रक के बीच टक्कर होने से हादसा हुआ। दुर्घटना प्रयागराज-लखनऊ हाईवे पर मानिकपुर में हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचने और हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है।

  • undefined

    Other StatesNov 16, 2020, 12:50 PM IST

    केदारनाथ की बर्फबारी में फंसे यूपी-उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, 7 राज्य रहें अलर्ट

    केदारनाथ, उत्तराखंड. दिवाली के बाद अचानक मौसम ने यूं करवट ली कि तापमान नीचे जा गिरा। उत्तर भारत में हुई बर्फबारी का असर कई राज्यों पर दिखाई दे रहा है। रविवार को अचानक बदले मौसम से तापमान गिर गया है। हरियाणा और राजस्थान में ओले गिरे। इस बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केदारनाथ में फंस गए। बर्फबारी के चलते मंदिर के कपाट बंद कर दिए गए हैं। जैसे ही दोनों मुख्यमंत्री वहां से उड़ान भरने के तैयार हुए, बर्फबारी ने उनके हेलिकाप्टर को नहीं उड़ने दिया। स्कायमेट वेदर की मानें तो सोमवार-मंगलवार को 7 राज्यों दिल्ली एनसीआर के साथ-साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब, उत्तरी और उत्तर पूर्वी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश में बारिश होने की संभावना है। आगे देखें कुछ तस्वीरें...

  • undefined
    Video Icon

    Uttar PradeshNov 13, 2020, 7:06 PM IST

    अयोध्या की दिवाली दीपों जगमगाई अयोध्या, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगाया दीया

    वीडियो डेस्क। राम की नगरी अयोध्या जगमगा रही है। 492 साल बाद त्रेतायुग जैसा नजारा देखने को अभी से ही मिल रहा है। कई दिनों से चल रहे इस दीपोत्सव को आज मनाया गया। इस भव्य आयोजन का पूरा विश्व साक्षी बना है। ऐसा नजारा पहले कभी किसी ने नहीं देखा होगा। देखिए कैसे मनाई जा रही अयोध्या में दिवाली। नदी किनारे बने 24 घाट भी दीये की रोशनी से जगमगा उठे हैं। अयोध्या में चारों ओर रोशनी और माहौल में उमंग दिख रही है।  अयोध्या आज दुल्हन की तरह सजी है। दीपोत्सव के मौके पर झांकियां निकाली गई। जिसमें रामायण की झलक देखने को मिली। बता दें कि राम मंदिर में पहली बार 11 हजार दीप जलेंगे। 492 साल बाद त्रेतायुग जैसा नजारा देखने को अभी से ही मिल रहा है। इस बार राम के दीदार में अयोध्या का 16 श्रृंगार हो रहा है। भगवान राम सीता और लक्ष्मण हेलीकॉप्टर से राम कथा पार्क पहुंचे। जहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने भगवान स्वरूप की आगुवानी की। वहीं इससे पहले अयोध्या पुहंचे सीएम योगी ने राम लला के दर्शन किए और आरती उतारी।  सीएम ने की भगवान राम और सीता स्वरूप की आरती की और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने वर्चुअल दीपोत्सव वेब पोर्टल का शुभारंभ किया। आपको बता दें कि यूपी में योगी सरकार आने के बाद से ही हर साल दिवाली के मौके पर अयोध्या को इसी तरह सजाया जाता है. दिवाली के दिन लाखों दीये जलाकर अयोध्या को जगमगाया जाता है. इस बार अगस्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर की नींव रखी थी, यही कारण है कि इस बार की दिवाली खास होने जा रही है। 

  • <p>सीएम ऑफिस के मुताबिक, इस वर्ष आयोजित होने वाले लेजर शो में जहां एक ओर प्रभु श्री राम की स्तुति 'श्री रामचन्द्र कृपालु भजमन' पृष्ठभूमि में सुनने को मिलेगी। वहीं लेजर द्वारा वर्चुअल आतिशबाजी का कार्यक्रम 'दीपोत्सव-2020' एक प्रमुख आकर्षण होगा।</p>

<p><strong>(अयोध्या-गोंडा रोड पर सजाया गया रेलवे का ब्रिज व बना तोरण द्वार)</strong><br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshNov 12, 2020, 12:09 PM IST

    अयोध्या कल आएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ,राष्ट्रपति और पीएम को भी देंगे अनूठा तोहफा,जानिए-क्या-क्या करेंगे काम

    अयोध्या को लेकर जो संभावित आतंकी खतरा बना रहता है, उसको लेकर भी सुरक्षा रणनीति बना ली गई है। इसके तहत बम डिस्पोजल दस्ता और क्विक रिएक्शन टीम समेत सुरक्षाबलों को बाहर से बुलाया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल समेत हर महत्वपूर्ण स्थानों की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है और जिसको लेकर लगातार समीक्षा भी की जा रही है।