शिवराज सिंह  

(Search results - 98)
  • Video Icon

    Maharashtra9, Jul 2020, 1:28 PM

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की पुलिस की तारीफ, विकास दुबे को लेकर बताया आगे का प्लान

    कानपुर हत्याकांड का मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे की तलाश में 10 राज्यों की पुलिस लगी रही और आखिरकार मध्य प्रदेश में पकड़ा गया। विकास दुबे को गुरुवार 9 जुलाई को मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया है. विकास की गिरफ्तारी के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनके राज्य में किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।

  • Madhya Pradesh9, Jul 2020, 1:08 PM

    गैंगस्टर विकास दुबे के अरेस्ट होते ही शिवराज ने सीएम योगी को किया फोन, आरोपी के बारे में कही ये बात

    उत्तर प्रदेश का कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे गुरुवार सुबह उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को फोन पर बात की।

  • Video Icon

    Madhya Pradesh2, Jul 2020, 9:00 PM

    इंदौर विधायक मेंदोला को मंत्री नहीं बनाने पर समर्थक ने की आत्मदाह की कोशिश


    वीडियो डेस्क। गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया। 

  • Video Icon

    Madhya Pradesh2, Jul 2020, 1:45 PM

    शिव-महाराज की नई टीम, जानें किसका रहा मंत्रिमंडल गठन में दबदबा ?

     मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल का पहला विस्तार गुरुवार को हो गया। शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्री बनने के 71 दिन बाद आखिरकार उनकी पूरी टीम बन गई, लेकिन इसमें सिंधिया खेमा फायदे में रहा। गुरुवार को 28 मंत्रियों ने शपथ ली। इनमें 9 सिंधिया खेमे से हैं, जबकि 7 शिवराज सरकार में पहले मंत्री रह चुके हैं। शपथ लेेने वाले 28 नेताओं में से 20 को कैबिनेट और 8 को राज्य मंत्री बनाया गया है।

  • Madhya Pradesh2, Jul 2020, 12:30 PM

    बाइक से चलती हैं शिवराज सरकार में मंत्री बनी ये महिला, विधानसभा में ले जाती हैं कटार, नहीं की शादी..

    भोपाल. आखिरकार मध्य प्रदेश सरकार बनने के 100 दिन बीतने के बाद शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल का गुरुवार को विस्तार हो गया। इसमें 20 कैबिनेट और 8 राज्यमंत्रि पद की शपथ ली। मंत्रिमंडल में पहली बार कई नए चेहरों को शामिल किया गया है। इस विस्तार में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया खेमे से 9 और कांग्रेस से भाजपा में आए 3 और भारतीय जनता पार्टी के 16 विधायकों को मंत्री बनाया गया। इनमें से एक नाम विधायक उषा ठाकुर का है, जो पहली बार मंत्री बनी हैं। बता दें कि ठाकुर अपने अलग अंदाज के लिए जानी जाती हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में...
     

  • Madhya Pradesh2, Jul 2020, 10:09 AM

    मंत्रिमंडल विस्तार से पहले सामने आया शिवराज का दर्द, देखिए ऐसी ही तस्वीरें जो बहुत कुछ कहती हैं


    भोपाल (मध्य प्रदेश). आखिरकार मध्य प्रदेश सरकार बनने के 100 दिन बीतने के बाद शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल का गुरुवार को विस्तार होने जा रहा है। मंत्री पद की दौड़ में शामिल विधायकों का इंतज़ार भी अब खत्म हो गया। लंबी मशक्कत के बाद उन विधायकों की लिस्ट भी फाइनल हो गई जिन्हें मंत्री बनाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि राज्य के गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा को उपमुख्‍यमंत्री बनाया जा सकता है। इस विस्तार में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया खेमे से 9 और कांग्रेस से भाजपा में आए 3 और भारतीय जनता पार्टी के 16 विधायकों को जगह मिलने वाली है। वहीं पार्टी के कई सीनियर विधायकों और पुराने चेहरों को इस केबिनेट में जगह नहीं मिली है। मंत्री मंडल के विस्तार से एक दिन पहले सीएम की ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें वह चिंता में दिखाई दे रहे हैं। जिनको देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कुछ परेशान हैं।

  • Madhya Pradesh2, Jul 2020, 9:09 AM

    सीनियर साधे-सब सधे: दो महीने के मंथन के बाद शिवराज सरकार की फौज में ईजाफा

    गुरुवार को शिवराज सिंह सरकार की टीम में ईजाफा हो गया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंत्रिमंडल विस्तार में जगह पाने वाले मंत्रियों को शपथ दिलाई। 20 मार्च को कमलनाथ सरकार गिरने के बाद 23 मार्च को शिवराज सिंह ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके बाद 21 अप्रैल को शिवराज सिंह ने 5 मंत्रियों को शपथ दिलाई थी। टीम बढ़ाने में 71 दिन जद्दोजहद चली। दरअसल, सबसे बड़ा पेंच शिवराज सरकार की पहली सरकार में रहे पुराने साथियों को लेकर असमंजस और ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के लोगों को समायोजित करना था।

  • Madhya Pradesh1, Jul 2020, 5:37 PM

    कर शपथ..अग्निपथ..अग्निपथ: मंत्रिमंडल विस्तार पर टिकी हैं सबकी निगाहें..किसे मिलेगा अमृत, कौन पीएगा विष?

    71 दिन बाद शिवराज सिंह सरकार का कुनबा बढ़ने जा रहा है। अभी तक शिवराज सिंह 5 पांडवों(मंत्रियों) के बलबूते कोरोना और  उससे खड़े हुए आर्थिक संकट से पार पाने की कोशिश में लगे थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया के खेमे को मंत्रिमंडल में 'सम्मान' बरकरार रखने लंबा मंथन चला। अब गुरुवार को इस मंथन से अमृत और विष निकलेगा। अमृत किसे मिलेगा और विष किसके हिस्से में आएगा..यह अभी रहस्य है।

  • Madhya Pradesh19, Jun 2020, 6:09 PM

    शादी का लाल जोड़ा पहनकर वीरांगना ने किया जाबांज पति को विदा, 8 महीने पहले ही हुई थी शादी

    भोपाल, मध्य प्रदेश. लद्दाख की गालवन घाटी में चीनी सेना के साथ हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए रीवा जिले के रहने वाले दीपक का शुक्रवार को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान हजारों लोग भारत मात के जयकारे लगाते रहे। 21 साल के दीपक की 8 महीने पहले ही शादी हुई थी। वे होली मनाकर ड्यूटी पर लौटे थे। उनकी पत्नी ने शादी के लाल जोड़े में अपने बहादुर पति को विदा किया। इस मौके पर मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने शहीद की अर्थी को कंधा दिया। उनके साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भी थे। होली पर जब वो घर आए थे, तब अपनी दुल्हन से वादा करके गए थे कि जल्द फिर मुलाकात होगी। लेकिन अब तिरंगे में लिपटा उनका पार्थिव शरीर घर पहुंचा। उनका पार्थिव शरीर लेह से रीवा और फिर वहां से उनके मनगवां इलाके के गांव फरेहदा लाया जाएगा। बता दें कि  'हिंदी-चीनी भाई-भाई' की मर्यादा और रिश्तों को भुलाकर चीनी सैनिकों ने लद्दाख बॉर्डर पर जो खूनी खेल रचा..वो बेहद शर्मनाक है। चीनी सैनिकों की कायरतापूर्ण हरकतों का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने अपने 20 जवान खो दिए। इसमें 40 से ज्यादा चीनी सैनिकों की मौत की भी खबर है। जानिए एक बहादुर शहीद की कहानी..

  • <p><br />
shivaraj singh chauhan</p>

    Fake Checker15, Jun 2020, 9:17 PM

    Fact Check: शराब बिक्री को लेकर शिवराज सिंह चौहान के वायरल वीडियो का सच, खुल गई पूरी पोल

    दस सेकंड के इस वीडियो में शिवराज सिंह कहते दिख रहे हैं, "क्या कर रहा है यह आबकारी अमला? काय के लिए बैठा है यह? दारू इतनी फैला दो पूरे प्रदेश में कि पिये और पड़े रहें।"

  • Madhya Pradesh15, Jun 2020, 8:22 PM

    हवा में उड़ा CM शिवराज का पंडाल, कुर्सियां टूटी..पोल पकड़े खड़े रहे कार्यकर्ता..सब हुआ तहस-नहस

    बारिश के साथ तेज हवा भी चली, जिसके चलते पंडाल उखड़ गया और टेंट बांधने वाले पाइप भी हवा में उड़ने लगा। आलम यह था कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता पोल को पकड़े खड़े रहे, ताकि वह उखड़ ना पाएं। पंडाल में लगीं कुर्सियां उड़ने लगी और कुछ तो तेज हवा के चलते टूट भी गईं।

  • <p>Shivraj Singh Chauhan, Digvijay Singh, Madhya Pradesh politics</p>

    National15, Jun 2020, 7:51 PM

    वल्लभ भवन दलालों का अड्डा, दिग्विजय सिंह इंटरनेशनल झूठे...शिवराज ने बताया, कैसा था कांग्रेस का शासन

    मध्य प्रदेश में उप-चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शंखनाद कर दिया है। उन्होंने रायसेन की सांची विधानसभा में पहुंचकर जनता को संबोधित किया। शिवराज सिंह चौहान ने कहा, बीच में बिजली के बिल ज्यादा आ गए थे क्योंकि बिल जनता को अनुमान से दे दिए गए थे।  

  • Madhya Pradesh13, Jun 2020, 5:09 PM

    MP में बड़ा हादसा: खदान धंसने से 6 मजदूरों की दर्दनाक मौत, मलबे में अभी भी दबे आधा दर्जन मज़दूर

    शहडोल. मध्य प्रदेश के शहडोल जिल से एक दिल दहला देने वाले हादसे की खबर सामने आई है। जहां एक मिट्टी की खदान धंसने 6 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं खदान में अभी करीब आधा दर्जन मजदूर के फंसे होने की खबर है। हादसे की जानकारी लगते ही जिला प्रशासन मौके पर पहुंच गया है, जहां राहत और बचाव कार्य जारी है। इस दर्दनाक हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दुख जताते हुए मृतकों के परिवार को चार-चार लाख रुपए देने की घोषणा की है।
     

  • Madhya Pradesh1, Jun 2020, 1:21 PM

    लॉकडाउन 5 की सबसे शर्मनाक तस्वीर, इस परिवार को ना तो कोरोना का खौफ ना ही मौत का डर..बस मस्ती चाहिए

     मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लॉकडाउन 5 लागू करने का ऐलान कर दिया है, जिसकी शुरुआत आज से हो गई है जो 30 जून तक रहेगा। लेकिन कुछ लोग अभी कोरोना को इसको हल्के में ले रहे हैं और नियमों का उल्लंघन कर लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसी एक शर्मनाक तस्वीर प्रदेश से सामने आई है।
     

  • Video Icon

    Madhya Pradesh31, May 2020, 11:41 AM

    MP में लागू होगा लॉकडाउन 5.0, सीएम ने बताया कब खुलेंगे स्कूल और कॉलेज

    मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को घोषणा कि प्रदेश में लॉकडाउन 5.0 लागू होगा।