श्रमिक ट्रेन  

(Search results - 8)
  • <p>Corona epidemic, corona infection, corona labor train, train in corona, labor train<br />
 </p>

    National11, Jun 2020, 4:14 PM

    ट्रेन की गर्मी सह नहीं सकी 18 दिन की मासूम, हुई मौत...रोती मां ने कहा, मेरी बेटी को मार डाला

    नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बीच श्रमिक ट्रेन में 18 दिन की एक मासूम की मौत हो गई। पश्चिम बंगाल के रास्ते पर जा रही ट्रेन केरल से चली थी। मासूम को लेकर मां-पिता अपने घर जा रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्ची ट्रेन में हल्का बीमार था और दवा की कमी और रेलवे की तरफ से भी कोई मदद नहीं मिली। मासूम के पिता ने बताया, जब हम ट्रेन में चढ़े तो मेरी बेटी जिंदा थी। पिता का नाम अंसारी है। वह  केरल में एक बैग कारखाने में काम करते हैं। अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ सोमवार को न्यू जलपाईगुड़ी जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सवार थे।
     

  • <p>Modi government, migrant laborers, Modi, PM Modi, Modi policy, migrant labor guideline</p>

    National6, Jun 2020, 7:28 PM

    सरकार ने प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए क्या-क्या किया? SC में हलफनामा दायर कर बताई पूरी बात

    प्रवासी मजदूरों के मामले में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर दिया। इसमें सरकार ने कहा कि मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए श्रमिक ट्रेनें चलाई गईं। इसके अलावा कई राज्य सरकारों ने बसों की सुविधा दी। सड़क पर पैदल चल रहे मजदूरों को नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की मदद से उनके घर तक पहुंचाया गया। 

  • <p>Workers special train, lockdown, corona epidemic, corona death, corona, corona lockdown, migrant laborer<br />
 </p>

    National29, May 2020, 4:56 PM

    लॉकडाउन के दौरान ट्रेनों में कराई गई 30 से ज्यादा डिलीवरी, 28 मई तक 3840 श्रमिक ट्रेनें चलाई गईं

    कोरोना महामारी में लॉकडाउन के दौरान ट्रेन में 30 से ज्यादा डिलीवरी कराई गई है। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद कुमार यादव ने बताया, भारतीय रेलवे ने अपने डॉक्टर भेजकर ट्रेन में 30 से ज्यादा डिलीवरी कराई हैं। 

  • Jharkhand29, May 2020, 12:03 PM

    तुझसे नाराज नहीं जिंदगी हैरान हूं मैं, मासूमों के सवालों का क्या जवाब देती मां कि क्यों वे मारे-मारे फिर रहे

    धनबाद, झारखंड. कोरोना को हराने दुनिया के पास लॉकडाउन के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है। लेकिन हमारे देश में लॉकडाउन ने गरीबों की कमर तोड़ दी। उन्हें मीलों पैदल चलकर घर जाने को मजबूर होना पड़ा। क्या जवान और क्या बूढ़े..लाचार, दिव्यांग और बच्चों को भी नंगे पांव पैदल जाते देखा गया। पैरों में छाले और आंखों में मायूसी..सबने पढ़ी, लेकिन उतनी मदद नहीं मिल सकी, जितनी उन्हें जरूरत थी। पहली तस्वीर एक दु:खी मां लता की है। ये तमिलनाडु से अपने मासूम बच्चों के साथ धनबाद पहुंची थीं। इन्हें सरायकेला जाना था। बेशक उन्हें यहां तक आने के लिए श्रमिक ट्रेन मिली, लेकिन इस दौरान कितनी तकलीफें उठाईं, यह बताते हुए वे फूट-फूटकर रो पड़ीं। सबकुछ बेचने के बाद सिर्फ थोड़ा-बहुत घर-गृहस्थी का सामान बचा था। उसे वे सिर पर उठाकर ला रही थीं। जबकि इस सामान की कीमत कुछ सौ रुपए ही होगी। लेकिन उनके लिए अब यह सबकुछ था। बता दें कि गुरुवार को तमिलनाडु और कर्नाटक से करीब 3500 श्रमिक झारखंड लौटे।

  • National25, May 2020, 9:17 PM

    श्रमिक स्पेशल ट्रेन को लेकर रेल मंत्री और उद्धव सरकार में बढ़ी तकरार, राउत बोले- कामगारों को न कराएं टूर

    महाराष्ट्र और रेल मंत्रालय के बीच खीचतान बढ़ती जा रही है। गोयल ने कहा, 'महाराष्ट्र से 125 ट्रेनों की सूची कहां है? रात के दो बजे तक महाराष्ट्र सरकार की तरफ से 46 ट्रेनों की ही सूची मिली। जबकि राज्य सरकार ने आरोप लगाया, महाराष्ट्र को उसकी मांग के अनुरूप पर्याप्त श्रमिक ट्रेनें उपलब्ध नहीं कराई हैं। उन्होंने रेलवे को 200 ट्रेनों के लिए श्रमिकों की सूची सौंपने का भी दावा किया था।

  • <p><br />
Migrant laborers, labor train, corona epidemic, corona virus, corona infection</p>

    National19, May 2020, 6:25 PM

    मजदूरों को घर ले जाने के लिए बड़ा फैसला, श्रमिक ट्रेनों को राज्यों में जाने के लिए नहीं लेनी होगी परमीशन

    लॉकडाउन में फंसे प्रवासी श्रमिकों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने को लेकर डेस्टिनेशन स्टेट से अनुमति लेने की जरूरत नहीं होगी। गृह मंत्रालय ने अब ट्रेन को लेकर एक एसओपी जारी किया है। अब गंतव्य राज्यों से अनुमति लेने की जरूरत नहीं होगी।  

  • <p>migrant worker</p>
    Video Icon

    National18, May 2020, 5:59 PM

    रामलीला मैदान में इकट्ठा हुए हजारों मजदूर, धरी रह गईं प्रशासनिक व्यवस्थाएं

    वीडियो डेस्क। कोरोना वायरस की वजह से देश में लागू लॉकडाउन को अब 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। सोमवार से नए नियमों के साथ लॉकडाउन लागू हो गया है। इसी बीच बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर अपने-अपने घरों की ओर प्रस्थान करने लगे हैं। वहीं एक श्रमिक ट्रेन के लिए वेरिफिकेशन करवाने के लिए 

  • National9, May 2020, 1:38 PM

    केंद्र और ममता सरकार में तकरार,शाह ने लिखा पत्र-मजदूरों के लिए ट्रेनों को बंगाल न जाने देना नाइंसाफी

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है। इसमें आरोप लगाया केंद्र सरकार को प्रवासी श्रमिकों को घर तक पहुंचने में मदद करने के लिए राज्य सरकार से सहयोग नहीं मिल रहा है। शाह ने कहा, 'ममता सरकार प्रवासी मजदूरों के साथ नाइंसाफी कर रही है। ऐसा करना उनके लिए परेशानी खड़ी करेगा।'