2 Lakh Rupees  

(Search results - 9)
  • undefined

    NationalMay 6, 2021, 4:31 PM IST

    बंगाल हिंसा में मरने वालों के परिवार को 2-2 लाख के मुआवजे का ऐलान

    पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुए हिंसा में मरने वाले परिवारों को मुआवजे का ऐलान राज्य सरकार ने किया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पीड़ित परिवारों को 2-2 लाख रुपये बिना किसी भेदभाव के दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा राज्य संभालने के दौरान हुए हिंसा में 16 लोग मारे गए हैं। मरने वालों में बीजेपी, टीएमसी व संयुक्त मोर्चा के कार्यकर्ता हैं। 
     

  • undefined

    CareersMar 1, 2021, 2:02 PM IST

    हौसलों से हार गईं परेशानियांः 12 हजार सैलरी पाने वाला शख्स अब चाय बेचकर हर मंथ कमा रहा 2 लाख रु.

    इसे कहते हैं खुद के पैरों पर खड़ा होना। यह कहानी है 12वीं तक पढ़े रेवन शिंदे की। महाराष्ट्र के सोलापुर के रहने वाले रेवन कभी सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते थे। उन्हें 12000 रुपए महीने मिलते थे। वे इतनी कमाई में खुश थे। लेकिन एक दिन यह नौकरी जाती रही। रेवन को लगा जैसे दुनिया की उजड़ गई। पहले तो कुछ समझ नहीं आया। फिर चाय की दुकान खोली। लेकिन लॉकडाउन में वो भी बंद करनी पड़ी। लेकिन आज वे चाय की दुकान और चाय की होम डिलेवरी से 2 लाख रुपए महीने कमा रहे हैं। यह सही है कि कोई काम आसान नहीं होता। रेवन को भी शुरुआत में दिक्कत हुई, लेकिन हौसले सारी परेशानियों से लड़ जाते हैं।
     

  • undefined

    Fake CheckerSep 29, 2020, 4:53 PM IST

    Fact Check: कोरोना से मौत होने पर सरकार परिवार को देगी 2 लाख मुआवजा? जानें सच्चाई

    कोरोना या किसी भी वजह से मौत होने पर बीमा के रूप में 2 लाख रुपये मिलने से जुड़ा ये कथित दावा फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सऐप पर वायरल हो रहा है। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalSep 9, 2020, 4:18 PM IST

    एक पोते ने PUBG खेलने में उड़ा दिए अपने दादा के लाखों रुपए

    जिसको गेमिंग का चस्का लग जाए, उसकी आदत छुड़ाना आसान नहीं होता लेकिन कई बार यह लत मुसीबत का सबब बन जाती है। दिल्ली के तीमारपुर में रहने वाले 15 साल के एक बच्चे ने अपने दादा जी के अकाउंट 2.34 लाख रुपये PUBG Mobile में उड़ा दिए। रिपोर्ट्स की मानें तो गेम में मिलने वाले इन-ऐप परचेज के लिए गेमर ने अपने 65 साल के दादा जी के बैंक अकाउंट का इस्तेमाल किया और रैंक खरीदता चला गया। मामला मई में तब सामने आया जब दो महीने के अंदर बड़ी रकम अकाउंट से कट गई।

  • undefined

    HatkeAug 30, 2020, 3:58 PM IST

    मुंबई का रेस्त्रां सालों से आइसक्रीम के बदले वसूल रहा था 10 रु ज्यादा, 1 कंप्लेन और भरना पड़ा लाखों का हर्जाना

    हटके डेस्क: कस्टमर फोरम्स में अक्सर कई लोग कम्प्लेन दर्ज करवाते हैं। कहीं डिलीवरी चार्ज के लिए एक्स्ट्रा पैसे वसूले जाते हैं। तो कहीं पैकेज के नाम पर कस्टमर्स को उल्लू बनाया जाता है। अक्सर कंपनियां 10 से 20 रुपए एक्स्ट्रा के नाम पर लाखों से करोड़ों का फायदा उठाते हैं। लेकिन अगर कस्टमर थोड़ा सा भी समझदार हो तो वो इसपर लगाम लगा सकता  है। ऐसे ही एक समझदार कस्टमर की समझदारी ने मुंबई के एक रेस्त्रां द्वारा लोगों को सालों से चूना लगाने की प्रक्रिया पर ब्रेक लगवा दिया। ये रेस्त्रां सालों से लोगों से आइसक्रीम पर 10 रूपये एक्स्ट्रा वसूल रहा था। किसी ने भी इसकी कंप्लेन की थी। लेकिन आखिरकार सालोँ बाद एक शख्स ने उसके खिलाफ आवाज उठाई। जिसके बाद जिला फोरम ने रेस्त्रां पर 2 लाख का जुर्माना लगाया है।  

  • <p>कोरोना संकट काल में कम आय वाले उन लोगों के लिए सरकार ने शानदार तोहफा दिया है जिनके पास आपनी खुद की छत नही है। आशियाने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए गाजियाबाद में मात्र 2 लाख कीमत के फ्लैट उपलब्ध कराए जा रहे हैं</p>

    Uttar PradeshJun 11, 2020, 5:56 PM IST

    यूपी के इस बड़े जिले में मिलेगा 2 लाख रूपए में फ्लैट, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    कोरोना संकट काल में कम आय वाले उन लोगों के लिए सरकार ने शानदार तोहफा दिया है जिनके पास आपनी खुद की छत नही है। आशियाने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए गाजियाबाद में मात्र 2 लाख कीमत के फ्लैट उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

  • <p>प्रयागराज के रहने वाले बुजुर्ग दंपत्ति के मन में जरूरतमंदों की मदद का ऐसा जज्बा आया कि उन्होंने अपने अंतिम संस्कार के लिए जमा किए पैसों को दान कर दिया</p>

    Uttar PradeshMay 11, 2020, 3:17 PM IST

    अपने अंतिम संस्कार के लिए जुटाए थे 2 लाख, मासूम ने किया कुछ ऐसा कि बुजुर्ग ने दे दी सारी जमा पूंजी

    प्रयागराज के रहने वाले बुजुर्ग दंपत्ति के मन में जरूरतमंदों की मदद का ऐसा जज्बा आया कि उन्होंने अपने अंतिम संस्कार के लिए जमा किए पैसों को दान कर दिया। बुजुर्ग दंपत्ति के कोई संतान नही है इसलिए अपने अंतिम संस्कार की चिंता में उन्होंने बैंक में दो लाख रूपए जमा किए थे। 

  • undefined

    BusinessApr 13, 2020, 5:42 PM IST

    साल में सिर्फ 330 रु.और मिलेगा 2 लाख का बीमा! जबरदस्त है मोदी सरकार की यह स्कीम

    बिजनेस डेस्क: देश में इस वक्त कोरोना महामारी के संकट से जूझ रहा है। ऐसे में कई कई बीमा कंपनियों ने COVID-19 को कवर करने वाले प्लान लॉन्च किए हैं। ऐसे में भारत सरकार भी अपने नागरिकों के लिए कई तरह की योजनाओं के माध्यम से बीमा उपलब्ध कराती है। जिसमें बाकी कंपनियों के मुकाबले ज्यादा मुनाफा होता है। प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (PMJJBY) इन्ही योजनाओं में से एक है। तो आज हम आपको इस सरकारी योजना के बारे में बताएंगे- 
     
  • undefined

    JharkhandSep 26, 2019, 1:15 PM IST

    सावधान! आप तो नहीं कर रहे ऐसी गलती, 3 रु. क्रेडिट करते ही खाते से निकल गए 2 लाख रु.

    ऑनलाइन ठगी यह मामला धनबाद में में सामने आया है।जहां एक आरोपी ने युवक से  3 रु. क्रेडिट करने को कहा और उसके खाते से 2 लाख रुपए निकाल लिए।