5g Network  

(Search results - 10)
  • Delhi High Court dismisses the lawsuit filed by Juhi Chawla against 5G networks KPP

    NationalJun 4, 2021, 4:56 PM IST

    दिल्ली हाईकोर्ट से जूही चावला को झटका, 5G टेक्नॉलजी के खिलाफ याचिका खारिज; 20 लाख का जुर्माना भी लगा

    कोर्ट ने अपने आदेश में कहा, यह याचिका पब्लिसिटी के लिए थी। इसके अलावा कोर्ट ने कहा, जूही चावला ने सुनवाई की लिंक सोशल मीडिया पर शेयर की। इसके चलते तीन बार सुनवाई में व्यवधान हुआ। दिल्ली पुलिस व्यवधान करने वाले लोगों की पहचान कर उन पर कार्रवाई करे। 

  • During the hearing on 5G network, Juhi kept singing a song after watching, watch video KPZ
    Video Icon

    TrendingJun 3, 2021, 11:21 AM IST

    5G नेटवर्क पर सुनवाई के दौरान जूही को देखकर गाना गाता रहा शख्स, देखें वीडियो

    वीडियो डेस्क। 5G नेटवर्क को भारत में लागू करने से रोकने की मांग को लेकर ऐक्ट्रेस जूही चावला ने याचिका दायर की थी। जिस पर बुधवार को सुनवाई चल रही थी। वर्जुअली चल रही सुनवाई में एक अजीब से वाकया हुआ। जहां एक शख्स सुनवाई के दौरान लगातार जूही के फिल्मों के गाने गाता रहा। उसकी इस हरकत की वजह से सुनवाई थोड़ी देर के लिए बाधित भी हुई। इस हरकत के बाद जस्टिस मिढ़ा ने शख्स की पहचान करके उसपर अवमानना की कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।
     

  • 10 Things: Is 5G Network Really Dangerous, What Is Juhi Chawla's Fear? KPZ
    Video Icon

    TechJun 3, 2021, 9:38 AM IST

    10 Things: क्या वास्तव में खतरनाक है 5 जी नेटवर्क, क्या है जूही चावला का डर?

    वीडियो डेस्क।  कोरोना के बीच अब 5 जी तकनीक पर तेजी से बहस हो रही है। मुद्दे ने जोर तब पकड़ा जब अभिनेत्री जूही चावाला ने 5 जी नेटवर्क खड़ा करने पर रोक लागने की मांग को लेकर अदालत का दरवाजा खटखटाया। ऐसे में ये सवाल उठाता ही है क्या 5जी नेटवर्क हमारे स्वास्थ्य पर असर डालेगा। जूही चावला का कहना है कि 5 जी से ना सिर्फ इंसानों बल्कि जानवरों और पेड़ पौधों को भी खतरा है। 5 जी रेडिएशन आज के मुकाबले 10 से 100 गुना ज्यादा होगा। आइये 10 पाॉइंट में समझते हैं क्या है 5 जी रेडिएशन और कितना सही है जूही चावला का डर। 

  • If anyone link 5G and Covid-19 in Haryana, action will be taken against them dva

    TechMay 21, 2021, 1:37 PM IST

    5G Network से कोरोना फैलने की अफवाह फैलाने वाले सावधान हो जाए, अब नहीं सुधरे से जेल भेज दिया जाएगा

    टेक डेस्क : भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। जिसे लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं। हाल ही में इस तरह की अफवाह फैलाई जा रही है, कि 5जी की टेस्टिंग के कारण कोरोना वायरस फैल रहा है। इस पर हरियाणा सरकार ने सख्त एक्शन लेते हुए फैसला किया कि, अब इस तरह अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। बता दें, कि कुछ दिन पहले ही भारत में 5जी टेस्टिंग को मंजूरी दी गई थी, हालांकि अभी तक ये शुरू भी नहीं हुई है, उसके बाद भी इसे लेकर कई तरह के पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। 

  • spectrum auction 2021 could impact your mobile phone bills and quality MJA

    TechMar 4, 2021, 4:46 PM IST

    स्पेक्ट्रम नीलामी : इससे मोबाइल बिल और सर्विस पर क्या पड़ सकता है असर, 5G नेटवर्क की होगी शुरुआत

    टेक डेस्क। केंद्र सरकार ने स्पेक्ट्रम नीलामी की प्रक्रिया पिछले हफ्ते पूरी कर ली है। इस साल स्पेक्ट्रम नीलामी में रिलायंस जियो (Reliance Jio), भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और वोडाफोन  आइडिया (Vi) ने भागीदारी की। इस बार के स्पेक्ट्रम नीलामी में रिलायंस जियो करीब दो-तिहाई स्पेक्ट्रम हासिल करने के साथ सबसे बड़ी बिडर कंपनी के तौर पर सामने आई है। किसी कंपनी के पास कितना स्पेक्ट्रम मौजूद है और वे इसके ​लिए कितना खर्च कर रही हैं, इसका आपके मोबाइल बिल पर भी असर पड़ता है। इसका  5G नेटवर्क की शुरुआत से भी संबंध है। जानें इसके बारे में।
    (फाइल फोटो)
     

  • Airtel ahead of Reliance Jio in 5G technology MJA

    TechJan 30, 2021, 4:29 PM IST

    एयरटेल ने की 5G की लाइव टेस्टिंग, ऐसा करने वाली बनी भारत की पहली कंपनी

    भारती एयरटेल (Bharti Airtel) देश की पहली ऐसी टेलिकॉम कंपनी बन गई है, जिसने सफलतापूर्वक 5G सर्विस की टेस्टिंग की है। इस मामले में एयरटेल ने अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) को पीछे छोड़ दिया है।

  • Reliance Jio is working on  development of affordable 5G network MJA

    BusinessJan 23, 2021, 3:36 PM IST

    रिलायंस जियो 5G को लॉन्च करने की योजना पर कर रही है काम, भारत में किफायती होगी यह सर्विस

    बिजनेस डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा है कि भारत इस समय डिजिटल रेवोल्यूशन (Digital Revolutio) के दौर से गुजर रहा है और इस मामले में दुनिया के आगे बढ़े देशों में शामिल है। मुकेश अंबानी ने कहा कि उनकी कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स देश में 5G नेटवर्क सर्विस को लॉन्च करने के लिए तेजी से काम कर रही है। उनका कहना था कि देश में 5G सर्विस पूरी तरह देश में उपलब्ध टेक्नोलॉजी के आधार पर विकसित की जाएगी। इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'आत्मनिर्भर भारत योजना' (Aatmanirbhar Bhart Yojna) को बल मिलेगा। (फाइल फोटो)

  • scientists Dropout dreaded claims saying Corona is spreading due to 5G radiation exposing reality kph

    HatkeJul 29, 2020, 10:57 AM IST

    दावा: मोबाइल फोन से फैल रहा है कोरोना, 5G रेडिएशन इंसान की बॉडी में समाकर बना रहा है वायरस

    हटके डेस्क: कोरोना वायरस जिस तेजी से पूरी दुनिया में फैला, इसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी। ये वायरस देखते ही देखते चीन से अमेरिका, यूके, भारत सहित दुनिया के हर कोने में पहुंच गया। वायरस की शुरुआत को लेकर कई तरह की बातें सामने आई जिसमें इन्हें लैब में बनाकर फ़ैलाने की बात भी कही गई। ये वायरस छूने से फैलता है या कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने से। लेकिन जुलाई की शुरुआत में एक टीम ने आर्टिकल पब्लिश किया जिसमें कहा गया कि ये वायरस 5G रेडिएशन से फ़ैल रहा है। टीम ने कहा कि ह्यूमन स्किन सेल्स 5G रेडिएशन को अब्सॉर्ब करता है और फिर बॉडी में कोरोना  वायरस में बदल देता है। इस दावे के बाद हड़कंप मच गया। इन रिसर्चर्स ने कहा कि जिस देश में ज्यादा 5G डिस्ट्रीब्यूशन है, वहां ये वायरस ज्यादा तबाही मचाएगा। लेकिन अब इस दावे  पर कुछ वैज्ञानिकों ने शोध कर इसे गलत करार दिया है। 
     

  • Reliance Jio is number one in customer base in India and now ready for big role in 5g as indications from AGR report MJA

    TechJun 24, 2020, 5:25 PM IST

    5G से भी तूफान मचाने की तैयारी में रिलायंस जियो, AGR की रिपोर्ट से मिल रहे हैं ऐसे संकेत

    रिलायंस जियो लॉन्चिंग के सिर्फ 3 साल के बाद ही कस्टमर्स और एजीआर के मामले में देश का पहले नंबर का टेलिकॉम ऑपरेटर बन गया है। 4G के बाद कंपनी 5G के क्षेत्र में भी उतरने की पूरी तैयारी कर रही है।

  • Pakistan Muslim Zaid Hamid said 5G network is being extended in the name of Corona kpn

    WorldApr 4, 2020, 1:12 PM IST

    'कोरोना के नाम पर आपके बेडरूम में 5 G से जासूसी कराई जा रही'...PAK के इस मुस्लिम नेता का घटिया ज्ञान

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान कोरोना महामारी से बुरी तरह से जूझ रहा है, बावजूद इसके पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सोशल मीडिया के जरिए भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले कट्टरपंथी नेता जैद हामिद ने दावा किया है कि कोरोना वायरस के जरिए लोगों के बेडरूम तक जासूसी कराई जा रही है। दरअसल, उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस एक 5 जी षडयंत्र है।