Aasan  

(Search results - 3)
  • undefined

    CelebsDec 1, 2020, 1:03 PM IST

    क्या होने वाले बच्चे की नहीं है विराट को चिंता? प्रेग्नेंट अनुष्का को ऐसे योगा कराने पर पड़ी लताड़

    मुंबई. अनुष्का शर्मा (anushka sharma) इन दिनों अपनी प्रेग्नेंसी टाइम को इन्जॉय कर रही हैं। वो डिलीवरी से पहले ही सारे असाइनमेंट्स निपटा रही हैं। काम के साथ-साथ वो अपनी प्रेग्नेंसी का भी विशेष ख्याल रखती हैं। नियमित योगा करती हैं और इसमें उनका साथ पति विराट कोहली देते हैं। ऐसे में दोनों स्टार्स की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिससे ये कपल सवालों के घेरे में आ गया है। दरअसल, अपनी प्रेग्नेंट पत्नी को विराट सर नीचे और पैर ऊपर करके योगा कराते दिख रहे हैं। क्या नहीं है अनुष्का-विराट को होने वाले बच्चे की चिंता...

  • undefined

    Aisa KyunJun 29, 2020, 10:48 AM IST

    आसन पर बैठकर ही क्यों करना चाहिए पूजा-पाठ या मंत्र जाप, क्या है इस परंपरा के पीछे छिपा साइंस कनेक्शन?

    पूजा-पाठ या मंत्र जाप आसन पर बैठकर ही किए जाने चाहिए। ऐसा हमारे धर्म ग्रंथों में लिखा है। आसन कई चीजों से बने होते हैं, लेकिन पूजा-पाठ और मंत्र जाप आदि में एक विशेष तरह के आसन का उपयोग किया जाता है।

  • <p>yoga</p>
    Video Icon

    Health CapsuleJun 6, 2020, 5:39 PM IST

    इस बार 'डिजिटल' होगा योग दिवस, जानें क्या है योग करने का सही तरीका कैसे करें योग

    वीडियो डेस्क। 21 जून को विश्व योग दिवस मनाया जाएगा। वहीं कोरोना वायरस के इस काल में योग करने की सलाह दी जा रही है। ऐसे में जरूरी है कि हम लॉकडाउन में अपनी सेहत का ध्यान रखते हुए घर पर रोज योग करें। अगर आपको योग करने में कठिनाई महसूस होती है तो योग गुरू मानसी गुलाटी आपको आसान और फायदेमंद योग के गुर सिखा रही हैं। जिससे आप बहुत ही आसान तरीके से योग कर सकते हैं। खुद को रोज 30 मिनट दीजिए योग करिए।