Agriculture Bill  

(Search results - 67)
  • rajasthan news jaipur news ministers march with workers protest against agriculture bill 2020  in jaipur kpr

    RajasthanFeb 20, 2021, 12:31 PM IST

    विरोध की एक तस्वीर ऐसी भी: न ट्रैक्टर न कार..राजस्थान में ऊंट-हाथी पर सवार होकर निकले मंत्री और MLA

     राजधानी जयपुर में कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे पैदल मार्च में पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी शामिल होने वाले थे। लेकिन खबर सामने आई है कि वह इस मार्च में नहीं पहुंचेंगे। क्योंकि सीएम गहलोत नीति आयोग की बैठक के चलते शामिल नहीं सके। 

  • These MPs kept speaking even after shutting the mic in rajya sabha KPZ
    Video Icon

    NationalFeb 5, 2021, 4:07 PM IST

    माइक बंद करने पर भी बोलते रहे ये सांसद, कहा- हम तो लोग हैं, जिनपर गोलियां चली हैं

    वीडियो डेस्क। बजट सत्र के दौरान लोकसभा और राज्यसभा में किसानों के मुद्दों पर चर्चा जारी है। राज्यसभा में तीसरे दिन भी विपक्ष ने किसानों का मुद्दा उठाया। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, जो कोई भी सरकार पर सवाल उठाता है, उसे राष्ट्रविरोधी करार दिया जाता है। सांसदों, राजनेताओं से लेकर पत्रकारों तक यह सरकार सभी को राष्ट्र विरोधी बता रही है। वहीं सांसद बलविंदर ने भी कृषि कानून का मुद्दा उठाया। कहा हम वो लोग हैं जिनपर गोलियां चली हैं। सांसद माइक बंद होने के बाद भी बोलते रहे। 

  • congress leader alka lamba shared old farmer tractor rally accident video with fake claim target bjp know the truth kpt

    Fake CheckerJan 29, 2021, 2:26 PM IST

    FACT CHECK: कांग्रेस नेता अलका लांबा ने फर्जी दावे के साथ शेयर किया किसान आंदोलन हादसे का वीडियो

    कांग्रेस नेता अलका लांबा ने ट्वीटर पर एक भयानक हादसे का संवेदनशील वीडियो साझा करके सरकार पर किसानों को कुचलने के आरोप लगाए। लांबा के इस वीडियो को लाखों व्यूज मिल गए हैं वहीं कुछ लोग रिट्वीट के जरिए उन्हें वीडियो की सच्चाई बताने में जुटे हैं। 

  • Delhi Police Commissioner released the letter of the injured policemen, saying - the coming days will be challenging asa

    StateJan 28, 2021, 5:31 PM IST

    दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने घायल पुलिसकर्मियों के नाम जारी किया लेटर, कहा-आने वाले दिन चुनौतीपूर्ण रहेंगे

    पहला तो वे तय वक्त से पहले ही दिल्ली में दाखिल हुए, दूसरा वे तय रास्तों के अलावा दूसरे रास्तों से आए। ऐसे में पुलिस और किसानों के बीच विवाद हुआ। किसानों ने कई जगहों पर पुलिस बैरिकेड्स तोड़ दिए। ITO पर किसानों ने पुलिसवालों पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की। इसके बाद प्रदर्शनकारी लालकिले तक पहुंच गए और वहां पर अपना झंडा फहराया।

  • 16 opposition parties unite to protest agriculture laws, will boycott President address kpa

    NationalJan 28, 2021, 5:23 PM IST

    कृषि कानून पर सरकार को घेरने एक जुट हुईं 16 पार्टियां, राष्ट्रपति के अभिभाषण का करेंगी बहिष्कार

    दिल्ली हिंसा के बाद किसान आंदोलन में फूट पड़ गई है। दिल्ली-नोएडा बॉर्डर सहित कई जगहों से धरना उठने लगा है। इस बीच 29 जनवरी से शुरू हो रहे संसद के बजट सत्र में कृषि कानूनों के खिलाफ अपनी शक्ति का प्रदर्शन करने 17 विपक्षी दल एकजुट हो गए हैं। इन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करने का ऐलान किया है।

  • Hindu organizations protest at Singhu Border Against the kisan andolan kpa

    NationalJan 28, 2021, 2:00 PM IST

    सिंघु बॉर्डर पर किसानों के धरने के खिलाफ हंगामा, हाईवे खाली करने का अल्टीमेटम

    26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के बाद किसान आंदोलन के खिलाफ गुस्सा फूटने लगा है। जगह-जगह किसानों के धरने को लेकर स्थानीय रहवासी और दूसरे संगठन विरोध में उतर आए हैं। सिंघु बॉर्डर पर किसानों के खिलाफ बड़ी संख्या में लोग उतर आए और हाईवे खाली करने का अल्टीमेटम दिया।

  • Rahul Gandhi's big statement on the Kisan Andolan kpa

    NationalJan 28, 2021, 12:40 PM IST

    अगर किसानों को तीनों कृषि कानूनों की सच्चाई पता चल गई, तो पूरा देश भड़क उठेगा

    26 जनवरी को दिल्ली में हुए किसानों के हिंसक प्रदर्शन ने बेशक आंदोलन को निराशा में डाल दिया है, लेकिन कांग्रेस मामले को हाथ से जाने नहीं देना चाहती। अपने दो दिवसीय दौरे पर केरल में मौजूद वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने आग में घी डालने वाला बयान दिया है।

  • Statement by Congress National General Secretary Randeep Singh Surjewala on Delhi violence kpa

    NationalJan 27, 2021, 9:24 PM IST

    दिल्ली हिंसा पर बोले सुरजेवाला -तांडव को रोक पाने में अमित शाह नाकाम, मोदी उन्हें बर्खास्त करें

    दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक बयान जारी किया है। उन्होंने इसके लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को जिम्मेदार बताया है। सुरेजवाला ने मोदी से शाह को तत्काल बर्खास्त करने की मांग उठाई है।
     

  • Police statement after violence in farmers movement in Delhi kpa

    NationalJan 27, 2021, 8:41 PM IST

    दिल्ली हिंसा: सामने आया सबसे बड़ा विलेन,पुलिस ने दिखाई वीडियाे क्लिप और कहा-हिंसा करने वालों को छोड़ेंगे नहीं

    26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में हिंसा की पहले से तैयारी थी। ट्रैक्टर परेड में हिंसक लोगों को आगे किया गया। वहीं, नेताओं ने भड़काऊ भाषण देकर किसानों को बैरीकेड्स तोड़कर लाल किले की ओर दौड़ा दिया। इस मामले में सबसे बड़ा नाम किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के सदस्य सतनाम सिंह पन्नू का सामने आया है। इस मामले में 22 FIR दर्ज की गई हैं।

  • robert vadra demand investigation in farmer tracto rally violence deleted tweet later kpt

    NationalJan 27, 2021, 7:34 PM IST

    राबर्ट वाड्रा ने किसान आंदोलन हिंसा पर की कार्रवाई की मांग, फिर डीलिट कर दिया ट्वीट

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति राबर्ट वाड्रा रिपब्लिक डे पर उग्र और हिंसक हुए किसान आंदोलन मामले पर बोले। उन्होंने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा कर इस घटना में उचित कार्रवाई की मांग की है। 

  • After the violence, the vodios inside the Red Fort came ... See how the miscreants caused havoc KPZ
    Video Icon

    NationalJan 27, 2021, 6:52 PM IST

    हिंसा के बाद सामने आया लाल किले के अंदर का वोडियो... देखिए कैसे उपद्रवियों ने मचाई तबाही

    वीडियो डेस्क। गणतंत्र दिवस पर नई दिल्ली में किसानों ट्रैक्टर रैली का उपद्रव अब थम गया है। प्रदर्शनकारियों में शामिल किसान वापस विरोध प्रदर्शन वाले कैंपों में लौट गए हैं। अब बवाल के बाद की तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें तोड़फोड़ का भयानक मंजर दिखता है। लाल किले पर हुए उपद्रव की ताजा तस्वीरें आपके होश उड़ा देंगी।  उपद्रवियों ने यहां टिकट काउंटर, बाथरूम और ऑफिस के अंदर भी तोड़फोड़ की। कुर्सियां, टेबल तो क्या ऑफिस में रखी फाइलें तक तितर-बितर कर दीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंदर के लगभग सभी CCTV कैमरे टूटे हुए हैं। बवाल के बाद दिल्ली पुलिस ने जारी किया लाल किले का वीडियो। 

  • Even after seeing the blood, the farmers did not stop raining sticks, listen to the policemen injured in the Red Fort KPZ
    Video Icon

    NationalJan 27, 2021, 3:47 PM IST

    खून देखकर भी नहीं रुके किसान बरसाते रहे लाठियां, सुनिए लाल किले में घायल हुए पुलिसकर्मी की आपबीती

    वीडियो डेस्क। दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के नाम पर मचे तांडव के बाद राजधानी दिल्ली की सूरत बदल गई है। किसानों के भेष में छिपे उपद्रवियों ने जो कोहराम मचाया वो बेहद शॉकिंग और वीभत्स था। दिल्ली के लाल किले पर ना सिर्फ झंडा फहराया बल्कि पुलिस के जवानों पर खूब लाठियां भांजी। 300 पुलिसकर्मी इस किसान आंदोलन के तांडव में घायल हो गए हैं। एसएचओ पीसी यादव ने बताया कि किसानों ने लाल किले के अंदर क्या किया। किसानों के हमले में पीसी यादव बुरी तरह घायल हो गए। सुनिए उनकी जुबानी। 
     

  • see 10 dangerous photos after tractor rally violence on republic day 2021 kpt

    NationalJan 27, 2021, 3:18 PM IST

    दिल्ली में किसानों के बवाल के बाद की 10 वीभत्स तस्वीरें, कैसे लाल किले में तोड़फोड़ कर उखाड़ डाले CCTV तक

    नेशनल न्यूज. गणतंत्र दिवस पर नई दिल्ली में किसानों ट्रैक्टर रैली का उपद्रव अब थम गया है। प्रदर्शनकारियों में शामिल किसान वापस विरोध प्रदर्शन वाले कैंपों में लौट गए हैं। अब बवाल के बाद की तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें तोड़फोड़ का भयानक मंजर दिखता है। लाल किले पर हुए उपद्रव की ताजा तस्वीरें आपके होश उड़ा देंगी।  उपद्रवियों ने यहां टिकट काउंटर, बाथरूम और ऑफिस के अंदर भी तोड़फोड़ की। कुर्सियां, टेबल तो क्या ऑफिस में रखी फाइलें तक तितर-बितर कर दीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंदर के लगभग सभी CCTV कैमरे टूटे हुए हैं। बवाल के बाद की ये 10 तस्वीरें रिपब्लिक डे पर हुई हिंसा का भयानक मंजर दिखाती हैं- 

  • Video of farmer leader Gurnam Chadhuni goes viral KPZ
    Video Icon

    NationalJan 27, 2021, 2:31 PM IST

    26 को तैयारी के साथ आएं और बैरीकेट तोड़ दें, सुनिए कैसे प्री प्लान के तहत रची गई थी दिल्ली हिंसा की साजिश

    वीडियो डेस्क। दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के नाम पर मचे तांडव के बाद कई नेताओं के वीडियो सामने आए हैं। जिसमें वे किसानों को शांतिपूर्ण पूर्ण नहीं बल्कि उग्र होने की नसीहत देते दिखाई दे रहे हैं। राकेश टिकैत के बाद किसान नेता युधवीर सिंह और अब भाकियू नेता का आग लगाने वाला वीडियो सामने आया है जिसमें वे सरकार को खुली  चुनौती दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को किसानों का फाइनल मैच होगा। सुनिए क्या कुछ कहा। 

  • farmers tractor protest here is how indian newspapers looked at the seize of red fort kpt

    NationalJan 27, 2021, 1:17 PM IST

    आज सुबह के अखबारों ने चौंकाया, हेडलाइन में 'ब्लैक डे' लिखकर बताया, कितनी खतरनाक थी दिल्ली हिंसा

    नेशनल न्यूज. 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर नई दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली हिंसक हो गई जब प्रदर्शनकारियों की टुकड़ी ने पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ दिया और राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में घुस गए। कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़पें हुईं और कई लोग घायल हुए। तैनात पुलिस दल ने आंसूगैस के गोले दागे और प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। पुलिस की कार्रवाई के बावजूद, प्रदर्शनकारियों के एक दल ने लाल किले पर सिख धर्म का प्रतीक ध्वज 'निशान साहिब' फहरा दिया। रिपब्लिक डे पर पूरा दिन ये घटना चर्चा में रही। अगले दिन यानि 27 जनवरी को देश के दैनिक अखबरों ने इस पर बड़ी कवरेज दी है। अखबारों ने फ्रंट पेज पर हैडलाइन में 'ब्लैक डे' लिखकर दिल्ली हिंसा की बर्बरता जाहिर की। हम आपको कुछ चुनिंदा अखबारों की कवरेज दिखा रहे हैं-