Aiims Delhi  

(Search results - 27)
  • delhi aiims
    Video Icon

    NationalJul 24, 2021, 10:32 AM IST

    लड़की पढ़ती रही हनुमान चालीसा, एम्स के डॉक्टरों ने बिना बेहोश किए कर दी ब्रेन की सर्जरी, देखिए Video

    वीडियो डेस्क। दिल्ली स्थित एम्स के न्यूरो सर्जरी डिपार्टमेंट में एक महिला का बिना बेहोश किए ब्रेन की सफल सर्जरी की गई। महिला सर्जरी के दौरान हनुमान चालीसा का पाठ भी करती रही। इस ऑपरेशन का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ब्रेन की सर्जरी मरीज और डॉक्टर दोनों के लिए सबसे जटिल प्रक्रियाओं में से एक मानी जाती है। 

  • undefined

    NationalJun 26, 2021, 1:35 PM IST

    ऑक्सीजन विवाद: डॉ. गुलेरिया बोले-फाइनल रिपोर्ट आने तक यह नहीं कह सकते कि दिल्ली ने 4 गुना डिमांड की थी

    कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के पीक में दिल्ली सरकार की जरूरत से 4 गुना अधिक ऑक्सीजन की डिमांड के विवाद को ऑडिट कमेटी से जुड़े डॉ. रणदीप गुलेरिया ने विराम लगा दिया है। उन्होंने कहा कि जब तक ऑडिट कमेटी की फाइनल रिपोर्ट नहीं आ जाती, ऐसा कहना जल्दबाजी होगी कि दिल्ली ने 4 गुना डिमांड की थी।
     

  • undefined

    NationalJun 19, 2021, 9:13 PM IST

    कोविड संकट में ऑक्सीजन सप्लाई की निगरानी करने वाले डाॅ.गुरुप्रसाद महापात्रा नहीं रहे, पीएम ने जताया शोक

    डाॅ.गुरुप्रसाद महापात्रा 1986 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी थे। अगले साल 30 अप्रैल को वह रिटायर होने वाले थे। कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए भारत सरकार द्वारा बनाए गए एम्पावर्ड ग्रुप्स में एक प्रमुख वह भी थे। 

  • <p>എന്നാല്‍ കേന്ദ്ര സർക്കാരിന്‍റെ അന്ത്യശാസനം എംയിസ് നഴ്സ് യൂണിയൻ തള്ളി. പ്രശ്നങ്ങൾ 2019 ഡിസംബറിൽ പരിഹരിക്കാമെന്ന ഉറപ്പ്‌ നൽകിയതാണെന്ന് യൂണിയന്‍ പറഞ്ഞു. എന്നാല്‍ ഇതുവരെയായും പ്രശ്നപരിഹാരത്തിന് കേന്ദ്ര സർക്കാർ തയ്യാറായില്ല.&nbsp;</p>

    NationalJun 15, 2021, 4:17 PM IST

    Good News: एम्स दिल्ली में 18 जून से शुरू होगी ओपीडी

    कोविड-19 की वजह से पूरे देश में ओपीडी पर ग्रहण लग गया था। कोविड मरीजों के ट्रीटमेंट में डाॅक्टर्स के लगने की वजह से ओपीडी में मरीजों को देखने के लिए कोई नहीं बचा था। इसके अतिरिक्त संक्रमण के खतरे को भी देखते हुए ओपीडी को बंद कर दिया गया था। 
     

  • undefined

    NationalJun 6, 2021, 9:08 PM IST

    पटना के बाद अब दिल्ली एम्स में सोमवार से बच्चों पर कोवैक्सीन के ट्रायल के लिए शुरू होगी स्क्रीनिंग

    कोरोना की दूसरी लहर के बीच अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, दिल्ली एम्स में सोमवार से बच्चों में कोवैक्सीन के ट्रायल के लिए स्क्रीनिंग शुरू हो रही है। इससे पहले अभी पटना के एम्स में बच्चों पर वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है। 

  • undefined

    NationalMar 30, 2021, 6:32 PM IST

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सफल बाइपास सर्जरी हुई, राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर दी जानकारी

     राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मंगलवार को एम्स में सफल बाइपास सर्जरी हुई। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यह जानकारी दी। इसी के साथ उन्होंने एम्स के डॉक्टरों की टीम को सफल ऑपरेशन करने के लिए बधाई दी।

  • undefined

    NationalMar 23, 2021, 6:32 PM IST

    कोर्ट ने आप विधायक सोमनाथ भारती की 2 साल की सजा बरकरार रखी, एम्स के सुरक्षाकर्मी से मारपीट का मामला

     दिल्ली की एक सेशन कोर्ट ने एम्स के सिक्यॉरिटी गार्ड से मारपीट के मामले में आप विधायक सोमनाथ भारती की 2 साल की सजा बरकरार रखी है। इसी साल जनवरी में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमनाथ भारती को एम्स के सुरक्षाकर्मी से मारपीट के मामले में 2 साल की सजा सुनाई थी और 1 साल का जुर्माना लगाया था। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 1, 2021, 1:11 PM IST

    PM को वैक्सीन देने वाली नर्स रोजम्मा ने कहा- आज मेरे जीवन का सबसे बड़ा दिन

    वीडियो डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना का पहला टीका लगवा लिया है। उन्हें भारत बायोटेक की कोवैक्सिन का डोज दिया गया। वे सोमवार सुबह दिल्ली AIIMS पहुंचे। यहां पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा ने मोदी को टीका लगाया, इस दौरान केरल की सिस्टर रोसम्मा अनिल पास में खड़ी थीं। सिस्टर  रोजम्मा अनिल ने कहा कि यह मेरे जीवन का सबसे खुशी का दिन है।   आज हमारे पीएम नरेंद्र मोदी जी कोविक्स लेने के लिए हमारे अस्पताल में आए। प्रधान मंत्री ने हमें बधाई दी और पूछा कि हम किस राज्य में हैं। हम यहां कब से काम कर रहे हैं, पीएम बहुत खुश थे। वैक्सिन लगवाने के बाद पीएम हमें धन्यवाद देकर गए। 
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 1, 2021, 11:22 AM IST

    PM को वैक्सीन देने वाली नर्स की भी सुन लीजिए, वैक्सिनेशन के बाद Modi ने कहा- आपने लगा भी दी, पता ही नहीं चला

    वीडियो डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना का पहला टीका लगवा लिया है। उन्हें भारत बायोटेक की कोवैक्सिन का डोज दिया गया। वे सोमवार सुबह दिल्ली AIIMS पहुंचे। यहां पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा ने मोदी को टीका लगाया, इस दौरान केरल की सिस्टर रोसम्मा अनिल पास में खड़ी थीं। सिस्टर पी निवेदा ने बाद में मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री ने टीका लगवाने के बाद कहा, ‘लगा भी दी, पता ही नहीं चला।’

    दूसरे फेज में बुजुर्गों को टीके लगेंगे
    देश में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में 60 साल से ज्यादा और 45 साल से 60 साल तक के वे लोग जिन्हें गंभीर बीमारियां हैं, उनको शामिल किया गया है। जिनकी उम्र 1 जनवरी 2022 को 60 साल होगी, वे भी इस बार टीका लगवा सकते हैं। वैक्सीनेशन दोपहर 3 बजे तक चलेगा। इसके लिए को-विन 2.0 पोर्टल के साथ ही आरोग्य सेतु ऐप पर सुबह 9 बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं।

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 1, 2021, 9:12 AM IST

    कंधे पर असम का गमछा, पुडुचेरी की नर्स ने PM Modi को लगाई वैक्सीन, जानें FREE लगवाया टीका या दिए 250 रुपए

    वीडियो डेस्क। कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज आम लोगों के लिए शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद वैक्सीन लगवाई है। पीएम ने दिल्ली AIIMS में वैक्सीन का पहला डोज लगवाया।  प्रधानमंत्री ने भारत बायोटेक की कोवैक्सिन लगवाई है। उन्हें पुडुचेरी की नर्स पी निवेदा ने वैक्सीन लगाई। सरकारी अस्पतालों में कोरोना के टीका का कोई चार्ज नहीं लिया जा रहा है।  आपको बता दें देश में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में 60 साल से ज्यादा और 45 साल से 60 साल तक के वे लोग जिन्हें गंभीर बीमारियां हैं, उनको शामिल किया गया है। जिनकी उम्र 1 जनवरी 2022 को 60 साल होगी, वे भी इस बार टीका लगवा सकते हैं। वैक्सीनेशन दोपहर 3 बजे तक चलेगा। इसके लिए को-विन 2.0 पोर्टल के साथ ही आरोग्य सेतु ऐप पर सुबह 9 बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा। जिन लोगों की उम्र 60 साल या ज्यादा है, उन्हें रजिस्ट्रेशन और वैक्सीनेशन के वक्त ID कार्ड साथ रखना होगा। 45 से 60 साल के जिन लोगों को गंभीर बीमारी है, उन्हें मेडिकल सर्टिफिकेट दिखाना होगा। सरकार ने इसके लिए डिक्लरेशन फॉर्मेट के साथ इस क्राइटेरिया में आने वाली 20 बीमारियों की लिस्ट भी जारी की है। इस फॉर्म को डॉक्टर से सर्टिफाई करवाना होगा।

  • <p>delhi</p>

    NationalMar 1, 2021, 7:59 AM IST

    पुडुचेरी और केरल की नर्स ने लगाया वैक्सीन, पीएम ने लिया था असम का गमछा, तीनों राज्यों में है चुनाव

    पीएम मोदी सोमवार की सुबह कोरोना की वैक्सीन लगवाई। वैक्सीन लवगाने के दौरान उन्होंने एक साथ कई संदेश दिए। सबसे बड़ा संदेश तो यही था कि जो लोग स्वदेशी वैक्सीन COVAXIN को लेकर शंका जाहिर कर रहे हैं, उसकी क्षमता पर सवाल खड़े कर रहे हैं उन्हें साफ संदेश था कि देखो मैं भी यही वैक्सीन लगवा रहा हूं और यह पूरी तरह से सुरक्षित है।

  • <p>delhi</p>

    NationalMar 1, 2021, 7:19 AM IST

    पीएम मोदी ने COVAXIN लगवाकर की दूसरे चरण की शुरुआत, जानें- कब, कहां और कैसे लगेगी कोरोना वैक्सीन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स में कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाई। पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा ने भारत बायोटेक की को-वैक्सीन लगाई। पीएम मोदी ने कहा, कोरोना वायरस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने में जिस तेजी से हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने काम किया है वो उल्लेखनीय है। जो लोग वैक्सीन लेने योग्य हैं मैं उन सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील करता हूं। साथ मिलकर भारत को कोरोना मुक्त बनाते हैं।

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJan 16, 2021, 12:21 PM IST

    एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने लगवाया कोरोना का टीका, स्वदेशी वैक्सिन पर जताया भरोसा, देखें VIDEO

    वीडियो डेस्क।  भारत में टीकाकरण अभियान शुरू होने के पहले दिन ही एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया और वीके पॉल ने स्वदेशी कोरोना वैक्सीन लगवाई. उन्होंने देश में बनाई गई स्वदेशी कोरोना वैक्सीन पर भरोसा जताया। भारत में आज 16 जनवरी 2021 से दुनियाभर में सबसे बड़ा टीकाकरण (Coronavirus Vaccination) अभियान (Largest Vaccination Drive) शुरू हो गया है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (शनिवार को) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुबह 10:30 बजे टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive) का शुभारंभ किया

  • undefined

    BiharDec 24, 2020, 7:56 PM IST

    जेल में बंद लालू यादव को हैं यह 16 प्रकार बीमारियां, जानिए कितने खतरनाक हैं यह रोग..डॉक्टरों ने किया अलर्ट

    झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि लालू प्रसाद यादव की सभी बीमारी नियंत्रण में है। लालू के डॉक्टर अगर अनुशंसा करेंगे तो उन्हें दिल्ली के एम्स के डॉक्टर से इलाज करवाया जाएगा।  

  • <p style="text-align: justify;"><strong>Be confident</strong><br />
Always do thorough research about the company that you are going to work with. Be confident vocally, and show your effort.</p>

<p style="text-align: justify;"><strong>Take up university's work</strong><br />
Join the activities organised by your university. You might get part-time jobs (academic or event jobs), this will give you experience and also will pay you a little.<br />
&nbsp;</p>

    CareersNov 19, 2020, 12:23 PM IST

    दिल्ली AIIMS में निकली हैं सरकारी नौकरियां, आज लास्ट डेट पर तुरंत कर दें आवेदन

    आवेदन की अंतिम तिथि 19 नवंबर यानि आज समाप्त हो रही है। सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए यह एक अच्छा अवसर है। अगर अभी तक आवेदन नहीं किया हो तो तुरंत कर सकते हैं।