Air Strike  

(Search results - 47)
  • Afghanistan crisis, Air strike on Taliban base in Panjshir province

    WorldSep 7, 2021, 8:05 AM IST

    पंजशीर में घुसे Taliban पर एयर स्ट्राइक, आखिर कौन आया पीछे से NRF को सपोर्ट देने?

    Afghanistan में Taliban और नेशनल रेजिस्टेंस फोर्स(NRF) के बीच जारी लड़ाई में एक चौंकाने वाला मोड़ सामने आया है। पंजशीर में घुसे तालिबान के ठिकाने पर एयर स्ट्राइक हुई है। 

  • taliban is back, again terrorist attack on Kabul airport

    WorldAug 30, 2021, 11:45 AM IST

    अमेरिका की Air Strike से बौखलाया ISIS, काबुल एयरपोर्ट पर दागे 5 रॉकेट, लेकिन डिफेंस सिस्टम ने कर दिए फेल

    काबुल. Afghanistan में Taliban की वापसी से आतंकी संगठन ISIS बौखलाया हुआ है। उसने सोमवार को फिर काबुल एयरपोर्ट की तरफ 5 रॉकेट दागे। हालांकि इन्हें अमेरिकी डिफेंस सिस्टम ने नष्ट कर दिया। व्हाइट हाउस ने इन हमले की पुष्टि की है। प्रेस सेक्रेटरी जेन साकी ने कहा कि नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर जेक सलीवन और चीफ ऑफ स्टॉफ क्लेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को इसकी जानकारी दी। बता दें कि ISIS ने सबसे पहले गुरुवार को काबुल एयरपोर्ट पर बड़ा हमला किया था। इसमें 170 से अधिक लोग मारे गए थे। इसमें 13 अमेरिकी सैनिक भी हैं। इसके बाद से अमेरिका आतंकी संगठन के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर रहा है। इसके बावजूद ISIS काबुल एयरपोर्ट को निशाना बना रहा है।

  • Taliban return, Emotional and shocking photos after human right in afghanistan

    WorldAug 30, 2021, 9:56 AM IST

    Taliban Is Back: अफगानिस्तान में आतंक का खौफनाक चेहरा दिखाती तस्वीरें; कब मौत आ जाए, किसी को नहीं पता

    काबुल. Afghanistan में Taliban की वापसी के बाद से स्थितियां बेहद खतरनाक हो चली हैं। उस पर आतंकी संगठन ISIS-K के हमलों ने लोगों के लिए मानों इधर कुआं-उधर खाई वाले हालात पैदा कर दिए हैं। गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे पर हुए आतंकी हमले के बाद से अमेरिका लगातार एयर स्ट्राइक(air strike) कर रहा है। इसमें आम नागरिक भी शिकार हो रहे हैं। रविवार को एक रिहायशी इलाके में रॉकेट गिरने से 6 बच्चों सहित 9 लोगों की मौत की खबर है। अफगानिस्तान में मानवाधिकारों को देखने वाला कोई नजर नहीं आता।

  • Taliban Is Back, US Air Strikes on Terrorist Organizations in Afghanistan

    WorldAug 30, 2021, 9:05 AM IST

    अमेरिकी एयर स्ट्राइक में 9 लोगों की मौत को लेकर उठे सवाल, रॉकेट Target से चूका था या बात कुछ और है...

    काबुल एयरपोर्ट पर हुए आतंकी हमले (Terrorists attack) के बाद अमेरिका लगातार आतंकवादी संगठन ISIS-K के अड्डों को निशाना बना रहा है, लेकिन उसका एक निशाना चूक गया और रॉकेट एक घर पर जा गिरा। इसमें 9 लोगों की  की मौत हो गई।

  • America revolutionize war by killing Kabul blast planner from drone push of a button 7350 miles away

    TrendingAug 29, 2021, 10:01 AM IST

    US ने 7350 मील दूर बैठ काबुल ब्लास्ट प्लानर को किया टारगेट, जानें ड्रोन कैसे ला सकता है युद्ध में क्रांति

    अमेरिका ने  MQ-9 रीपर ड्रोन से काबुल एयरपोर्ट ब्लास्ट के प्लानर पर हमला किया। इस ड्रोन के खासियत है कि ये अपने साथ 8 हेलफायर मिसाइलों को ले जा सकता है। 

  • Afghanistan Stampede broke out after firing again at the gate of Kabul airport

    WorldAug 28, 2021, 5:33 PM IST

    काबुल एयरपोर्ट के गेट से दूर रहना, अमेरिका ने 24 घंटे पहले दी थी चेतावनी, अब आई फिर से फायरिंग की खबर

    अमेरिका ने अपने नागरिकों को पहले ही चेतावनी दी थी कि वे काबुल एयरपोर्ट के गेट से दूर रहें। 24 घंटे बाद काबुल एयरपोर्ट के गेट से फिर से फायरिंग की खबर है। इससे पहले भी अमेरिका ने बता दिया था कि काबुल एयरपोर्ट पर ब्लास्ट हो सकता है। ्अमेरिका की वह चेतावनी भी सच साबित हुई।
     

  • Britain Taxi driver who reached Kabul to save family dies in bomb blast

    TrendingAug 28, 2021, 4:38 PM IST

    ब्रिटेन से चलकर मौत के मुंह में पहुंचे ऐसे व्यक्ति की कहानी, जो परिवार को बचाने आया, लेकिन खुद जिंदा नहीं बचा

    नियाजी के दोस्तों ने कहा कि वो ड्राइवर का काम करता था। वह 2004 से यूके में ही रहता था। उसने 2012 में शादी की। पत्नी अफगानिस्तान में रहती रही थी। 

  • afghanistan crisis, shocking photos of  US air strike on terrorist organization ISIS base

    WorldAug 28, 2021, 10:53 AM IST

    ISIS के ठिकाने पर अमेरिकी एयर स्ट्राइक की तस्वीरें आईं सामने; आधी रात 'काबुल के हत्यारे' के सिर पर गिरा बम

    काबुल. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गुरुवार शाम हुए आत्मघाती हमले के बाद अमेरिका ने ISIS के ठिकाने पर एयर स्ट्राइक(air strike) की है। इसकी कुछ फोटो सोशल मीडिया पर सामने आई हैं। कहा जा रहा है कि एक अमेरिकी ड्रोन ने नांगरहार प्रांत के पूर्वी (eastern Nangarhar province) 7वें जिले काला-ए-नगरक( Qala-e-Naghrak) में ISIS के ठिकाने पर रात 12 बजे बम बरसाया। इसमें काबुल एयरपोर्ट पर हुए आत्मघाती हमले के मास्टर माइंड के मारे जाने की खबर है।

  • US military airstrikes on terrorist organization ISIS base

    WorldAug 28, 2021, 8:34 AM IST

    Air Strikes: अमेरिका ने ISIS के अफगानिस्तान स्थित अड्डे पर बरसाए बम; काबुल ब्लास्ट का मास्टरमाइंड ढेर

    अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के हामिद करजई इंटरनेशन एयरपोर्ट पर गुरुवार शाम हुए आत्मघाती हमले के बाद अमेरिका ने ISIS के ठिकाने पर एयर स्ट्राइक(air strike) की है। इसमें काबुल धमाके के मास्टरमाइंड के मारे जाने की खबर है।

  • 6 year old Girl survived in Israeli strike, but her mother and siblings are killed dva

    TrendingMay 18, 2021, 2:07 PM IST

    इजरायल की स्ट्राइक में तबाह हुआ पूरा घर, ऐसे बची 6 साल के बच्ची की जान

    ट्रेंडिंग डेस्क: इजरायल और फिलिस्तीन (Israeli–Palestinian conflict) के बीच लगातार संघर्ष जारी है। दो देशों की लड़ाई के बीच सैकड़ों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है। कई लोगों के परिवार और घर तबाह हो गए। एक 6 साल बच्ची ने भी अपने पूरे घर को इस हमले में खो दिया। सूजी एशकुंटाना (Suzy Eshkuntana) नाम की लड़की गाजा हमले में तो बच गई, लेकिन इस मासूम ने अपने मां समेत 4 भाई-बहनों को खो दिया है। हालांकि, उसके पिता अभी जिंदा हैं। बताया जा रहा है, कि ये मासूम 7 घंटे तक मलबे में दबी हुई थी। जिसके बाद कड़ी मशक्कत कर उसे बाहर निकाला गया। फिलहाल सूजी और उसके पिता का इलाज किया जा रहा है।

  • Israeli air strike attack destroyed media building in Gaza KPP

    WorldMay 15, 2021, 8:29 PM IST

    इजराइल ने एयरस्ट्राइक कर गाजा में 12 मंजिला इमारत तबाह की, इसमें अल जजीरा और AP समेत कई मीडिया ऑफिस थे

     इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जैसे हालात जारी हैं। जहां फिलिस्तीन की ओर से इस्लामिक संगठन हमास लगातार इजराइल के शहरों पर राकेट दाग रहा है। वहीं, इजराइल एयरस्ट्राइक के जरिए इसका जवाब दे रहा है। शनिवार को इजराइल की एयरस्ट्राइक में 12 मंजिला अपार्टमेंट तबाह हो गया। इसमें विदेशी मीडिया एसोसिएट प्रेस (AP) और अल जजीरा समेत कई समाचार संस्थानों के दफ्तर थे। 
     

  • Balakot Air Strikes anniversary know Inside story of attack KPP

    NationalFeb 26, 2021, 10:17 AM IST

    जानिए 26 फरवरी को ही क्यों की गई थी एयरस्ट्राइक, मिराज से क्यों किया गया हमला... Balakot Inside story

    14 फरवरी 2019 को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। ऐसे में इन जवानों की शहादत को लेकर पूरे देश में गुस्सा था। भारतीय एयरफोर्स ने 26 फरवरी को बालाकोट में एयरस्ट्राइक कर पाकिस्तान की इस हरकत का जवाब दिया।

  • Balakot Air Strikes When Indian Air Force responded to Pakistan biggest mistake KPP

    NationalFeb 26, 2021, 9:37 AM IST

    जब वायुसेना ने 19 मिनट में दिया पाकिस्तान की सबसे बड़ी गलती का जवाब, Balakot Air Strikes की पूरी कहानी

    आज 26 फरवरी है। दो साल पहले यानी 2019 को आज ही के दिन दुनिया का वास्ता नए भारत से हुआ था, जो ना किसी को छेड़ता है, अगर कोई छेड़े तो उसे वो छोड़ता भी नहीं है। दरअसल, हम बात कर रहे बालाकोट एयरस्ट्राइक की जिसने सिर्फ 19 मिनट में पाकिस्तान को घुटनों के बल ला दिया था। पाकिस्तान आज भी उस मंजर को नहीं भूल पाया है। वह यूएन जैसी अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं में कई बार दोहरा चुका है कि भारत उस पर स्ट्राइक कर सकता है। 

  • french airstrikes kill 50 al qaeda terrorists in mali aha
    Video Icon

    WorldNov 3, 2020, 6:27 PM IST

    फ्रांस ने दिया भारत जैसा मुंहतोड़ जवाब, माली में की एयर स्ट्राइक

    फ्रांस ने पश्चिम अफ्रीकी देश माली में बड़ी कार्रवाई करते हुए अल-कायदा के 50 जिहादियों पर एयर स्ट्राइक कर उन्हें मार गिराया। फ्रांस सरकार ने सोमवार को कहा कि बुरकिना फासो और नाइजर की सीमा के नजदीक शुक्रवार को यह हवाई हमला किया गया। फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ले ने कहा, 'फ्रांस की सरकार जिहादियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है। इसके तहत 30 अक्तूबर को चलाए गए ऑपरेशन में 50 से ज्यादा आतंकी मारे गए, उनके हथियार जब्त कर लिए गए और कई आतंकियों को गिरफ्तार भी किया गया है। उन्होंने बताया कि 30 के करीब मोटर साइकिलों को भी जब्त किया गया है। 

  • Munawwar rana gave a controversial statement on france attack and fir gor registered against his name aha
    Video Icon

    NationalNov 3, 2020, 2:34 PM IST

    Munawwar Rana ये Controversial बयान देकर आए सुर्खियों में

    दोस्तों को हमारा तहे दिल से प्रणाम। हमारा नाम है इंटरनेशनल खबरी और आज हम कोशिश करेंगे चिचा मुनव्वर राणा के फैलाए हुए रायते को समेटने की। उन्होंने फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून के विरोध में हुई तीन लोगों की हत्या को न केवल जायज ठहराया बल्कि यह भी कहा कि अगर वो उनकी जगह होते तो वो भी वही करते। हालांकि उनके इस बयान के चलते उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है।