Ajinkya Rahane  

(Search results - 53)
  • undefined

    CricketJun 15, 2021, 2:28 PM IST

    कवर ड्राइव लगाते हुए इस तरह धड़ाम से गिरे Virat Kohli, क्या फाइनल में मुश्किल पैदा कर सकती है शॉर्ट बॉल ?

    बीसीसीआई ने मंगलवार को टीम के प्रैक्टिस सेशन का वीडियो शेयर किया है और लिखा 3 रात दूर बड़े खेल के लिए। इस वीडियो में कप्तान विराट कोहली, ऋषभ पंत और अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं। 

  • <p>Meanwhile, vice-captain Ajinkya Rahane was criticised after the first Test for his inability to score runs consistently. Nonetheless, he has been backed by former Indian legend, Sunil Gavaskar, who believes that when it comes to scoring runs on some of the most challenging tracks, Rahane can prevail.</p>

    CricketJun 5, 2021, 6:18 PM IST

    12 साल में मिला ब्लैक बेल्ट, गर्लफ्रेंड की मां ने सड़क पर पकड़ा था रंगे हाथों, आज है इंडिया का स्टार बल्लेबाज

    स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय टेस्ट टीम के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) 6 जून को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। अजिंक्य रहाणे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलने के लिए इंग्लैंड दौरे पर हैं। अगर रहाणे की पर्सनल लाइफ की करें, तो वो भी काफी इंट्रेस्टिंग है। उन्होंने अपने बचपन की दोस्त के साथ पहले प्यार किया फिर शादी। आइए जानते हैं अजिंक्य रहाणे के पर्सनल लाइफ से जुड़े कुछ इंट्रेस्टिंग फैक्ट्स। 

  • undefined

    CricketMay 12, 2021, 9:20 AM IST

    घर पर इस तरह बीत रहे टेस्ट टीम के उपकप्तान के दिन, प्रैक्टिस छोड़ बेटी के लिए करना पड़ रहा ये काम

    स्पोर्ट्स डेस्क : जनवरी 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की ऐतिहासिक जीत का श्रेय भारतीय टीम के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को जाता हैं। उन्होंने कंगारुओं को उन्हीं की जमीन पर 33 साल बाद हराया और सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया था। अब ये खिलाड़ी और भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship 2021 Final) खेलने की तैयारी कर रही है। ये मैच 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेला जाएगा। हालांकि आईपीएल स्थगित होने से भारतीय टीम के खिलाड़ियों को कुछ समय अपने घरवालों के साथ बिताने का समय मिल गया है। ऐसे में अजिंक्य रहाणे अपनी बेटी को पढ़ाते नजर आ रहे हैं। आइए आपको भी दिखाते हैं, इस समय ये खिलाड़ी अपने घर पर क्या कर रहे हैं।

  • undefined

    CricketApr 11, 2021, 12:22 PM IST

    शादी के बाद भी अपनी बीवी को दोस्त कहकर बुलाता हैं ये खिलाड़ी, जानें कैसे परवान चढ़ी जिंक्स की मोहब्बत

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) 11 अप्रैल को अपनी वाइफ राधिका धोपावकर (Radhika Dhopavkar) का जन्मदिन मना रहे हैं। वाइफ के बर्थडे से एक दिन पहले ही उनकी टीम ने आईपीएल (IPL2021) के दूसरे मैच में शानदार जीत हासिल की। हालांकि रहाणे की बैटिंग इस मैच में नहीं आ पाई थी। इस साल जनवरी में उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एतिहासिक जीत दर्ज की थी। वहीं, बात अगर रहाणे की पर्सनल लाइफ की करें, तो वो भी काफी इंट्रेस्टिंग है। बचपन की दोस्त के साथ कॉलेज में प्यार के बाद उसी के साथ शादी, तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कैसे अपनी दोस्त के साथ शादी के बंधन में बंधे थे रहाणे...  
    (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

  • undefined

    CricketFeb 13, 2021, 4:33 PM IST

    धोनी-कोहली से भी आगे निकले हिटमैन शर्मा, घरेलू मैदान पर लगाए सबसे ज्यादा शतक

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने अपनी टीम के लिए बेहतरीन पार्टनशिप की। जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने करियर का चौथा 150+ स्कोर बनाया। हालांकि 231 बॉल पर 161 रन बनाकर वह लीच का शिकार हो गए। वहीं, रहाणे (Ajinkya Rahane) ने बेहतरीन साझेदारी करते हुए 67 रन बनाए है। बता दें कि रोहित ने इस मैच में अपने करियर का 7वां और इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट शतक जड़ा है।

  • undefined

    CricketFeb 10, 2021, 10:57 AM IST

    क्या अपनी ही टीम के लिए मनहूस हैं कैप्टन कोहली? सोशल मीडिया पर इस तरह हो रही आलोचना

    स्पोर्ट्स डेस्क : सोशल मीडिया (Social media) एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां पल भर में कोई हीरो तो कोई जीरो बन जाता है। यूजर्स भी किसी को ट्रोल (trolls) करने का एक भी मौका हाथ से नहीं जाने देते हैं। भले ही इंडिया-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में कप्तान कोहली (Virat Kolhi) ने 72 रन बनाए थे, बावजूद इसके उनकी कप्तानी को लेकर खूब आलोचना की जा रही है। कोई रहाणे (Ajinkya Rahane) को कप्तान बनाने की मांग कर रहा है, तो कोई रोहित शर्मा को। वहीं, कुछ यूजर ने तो उन्हें भारत का सबसे मनहूस कप्तान ही बोल दिया। बता दें कि मंगलवार को चैन्नई के चेपॉक मैदान पर भारतीय टीम को इंग्लिश खिलाड़ियों के सामने घुटने टेंकने पड़े और इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। इसे लेकर सोशल मीडिया पर विराट कोहली को जमकर कोसा जा रहा है।

  • undefined

    CricketFeb 9, 2021, 5:10 PM IST

    गाबा फतह करने वाले रहाणे इंग्लिश खिलाड़ियों के सामने पड़े फीके, सोशल मीडिया पर ऐसे उड़ रहा मजाक

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड (England) ने 227 रनों से मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इंग्लैंड के पहाड़ जैसे 420 रनों के जवाब में भारत केवल 192 रन ही बना सका। भले ही टीम के कप्तान विराट कोहली ने 72 रनों की पारी खेली हो, लेकिन शुभमन गिल के अलावा दूसरी पारी में कोई और हॉफ सेंचुरी भी बन सका। सबसे ज्यादा अगर किसी की पारी की आलोचना हो रही है, तो वो है भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (ajinkya rahane) की। जिन्होंने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारी में सिर्फ एक रन ही बनाया है। सोशल मीडिया पर भी उनको काफी ट्रोल किया जा रहा है।

  • undefined

    CricketFeb 4, 2021, 2:42 PM IST

    IndVsEng Match Preview:10वीं बार चेपॉक के मैदान पर आमने-सामने होगी दोनों टीमें, 35 साल से जीतती आ रहा है भारत

    भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होगा। दोनों टीमों को एक साथ मैदान पर देखना काफी दिलचस्प होने वाला है। इस ग्राउंड पर इंग्लैंड की टीम भारत को 35 साल से नहीं हरा सकी है। 

  • undefined

    CricketFeb 4, 2021, 8:08 AM IST

    रिहाना के ट्वीट पर क्रिकेटर्स का पलटवार, कोहली ने कहा- हम सब साथ हैं, तो सचिन ने विदेशियों को दिया करारा जवाब

    स्पोर्ट्स डेस्क : हॉलीवुड पॉप स्टार रिहाना (Rihanna), ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) समेत दुनियाभर की कई सेलिब्रिटीज के किसान आंदोलन का समर्थन करने पर भारत की मशहूर हस्तियों ने करारा जवाब दिया है। इन हस्तियों में भारतीय क्रिकेटर्स भी शामिल हैं। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी इसपर अपनी राय रखी। बता दें कि, पॉप स्टार ने सबसे पहले ट्वीट करके लिखा था, 'हम इस बारे में क्यों नहीं बात कर रहे हैं? हैशटैग फार्मर प्रोटेस्ट।' इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर वे काफी समय तक ट्रेंड भी करती रहीं। इसके बाद, खेल जगत की हस्तियों ने बिना नाम लिए उन्हें खूब सुनाया। तो चलिए आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने इन विदेशी हस्तियों को करारा जवाब दिया है...

  • undefined
    Video Icon

    CricketJan 28, 2021, 2:27 PM IST

    क्वारंटीन के पहले दिन बेटी के साथ खेलते नजर आए अजिंक्य रहाणे, देखें वीडियो


    वीडियो डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम 5 फरवरी से इंग्लैंड (India vs England) के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। मेहमान इंग्लैंड की टीम बुधवार (27 जनवरी) को चेन्नै पहुंच गई। दोनों टीमें बायो बबल (bio bubble) में प्रवेश कर चुकी हैं और क्वारंटीन में समय गुजार रही हैं। अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को 2-1 से टेस्ट सीरीज में जीत दिलाने वाले कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) क्वारंटीन के पहले दिन चेन्नई में अपनी बेटी के साथ खेलते हुए नजर आए। रहाणे का ये वीडियो उनकी पत्नी राधिका (Radhika) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपलोड किया है। राधिका ने इस वीडियो का कैप्शन लिखा,  क्वारंटीन में मेरा मनोरंजन।


     

  • undefined

    CricketJan 27, 2021, 10:28 AM IST

    India vs England टेस्ट मैच से पहले चैन्नई पहुंचे ये खिलाड़ी, 6 दिन रहना पड़ेगा क्वारंटीन

    भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होगा। भारतीय टीम के खिलाड़ी भी चैन्नई पहुंचने लगे है। बताया जा रहा है कि पहले बैच में रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर चेन्नई पहुंच चुके हैं। बाकि खिलाड़ियों के एक या दो दिन में आने की उम्मीद है।

  • undefined

    CricketJan 24, 2021, 6:25 PM IST

    भारत के सीरिज जीतने पर फेयरवेल पार्टी में खुशी से झूमे ब्रायन लारा, गावस्कर को गले लगाकर कहा- 'हम जीत गए'

    स्पोर्ट डेस्क. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया ने शानदार अंदाज में टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया। ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर ऐतिहासिक जीत दर्ज कर लगातार दूसरी बार बॉर्डर-गावस्कर सीरीज पर कब्जा किया। इस जीत के कैप्टन अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) रहे। ऋषभ पंत ने धमाकेदार पारी से 'भविष्य के धोनी' का खिताब पाया। इस जीत का खुमार भारत के सिर से अभी उतरा नहीं है। दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर इस समय फेयरवेल पार्टी का आनंद ले रहे हैं।  

  • undefined

    CricketJan 23, 2021, 9:13 AM IST

    5 महीने बाद पिता रहाणे से इस तरह मिली बेटी, अंदाजा लगाइए एकटक देखते हुए क्या कह रही होगी मासूम

    स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की ऐतिहासिक जीत का श्रेय कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को जाता है। जिस तरह से उन्होंने टीम को संभाले रखा वो काबिल-ए-तारीफ हैं। हाल ही में उन्होंने कंगारुओं को उन्हीं की जमीन पर 33 साल बाद हराया और सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। गाबा फतह कर भारत लौटे खिलाड़ी अपने-अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। 5 महीने बीवी- बच्ची से दूर रहने के बाद कार्यकारी कप्तान रहाणे भी अपने परिवार से मिलें और एक बहुत ही क्यूट फोटो बेटी के साथ शेयर की। आइए आपको भी दिखाते रहाणे और उनकी बेटी की ये तस्वीर...

  • undefined
    Video Icon

    CricketJan 18, 2021, 10:29 AM IST

    चौथा टेस्ट में अब तक कौन रहा किस पर भारी, एक्सपर्ट ने बताया कहां हुई टीम इंडिया से चूक

    वीडियो डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का आखिरी और निर्णायक टेस्ट ब्रिस्बेन में खेला जा रहा है। चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट गंवाकर 149 रन बना लिए। इसी के साथ भारत के खिलाफ 182 रन की लीड ले ली। फिलहाल, स्टीव स्मिथ और कैमरून ग्रीन क्रीज पर हैंऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे। जवाब में शार्दूल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने 7वें विकेट के लिए 123 रन की पार्टनरशिप की। इसकी बदौलत टीम इंडिया ने पहली पारी में 336 रन बनाए। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 54 रन की बढ़त ले ली थी। इस टेस्ट में अब तक कौन रहा किस पर भारी बता रहे हैं हमारे क्रिकेट एक्सपर्ट केजी शर्मा।

  • undefined

    CricketJan 15, 2021, 10:48 AM IST

    धनाश्री का लक, प्रमोशन के साथ 5-7 Cr. हो सकती है युजी की सैलरी, इन खिलाड़ियों को भी मिलेगा इंक्रीमेंट

    स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना महामारी के कारण कई लोगों की नौकरियां चली गई। वहीं, कई लोग अब भी सैलरी कटौती से परेशान हैं। लेकिन बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों की सैलरी में इंक्रीमेंट करने वाली है। दरअसल, बीसीसीआई (BCCI) हर साल अपनी सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट अपडेट करती है, जिसमें ग्रेड ए+ में खिलाड़ियों को शामिल किया जाता है। इस साल ऐसे 6 खिलाड़ी है, जिन्हें  ए+ग्रेड में शामिल किया जा सकता है। इससे इनकी सैलरी भी 5 से 7 करोड़ के बीच हो जाएगी। सबसे खास बात ये है कि शादी के 23 दिन बाद ही युजवेंद्र चहल को बड़ी सफलता मिली है, इसके लिए सभी उनकी मेहनत के साथ ही वाइफ धनाश्री (Dhanashree verma) को भी लकी मान रहे हैं। युजी के अलावा और किन खिलाड़ियों को प्रमोशन मिल सकता है, आइए आपको बताते हैं।