Ajit Jogi  

(Search results - 16)
  • undefined

    ChhattisgarhMay 30, 2020, 9:27 PM IST

    नम आंखों से अजीत जोगी को दी अंतिम विदाई, बेटी की कब्र के बगल में दफनाए गए..देखिए अंतिम सफर की फोटोज

    रायपुर, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का अंतिम संस्कार ईसाई रीति रिवाज के अनुसार शनिवार शाम 8 बजे गौरेला के कब्रिस्तान में किया गया। प्रभु ख्रीष्ट वाटिका में बेटी अनुषा जोगी की कब्र के बगल में दफनाया गया। उनकी इस अंतिम यात्रा में पत्नि रेणु जोगी और बेटे अमित जोगी के साथ छत्तीसगढ़ सरकार के कई मंत्री, विधायक सहित अन्य दलों के वरिष्ठ नेता भी शामिल हुए।  
     

  • undefined

    ChhattisgarhMay 30, 2020, 12:11 PM IST

    हर आंख नम कर गए अजीत जोगी, खुद को नहीं संभाल पाई बहू..पापा पापा कहकर शव से लिपट रोती रही

    रायपुर. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी शुक्रवार को दुनिया को अलविदा कह गए।उनके निधन से राज्य में शोक की लहर है, प्रदेश सरकार ने तीन दिन का राजकीय शोक घोषित कर दिया है। जब तिरंगे में लिपटा अजीत जोगी का शरीर उनके रायपुर स्थित निवास पर पहुंचा तो इसे देखने वाली हर आंख में आंसू थे। करीब 4 बजे आज उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनकी जन्मभूमि गौरेला में किया जाएगा। जोगी के चाहने वालों ने जब से उनके निधन की खबर सुनी है, हर कोई उनके अंतिम दर्शन करने पहुंच रहा है। यह सिलसिला कल से लेकर अब तक जारी है, इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री से लेकर पूर्व सीएम तक यहां पहुंचे।

  • <p>ajit jogi</p>
    Video Icon

    NationalMay 29, 2020, 7:02 PM IST

    अजीत जोगी का वह सपना, जो CM रहने के बाद भी रह गया अधूरा

    वीडियो डेस्क। हां मैं सपनों का सौदागर हूं, ये वे शब्द थे जो अजीत जोगी ने पहली बार मुख्यमंत्री की पद की शपथ लेने के दौरान कहे थे। उन्होंने कहा कि मैं सपने बेचता हूं। लेकिन इसके बाद अजीत जोगी सपने सिर्फ सपने ही रहे। छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत प्रमोद कुमार जोगी का 74 साल की उम्र में निधन हो गया। आइये उनके राजनीतिक सफर नजर डालते हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    ChhattisgarhMay 29, 2020, 5:42 PM IST

    पत्नी की बात सुन जोगी ने कहा था, PMO से फोन आया था, अब नेता बनना पड़ेगा

    छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का शुक्रवार को निधन हो गया। वे 74 साल के थे। उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

  • undefined

    ChhattisgarhMay 29, 2020, 5:03 PM IST

    2004 का वो हादसा, जिसे जोगी ने बताया था जादू-टोना..उसके बाद फिर कभी व्हील चेयर से नहीं उठ पाए

    मप्र और छत्तीसगढ़ की राजनीति का एक अध्याय शुक्रवार को खत्म हो गया। छत्तीसगढ़ राज्य के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी शुक्रवार को नहीं रहे। उनका नारायणा हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। बता दें कि जोगी 9 मई की सुबह अपने घर के लॉन में टहलते हुए इमली खा रहे थे। तभी बीज उनके गले में फंस गया था। इसके बाद उनका बीपी गिरने लगा और कार्डियक अरेस्ट आ गया था। तब से उनका नारायणा अस्पताल में इलाज चल रहा था। वे कोमा में थे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट के जरिये यह जानकारी दी। जोगी 9 मई से ही कोमा में थे। उनकी हालत में कोई सुधार होते नहीं दिख रहा था। बुधवार रात करीब 1 बजे उन्हें कोमा में ही दूसरी बार दिल का दौरा पड़ा था। इस बीच डॉक्टरों ने उन्हें म्यूजिक थैरेपी भी दी। उन्हें 70 के दशक के पसंदीदा सांग्स भी सुनाए, लेकिन कोई असर नहीं हुआ। अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. सुनील खेमका ने बताया कि उनका हार्ट और पल्स रेट स्थिर नहीं चल रही थी। जोगी वेंटिलेटर पर थे। पढ़िए जोगी से जुड़ीं कुछ खास बातें..

     

  • <p>Ajit Jogi, CM of Chhattisgarh, Chhattisgarh, Ajit Jogi Profile</p>

    NationalMay 29, 2020, 4:19 PM IST

    कलेक्टर अजीत जोगी को उनके ही दुश्मन ने CM की कुर्सी तक पहुंचाया, ढाई घंटे में लिया नेता बनने का फैसला

    नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन हो गया। उन्हें बुधवार रात करीब 1 बजे दिल का दौरा पड़ा। तभी से उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उन्हें 19 दिन के भीतर तीन बार दिल का दौड़ा पड़ा। शुक्रवार को भी उन्हें दौरा पड़ा था, इसके बाद उन्हें विशेष इंजेक्शन भी लगाया गया था। अजीत जोगी के निधन के जानकारी उनके बेटे अमित जोगी ने दी। अमित जोगी ने ट्वीट किया, वेदना की इस घड़ी में मैं निशब्द हूं। परम पिता परमेश्वर माननीय अजीत जोगी जी की आत्मा को शांति और हम सबको शक्ति दे। उनका अंतिम संस्कार उनकी जन्मभूमि गौरेला में कल होगा।

  • undefined

    ChhattisgarhMay 29, 2020, 4:09 PM IST

    छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी का लंबी बीमारी के बाद निधन, 9 मई से कोमा में थे

    मप्र और छत्तीसगढ़ की राजनीति का एक अध्याय शुक्रवार को खत्म हो गया। छत्तीसगढ़ राज्य के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी शुक्रवार को नहीं रहे। उनका नारायणा हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। बता दें कि जोगी 9 मई की सुबह अपने घर के लॉन में टहलते हुए इमली खा रहे थे। तभी बीज उनके गले में फंस गया था। इसके बाद उनका बीपी गिरने लगा और कार्डियक अरेस्ट आ गया था। तब से उनका नारायणा अस्पताल में इलाज चल रहा था। वे कोमा में थे।

  • undefined

    NationalMay 29, 2020, 3:53 PM IST

    छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन, 74 साल के थे; 20 दिन में तीन बार आया था हार्ट अटैक

    छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का शुक्रवार को निधन हो गया। वे 74 साल के थे। उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें 19 दिन के भीतर तीन बार दिल का दौड़ा पड़ा। शुक्रवार को भी उन्हें दौरा पड़ा था, इसके बाद उन्हें  विशेष इंजेक्शन भी लगाया गया था।

  • undefined

    ChhattisgarhMay 28, 2020, 12:50 PM IST

    छत्तीसगढ़ के पहले CM अजीत जोगी को कोमा में ही फिर हार्ट अटैक, बेटा बोला-अब सब ईश्वर के भरोसे

    छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत में कोई सुधार होते नहीं दिख रहा। बुधवार रात करीब 1 बजे उन्हें कोमा में ही दूसरी बार दिल का दौरा पड़ा है। जोगी 9 मई की सुबह अपने घर के लॉन में टहलते हुए इमली खा रहे थे। तभी बीज उनके गले में फंस गया था। इसके बाद उनका बीपी गिरने लगा और कार्डियक अरेस्ट आ गया था। उनका नारायणा अस्पताल में इलाज चल रहा है। हालांकि अब उनके बेटे अमित भी सबकुछ ईश्वर के भरोसे छोड़ चुके हैं। इस बीच डॉक्टरों ने उन्हें म्यूजिक थैरेपी भी दी। उन्हें 70 के दशक के पसंदीदा सांग्स भी सुनाए, लेकिन कोई असर नहीं हुआ।

  • undefined

    ChhattisgarhMay 12, 2020, 11:26 AM IST

    छत्तीसगढ़ के पूर्व CM अजीत जोगी को कोमा से बाहर निकालने डॉक्टर कर रहे यह प्रयोग

    छत्तीसगढ़ राज्य के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत में कोई सुधार दिखाई नहीं दे रहा। वे पिछले 4 दिनों से रायपुर के श्री नारायणा अस्पताल में वेंटिलेटर पर हैं। उनके ब्रेन में न के बराबर हलचल है। वे कोमा में हैं। उन्हें होश में लाने डॉक्टर एक प्रयोग कर रहे हैं। जोगी को 70 के दशक के उनके पसंदीदा गाने सुनाए जा रहे हैं। डॉक्टर उम्मीद कर रहे हैं कि शायद इससे कुछ चमत्कार हो जाए।
     

  • undefined

    ChhattisgarhMay 9, 2020, 6:50 PM IST

    वेंटिलेटर पर अजीत जोगी: बेटे ने कहा- अब सब ईश्वर की इच्छा पर है...

    रायपुर. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की शनिवार अचानक तबियत बिगड़ गई। उनको रायपुर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। उनके बेटे अमित जोगी ने ट्विटर पर लिखा-''मेरे पापा की तबियत बहुत गंभीर है। ढाई करोड़ छत्तीसगढ़ जनता की प्रार्थनाओं और ईश्वर की इच्छा पर ही अब सब कुछ निर्भर है। वे एक योद्धा हैं, हमको पूर्ण विश्वास है कि वो जल्द स्वस्थ होकर लौटेंगे। बस दवाओं के साथ उन्हें आपकी दुआओं की जरूरत है''।

  • undefined

    NationalMay 9, 2020, 2:05 PM IST

    छत्तीसगढ़ के पूर्व CM अजीत जोगी को आया हार्टअटैक, हॉस्पिटल में एडमिट; गले में अटका इमली का बीज, बढ़ी मुश्किल

    छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को शनिवार सुबह दिल का दौरा पड़ा। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। बताया जा रहा है कि उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया है। फिलहाल उनका इलाज जारी है। 

  • undefined

    ChhattisgarhSep 17, 2019, 3:43 PM IST

    अजीत जोगी और उनके बेटे की जमानत खारिज, वकील ने बताया दोनों पर इसलिए दर्ज है FIR

    अदालत ने 2014 के कथित अंतागढ़ उपचुनाव गड़बड़ी मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी और उनके पुत्र अमित जोगी की अग्रिम जमानत याचिकाएं सोमवार को खारिज कर दी। दोनों आरोपियों ने राहत के लिए अलग-अलग याचिकाएं दायर की थी।

  • undefined

    ChhattisgarhSep 12, 2019, 5:42 PM IST

    जेल में बीमार हुए अमित जोगी, चार अस्पतालों ने खड़े किए हाथ, फिलहाल निजी अस्पताल में इलाज जारी

    पूरे छत्तीसगढ़ में अमित जोगी का इलाज नहीं हो पा रहा है। पिछले 6 दिनों में जोगी को 4 अस्पतालों में भर्ती कराया जा चुका है, पर किसी भी अस्पताल में उनकी बीमारी का पता नहीं लगा है। रायपुर के डॉ भीमराव अम्बेडकर अस्पताल में भी अमित का इलाज नहीं हो पाया।