Alibaba  

(Search results - 19)
  • undefined

    BusinessMar 21, 2021, 1:02 PM IST

    क्या Tesla कंपनी होगी बंद! चीन के इस कदम पर एलन मस्क ने जताई यह आशंका

    चीन की सेना ने अपने कुछ केंद्रों पर Tesla की कारों की एंट्री पर रोक लगा दी है। इसके बाद टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने कंपनी के ही बंद हो जाने की आशंका जता दी। बता दें कि चीनी सेना ने टेस्ला की कारों में लगे कैमरे से जासूसी किए जाने का आरोप लगाया है।
     

  • undefined

    BusinessMar 17, 2021, 2:23 PM IST

    गौतम अडानी ने Alibaba के जैक मा को छोड़ा पीछे, जानें कितनी है उनकी इस साल की कमाई

    भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam Adani) दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में चीन के जैक मा (Jack Ma) से आगे निकल गए हैं। गौतम अडानी 50.9 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में अब 25वें स्थान पर हैं।

  • undefined

    BusinessMar 10, 2021, 10:42 AM IST

    Alibaba को भी पीछे छोड़ सकता है भारत का यह ई-कॉमर्स पोर्टल, 11 मार्च को होगा लॉन्च

    देश के करीब 8 करोड़ व्यापारियों के संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) एक ई-कॉमर्स पोर्टल (E-commerce Portal) लॉन्च करने जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह ई-कॉमर्स पोर्टल दुनिया के सबसे बड़े ई-कॉमर्स पोर्टल Alibaba को भी पीछे छोड़ सकता है। 

  • undefined
    Video Icon

    WorldJan 20, 2021, 4:58 PM IST

    आखिर दो महीने से कहां गायब थे अरबपति जैक मा?

    दो माह से अधिक समय से लापता एशिया की सबसे अमीर शख्सियतों में शुमार अलीबाबा समूह के मालिक जैक मा अचानक से दुनिया के सामने प्रकट हो गए। हाल ही में जैक मा एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में नजर आए हैं। दुनिया में बढ़ते दबाव के बाद चीन के सरकारी समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स ने जैक मा का यह वीडियो जारी किया है। 

  • undefined

    BusinessJan 14, 2021, 8:24 AM IST

    अलीबाबा और एंट ग्रुप का राष्ट्रीयकरण कर सकती है चीन की सरकार, जैक मा को लगा बड़ा झटका

    चीन की सरकार (Chinese Government) जैक मा (Jack Ma) की कंपनियों अलीबाबा (Alibaba) और एंट ग्रुप (Ant Group) का राष्ट्रीयकरण कर सकती है। बता दें कि चीन से सबसे धनी उद्योगपति जैक मा पिछले 2 महीने से लापता हैं। उन्होंने पिछले साल चीन की सरकार की आलोचना की थी। 

  • बिजनेस डेस्क। चीन के सबसे अमीर शख्स और अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) के बारे में बताया जा रहा है कि वे लापता हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैक मा को पिछले 2 महीने से नहीं देखा गया है। बता दें कि जैक मा ने चीन की सरकार की नीतियों की कड़ी आलोचना की थी, जिसके बाद अलीबाबा के एफलिएटेड एंट ग्रुप (Ant Group) की तरफ से लाया जाने वाला सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) स्थगित करना पड़ा था। चीन के रेग्युलेटर्स ने अलीबाबा और संबंधित कंपनी पर कमान कसी थी। बता दें कि जैक मा के खुद के बनाए गए टीवी शो 'अफ्रीका के बिजनेस हीरो' में भी उनकी जगह किसी दूसरे को भेज दिया गया है। हालांकि, अलीबाबा के एक स्पोक्सपर्सन ने कहा है कि शेड्यूल में रद्दोबदल किए जाने से ऐसा हुआ है। बहरहाल जैक मा का पिछले 2 महीने से सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखाई पड़ना कई तरह के सवाल खड़े करता है। जानकारी के मुताबिक, हाल ही में चीन की सरकार ने टेक्नोलॉजी कंपनियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। चीन के मार्केट रेग्युलेटर्स ने अलीबाबा (Alibaba) और एंट ग्रुप (Ant Group) की जांच शुरू कर दी है। इससे इन्हें नुकसान का सामना करना पड़ रहा है।

    BusinessJan 4, 2021, 3:52 PM IST

    जैक मा ही नहीं, चीन से रातों-रात गायब हो चुके हैं कई बिजनेसमैन, अलीबाबा को हुआ 20 लाख Cr. का नुकसान

    बिजनेस डेस्क। चीन के सबसे अमीर शख्स और अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) के बारे में बताया जा रहा है कि वे लापता हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैक मा को पिछले 2 महीने से नहीं देखा गया है। बता दें कि जैक मा ने चीन की सरकार की नीतियों की कड़ी आलोचना की थी, जिसके बाद अलीबाबा के एफलिएटेड एंट ग्रुप (Ant Group) की तरफ से लाया जाने वाला सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) स्थगित करना पड़ा था। चीन के रेग्युलेटर्स ने अलीबाबा और संबंधित कंपनी पर कमान कसी थी। बता दें कि जैक मा के खुद के बनाए गए टीवी शो 'अफ्रीका के बिजनेस हीरो' में भी उनकी जगह किसी दूसरे को भेज दिया गया है। हालांकि, अलीबाबा के एक स्पोक्सपर्सन ने कहा है कि शेड्यूल में रद्दोबदल किए जाने से ऐसा हुआ है। बहरहाल जैक मा का पिछले 2 महीने से सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखाई पड़ना कई तरह के सवाल खड़े करता है। जानकारी के मुताबिक, हाल ही में चीन की सरकार ने टेक्नोलॉजी कंपनियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। चीन के मार्केट रेग्युलेटर्स ने अलीबाबा (Alibaba) और एंट ग्रुप (Ant Group) की जांच शुरू कर दी है। इससे इन्हें नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। 

  • <p>चीन के सबसे अमीर लोगों में से एक अलीबाबा कंपनी के मालिक जैक मा तकरीबन 2 माह से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, जैक मा करीब दो महीने से किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में नहीं देखे गए हैं। खुद के बनाए उनके टीवी शो 'अफ्रीका के बिजनेस हीरो' में भी जैक मा की जगह पर किसी और भेज दिया गया है। हालांकि, अलीबाबा कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि शेड्यूल कंफ्लिक्ट की वजह से जैक मा टीवी शो में शामिल नहीं हुए।</p>

    WorldJan 4, 2021, 3:41 PM IST

    अलीबाबा कंपनी के मालिक जैक मा दो महीने से गायब, चीन की सरकारी एजेंसियों के कामकाज पर उठाया था सवाल

    चीन के सबसे अमीर लोगों में से एक अलीबाबा कंपनी के मालिक जैक मा तकरीबन 2 माह से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, जैक मा करीब दो महीने से किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में नहीं देखे गए हैं। खुद के बनाए उनके टीवी शो 'अफ्रीका के बिजनेस हीरो' में भी जैक मा की जगह पर किसी और भेज दिया गया है। हालांकि, अलीबाबा कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि शेड्यूल कंफ्लिक्ट की वजह से जैक मा टीवी शो में शामिल नहीं हुए।

  • बिजनेस डेस्क। चीन की सरकार (Government of China) अब टेक्नोलॉजी कंपनियों पर शिकंजा कसने लगी है। दरअसल, चीन की बड़ी टेक कंपनियां एकाधिकारवादी रवैया अपनाती जा रही हैं। इसके खिलाफ चीन की रेग्युलेटरी अथॉरिटीज ने इन पर कार्रवाई शुरू की है। फिलहाल, जैक मा (Jack Ma) की कंपनी अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group) और एंट ग्रुप  (Ant Group) की जांच चल रही है। यह जांच एंटी मोनोपोली प्रैक्टिसेस (Anti-Monopoly Practices) कानूनों के तहत हो रही है। इससे चीन की दूसरी ई-कॉमर्स कंपनियां भी सतर्क हो गई हैं। चीन के मार्केट रेग्युलेटर्स ने अलीबाबा और दूसरी कंपनियों के खिलाफ एंटीट्रस्ट स्क्रूटिनी (Antitrust Scrutiny) शुरू करने की घोषणा की है। फिलहाल, इस कार्रवाई से सिर्फ 2 दिन में ही चीन की टेक कंपनियों को करीब 15 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है। (फाइल फोटो)

    BusinessDec 29, 2020, 11:59 AM IST

    चीनी सरकार ने टेक कंपनियों पर कसा शिकंजा, Alibaba पर कार्रवाई के बाद 2 दिन में कंपनियों के डूबे 15 लाख करोड़

    बिजनेस डेस्क। चीन की सरकार (Government of China) अब टेक्नोलॉजी कंपनियों पर शिकंजा कसने लगी है। दरअसल, चीन की बड़ी टेक कंपनियां एकाधिकारवादी रवैया अपनाती जा रही हैं। इसके खिलाफ चीन की रेग्युलेटरी अथॉरिटीज ने इन पर कार्रवाई शुरू की है। फिलहाल, जैक मा (Jack Ma) की कंपनी अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group) और एंट ग्रुप  (Ant Group) की जांच चल रही है। यह जांच एंटी मोनोपोली प्रैक्टिसेस (Anti-Monopoly Practices) कानूनों के तहत हो रही है। इससे चीन की दूसरी ई-कॉमर्स कंपनियां भी सतर्क हो गई हैं। चीन के मार्केट रेग्युलेटर्स ने अलीबाबा और दूसरी कंपनियों के खिलाफ एंटीट्रस्ट स्क्रूटिनी (Antitrust Scrutiny) शुरू करने की घोषणा की है। फिलहाल, इस कार्रवाई से सिर्फ 2 दिन में ही चीन की टेक कंपनियों को करीब 15 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है।
    (फाइल फोटो)
     

  • undefined

    BusinessNov 4, 2020, 8:19 AM IST

    Ant Group का दुनिया का सबसे बड़ा IPO किया गया सस्पेंड, जानें क्या है वजह

    दुनिया का सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) लाने जा रहे अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) की कंपनी एंट ग्रुप (Ant Group) को तगड़ा झटका लगा है। मगंलवार को हांग कांग (Hong Kong) और शंघाई (Sanghai) के स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी की लिस्टिंग सस्पेंड (Listing Suspend) कर दी गई।

  • undefined

    BusinessOct 31, 2020, 5:24 PM IST

    भारत की GDP से भी ज्यादा है जैक मा की कंपनी की IPO, जानें कब से शुरू होगी शेयरों की ट्रेडिंग

    चीन के अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group) के मालिकाना अधिकार वाली एंट फाइनेंशियल (Ant Financial) की आईपीओ (IPO) के लिए इन्वेस्टर्स ने 3 लाख करोड़ डॉलर (3 Trillion Dollar) की बिडिंग की है। यह दुनिया का सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) है।

  • undefined

    BusinessOct 27, 2020, 9:09 AM IST

    चीन का एंट ग्रुप ला रहा है दुनिया का सबसे बड़ा IPO, रिकॉर्ड 35 अरब जुटा सकती है कंपनी

    चीन के अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) का एंट ग्रुप (Ant Group) दुनिया का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) लाने जा रहा है। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक चीन के अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) इन दिनों दुनिया का सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) लाने को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। जैक मा चीन के सबसे धनी कारोबारी हैं। कहा जा रहा है कि जैक मा के अलीबाबा का एफलिएटेड एंट ग्रुप (ANT Group) यह आईपीओ लाने जा रहा है, जो सऊदी अरामको सहित दुनिया की कई फाइनेंशियल कंपनियों को पीछे छोड़ देगा। यह आईपीओ 35 अरब डॉलर (करीब 2.56 लाख करोड़ रुपए) का होगा। जैक मा दुनिया के सबसे धनी कारोबारियों में अपना स्थान रखने के साथ चीन के ट्रेडिशनल मार्शल आर्ट कुंग फू (Kung Fu) के भी शौकीन हैं। इसके अलावा उन्हें रॉक म्यूजिक और डांस का भी शौक है। अपनी कंपनी के फंक्शन्स में वे परफॉर्म भी करते हैं। उनकी कंपनी ने कुंग फू (Kung Fu) पर बेस्ड एक फिल्म का भी प्रोड्यूस किया है। इस फिल्म में जैक मा ने अहम भूमिका निभाई है। 20 मिनट की इस बेहद पॉपुलर फिल्म को 100 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने ऑनलाइन देखा है। यह फिल्म 2017 में ही आई थी। देखें जैक मा की कुछ खास तस्वीरें।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    BusinessOct 21, 2020, 2:53 PM IST

    Kung Fu के शौकीन अलीबाबा के फाउंडर जैक मा फिल्म में भी कर चुके हैं काम, देखें PHOTOS

    बिजनेस डेस्क। दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक चीन के अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) इन दिनों दुनिया का सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) लाने को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। जैक मा चीन के सबसे धनी कारोबारी हैं। कहा जा रहा है कि जैक मा के अलीबाबा का एफलिएटेड एंट ग्रुप (ANT Group) यह आईपीओ लाने जा रहा है, जो सऊदी अरामको सहित दुनिया की कई फाइनेंशियल कंपनियों को पीछे छोड़ देगा। यह आईपीओ 35 अरब डॉलर (करीब 2.56 लाख करोड़ रुपए) का होगा। जैक मा दुनिया के सबसे धनी कारोबारियों में अपना स्थान रखने के साथ चीन के ट्रेडिशनल मार्शल आर्ट कुंग फू (Kung Fu) के भी शौकीन हैं। इसके अलावा उन्हें रॉक म्यूजिक और डांस का भी शौक है। अपनी कंपनी के फंक्शन्स में वे परफॉर्म भी करते हैं। उनकी कंपनी ने कुंग फू (Kung Fu) पर बेस्ड एक फिल्म का भी प्रोड्यूस किया है। इस फिल्म में जैक मा ने अहम भूमिका निभाई है। 20 मिनट की इस बेहद पॉपुलर फिल्म को 100 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने ऑनलाइन देखा है। यह फिल्म 2017 में ही आई थी। देखें जैक मा की कुछ खास तस्वीरें। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> दुनिया के पांचवें सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी का कारोबार लगातार बढ़ता ही जा रहा है। 15 जुलाई को हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक में मुकेश अंबानी ने जो ऐलान किए, उसके बाद बिजनेस एक्सपर्ट्स रिलायंस जियो की तुलना चीन की कंपनी अलीबाबा और टेनसेंट से करने लगे हैं। जियो प्लेटफॉर्म्स में 3 महीने से कम समय में 1.18 लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट हो चुका है और रिलायंस इंडस्ट्रीज तय लक्ष्य से पहले ही पूरी तरह कर्जमुक्त कंपनी बन चुकी है। गौरतलब है कि जियो प्लेटफॉर्म्स में फेसबुक से लेकर गूगल तक दुनिया की 13 प्रमुख कंपनियों ने निवेश किया है। टेनसेंट और अलीबाबा एशिया की सबस बड़ी कंपनियां बनने की होड़ में शामिल हैं। इन दोनों कंपनियों का मार्केट कैप 600 बिलियन डॉलर से ज्यादा है। हालांकि, रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप 12 लाख करोड़ रुपए है, लेकिन जिस तेजी से जियो प्लेटफॉर्म्स का विस्तार हो रहा है, उससे बिजनेस एक्सपर्ट इसकी तुलना चीन की इन दोनों कंपनियों से करने लगे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    BusinessJul 21, 2020, 12:03 PM IST

    मुकेश अंबानी की Jio को चीनी कंपनियों के खिलाफ हथियार मानने लगी दुनिया, 2 साल में होंगे 50 करोड़ यूजर

    बिजनेस डेस्क। दुनिया के पांचवें सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी का कारोबार लगातार बढ़ता ही जा रहा है। 15 जुलाई को हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक में मुकेश अंबानी ने जो ऐलान किए, उसके बाद बिजनेस एक्सपर्ट्स रिलायंस जियो की तुलना चीन की कंपनी अलीबाबा और टेनसेंट से करने लगे हैं। जियो प्लेटफॉर्म्स में 3 महीने से कम समय में 1.18 लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट हो चुका है और रिलायंस इंडस्ट्रीज तय लक्ष्य से पहले ही पूरी तरह कर्जमुक्त कंपनी बन चुकी है। गौरतलब है कि जियो प्लेटफॉर्म्स में फेसबुक से लेकर गूगल तक दुनिया की 13 प्रमुख कंपनियों ने निवेश किया है। टेनसेंट और अलीबाबा एशिया की सबस बड़ी कंपनियां बनने की होड़ में शामिल हैं। इन दोनों कंपनियों का मार्केट कैप 600 बिलियन डॉलर से ज्यादा है। हालांकि, रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप 12 लाख करोड़ रुपए है, लेकिन जिस तेजी से जियो प्लेटफॉर्म्स का विस्तार हो रहा है, उससे बिजनेस एक्सपर्ट इसकी तुलना चीन की इन दोनों कंपनियों से करने लगे हैं।

  • undefined

    BusinessJun 26, 2020, 6:03 PM IST

    जैक मा को पछाड़कर चीन का सबसे अमीर आदमी बना ये शख्स, मुकेश अंबानी से आगे है या पीछे?

    बिजनेस डेस्क। आज की तारीख में स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाला शायद ही कोई भारतीय हो जो "पबजी" को न जानता न हो। ये भारत में सबसे लोकप्रिय गेम है। इसे चीनी कंपनी टेनसेंट होल्डिंग लिमिटेड ने बनाया है। इस कंपनी के संस्थापक मा हुआतेंग (पोनी मा) हैं।  पोनी मा के बारे में एक और चीज जान लीजिए। वो अब चीन के सबसे अमीर शख्स हैं। इस हफ्ते उनकी कंपनी न सिर्फ चीन बल्कि एशिया की सबसे वैल्यूएबल कंपनी भी बन गई है। 
     

  • undefined

    WorldFeb 4, 2020, 4:47 PM IST

    कोरोना वायरस; चीन के दो और शहरों में लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध

     चीन में घातक कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर पूर्वी प्रांत झेजियांग के दो शहरों में लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है।