Alibaba Founder  

(Search results - 4)
  • undefined
    Video Icon

    WorldJan 20, 2021, 4:58 PM IST

    आखिर दो महीने से कहां गायब थे अरबपति जैक मा?

    दो माह से अधिक समय से लापता एशिया की सबसे अमीर शख्सियतों में शुमार अलीबाबा समूह के मालिक जैक मा अचानक से दुनिया के सामने प्रकट हो गए। हाल ही में जैक मा एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में नजर आए हैं। दुनिया में बढ़ते दबाव के बाद चीन के सरकारी समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स ने जैक मा का यह वीडियो जारी किया है। 

  • बिजनेस डेस्क। चीन के सबसे अमीर शख्स और अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) के बारे में बताया जा रहा है कि वे लापता हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैक मा को पिछले 2 महीने से नहीं देखा गया है। बता दें कि जैक मा ने चीन की सरकार की नीतियों की कड़ी आलोचना की थी, जिसके बाद अलीबाबा के एफलिएटेड एंट ग्रुप (Ant Group) की तरफ से लाया जाने वाला सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) स्थगित करना पड़ा था। चीन के रेग्युलेटर्स ने अलीबाबा और संबंधित कंपनी पर कमान कसी थी। बता दें कि जैक मा के खुद के बनाए गए टीवी शो 'अफ्रीका के बिजनेस हीरो' में भी उनकी जगह किसी दूसरे को भेज दिया गया है। हालांकि, अलीबाबा के एक स्पोक्सपर्सन ने कहा है कि शेड्यूल में रद्दोबदल किए जाने से ऐसा हुआ है। बहरहाल जैक मा का पिछले 2 महीने से सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखाई पड़ना कई तरह के सवाल खड़े करता है। जानकारी के मुताबिक, हाल ही में चीन की सरकार ने टेक्नोलॉजी कंपनियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। चीन के मार्केट रेग्युलेटर्स ने अलीबाबा (Alibaba) और एंट ग्रुप (Ant Group) की जांच शुरू कर दी है। इससे इन्हें नुकसान का सामना करना पड़ रहा है।

    BusinessJan 4, 2021, 3:52 PM IST

    जैक मा ही नहीं, चीन से रातों-रात गायब हो चुके हैं कई बिजनेसमैन, अलीबाबा को हुआ 20 लाख Cr. का नुकसान

    बिजनेस डेस्क। चीन के सबसे अमीर शख्स और अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) के बारे में बताया जा रहा है कि वे लापता हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैक मा को पिछले 2 महीने से नहीं देखा गया है। बता दें कि जैक मा ने चीन की सरकार की नीतियों की कड़ी आलोचना की थी, जिसके बाद अलीबाबा के एफलिएटेड एंट ग्रुप (Ant Group) की तरफ से लाया जाने वाला सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) स्थगित करना पड़ा था। चीन के रेग्युलेटर्स ने अलीबाबा और संबंधित कंपनी पर कमान कसी थी। बता दें कि जैक मा के खुद के बनाए गए टीवी शो 'अफ्रीका के बिजनेस हीरो' में भी उनकी जगह किसी दूसरे को भेज दिया गया है। हालांकि, अलीबाबा के एक स्पोक्सपर्सन ने कहा है कि शेड्यूल में रद्दोबदल किए जाने से ऐसा हुआ है। बहरहाल जैक मा का पिछले 2 महीने से सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखाई पड़ना कई तरह के सवाल खड़े करता है। जानकारी के मुताबिक, हाल ही में चीन की सरकार ने टेक्नोलॉजी कंपनियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। चीन के मार्केट रेग्युलेटर्स ने अलीबाबा (Alibaba) और एंट ग्रुप (Ant Group) की जांच शुरू कर दी है। इससे इन्हें नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक चीन के अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) इन दिनों दुनिया का सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) लाने को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। जैक मा चीन के सबसे धनी कारोबारी हैं। कहा जा रहा है कि जैक मा के अलीबाबा का एफलिएटेड एंट ग्रुप (ANT Group) यह आईपीओ लाने जा रहा है, जो सऊदी अरामको सहित दुनिया की कई फाइनेंशियल कंपनियों को पीछे छोड़ देगा। यह आईपीओ 35 अरब डॉलर (करीब 2.56 लाख करोड़ रुपए) का होगा। जैक मा दुनिया के सबसे धनी कारोबारियों में अपना स्थान रखने के साथ चीन के ट्रेडिशनल मार्शल आर्ट कुंग फू (Kung Fu) के भी शौकीन हैं। इसके अलावा उन्हें रॉक म्यूजिक और डांस का भी शौक है। अपनी कंपनी के फंक्शन्स में वे परफॉर्म भी करते हैं। उनकी कंपनी ने कुंग फू (Kung Fu) पर बेस्ड एक फिल्म का भी प्रोड्यूस किया है। इस फिल्म में जैक मा ने अहम भूमिका निभाई है। 20 मिनट की इस बेहद पॉपुलर फिल्म को 100 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने ऑनलाइन देखा है। यह फिल्म 2017 में ही आई थी। देखें जैक मा की कुछ खास तस्वीरें।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    BusinessOct 21, 2020, 2:53 PM IST

    Kung Fu के शौकीन अलीबाबा के फाउंडर जैक मा फिल्म में भी कर चुके हैं काम, देखें PHOTOS

    बिजनेस डेस्क। दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक चीन के अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) इन दिनों दुनिया का सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) लाने को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। जैक मा चीन के सबसे धनी कारोबारी हैं। कहा जा रहा है कि जैक मा के अलीबाबा का एफलिएटेड एंट ग्रुप (ANT Group) यह आईपीओ लाने जा रहा है, जो सऊदी अरामको सहित दुनिया की कई फाइनेंशियल कंपनियों को पीछे छोड़ देगा। यह आईपीओ 35 अरब डॉलर (करीब 2.56 लाख करोड़ रुपए) का होगा। जैक मा दुनिया के सबसे धनी कारोबारियों में अपना स्थान रखने के साथ चीन के ट्रेडिशनल मार्शल आर्ट कुंग फू (Kung Fu) के भी शौकीन हैं। इसके अलावा उन्हें रॉक म्यूजिक और डांस का भी शौक है। अपनी कंपनी के फंक्शन्स में वे परफॉर्म भी करते हैं। उनकी कंपनी ने कुंग फू (Kung Fu) पर बेस्ड एक फिल्म का भी प्रोड्यूस किया है। इस फिल्म में जैक मा ने अहम भूमिका निभाई है। 20 मिनट की इस बेहद पॉपुलर फिल्म को 100 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने ऑनलाइन देखा है। यह फिल्म 2017 में ही आई थी। देखें जैक मा की कुछ खास तस्वीरें। 

  • undefined

    BusinessSep 9, 2019, 10:02 AM IST

    अपने बर्थडे पर अध्यक्ष पद छोड़ देंगे अलीबाबा के फाउंडर जैक मा, इतने बड़े फैसले के पीछे बताई ये वजह

    चीन के सबसे अमीर शख्स और अलीबाबा ग्रुप के फाउंडर जैक मा 10 सितंबर को कंपनी बोर्ड के अध्यक्ष पद को अलविदा कह देंगे। कंपनी से अलग होने का फैसला जैक मा ने अपने जन्मदिन (10 सितंबर) पर ही लिया है।