Amazing News  

(Search results - 8)
  • undefined

    WorldJul 9, 2021, 12:21 PM IST

    Guinness Records: डेनमार्क ने खड़ा किया गया रेत का 21 मीटर ऊंचा महल, ढहने से बचाने अपनाई गई एक ट्रिक

    डेनमार्क ने दुनिया का सबसे ऊंचा रेत का महल बनाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपनी नाम दर्ज कराया है। डेनमार्क ने जर्मनी के रिकॉर्ड को तोड़ा है। डेनमार्क ने 21.16 मीटर ऊंचा रेत का महल (sandcastle) बनाया है। जबकि जर्मनी ने 2019 में 17.66 मीटर ऊंचा रेत का महल बनाया था। रेत का महल हवा या मामूली टच से ढह न जाए, इसलिए उसे त्रिकोण आकार में बनाया गया है। रेत के महल के चारों तरफ लकड़ी की संरचना बनाई गई है। 

  • undefined

    ChhattisgarhJun 2, 2021, 6:28 PM IST

    दावा: शख्स ने मुंह से अपनी सांस देकर सांप को कर दिया जिंदा, देखने वालों के उड़ गए होश

     यह मामला उड़ीसा के मलकानगिरी जिले का है, जो कि बस्तर की सीमा से सजा हुआ है। यहां एक घर में आचानक कोबारा सांप घुसा हुआ था। सांप को तो स्नेक केचर ने पकड़ लिया था, लेकिन वह कोई हरकत नहीं कर रहा था। लोग समझे मर गया। फिर युवक ने अपने मुंह से कोबरा को सांस देकर उसे जिंदा बचा लिया।
     

  • undefined

    PunjabMar 3, 2021, 11:35 AM IST

    ये है भारत का कमाल: पंजाब के शख्स ने बनाया सड़क पर दौड़ने वाला प्लेन, जो Rafale विमान की तरह दिखाता

    बठिंडा (पंजाब). भारत की जुगाड़ की अक्सर चर्चा होती है, जहां हुनरमंद व्यक्ति कबाड़ से भी लाखों कीमती चीज बना देता है। ऐसा ही कमाल कर दिखाया है पंजाब में बठिंडा के एक शख्स ने, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। युवक ने एक ऐसा प्लेन बनाया है जो आसमान में तो नहीं बल्कि सड़कों पर फर्राटे भरता है। जिसे देखने के लिए आसपास के लोग आ रहे हैं। आइए जानते हैं इस स्पेशल विमान की क्या है खासियत...
     

  • undefined

    JharkhandDec 30, 2020, 12:13 PM IST

    11वीं के छात्र का कमाल: सब्जी-फल से जल रहा बल्ब और चार्ज होता मोबाइल, लोग कहते दूसरा कलाम है बच्चा

    रांची. फल और सब्जी को अक्सर हम खाने में उपयोग करते हैं। इनके अलावा उनका दूसरो कोई और यूज नहीं होता है। लेकिन झारखंड के छात्र ने इन फल-सब्जी को लेकर ऐसा कमाल कर दिखाया है, जिस पर यकीन करना मुश्किल लग रहा है। अब आप घर बैठे-बैठे सब्जियों फलों से इलेक्ट्रिक एनर्जी भी जनरेट कर सकते हैं और बल्ब जलाने के अलावा मोबाइल फोन चार्ज कर सकते हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshDec 6, 2020, 1:26 PM IST

    इस 6 साल के बच्चे ने किया वह करानामा जिसे देख उड़ जाते हैं होश, कमाल देख बड़ो के छूट जाते हैं पसीने

    भोपाल. अक्सर सुनने में आता है कि कभी-कभी छोटे बच्चे वह कमाल कर जाते हैं जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। कुछ ऐसा कारनामा भोपाल के 6 साल के एक बच्चे ने किया है जिसे करने में बड़े-बड़ों का पसीना छूट जाता है। जिसकी तारीफ आज हर कोई कर रहा है। पिता ने जब अपने इस बेटे का कमाल देखा तो वह देखते ही रह गए। जानिए आखिर इस बच्चे ने किया क्या कमाल...

  • undefined

    Health CapsuleNov 17, 2020, 7:04 PM IST

    नाक में देसी गाय के घी की कुछ बूंदें डालने से होता है चमत्कार, झट से कमर हो जाती है पतली

    हेल्थ डेस्क: भारत में ज्यादातर लोगों के घर में घी मौजूद होता है। गर्मागर्म रोटी में घी लगाकर खाना हो या पनीर बटर मसाला में ऊपर से एक चम्मच घी डाल कर उसका स्वाद बढ़ा देना, घी का इस्तेमाल कई तरीके से होता है। लेकिन कई लोग घी से दूर भागते हैं। उन्हें ऐसा लगता है कि घी से मोटापा बढ़ता है। लेकिन आपको बता दें कि ये मात्र ग़लतफ़हमी है। घी के इस्तेमाल से वजन बढ़ता नहीं बल्कि कम होता है। घी में इतने सारे गुड फैट्स होते हैं जो बॉडी को कई तरह से फायदा पहुंचाते हैं। आज हम आपको देसी घी के कई फायदे बताने जा रहे हैं। इनमें से कुछ फायदों के बारे में जानकर आप हैरान ही रह जाएंगे। 

  • undefined

    HatkeNov 6, 2020, 2:32 PM IST

    झूठी खबर नहीं, मार्केट में आ गई उड़ने वाली जादुई झाड़ू, कीमत से लेकर लॉन्चिंग डेट भी हो गई अनाउंस

    हटके डेस्क: अगर हम आपसे कहें कि मार्केट में उड़ने वाली झाड़ू आने वाली है तो आपको लगेगा कि हम मजाक कर रहे हैं। लेकिन ऐसा नहीं है। अगर आपने हैरी पॉटर मूवी देखी है तो उड़ने वाली झाड़ू से आप परिचित होंगे। अब ये झाड़ू सिर्फ फिल्मों में नहीं, बल्कि रियल लाइफ में भी लोगों के बीच आने वाली है। अंतर बस इतना है कि ये झाड़ू किसी मंत्र या जादू से नहीं, बल्कि बिजली से उड़ेगी। इस झाड़ू को रियल फ़्लाइंग ब्रूम प्रोजेक्ट के तहत बनाया गया है। किकस्टार्टर के तहत अभी ये उड़ने वाली झाड़ू या कार या साइकिल, जो भी कह लें, प्रॉडक्शन लाइन में है। इसे बनाने वाली कंपनी नूवैं (Nuvem) ने साफ़ किया कि ये उड़ेगी तो नहीं, लेकिन आपको इसका अहसास जरूर होगा कि आप उड़ रहे हैं। आइये आपको बताते हैं कब और कितने पैसों में आप इस झाड़ू को घर ले जा सकते हैं... 
     

  • undefined

    HatkeJul 14, 2020, 3:16 PM IST

    Live देखें कैसे हुआ 196 किलो के गोरिला का कोरोना टेस्ट, 8 लोगों ने मिलकर नाक में डाली इतनी मोटी पाइप

    हटके डेस्क: कोरोना वायरस के कारण दुनिया में अब तक करोड़ों लोग संक्रमित हो गए हैं। साथ ही इससे मरने वालों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। इस वायरस की शुरुआत चीन के वुहान से हुई, जहां साइंटिस्ट ने कहा कि चमगादड़ के मांस को खाने से ये वायरस इंसान में पहुंचा था। इसके बाद एक इंसान से दूसरे में ये फैलने लगा। कई बार ये भी खबर आई कि ये वायरस इंसान से जानवर में भी फ़ैल रहा है। हालांकि, इसका सबूत नहीं मिल पाया। इस बीच हाल ही में मियामी के एक चिड़ियाघर में एक गोरिला को सर्दी हुई। जिसके बाद उसका कोरोना  टेस्ट करवाया गया। इस टेस्ट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गई, जहां से ये वायरल हो गई। गोरिला को बेहोश कर अस्पताल में उसका टेस्ट करवाया गया।