America  

(Search results - 793)
  • Video Icon

    World7, Aug 2020, 8:05 PM

    अमेरिका में चीनी ऐप टिकटॉक की उल्टी गिनती हुई शुरू

    चीन के खिलाफ लगातार हमलावर रुख अपनाए अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने चीनी ऐप टिकटॉक और वीचैट के मालिकों के साथ किसी भी 'लेनदेन' पर प्रतिबंध लगा दिया है। यही नहीं अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने माइक्रोसॉफ्ट या किसी अन्‍य कंपनी के नहीं खरीदने की सूरत में देश में टिकटॉक को बैन करने के लिए 15 सितंबर की समयसीमा तय कर दी है। उन्‍होंने इस संबंध में कार्यकारी आदेश पर हस्‍ताक्षर कर दिए हैं।

  • World6, Aug 2020, 10:51 AM

    हर तरफ थे लाशों के ढेर, शवों के उड़ गए थे चिथड़े...आज के दिन अमेरिका के गुस्से से तबाह हुआ था ये शहर

    6 अगस्त 1945 को अमेरिका ने हिरोशिमा पर परमाणु हमला किया था। आज जापान इस परमाणु हमले की 75वीं बरसी मना रहा है। इस हमले के तीन दिन बाद ही अमेरिका ने नागासाकी में परमाणु हमला किया था। इन हमलों में 2 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। हालत यह थी कि सड़कें और पार्क शवों से पटे थे।

  • Other States6, Aug 2020, 9:44 AM

    PHOTOS: जब अमेरिका ने जापान के हिरोशिमा-नागासाकी पर गिराया था परमाणु बम..बादलों से होने लगी थी 'काली बारिश'

    दिल्ली. ये तस्वीरें द्वितीय विश्वयुद्ध-1945 की सबसे भयानक यादें हैं। अमेरिका ने 6 अगस्त को जापान के शहर हिरोशिमा और 9 अगस्त को नागासाकी पर परमाणु बम गिराया था। इस हमले में लाखों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। वहीं, लाखों लोगों की जिंदगी बर्बाद हो गई थी। इसे मानव सभ्यता पर सबसे बड़ा इंसानी हमला कहा जा सकता है। उस खौफनाक मंजर का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि परमाणु बम के हमले का यह असर हुआ कि इन शहरों के अलावा आसपास मीलों दूर तक रेडियोएक्टिव के चलते काली बारिश हुई थी। इस बारिश की चपेट में जो भी आया, वो त्वचा से लेकर कई गंभीर बीमारियों का शिकार हो गया। इसका असर आज भी देखा जा सकता है। हाल में हिरोशिमा की जिला कोर्ट ने इससे प्रभावित लोगों, जिन्हें हिबाकुशा कहते हैं; को फ्री मेडिकल ट्रीटमेंट देने की बात कही है। बता दें कि द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान जापान ने ईस्ट इंडिया के तेल से भरपूर इलाकों पर कब्जा करने इंडो-चाइना को टार्गेट किया था। अमेरिका से यह सहन नहीं हुआ। उसने जापान को सरेंडर कराने यह परमाणु बम फेंक दिया। आगे देखिए हमले के बाद की कुछ दिल दहलाने वालीं तस्वीरें...

  • Hatke5, Aug 2020, 5:31 PM

    संबंध बनाते ही गर्भनिरोध लेने की जगह प्रार्थना करता था कपल, महिला ने एक के बाद एक लगा दी बच्चों की लाइन

    हटके डेस्क: आज के दौर में कोई भी कपल फैमिली प्लान करने से पहले कई बातों का ध्यान रखती है। ज्यादातर परिवारों में सिंगल चाइल्ड को बढ़ावा दिया जा रहा है लेकिन 21 बच्चों को जन्म देने वाली सू रैडफोर्ड को भला कौन नहीं जानता। अब इस ब्रिटिश महिला को टक्कर देने आई है दूसरी महिला। इस महिला ने 19 बच्चों को जन्म दिया है। लेकिन इसके साथ ही उसके 14 पति-पोतियां भी है। अमेरिका के रहने वाले 55 साल के ट्री सर्जन गिल और 53 साल की केली के नौ बेटे और दस बेटियां हैं। बता दें कि ये परिवार ज्वाइंट फैमली बेस्ड एक टीवी शो भी कर चुका है। इतने बच्चों के बीच इस परिवार की जिंदगी कैसी है इसका खुलासा खुद केली ने किया है। सबसे हैरानी की बात तो ये है कि केली के सभी बच्चों का जन्म नॉर्मल डिलेवरी से हुआ है। इनमें से 14 बच्चों का जन्म तो बिना किसी दवा के घर में ही हो गए था। केली बताती हैं कि अपनी प्रेग्नेंसी में "उन्होंने कभी कोई भी जुड़वां बच्चों को जन्म नहीं दिया। 

  • Jharkhand5, Aug 2020, 1:35 PM

    पेड़ से टिकी थी महिला की तस्वीर और सामने रखे थे ढेरों जूते...एक अश्वेत अमेरिकन ने खेला खौफनाक खेल

    धनबाद,  झारखंड. सिंदरी की मूल निवासी 43 वर्षीय शर्मिष्ठा सेन की अमेरिका के ह्यूस्टन में हुई हत्या को लेकर लोगों में आक्रोश फैल गया है। इस मामले में एक आदतन अपराधी 29 साल के अश्वेत बाकारी एबिओना मोन्क्रीफ को गिरफ्तार किया गया है। इस बीच शर्मिष्ठा को अमेरिका में एक अलग तरीके से श्रद्धांजलि दी गई। लोगों ने उनकी तस्वीर एक पेड़ से टिकाई और चारों तरफ अपने जूते उतार दिए। बता दें कि शर्मिष्ठा ह्यूस्टन में एक फार्मा कंपनी में रिसर्चर थीं। वे एक अच्छी डांसर और सिंगर भी थीं। उनकी इस कला को लोग काफी पसंद करते थे। शर्मिष्ठा की हत्या 1 अगस्त को प्लैनो एरिया में उनके घर से कुछ दूरी पर हुई। घटना के वक्त वे चिशहोम पार्क में जॉगिंग करने निकली थीं। जिस वक्त वे जॉगिंग कर रही थीं, तब समीप के एक घर में चोरी की घटना हुई थी। आशंका है कि इसी हत्यारे ने वहां चोरी की होगी। आरोपी पहले भी चोरी के आरोपी में पकड़ा जा चुका है। शर्मिष्ठा के परिवार में दो बेटे और पति हैं।

  • <p>Donald Trump, Corona in America,Corona epidemic, corona infection, corona death, corona figure<br />
 </p>

    World4, Aug 2020, 7:11 PM

    ट्रंप ने कहा, अमेरिका कोविड-19 के खिलाफ बहुत अच्छा कर रहा, भारत में जबर्दस्त समस्या

    राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना महामारी को लेकर भारत पर निशाना साधा है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि बड़े देशों की तुलना में अमेरिका कोविड-19 वैश्विक महामारी के खिलाफ बहुत अच्छा कर रहा है जबकि भारत इस बीमारी से लड़ने में जबर्दस्त समस्या का सामना कर रहा है और चीन में भी संक्रमण के मामलों में जबर्दस्त उछाल देखने को मिल रहा है। 

  • <p>Ayodhya Ram Temple, America Ram Temple, Ram Temple, Ram Temple Celebration, Ram Temple Celebration America, Ram Mandir<br />
 </p>

    National4, Aug 2020, 5:11 PM

    राम मंदिर से 5 किमी. की दूरी पर है वह जगह, जहां माता सीता सखियों के साथ झूला झूलने आती थीं

    अयोध्या.  मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम चंद्र की नगरी अयोध्या में उनका भव्य राम मंदिर बनने जा रहा है जिसका इंतजार राम भक्तों को कई दशकों से था। राम भक्त लम्बे समय से इसका इंतजार करते रहे और किसी न किसी विवाद में पड़कर राम भक्तों का सपना एक आस बनकर ही रह गया। अब ये इंतजार खत्म होने जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनेगा जिसका भूमि पूजन खुद देश के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को करने जा रहे हैं। अयोध्या में कई ऐसे स्थान है जिनका उल्लेख त्रेतायुग का वर्णन करने वाले ग्रंथों व शास्त्रों में मिलता है। उसी में से एक स्थान है मणिपर्वत। मणिपर्वत अयोध्या की पंचकोसीय परिधि के भीतर एक ऐसा स्थान है जहां से पूरी राम की नगरी का शानदार नजारा दिखाई देता है। एशिया नेट हिंदी ने मणि पर्वत के बारे में वहां के पुजारी रामदास जी से बात की।
     

  • Video Icon

    World4, Aug 2020, 5:08 PM

    टिकटॉक पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को फिर से चीनी ऐप टिकटॉक को चेतावनी दी है।उन्होंने कहा कि 15 सितंबर की तारीख तय कर दी है। तब तक माइक्रोसॉफ्ट या किसी अन्य कंपनी के साथ टिकटॉक को अपनी डील पूरी कर लेनी होगी। अगर ऐसा नहीं हुआ तो अमेरिका में भी इस ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि वह टिकटॉक के अमेरिकी व्यवसाय को खरीदने के लिए बातचीत जारी रखेगी।

  • <p>Ayodhya Ram Temple, America Ram Temple, Ram Temple, Ram Temple Celebration, Ram Temple Celebration America<br />
 </p>

    World4, Aug 2020, 4:33 PM

    अयोध्या से लेकर अमेरिका तक दिखेगी मंदिर निर्माण की खुशी, टाइम्स स्क्वॉयर में जलेंगे दिए, होगा भजन

    नई दिल्ली. अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर देश ही नहीं, बल्कि दुनिया में भी तैयारियां जोरों पर हैं। अमेरिका में रहने वाले हिंदुओं ने भी वहां के मंदिरों में विशेष पूजा की व्यवस्थाएं की हैं। इतना ही नहीं, यहां कई जगहों पर अयोध्या के भूमि पूजन को बड़ी स्क्रीन लगाकर अमेरिका में भी देखा जाएगा। यूएस में बड़ी संख्या में हिंदू रहते हैं, जिन्होंने अयोध्या में होने वाले पूजन को सेलिब्रेट करने के लिए तैयारियां की हैं। पूजन के बाद वे लोग घरों में दीपक जलाएंगे। 
     

  • Hatke31, Jul 2020, 1:59 PM

    कोरोना बम बनने को तैयार है पाकिस्तान

    हटके डेस्क: दुनियाभर में कोरोना ने तबाही मचा रखी है। इस वायरस ने चीन से निकलकर अब दुनिया भर में अपने पैर पसार दिए हैं। बीते कुछ ही महीनों में अमेरिका-यूके जैसे देशों को लाश के ढेर में बदल दिया। इसके बाद कुछ ही महीनों में इस वायरस ने भारत में भी अब तबाही मचानी  शुरू कर दी है। 23 मार्च से लगे लॉकडाउन के बावजूद अभी तक भारत में अभी तक कोरोना के कुल 16 लाख मामले सामने आ चुके हैं। वहीं इससे मरने वालों की संख्या 36 हजार पहुंचने वाली है। वहीं पाकिस्तान में कोरोना के कुल मामले 2 लाख 78 हजार हैं। जबकि मौत का आंकड़ा 6 हजार है। आपको बता दें कि इसकी वजह ये नहीं है कि पाकिस्तान में लोग कोरोना को हरा रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तान में कोरोना टेस्ट काफी कम हो रहे हैं। इस वजह से वहां मामले कम हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर पाकिस्तान से कुछ ऐसी फोटोज सामने आई है, जो ये दिखा रहा है कि इस देश में जल्द ही कोरोना विस्फोट होने वाला है। जी हां, इस देश में कोरोना के हालात काफी भयंकर हो सकते हैं। ना सोशल डिस्टेंसिंग ना मास्क, इस देश में लोग कोरोना को मजाक में लेते नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान की इन तस्वीरों को देखकर आपको भी यकीन ही जाएगा कि ये लोग कितने लापरवाह हैं... 
     

  • National31, Jul 2020, 1:12 PM

    Shakuntala Devi: कंप्यूटर माइंड वाली महिला, 3 साल की उम्र में सॉल्व किए थे गणित के हैरतअंगेज सवाल

    बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन की फिल्म 'शकुंतला देवी' आज रिलीज हुई है। इस फिल्म में विद्या बालन ने भारत की महान गणितज्ञ शकुंतला देवी का रोल निभाया है। बताया जाता है कि शकुंतला देवी की कैलकुलेशन करने की स्पीड इतनी तेज थी कि  पूरी दुनिया में उन्हें ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से जाना जाता था।

  • National29, Jul 2020, 10:26 AM

    UAE में जहां खड़े थे राफेल विमान, उसी ठिकाने के पास इस देश ने दागी मिसाइलें; अलर्ट पर पायलट

    अमेरिका से चल रहे विवाद के बीच ईरान ने मंगलवार को संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) में बने फ्रांस के अल अल दाफरा एयर बेस के पास मिसाइलें दागीं। इसी एयरबेस पर फ्रांस से भारत आ रहे 5 राफेल विमान खड़े थे।

  • World28, Jul 2020, 1:56 PM

    अमेरिका ने दिखाई ताकत, लड़ाकू विमानों ने शंघाई से महज 76 किमी. दूर भरी उड़ान, दहशत में आया चीन

    चीन और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ता ही चला रहा है। इसी बीच अमेरिकी फाइटर जेट और जासूसी विमानों ने चीन के आसमान में भी दस्तक दे डाली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकी विमानों ने चीन के शंघाई शहर से सिर्फ 76.5 किमी दूर तक उड़ान भरी। 

  • Video Icon

    World27, Jul 2020, 8:57 PM

    कोरोना के बीच अमेरिका पर ढाया चक्रवात हन्ना ने कहर

    अमेरिका की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ जहां वो कोरोना के मामले में सबसे आगे है वहीं अब चक्रवात हन्ना ने वहां भीषण तबाही मचा दी है। कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच रविवार को टेक्‍सास के तटीय इलाकों में समुद्री तूफान हन्‍ना ने भारी तबाही मचाई। टेक्‍सास में हन्‍ना ने विनाश के अवशेष छोड़ दिए। अनुमान के मुताबिक रविवार को तूफान हन्‍ना टेक्‍सास के तटीय इलाके से टकराया। तटीय इलाकों में मूसलाधार बारिश के साथ तीव्र गति की हवाओं ने यहां के जनजीवन को पूरी तरह से ठप कर दिया।

  • World26, Jul 2020, 3:26 PM

    इस शख्स ने जीता 165 करोड़ रुपए की लॉटरी, फिर पहुंचा 28 साल पुराना वादा निभाने दोस्त के पास

    कहते हैं जिंदगी में पैसा ही सब कुछ नहीं होता। कुछ ऐसे रिश्ते और कुछ ऐसी चीजें भी होती हैं जो पैसे से कहीं ज्यादा बड़ी होती हैं, इन्हीं में एक है दोस्ती। ऐसा ही कुछ अमेरिका के विस्कॉन्सिन में हुआ। यहां एक शख्स ने पैसा आने के बाद भी अपने दोस्त से किया 28 साल पुराना वादा पूरा किया।