Amfan  

(Search results - 10)
  • Celebs22, May 2020, 5:08 PM

    करीना ने शेयर कीं तूफान से मची तबाही की तस्वीरें, चिंता जताते हुए एक्ट्रेस ने कही ये बात

    पिछले कुछ दिनों से पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कई हिस्सों में तबाही मचाने वाले चक्रवाती तूफान अम्फान के चलते 76 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही कई मकान भी धराशायी हो गए हैं। करीना कपूर ने तूफान से मची तबाही की तस्वीरें शेयर की हैं, जिनमें गिरे हुए पेड़, टूटी हुईं गाड़ियां, सड़कों पर पानी और घायल जानवर दिख रहे हैं। 

  • National22, May 2020, 12:45 PM

    दीदी मेरे लिए कुर्ते भेजती हैं...ममता की ऐसे तारीफ करने वाले पीएम मोदी ने कब-कब मंच साझा किया

    कोलकाता. बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवात तूफान अम्फान ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भारी तबाही मचा दी। 76 लोगों की मौत हो गई। पीएम मोदी तूफान से हुए नुकसान का जायजा लेने कोलकाता पहुंचे तो यहां एयरपोर्ट पर ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धांकड़ ने उनका स्वागत किया। ऐसे में बताते हैं कि आखिर वह कौन-कौन से मौके रहे, जब पीएम मोदी और ममता बनर्जी ने मंच साझा किया। 
     

  • <p><br />
Amfan storm, Mamta Banerjee, PM Modi, Kolkata storm, West Bengal<br />
 </p>

    National21, May 2020, 6:34 PM

    अम्फान तूफान से 72 लोगों की मौत पर परेशान हुईं ममता बनर्जी, मोदी ने कहा, डोन्ट वरी दीदी, मदद करेंगे

    पश्चिम बंगाल और ओडिशा में आए अम्फान तूफान से बर्बादी को देखकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, अम्फान चक्रवात की वजह से पश्चिम बंगाल में अब तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है। मैंने ऐसी आपदा पहले कभी नहीं देखी थी। मैं प्रधानमंत्री से राज्य का दौरा करने और स्थिति का जायजा लेने का अनुरोध करती हूं। 

  • <p>Amfan cyclone, storm in odisha, cyclone, storm, west bengal storm, amfan<br />
 </p>

    National20, May 2020, 6:31 PM

    अम्फान चक्रवात: दर्द से तड़प रही महिला का रेस्क्यू, फायर ब्रिगेड की गाड़ी में दिया बच्चे को जन्म

    अम्फान  चक्रवात के बीच ओडिशा के केंद्रपारा इलाके में एक महिला ने फायर ब्रिगेड की गाड़ी में बच्चे को जन्म दिया। जब वक्त महिला ने बच्चे को जन्म दिया, उस वक्त तेज तूफान और बारिश हो रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला और बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं। 

  • Hatke20, May 2020, 10:08 AM

    जब तूफान से बर्बाद हुआ था ओडिशा, 50 हजार लोगों की गई थी जान, सड़ती लाशों से कई दिनों तक आती रही थी बदबू

    हटके डेस्क: अगले कुछ घंटों में भारत से चक्रवाती तूफान अम्फान टकराने वाला है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये तूफ़ान 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से भारत में तबाही मचाएगी। कोरोना के बीच भारत पर एक और संकट ने देश को डरा दिया है। इस तूफ़ान का असर वैसे तो देश के कई राज्यों पर होगा लेकिन सबसे ज्यादा ये तूफान बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों को प्रभावित करेगा। 20 मई को दोपहर या शाम तक ये तूफ़ान भारत से टकरा जाएगा। लेकिन आपको बता दें भारत के लिए ये तूफान नई बात नहीं है। ये दूसरी बार है कि भारत के बंगाल की खाड़ी से सुपर साइक्लोन टकराएगा। इससे पहले 1999 में बंगाल की खाड़ी से सुपर साइक्लोन टकराया था। तब इस सुपर साइक्लोन ने ओडिशा को पूरी तरह बर्बाद कर दिया था। गैर सरकारी आँकड़ों के मुताबिक, इस तूफ़ान में करीब 50 हजार लोगों की मौत हुई थी और कई लाख लोग बेघर हो गए थे। आज हम आपको 19 साल पहले आई इस तबाही का मंजर दिखाने जा रहे हैं। 

  • <p>कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल <br />
kolkata victoria memorial</p>

    National20, May 2020, 7:53 AM

    पश्चिम बंगाल से टकराया अम्फान तूफान, दिन में हुई रात, 180km की स्पीड से 4 घंटे तक चलेंगी हवाएं

    प्रचंड चक्रवाती तूफान 'अम्फान' शाम 4 बजे सुंदरबन के पास 180 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम बंगाल के तट पर टकराया। मौसम विभाग के मुताबिक तकरीबन 4 घंटे तक इसका असर रहेगा। इस दौरान तटीय इलाकों में जोरदार बारिश भी हो रही है। तूफान को देखते हुए एहतियातन कोलकाता एयरपोर्ट को गुरुवार सुबह 5 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है। 

  • <p>Amfan cyclone, Bay of Bengal, Hurricane in Kolkata, hurricane, hurricane, cyclone<br />
 </p>

    National19, May 2020, 6:58 PM

    बंगाल की खाड़ी में 21 साल बाद दूसरा सुपर साइक्लोन, बिजली के खंभों, कच्चे घरों को हो सकता है नुकसान

    पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में प्रचंड चक्रवाती तूफान अम्फान के लेकर आईएमडी के प्रमुख मृत्युंजय महापात्र ने कहा, यह सबसे तीव्र चक्रवात है। 1999 के बाद बंगाल की खाड़ी में यह दूसरा सुपर साइक्लोन है। अभी समुद्र में इसकी हवा की गति 200-240 किमी प्रति घंटे है। 

  • Hatke19, May 2020, 10:18 AM

    पहले कोरोना, अब अम्फान: तो क्या 24 घंटे बाद बर्बाद हो जाएगा भारत? तेजी से बढ़ रही तबाही के आगे लाचार हुआ इंसान

    हटके डेस्क: साल 2020 वाकई दुनिया के लिए कई मुसीबत लेकर आया है। जहां साल की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से हुई, वहीं कोरोना ने सबको पस्त कर दिया। अब भारत में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख के ऊपर हो चुकी है। देश जहां अभी कोरोना से लड़ने के तरीके ढूंढ ही रहा था, वहीं एक नई मुसीबत तेजी से भारत की तरफ बढ़ रही है। मात्र 24 घंटे से भी कम समय में भारत के समुद्री इलाकों में अम्फान टकराने वाला है। ये तूफान भारी तबाही लेकर आए, इसका अंदाजा लगाया जा रहा है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस तूफान से जुड़ी हर एक छोटी से छोटी बात, जो शायद आपको नहीं पता होगी... 
     

  • <p><br />
Amphan cyclone, pm modi, modi meeting, amfan pm modi, storm, rain</p>

    National18, May 2020, 7:47 PM

    पीएम मोदी ने चक्रवात अम्फान को लेकर तैयारियों का जायजा लिया, NDRF की 25 टीमें तैयार

    बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न हो रहे चक्रवात अम्फान को लेकर पीएम मोदी ने तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने बताया, चक्रवात अम्फान से संबंधित स्थिति के बारे में तैयारियों की समीक्षा की गई। प्रतिक्रिया उपायों के साथ-साथ निकासी योजनाओं पर भी चर्चा की गई। मैं सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं और केंद्र सरकार से हर संभव सहायता का आश्वासन देता हूं।

  • <p>amfan</p>
    Video Icon

    National18, May 2020, 1:41 PM

    सुपर साइकलोन में बदला 'अम्फान', अगले 24 घंटे भारी

    वीडियो डेस्क। कोरोना संकट के बीच ओडिशा में चक्रवाती तूफान 'एम्फन' भयंकर रूप ले लिया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने चेतावनी जारी करते हुए बताया कि अगले 12 घंटों में एम्फन के बेहद उग्र रूप धारण कर लेगा, जिससे बंगाल और ओडिशा में भारी नुकसान हो सकता