Amit Mohan Prasad  

(Search results - 11)
  • undefined

    Uttar PradeshJan 16, 2021, 2:48 PM IST

    नर्स और महिला डॉक्टर ने किया टीकाकरण से इनकार, कही ये बातें

    चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि यूपी में 10, लाख 55 हजार 500 कोविशील्ड और 20,000 कोवैक्सीन के इंजेक्शन मिल चुके हैं। प्रदेश के 8 लाख 57 हजार स्वास्थ्य कर्मियों के नाम सूचीबद्ध किए गए हैं। इसमें डाक्टर, नर्सें, सफाई कर्मी और वार्ड ब्वाय आदि को बराबर से शामिल किया जाएगा।
     

  • undefined

    Uttar PradeshMay 30, 2020, 2:35 PM IST

    यूपी में तेजी से बढ़े कोरोना के केस, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अस्पतालों में दो गुने किए रहे जा बेड

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों और मरने वालों की संख्या को लेकर योगी सरकार चिंतित है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के बढ़ रहे आंकड़ों के बीच एल-1 के कोविड अस्पतालों में बेड संख्या दोगुनी करने का फैसला किया है। मतलब अब अस्पतालों में 21,000 और बेड बढ़ाए जाएंगे। बता दें कि ये बेड उन 20 जिलों में बढ़ाए जाएंगे, जहां कोरोना वायरस के ज्यादा मरीज पाए जा रहे हैं। साथ ही ऐसे जिले जहां जिस तादाद में प्रवासी श्रमिकों आ रहे हैं, उस हिसाब से वहां बेड कम हैं। 
     

  • <p><strong>लखनऊ ( Uttar Pradesh)।</strong> महामारी एक्ट के तहत एक और अधिसूचना जारी की गई है। इसकी जानकारी यूपी के चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने अपर मुख्य सचिव गृह व सूचना अवनीश अवस्थी के साथ एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में दी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन बाइक में या स्कूटी पर सिर्फ चलाने वाला ही बैठ सकता है। अगर पीछे की सीट पर कोई सवारी बैठा पाया जाएगा तो 250 से लेकर 1000 रुपये तक का जुर्माना (चालान) किया जाएगा। अगर यही घटना बार-बार दुहराई गई तो ड्राइविंग लाइसेंस भी निलंबित या निरस्त किया जा सकता है। इसी तरह मास्क न पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshMay 18, 2020, 8:53 AM IST

    मास्क न पहनने पर 500 और बाइक पर पीछे बैठाने पर 1000 देना होगा जुर्माना, ऐसा होगा तो मिलेगी छूट

    लखनऊ ( Uttar Pradesh)। महामारी एक्ट के तहत एक और अधिसूचना जारी की गई है। इसकी जानकारी यूपी के चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने अपर मुख्य सचिव गृह व सूचना अवनीश अवस्थी के साथ एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में दी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन बाइक में या स्कूटी पर सिर्फ चलाने वाला ही बैठ सकता है। अगर पीछे की सीट पर कोई सवारी बैठा पाया जाएगा तो 250 से लेकर 1000 रुपये तक का जुर्माना (चालान) किया जाएगा। अगर यही घटना बार-बार दुहराई गई तो ड्राइविंग लाइसेंस भी निलंबित या निरस्त किया जा सकता है। इसी तरह मास्क न पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।
     

  • undefined

    Uttar PradeshApr 30, 2020, 8:27 AM IST

    आज से यूपी के 45 जिलों में टीकाकरण शुरू, इन 18 जिलों में इस कारण है रोक

    42 जिले जहां पर कोरोना वायरस के कम केस हैं, वहां पर हॉटस्पॉट में जिन आशा बहुओं व एएनएम की ड्यूटी लगाई गई है या फिर जो हॉटस्पॉट क्षेत्र की निवासी हैं, उनकी ड्यूटी गर्भवती महिलाओं व नवजात शिशुओं की जांच और टीकाकरण इत्यादि कार्यों में किसी भी कीमत पर नहीं लगाई जाएगी। 

  • undefined

    Uttar PradeshApr 29, 2020, 7:05 PM IST

    यूपी में कोरोना से अब तक 36 लोगों की मौत, सरकार ला रही स्वास्थ्य कर्मियों के लिए नया अध्यादेश

    प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा है कि सीएम ने कम्युनिटी सर्विलेंस के आदेश दिए हैं। एपेडेमिक एक्ट 1897 में संशोधन का सीएम ने निर्देश दिया है। नए कानून से डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों, सफाईकर्मी को मजबूती मिलेगी। यूपी सरकार इस संबंध में अध्यादेश ला रही है।

  • undefined

    Uttar PradeshApr 19, 2020, 6:16 PM IST

    कोरोना की गिरफ्त में आए यूपी के 1084, अब तक 17 लोगों की मौत, CM योगी लेंगे आज ये फैसला

    अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जिन जिलों में दस से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज हैं, उन्हें न खोलने के बारे में आज देर रात तक फैसला ले लिया जाएगा। 20 अप्रैल से उद्योगों को सशर्त खोले जाने को लेकर आज सीएम वीडियो कांफ्रेंसिंग करेंगे। 

  • <strong>लखनऊ (Uttar Pradesh) । </strong>लॉकडाउन में&nbsp;गरीबों की सेवा करना इस समय सबसे बड़ा पुनीत कार्य है। आम हो या खास, सभी लोग अपने-अपने तरीके से इस जंग में अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। इसी में शामिल है यूपी का 'लक्ष्मण' लवकुश, जो छत्तीसगढ़ में गरीबों के लिए भगवान के समान है। स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी का निवासी लवकुश छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गरीबों के लिए मसीहा बनकर सामने आया है। मुसाफिरखाना विकासखण्ड के पूरे बदल उपाध्याय अनखरा निवासी लवकुश प्रजापति लॉकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ के रायपुर में गरीबों को निस्वार्थ भाव से मुफ्त में राशन और सब्जी वितरण कर रहे हैं।<br />
&nbsp;

    Uttar PradeshApr 16, 2020, 10:28 AM IST

    यूपी का 'लक्ष्मण' छत्तीसगढ़ में बना गरीबों का भगवान, लॉकडाउन में बांट रहा फ्री सब्जियां

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । लॉकडाउन में गरीबों की सेवा करना इस समय सबसे बड़ा पुनीत कार्य है। आम हो या खास, सभी लोग अपने-अपने तरीके से इस जंग में अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। इसी में शामिल है यूपी का 'लक्ष्मण' लवकुश, जो छत्तीसगढ़ में गरीबों के लिए भगवान के समान है। स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी का निवासी लवकुश छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गरीबों के लिए मसीहा बनकर सामने आया है। मुसाफिरखाना विकासखण्ड के पूरे बदल उपाध्याय अनखरा निवासी लवकुश प्रजापति लॉकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ के रायपुर में गरीबों को निस्वार्थ भाव से मुफ्त में राशन और सब्जी वितरण कर रहे हैं।
     
  • <strong>लखनऊ (Uttar Pradesh) </strong>सरकार ने कोरोना वायरस से जंग जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने दावा किया है कि पीलीभीत प्रदेश का पहला ऐसा जनपद है जो कोरोना प्रभाव से पूरी तरह मुक्त हो गया है। उन्होंने कहा कि पीलीभीत में कोरोना के दो केस पॉजिटिव थे, जो उपचार के बाद स्वस्थ हो गए। उन्हें घर भेज दिया गया। इसके लिए मुख्यमंत्री ने पीलीभीत जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों को बधाई दी है।<br />
&nbsp;

    Uttar PradeshApr 14, 2020, 3:02 PM IST

    यूपी में कोरोना से जंग में CM योगी की पहली बड़ी कामयाबी, ये जिला घोषित हुआ कोरोना फ्री

    लखनऊ (Uttar Pradesh) सरकार ने कोरोना वायरस से जंग जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने दावा किया है कि पीलीभीत प्रदेश का पहला ऐसा जनपद है जो कोरोना प्रभाव से पूरी तरह मुक्त हो गया है। उन्होंने कहा कि पीलीभीत में कोरोना के दो केस पॉजिटिव थे, जो उपचार के बाद स्वस्थ हो गए। उन्हें घर भेज दिया गया। इसके लिए मुख्यमंत्री ने पीलीभीत जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों को बधाई दी है।
     
  • undefined

    Uttar PradeshApr 14, 2020, 7:55 AM IST

    जर्मनी और इजराइल के बाद यूपी में आज से पूल टेस्टिंग, इस तकनीक को अपनाने वाला देश का बना पहला राज्य

    देश के कुल सैंपल में करीब 3.8 फीसदी पॉजिटिव निकल रहे हैं। मतलब यदि 100 सैंपल की जांच हुई तो 96 टेस्ट निगेटिव आ रहे हैं। यदि 10-10 पूल में टेस्ट हों तो 10 पूल में सभी सैंपल्स की जांच हो जाएगी। 
  • undefined

    Uttar PradeshApr 9, 2020, 10:17 AM IST

    नौजवान हो रहे कोरोना के सबसे ज्यादा शिकार, आज से यूपी में दो गुना लोगों की होगी जांच

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। आंकड़ों के मुताबिक अब तक यूपी में कोरोना से संक्रमित चार मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि साढ़े तीन सौ से अधिक लोग अभी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, जिनका इलाज चल रहा है। लेकिन, स्वास्थ्य़ विभाग ने चौंकाने वाली सच्चाई सामने लाई हैं। क्योंकि कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा संक्रमित युवा ही हो रहे हैं। माना जा रहा है कि युवा सतर्कता के साथ लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन पूरी नहीं कर रहे हैं, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि आज से यूपी में दोगुने लोगों की जांच की जाएगी। हर दिन 1500 से 2000 के बीच लोगों की कोरोना वायरस की जांच की जाएगी। जांच के लिए लैब लगातार बढ़ाई जा रही हैं।

  • undefined

    Uttar PradeshMar 28, 2020, 7:37 PM IST

    यूपी में विदेश से आए हैं 60 हजार से ज्यादा लोग, जेलों से पैरोल पर छोड़े जा रहे 11 हजार बंदी


    मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन लोगों के स्वास्थ्य और उनके भविष्य के लिए बहुत जरूरी है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए इसका पालन करना जरूरी है, क्योंकि जरा सी लापरवाही इस देश में भी बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकती है।