Amphan Cyclone  

(Search results - 17)
  • National4, Jun 2020, 4:49 PM

    निसर्ग का असर: कमजोर पड़ा तूफान, लेकिन महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में हो सकती है भारी बारिश

    प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काइमेट के मुताबिक, इसके अलावा अगले 24 घंटे तक निसर्ग के चलते छत्तीसगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड और बिहार में भी कई जगहों पर बारिश की संभावना है। इतना ही नहीं निसर्ग के चलते राजस्थान और उत्तर प्रदेश में बारिश हुई है।

  • National3, Jun 2020, 12:31 PM

    कहीं उड़े छत तो कहीं पूरा पेड़ ही उखड़ गया, प्लेन तक हिलने लगे...ऐसी थी महाचक्रवात अम्फान की तबाही

    नई दिल्ली. महाराष्ट्र और गुजरात में निसर्ग तूफान ने दस्तक दे दी है। तूफान के असर से वहां जोरदार बारिश और तेज हवाएं चल रही हैं। कई जगहों पर पेड़ भी गिर गए हैं। वहीं, लोगों को राहत देने के लिए महाराष्ट्र में लगभग 40 हजार से अधिक लोगों को तटीय इलाकों से सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। जबकि गुजरात में भी लगभग 80 हजार लोगों को राहत शिविर में रखा गया है। वहीं, स्थिति को देखते हुए एनडीआरएफ की टीम ने मोर्चा संभाल रखा है। निसर्ग तूफान ने 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से महाराष्ट्र और गुजरात की ओर बढ़ रहा है। इससे पहले पिछले दिनों पश्चिम बंगाल और ओडिशा के अलावा पड़ोसी देश बांग्लादेश में भारी तबाही मचाने वाले 'अम्फान' से लोग उबरे भी नहीं थे कि अब निसर्ग भी लगभग उतनी ही ताकत के साथ आ रहा है। भयंकर चक्रवाती तूफान अम्फान ने भारी तबाही मचाई थी। अकेले पश्चिम बंगाल में इससे 13 अरब डॉलर के नुकसान की आशंका जताई गई है। जबकि 80 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। आइए देखते हैं ये तूफान किस प्रकार से भयंकर तबाही मचा कर जाते हैं......

  • Video Icon

    Hatke24, May 2020, 6:12 PM

    अम्फान तूफान में फंस गया था बेजुबान, दो लोगों ने मिलकर बचाई डॉग की जान

    बीते दिनों ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में अम्फान तूफान ने काफी तबाही मचाई। 165 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं। यहां तक कि काफी प्रॉपर्टी को नुकसान भी हुआ। चक्रवात की वजह से बड़ी संख्या में पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए। 

  • Celebs23, May 2020, 9:57 AM

    अम्फान तूफान ने बंगाल में मचाई तबाही तो हाथ में ग्लब्स और मास्क लगाए जायजा लेने पहुंची एक्ट्रेस

    मुंबई. अम्फान तूफान ने पंश्चिम बंगाल और ओडिशा में भीषण तबाही मचा दी है। दोनों प्रदेशों में राहत और बचाव  कार्य जारी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दोनों राज्यों में जायजा लेने पहुंचे थे और जायजा लेने के बाद वहां के हाल को देखकर दुख जाहिर किया था। पीएम के बाद अब वहां का हाल जानने के लिए एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां भी अपने चुनाव क्षेत्र का हाल-चाल जानने पहुंची थीं।

  • Fake Checker22, May 2020, 7:02 PM

    घरों से उड़तीं छत देख डरे लोग...क्या पश्चिम बंगाल में आए भयानक तूफान अम्फान का है ये वीडियो

    दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो ओडिशा के पारादीप का है जहां इस तूफान ने काफी तबाही मचाई है। यह वीडियो फेसबुक पर अलग अलग भाषाओं में साझा किया जा रहा है

  • National22, May 2020, 5:15 PM

    10 साल पहले आज ही के दिन भारत में भी हुई थी पाकिस्तान जैसी विमान दुर्घटना, 158 की हुई थी मौत

    सुप्रीम कोर्ट ने इस दुर्घटना में मारे गए एक व्यक्ति के परिजनों को 7.64 करोड़ रुपये का मुआवजा देने का फैसला सुनाया है।

  • <p>pm modi</p>
    Video Icon

    National22, May 2020, 1:33 PM

    हाथ में आईपैड लिए मोदी ने ऐसे किया हवाई सर्वेक्षण, देखें वीडियो

    वीडियो डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चक्रवात के बाद पैदा हुई स्थिती का जायजा लेने के लिए पश्चिम बंगाल पहुंचे हैं। जहां उन्होंने प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। यहां पीएम मोदी का ममता बनर्जी से एयरपोर्ट पर स्वागत किया। 

  • <p>pm modi</p>
    Video Icon

    National22, May 2020, 11:51 AM

    पीएम मोदी का ममता बनर्जी ने हाथ जोड़कर किया अभिवादन, देखें वीडियो

    वीडियो डेस्क। पीएम नरेंद्र मोदी कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचे। जहां ममता बनर्जी ने एयरपोर्ट पर पहुंचकर उनका अभिवादन किया। आपको बता दें कि अम्फान तूफान ने पश्चिम बंगाल में तबाही मचाई है। पीएम मोदी अम्फान 

  • <p>amphan cyclone</p>
    Video Icon

    National21, May 2020, 7:29 PM

    अम्फान तूफान में एक के बाद एक पलटे कई ट्रक, गिनने वाला हांफ जाए

    वीडियो डेस्क। 21 साल बाद आए सबसे ताकतवर तूफान अम्फान ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में भयंकर तबाही मचा रखी है। बुधवार को 165 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से अम्फान ने दोनों राज्यों को हिला कर रख दिया है। इससे अब तक कुल 15 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। 

  • Video Icon

    National21, May 2020, 3:57 PM

    कैसे पड़ते हैं इन खतरनाक चक्रवातों के नाम, क्या है इसके पीछे का इतिहास जानें यहां

    कोरोना वायरस से जूझ रहे देश के सामने सुपर साइक्लोन अम्फान बड़ी चुनौती बनकर खड़ा हो गया है. यह तूफान महाचक्रवात का है जो आज पश्चिम बंगाल से टकरा चुका है. एनडीआरएफ की 53 टीमें राहत और बचाव कार्य में मदद कर रही हैं. लेकिन क्या आपने कभी ये सोचा कि इन चक्रवातों के नाम आखिर इतने अजीबोगरीब क्यों होते हैं? इनके ऐसे नाम क्यों रखे जाते हैं? इसके पीछे की कहानी क्या है? नहीं? तो आईए हम आपको बताते हैं कि आखिर इसके पीछे क्या वजह है. फिलहाल इस बार इस चक्रवाती तूफान को एम्फान नाम दिया गया है। तूफान को ये नाम थाईलैंड ने दिया है और एम्फान का मतलब होता है आकाश.

  • <p>amphan cyclone</p>
    Video Icon

    National21, May 2020, 2:03 PM

    आंधी, बारिश और तूफान के बाद उजड़ गया पश्चिम बंगाल और उड़ीसा

    वीडियो डेस्क। 21 साल बाद आए सबसे ताकतवर तूफान अम्फान ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में भयंकर तबाही मचा रखी है। बुधवार को 165 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से अम्फान ने दोनों राज्यों को हिला कर रख दिया है। इससे अब तक कुल 15 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। इस दौरान हुए प्रॉपर्टी को हुए नुकसान का अभी कोई अंदाजा ही नहीं है। 

  • <p>kolkata airport</p>
    Video Icon

    National21, May 2020, 11:53 AM

    अम्फान तूफान से डूब गया कोलकाता एयरपोर्ट, हवा से हिल गए 40 टन के प्लेन

    वीडियो डेस्क। पश्चिम बंगाल (West bengal) और उड़ीसा(odisha) में अम्फान चक्रवात(amphan cyclone) से भारी बारिश हुई। मूसलाधार बारिश के बाद कोलकाता एयरपोर्ट (Kolkata airport) पानी में डूब गया है। वहीं एयरपोर्ट(airport) का काफी हिस्सा क्षतिग्रस्त भी हुआ है। हर तरफ पानी भर गया। 

  • National21, May 2020, 9:49 AM

    कहीं उड़ गई छत तो कहीं उखड़ गए पेड़, प्लेन भी कांपने लगा...'अम्फान' तूफान के तबाही की देखिए तस्वीरें

    कोलकाता/भुवनेश्वर. 21 साल बाद आए सबसे ताकतवर तूफान अम्फान ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में भयंकर तबाही मचा रखी है। बुधवार को 165 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से अम्फान ने दोनों राज्यों को हिला कर रख दिया है। इससे अब तक कुल 15 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। इस दौरान हुए प्रॉपर्टी को हुए नुकसान का अभी कोई अंदाजा ही नहीं है। चक्रवात की वजह से बड़ी संख्या में पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए वहीं कच्चे मकानों को भी खासा नुकसान हुआ। पश्चिम बंगाल में 5500 मकानों को नुकसान पहुंचा है। देर रात तक दोनों राज्यों में जोरदार बारिश और तेज हवाओं का दौर चलता रहा। 21 साल के सबसे ताकतवर तूफान के कहर से बचने के लिए बंगाल में 5 लाख तो ओडिशा में 1.58 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। बंगाल और ओडिशा से चक्रवात से हुए तबाही की कुछ तस्वीरें आई हैं देखिए...। 
     

  • <p>amphan cyclone</p>
    Video Icon

    National20, May 2020, 11:51 PM

    अम्फान: तबाही के तूफान का पूरा वीडियो

    वीडियो डेस्क। पूर्वी भारत में 21 साल के बाद कोई अत्यधिक गंभीर चक्रवाती तूफान (सुपर साइक्लोन) आया है। 1999 के चक्रवात में 10 हजार लोगों की मौत हो गई थी। वैसे 2018 और 2019 में देश में सात-सात तूफान आए हैं, 

  • <p>ndrf</p>

    National20, May 2020, 4:49 PM

    अम्फान तूफान से 2 की मौत, NDRF ने कहा, ग्राउंड पर 20 टीमें तैयार, सभी सैटेलाइट सिस्टम से लैस

    पश्चिम बंगाल के तट से चक्रवात अम्फान टकरा चुका है। एनडीआरएफ के डीजी एसएन प्रधान ने कहा, लैंडफॉल का सिलसिला शुरू हो चुका है। चक्रवात के बाद असल में  NDRF का काम शुरू होगा। काम और बढ़ने वाला है। ओडिशा और बंगाल में हमारी बटालियनें हैं।