Angioplasty  

(Search results - 7)
  • undefined

    CricketFeb 1, 2021, 8:04 AM IST

    अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद पहले से कमजोर दिखे गांगुली, जानें किस बीमारी से महीनेभर से जूझ रहे हैं दादा

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। एक महीने में दूसरे दिल के ऑपरेशन से गुजरना उनके लिए भी काफी मुश्किलों से भरा रहा। दादा पहले से काफी कमजोर नजर आ रहे हैं। हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि वह जल्द ही पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे। 48 वर्षीय सौरव गांगुली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद बुधवार को कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस साल यह दूसरी बार था कि जनवरी के शुरू में भर्ती होने के बाद उन्हें दोबारा अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा और दूसरी बार उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। डॉक्टर्स के मुताबिक गांगुली ‘ट्रिपल वेसल डिजीज’ (Triple Vessels Disease) से पीड़ित हैं। आज हम बताते हैं कि ये बीमारी क्या है और ये किसी इंसान के लिए कितनी खतरनाक हो सकती है।

  • undefined

    CricketJan 30, 2021, 7:38 AM IST

    Sourav Ganguly health update: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली की तबियत में सुधार, प्राइवेट रूम में किए गए शिफ्ट

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली की सफल एंजियोप्लास्टी के बाद उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट से एक प्राइवेट रूम में शिफ्ट कर दिया गया है और वह अच्छा महसूस कर रहे हैं।  गुरुवार को सौरव गांगुली की दोबारा एंजियोप्लास्टी की गई थी और उनकी कोरोनरी धमनियों में दो स्टेंट डाले गए।

  • undefined

    CricketJan 29, 2021, 9:01 AM IST

    आखिर बार-बार क्यों बिगड़ रही सौरव गांगुली की तबीयत, अपोलो हॉस्पिटल में इलाज के बाद क्या है हेल्थ अपडेट?

    स्पोर्ट्स डेस्क: इसी महीने 2 जनवरी को अस्पताल में एंजियोप्लास्टी करवाने के बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की तबियत एक बार फिर बिगड़ गई। सीने में दर्द के चलते उन्हें कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां फिर से उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। अस्पताल के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस 48 वर्षीय पूर्व भारतीय कप्तान की धमनियों के अवरोध को हटाने के लिए दो स्टेंट डाले गए। बता दें कि एक ही महीने में 2 बार उनकी तबियत खराब हो चुकी है।

  • undefined

    BollywoodDec 14, 2020, 2:17 PM IST

    अमिताभ बच्चन ने मांगी रेमो डिसूजा की सलामती की दुआ, 3 दिन पहले हार्ट अटैक के चलते हुई एंजियोप्लास्टी

    कोरियोग्राफर और डायरेक्टर रेमो डिसूजा (Remo Dsouza) को हार्टअटैक की वजह से शुक्रवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती किया गया था। 46 साल के रेमो के हार्ट में ब्लॉकेज था जिसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी हुई और वह अभी आईसीयू में हैं। रेमो के लिए अमिताभ बच्चन ने सलामती की दुआ मांगी है।

  • undefined
    Video Icon

    CricketNov 12, 2020, 6:47 PM IST

    हार्ट अटैक आने के बाद फिट होकर मैदान में लौटे कपिल देव, गोल्फ खेलते खुद शेयर किया VIDEO

    वीडियो डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने एंजियोप्लास्टी (Angioplasty) से गुजरने के सप्ताह बाद गोल्फ के मैदान में वापसी पर खुशी जताई है।  क्रिकेटर कपिल देव ने खुद इसका वीडियो शेयर कर लिखा कि गोल्फ के मैदान में वापस आ कर अच्छा लग रहा है इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है।इस 61 साल के पूर्व दिग्गज ने कहा था कि चिकित्सकों से मंजूरी मिलने के बाद वह जल्दी हीगोल्फ खेलना चाहेंगे और आज उन्हें दिल्ली गोल्फ क्लब में खेलते हुए देखा गया।  आपको बता दें कुछ दिन पहले कपिल देव की दिल का दौरा पड़ने के बाद यहां फोर्टिस एस्कोर्ट्स हार्ट इंस्टिट्यूट मेडिकल कॉलेज में एडमिट करवाया गया था।  सीने में दर्द का ही जिक्र किया था, लेकिन फिर अपडेट स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा, क्रिकेटर कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा थाऔर आपात कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की गई। भारत के इस महान क्रिकेटर ने 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले हैं।  कपिल ने 1994 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कोअलविदा कहने के बाद से शौकिया तौर पर गोल्फ खेलते है और उन्होंने कई एमेच्योर टूर्नामेंटों में भाग भी लिया है।
     

  • undefined

    CricketOct 23, 2020, 2:56 PM IST

    1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, एंजियोप्लास्टी के बाद अब हालत स्थिर

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) को दिल का दौरा पड़ा। आनन-फानन में उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। यहां उनकी एंजियोप्लास्टी (angioplasty surgery) हुई है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है और वह खतरे से बाहर हैं। 

  • undefined

    BollywoodOct 21, 2020, 9:06 AM IST

    इस एक्ट्रेस की अचानक बिगड़ी तबीयत, एक वजह से करानी पड़ी एंजियोप्लास्टी, जानें हेल्थ अपडेट

    'सौदागर' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी एक्ट्रेस दीप्ति नवल पिछले कुछ दिनों से अपनी हेल्थ को लेकर चर्चा में आई थीं। ऐसी खबरें आई थीं कि उन्हें हार्ट अटैक आया था और उनकी हालत बहुत नाजुक हो गई थी। अब ऐसे में उन्होंने अपनी हेल्थ के बारे में अपडेट देते हुए बताया है।