Ant Group  

(Search results - 8)
  • undefined

    BusinessJan 14, 2021, 8:24 AM IST

    अलीबाबा और एंट ग्रुप का राष्ट्रीयकरण कर सकती है चीन की सरकार, जैक मा को लगा बड़ा झटका

    चीन की सरकार (Chinese Government) जैक मा (Jack Ma) की कंपनियों अलीबाबा (Alibaba) और एंट ग्रुप (Ant Group) का राष्ट्रीयकरण कर सकती है। बता दें कि चीन से सबसे धनी उद्योगपति जैक मा पिछले 2 महीने से लापता हैं। उन्होंने पिछले साल चीन की सरकार की आलोचना की थी। 

  • बिजनेस डेस्क। चीन के सबसे अमीर शख्स और अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) के बारे में बताया जा रहा है कि वे लापता हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैक मा को पिछले 2 महीने से नहीं देखा गया है। बता दें कि जैक मा ने चीन की सरकार की नीतियों की कड़ी आलोचना की थी, जिसके बाद अलीबाबा के एफलिएटेड एंट ग्रुप (Ant Group) की तरफ से लाया जाने वाला सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) स्थगित करना पड़ा था। चीन के रेग्युलेटर्स ने अलीबाबा और संबंधित कंपनी पर कमान कसी थी। बता दें कि जैक मा के खुद के बनाए गए टीवी शो 'अफ्रीका के बिजनेस हीरो' में भी उनकी जगह किसी दूसरे को भेज दिया गया है। हालांकि, अलीबाबा के एक स्पोक्सपर्सन ने कहा है कि शेड्यूल में रद्दोबदल किए जाने से ऐसा हुआ है। बहरहाल जैक मा का पिछले 2 महीने से सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखाई पड़ना कई तरह के सवाल खड़े करता है। जानकारी के मुताबिक, हाल ही में चीन की सरकार ने टेक्नोलॉजी कंपनियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। चीन के मार्केट रेग्युलेटर्स ने अलीबाबा (Alibaba) और एंट ग्रुप (Ant Group) की जांच शुरू कर दी है। इससे इन्हें नुकसान का सामना करना पड़ रहा है।

    BusinessJan 4, 2021, 3:52 PM IST

    जैक मा ही नहीं, चीन से रातों-रात गायब हो चुके हैं कई बिजनेसमैन, अलीबाबा को हुआ 20 लाख Cr. का नुकसान

    बिजनेस डेस्क। चीन के सबसे अमीर शख्स और अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) के बारे में बताया जा रहा है कि वे लापता हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैक मा को पिछले 2 महीने से नहीं देखा गया है। बता दें कि जैक मा ने चीन की सरकार की नीतियों की कड़ी आलोचना की थी, जिसके बाद अलीबाबा के एफलिएटेड एंट ग्रुप (Ant Group) की तरफ से लाया जाने वाला सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) स्थगित करना पड़ा था। चीन के रेग्युलेटर्स ने अलीबाबा और संबंधित कंपनी पर कमान कसी थी। बता दें कि जैक मा के खुद के बनाए गए टीवी शो 'अफ्रीका के बिजनेस हीरो' में भी उनकी जगह किसी दूसरे को भेज दिया गया है। हालांकि, अलीबाबा के एक स्पोक्सपर्सन ने कहा है कि शेड्यूल में रद्दोबदल किए जाने से ऐसा हुआ है। बहरहाल जैक मा का पिछले 2 महीने से सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखाई पड़ना कई तरह के सवाल खड़े करता है। जानकारी के मुताबिक, हाल ही में चीन की सरकार ने टेक्नोलॉजी कंपनियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। चीन के मार्केट रेग्युलेटर्स ने अलीबाबा (Alibaba) और एंट ग्रुप (Ant Group) की जांच शुरू कर दी है। इससे इन्हें नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। 

  • बिजनेस डेस्क। चीन की सरकार (Government of China) अब टेक्नोलॉजी कंपनियों पर शिकंजा कसने लगी है। दरअसल, चीन की बड़ी टेक कंपनियां एकाधिकारवादी रवैया अपनाती जा रही हैं। इसके खिलाफ चीन की रेग्युलेटरी अथॉरिटीज ने इन पर कार्रवाई शुरू की है। फिलहाल, जैक मा (Jack Ma) की कंपनी अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group) और एंट ग्रुप  (Ant Group) की जांच चल रही है। यह जांच एंटी मोनोपोली प्रैक्टिसेस (Anti-Monopoly Practices) कानूनों के तहत हो रही है। इससे चीन की दूसरी ई-कॉमर्स कंपनियां भी सतर्क हो गई हैं। चीन के मार्केट रेग्युलेटर्स ने अलीबाबा और दूसरी कंपनियों के खिलाफ एंटीट्रस्ट स्क्रूटिनी (Antitrust Scrutiny) शुरू करने की घोषणा की है। फिलहाल, इस कार्रवाई से सिर्फ 2 दिन में ही चीन की टेक कंपनियों को करीब 15 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है। (फाइल फोटो)

    BusinessDec 29, 2020, 11:59 AM IST

    चीनी सरकार ने टेक कंपनियों पर कसा शिकंजा, Alibaba पर कार्रवाई के बाद 2 दिन में कंपनियों के डूबे 15 लाख करोड़

    बिजनेस डेस्क। चीन की सरकार (Government of China) अब टेक्नोलॉजी कंपनियों पर शिकंजा कसने लगी है। दरअसल, चीन की बड़ी टेक कंपनियां एकाधिकारवादी रवैया अपनाती जा रही हैं। इसके खिलाफ चीन की रेग्युलेटरी अथॉरिटीज ने इन पर कार्रवाई शुरू की है। फिलहाल, जैक मा (Jack Ma) की कंपनी अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group) और एंट ग्रुप  (Ant Group) की जांच चल रही है। यह जांच एंटी मोनोपोली प्रैक्टिसेस (Anti-Monopoly Practices) कानूनों के तहत हो रही है। इससे चीन की दूसरी ई-कॉमर्स कंपनियां भी सतर्क हो गई हैं। चीन के मार्केट रेग्युलेटर्स ने अलीबाबा और दूसरी कंपनियों के खिलाफ एंटीट्रस्ट स्क्रूटिनी (Antitrust Scrutiny) शुरू करने की घोषणा की है। फिलहाल, इस कार्रवाई से सिर्फ 2 दिन में ही चीन की टेक कंपनियों को करीब 15 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है।
    (फाइल फोटो)
     

  • undefined

    BusinessNov 4, 2020, 8:19 AM IST

    Ant Group का दुनिया का सबसे बड़ा IPO किया गया सस्पेंड, जानें क्या है वजह

    दुनिया का सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) लाने जा रहे अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) की कंपनी एंट ग्रुप (Ant Group) को तगड़ा झटका लगा है। मगंलवार को हांग कांग (Hong Kong) और शंघाई (Sanghai) के स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी की लिस्टिंग सस्पेंड (Listing Suspend) कर दी गई।

  • undefined

    BusinessOct 31, 2020, 5:24 PM IST

    भारत की GDP से भी ज्यादा है जैक मा की कंपनी की IPO, जानें कब से शुरू होगी शेयरों की ट्रेडिंग

    चीन के अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group) के मालिकाना अधिकार वाली एंट फाइनेंशियल (Ant Financial) की आईपीओ (IPO) के लिए इन्वेस्टर्स ने 3 लाख करोड़ डॉलर (3 Trillion Dollar) की बिडिंग की है। यह दुनिया का सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) है।

  • undefined

    BusinessOct 27, 2020, 9:09 AM IST

    चीन का एंट ग्रुप ला रहा है दुनिया का सबसे बड़ा IPO, रिकॉर्ड 35 अरब जुटा सकती है कंपनी

    चीन के अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) का एंट ग्रुप (Ant Group) दुनिया का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) लाने जा रहा है। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक चीन के अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) इन दिनों दुनिया का सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) लाने को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। जैक मा चीन के सबसे धनी कारोबारी हैं। कहा जा रहा है कि जैक मा के अलीबाबा का एफलिएटेड एंट ग्रुप (ANT Group) यह आईपीओ लाने जा रहा है, जो सऊदी अरामको सहित दुनिया की कई फाइनेंशियल कंपनियों को पीछे छोड़ देगा। यह आईपीओ 35 अरब डॉलर (करीब 2.56 लाख करोड़ रुपए) का होगा। जैक मा दुनिया के सबसे धनी कारोबारियों में अपना स्थान रखने के साथ चीन के ट्रेडिशनल मार्शल आर्ट कुंग फू (Kung Fu) के भी शौकीन हैं। इसके अलावा उन्हें रॉक म्यूजिक और डांस का भी शौक है। अपनी कंपनी के फंक्शन्स में वे परफॉर्म भी करते हैं। उनकी कंपनी ने कुंग फू (Kung Fu) पर बेस्ड एक फिल्म का भी प्रोड्यूस किया है। इस फिल्म में जैक मा ने अहम भूमिका निभाई है। 20 मिनट की इस बेहद पॉपुलर फिल्म को 100 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने ऑनलाइन देखा है। यह फिल्म 2017 में ही आई थी। देखें जैक मा की कुछ खास तस्वीरें।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    BusinessOct 21, 2020, 2:53 PM IST

    Kung Fu के शौकीन अलीबाबा के फाउंडर जैक मा फिल्म में भी कर चुके हैं काम, देखें PHOTOS

    बिजनेस डेस्क। दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक चीन के अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) इन दिनों दुनिया का सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) लाने को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। जैक मा चीन के सबसे धनी कारोबारी हैं। कहा जा रहा है कि जैक मा के अलीबाबा का एफलिएटेड एंट ग्रुप (ANT Group) यह आईपीओ लाने जा रहा है, जो सऊदी अरामको सहित दुनिया की कई फाइनेंशियल कंपनियों को पीछे छोड़ देगा। यह आईपीओ 35 अरब डॉलर (करीब 2.56 लाख करोड़ रुपए) का होगा। जैक मा दुनिया के सबसे धनी कारोबारियों में अपना स्थान रखने के साथ चीन के ट्रेडिशनल मार्शल आर्ट कुंग फू (Kung Fu) के भी शौकीन हैं। इसके अलावा उन्हें रॉक म्यूजिक और डांस का भी शौक है। अपनी कंपनी के फंक्शन्स में वे परफॉर्म भी करते हैं। उनकी कंपनी ने कुंग फू (Kung Fu) पर बेस्ड एक फिल्म का भी प्रोड्यूस किया है। इस फिल्म में जैक मा ने अहम भूमिका निभाई है। 20 मिनट की इस बेहद पॉपुलर फिल्म को 100 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने ऑनलाइन देखा है। यह फिल्म 2017 में ही आई थी। देखें जैक मा की कुछ खास तस्वीरें। 

  • undefined

    BusinessOct 17, 2020, 2:43 PM IST

    अलीबाबा के जैक मा लाने जा रहे हैं दुनिया का सबसे बड़ा IPO, यह सऊदी अरामको को भी छोड़ देगा पीछे

    दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में एक चीन के अलीबाबा ग्रुप (Ali Baba Group) के जैक मा (Jack Ma) दुनिया का सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) लाने जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, जैक मा के अलीबाबा ग्रुप का एफलिएटेड एंट ग्रुप (ANT Group) यह आईपीओ लाएगा।