Army Major  

(Search results - 4)
  • Madhya Pradesh News: Army Major and Female judge set an example by getting married in Rs 500 kpr

    Madhya PradeshJul 13, 2021, 1:45 PM IST

    500 रुपए खर्च कर पति-पत्नी बने सेना के मेजर और महिला जज, लोगों के लिए बने मिसाल..जीता दिल

    भोपाल की रहने वाली शिवांगी जोशी ने अपने ही शहर के रहने वाले मेजर अनिकेत चतुर्वेदी के साथ कोर्ट मैरिज की है। सादगी की वजह से हर कोई उनको सलाम कर रहा है। दोनों ने परिवार वालों की अनुमति के बाद समाज को एक संदेश देने के लिए सोमवार को जिला कोर्ट में बिना शोर शराबे के यह शादी की। 

  • how to become major in army education criteria selection process salary and perks join indian army kpt

    CareersFeb 24, 2021, 3:56 PM IST

    High Profile Job: आर्मी में मेजर कैसे बनें? 1 लाख सैलरी, घर-गाड़ी, महंगाई भत्ता से लेकर मिलती है बच्चों की फीस

    करियर डेस्क. इंडियन आर्मी में जाने को लेकर देश के युवाओं में गजब का उत्साह होता है। रैली भर्ती में शामिल होने के लिए लड़के गांव में रोज दौड़ने की प्रैक्टिस करते हैं। डिफेंस में लोग देशसेवा के लिए जाते हैं, आर्मी की वर्दी युवाओं को आकर्षित करती है। रक्षा सेवाओं में नौकरी पाने के लिए स्टूडेंट्स को NDA, CDS, AFCAT  परीक्षाओं को क्लियर करना पड़ता है। Defense services में एक प्रतिष्ठित और चैलेंजिंग जॉब है। कैंडिडेट्स आप हाई स्कूल के बाद या ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद शामिल हो सकते हैं। इसमें सबसे चर्चित लेफ्टिनेन्ट और मेजर के पद होते हैं। आर्मी में मेजर बनना युवाओं को लुभाता है। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि आखिर मेजर कौन होता है (who is major in army) मेजर कैसे बनते हैं (how to become major) इसलिए आज हम डिफेंस से डुड़ी इस हाई प्रोफाइल जॉब की पूरी जानकारी लेकर आए हैं। इसमें परीक्षा, एग्जाम पैटर्न से लेकर सैलरी, सुविधाएं सब शामिल है-

  • majors Anuj Sood  dead body reached home in panchkula KPR

    PunjabMay 5, 2020, 11:53 AM IST

    ताबूत में रखी शहीद पति की पार्थिव देह को निहारती रही पत्नी, कभी फफक कर रोई-कभी टकटकी लगा देखती रही

    पंचकूला (पंजाब/हरियाणा). जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से लोहा लेते हुए रविवार के दिन वीरगति को प्राप्त हुए शहीद मेजर अनुज सूद का पार्थिक देह मंगलवार सुबह उनके घर पहुंचा। सेना के अधिकारियों ने पार्थिक शरीर को गाड़ी से जैसी ही नीचे उतारा तो ताबूत को देखती ही पत्नी दौड़कर पार्थिव शरीर के पास गई। ताबूत में तिरंगे से लिपटा पति का शव देखकर पत्नी आकृति फूट-फूट कर रो पड़ी। कभी वह एकटक पति को देखती तो कभी फूट-फूट कर रो पड़ती। वह सुध-बुध खो बैठी, वो गुमसुम थी, किसी से कुछ नहीं कह रही थी।
     

  • Army major Ankit Budhraja Dies While Trying To Save His Dog From Fire in jk KPP

    NationalMar 1, 2020, 5:39 PM IST

    पहले पत्नी को बचाया, फिर पालतू कुत्ते को बचाने के लिए सेना के अफसर ने गंवा दी जान

    जम्मू कश्मीर के बारामूला में दुखद मामला सामने आया है। यहां गुलमर्ग में सेना के मेजर ने पालतू कुत्ते को बचाने के चक्कर में अपनी जान गंवा दी। पुलिस के मुताबिक, यह हादसा शनिवार रात को हुआ।