Arvind Kejeriwal  

(Search results - 7)
  • <p>The justification isn't hard, considering the twin issues facing the country at the moment -- the Coronavirus pandemic and the pollution in the air. Here's a look at the states that have banned firecrackers</p>

    NationalNov 14, 2020, 3:22 AM IST

    दिल्ली की हवा में फिर दिखा जहर, दिवाली की रात खतरनाक स्तर पर पहुंच सकता है प्रदूषण का स्तर

    देश की राजधानी नई दिल्ली में पिछले दो दिनों से हवा में हो रहा सुधार शुक्रवार को थम गया। हवा की दिशा में बदलाव और रफ्तार में कमी होने की वजह से औसतन वायु गुणवत्ता सूचकांक 339 दर्ज किया गया। जबकि एक दिन पहले 314 और गुरुवार को यह 344 दर्ज किया गया था। वहीं, दिल्ली- एनसीआर में शामिल गाजियाबाद में 382 वायु गुणवत्ता सूचकांक के साथ लोगों ने सबसे खराब हवा में सांस ली।

  • <p>arvind kajriwal</p>

    NationalOct 29, 2020, 3:32 PM IST

    दिल्ली : 3000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों का हुआ पंजीयन, ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य

    राजधानी दिल्ली में प्रदूषण नियंत्रण के लिए केजरीवाल सरकार की ओर से इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहित किए जाने का असर दिखने लगा है। दिल्ली में अब तक 3000 हजार से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों का पंजीयन हो चुका है। केजरीवाल सरकार द्वारा ई वाहनों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार की ओर से स्क्रैप इंसेटिव, नए चार्जिंग स्टेशन सहित इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए अन्य बुनियादी सुविधाएं भी तैयार की जा रहीं हैं। दरअसल, ये सब सरकार के प्रयासों से संभव हुआ है। हाल ही में केजरीवाल सरकार ने रोड टैक्स और रजिस्ट्रशन शुल्क में भी लोगों को राहत दी ताकि कम से कम खर्च में लोगों को बेहतर परिवहन साधन के इस्तेमाल का मौका मिल सके। 

  • undefined

    NationalOct 12, 2020, 5:05 PM IST

    दिल्ली: डेंगू के खिलाफ अभियान में सीएम केजरीवाल ने मांगा जनता का साथ, बोले- सबके प्रयास से हारेगा डेंगू

    डेंगू (Dengue) के खिलाफ दिल्ली सरकार (Delhi Government) द्वारा चलाया जा रहा ‘10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट’ महाअभियान अब अपने छठवें सप्ताह में प्रवेश कर रहा है। इस सप्ताह के अभियान में दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली में रहने वाले सभी परिवारों को डेंगू को हराने के लिए एक साथ आने के लिए प्रोत्साहित जाएगा, ताकि वे हर रविवार को समय निकाल कर 10 मिनट तक अपने घरों का निरीक्षण करें और बेवजह जमा साफ पानी को बदलें ताकि डेंगू के खतरे से बचा जा सके।

  • <p>ಖಾಸಗಿ ಶಾಲೆಗಳ ಒತ್ತಡ ಹಿನ್ನೆಲೆ ಮತ್ತಷ್ಟು ರಾಜ್ಯಗಳಲ್ಲಿ ಶಾಲೆ ಕಾಲೇಜುಗಳನ್ನು ಪುನಾರಂಭಿಸುವ ನಿಟ್ಟಿನಲ್ಲಿ ತಯಾರಿಗಳು ನಡೆದಿದೆ.&nbsp;</p>

    NationalOct 12, 2020, 4:39 PM IST

    दिल्ली सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों पर लगने वाला रोड टैक्स किया माफ

    दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने अधिसूचना जारी कर इलेक्ट्रिक वाहनों पर रोड टैक्स माफ करने का आदेश जारी कर दिया है। इस आदेश के साथ ही पंजीकरण शूल्क माफी की प्रक्रिया भी प्रारंभ हो गई है। इसके लिए लोगों से सुझाव मांगे गए हैं। तीन दिन में सुझाव आने के बाद उसे भी माफ कर दिया जाएगा। दरअसल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इलेक्ट्रिक वाहन पॉलिसी की घोषणा के दौरान इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद पर रोड टैक्स (सड़क कर) माफ करने का वादा किया था, जिसे अब दिल्ली सरकार ने पूरा कर दिया गया है।

  • undefined

    NationalOct 4, 2020, 4:42 PM IST

    CM अरविंद केजरीवाल की डेंगू के खिलाफ लड़ाई, चला रहे है अभियान, बरत रहे ये सावधानियां, लोगों से की अपील भी

    राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दस दिवसीय डेंगू निरोधक अभियान के तहत अपने घर से पुराने पानी की सफाई की और दिल्लीवासियों को डेंगू से लड़ने की बात कही। केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि दिल्ली के लोगों ने एक बार फिर डेंगू के खिलाफ जंग की शुरुआत की है, 10 हफ्ते तक चलने वाले इस महाअभियान में आज पांचवे रविवार को मैंने भी अपने घर में जमा साफ पानी को बदला और मच्छर पैदा होने की सम्भावना को खत्म किया। 

  • undefined

    NationalSep 20, 2020, 1:57 PM IST

    देश के किसानों को पूंजीपतियों का गुलाम बना रहे हैं PM मोदी, देश नहीं होने देगा सफल : राहुल गांधी

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कृषि अद्धयादेशों को लेकर फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को पूंजीपतियों का गुलाम बना रहे हैं, जिसे देश कभी सफल नहीं होने देगा। उन्होंने कहा, मोदी सरकार के कृषि-विरोधी ‘काले कानून’ से किसानों को APMC/किसान मार्केट खत्म होने पर न्यूनतम समर्थन मूल्य कैसे मिलेगा? आखिर इस अद्धयादेश में सरकार द्वारा MSP की गारंटी क्यों नहीं दी जा रही है। रविवार को राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दो बिलों को पेश किया है। लोकसभा से ये बिल पहले ही पास हो चुके हैं। विपक्षी पार्टियों समेत देशभर के कई किसान संगठन इन अद्धयादेशों का विरोध कर रहे हैं।
     

  • undefined

    NationalSep 17, 2020, 10:04 AM IST

    'हजारों साल जीयो...' जानिए पीएम मोदी के जन्मदिन पर राहुल समेत विपक्षी नेताओं ने कैसे दी बधाई

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी की 17 सितंबर को 70 साल के हो गए हैं। उनका जन्म आज ही के दिन 1950 को गुजरात के वाडनगर में हुआ था। नरेंद्र मोदी ने मई 2014 में देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। जन्मदिन के मौके पर उन्हें विपक्षी दल के नेता भी उन्हें बर्थडे विश कर रहे हैं।