Assam Assembly Elections  

(Search results - 44)
  • undefined

    West Bengal Elections 2021May 2, 2021, 7:00 AM IST

    5 State-25 VVIPs सीट: नंदीग्राम से ममता बनर्जी की हार, कोयम्बटूर से कमल हासन भी हारे

    पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के नतीजे रविवार को आ गए। मुख्य मुकाबला पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में है। यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी से भाजपा में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। पहले न्यूज एजेंसी के हवाले से यह खबर आई कि ममता इस सीट पर कभी अपने भरोसेमंद रहे शुभेंदु अधिकारी से महज 1200 वोटों से जीत गईं। हालांकि, बाद में ममता इस सीट से अपना चुनाव हार गईं। वहीं कोयम्बटूर दक्षिण से एक्टर कमल हासन अपना चुनाव हार गए हैं। उन्हें भाजपा की वनाथी श्रीनिवासन ने हराया। 

  • undefined

    NationalApr 29, 2021, 8:38 PM IST

    Exit Polls 2021: असम में सभी पोल में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा, सीटें पिछली बार से भी ज्यादा

    असम में हुए विधानसभा चुनाव के एक्जिट पोल के नतीजे आ गए हैं। एक्जिट पोल के नतीजों के अनुसार एक बार फिर बीजेपी की सरकार यहां बनती दिख रही है। 

  • undefined

    Assam Elections 2021Apr 9, 2021, 3:14 PM IST

    असम चुनाव: रिजल्ट आने से पहले ही कांग्रेस+AIUDF में फूट का डर, 17 प्रत्याशियों की जयपुर में 'बाड़ेबंदी'

    असम में हुए विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आने से पहले ही कांग्रेस और उसके गठबंधन दल AIUDF में फूट के आसार नजर आने लगे हैं। कांग्रेस ने 17 प्रत्याशियों को चार्टर्ड प्लेन से राजस्थान बुलाया है। इन्हें जयपुर के फेयर माउंट होटल में रखा गया है। बता दें कि असम की 126 विधानसभा सीटों के तीन चरणों में चुनाव हो चुके हैं। रिजल्ट बाकी पांचों राज्यों के साथ 2 मई को आएगा।

  • <p>delhi</p>

    Assam Elections 2021Apr 7, 2021, 12:16 PM IST

    प्यालों में थूककर मौलाना बदरुद्दीन तैयार करता है 'जादुई पानी'? रैली में आए लोगों में होता है पानी का क्रेज

    असम में विधानसभा चुनाव के दौरान एआईयूडीएफ प्रमुख मौलाना बदरुद्दीन अजमल का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि रैली में आए लोग कटोरा लेकर खड़े हैं और मौलाना अजमल उसमें फूंक मार रहे हैं। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने वीडियो शेयर कर लिखा, "बदबुद्दीन अजमल लोगो के प्यालों में थूक रहा है वो भी Covid समय में। क्या बदसलूकी है?" ऐसे में बताते हैं कि असम की राजनीति में प्याले में फूंकने की क्या राजनीति है और ऐसा करने के पीछे क्या वजह है?
     

  • undefined

    Assam Elections 2021Apr 4, 2021, 9:09 AM IST

    छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले के बाद अमित शाह की असम में 2 रैलियां रद्द

    पांच राज्यों तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी, असम और पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनाव ने राजनीतिक दलों की प्रतिष्ठा दांव पर लगा रखी है। असम में तीसरे और अंतिम चरण के लिए 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। यहां आज चुनाव प्रचार थम जाएगा। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आखिरी दिन यहां तीन रैलियां करने वाले थे, लेकिन छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले के बाद उन्होंने दो रैलियां रद्द कर दीं।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 4, 2021, 8:12 AM IST

    पश्चिम बंगाल और असम के तीसरे चरण सहित केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु में प्रचार का आज आखिरी दिन

    पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल और असम के तीसरे चरण का प्रचार आज थम जाएगा। वहीं, केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु में भी आज प्रचार का आखिरी दिन है। इन तीनों राज्यों में एक चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग होनी है।

  • <p>Elections in Assam, Assam Assembly Elections, Assam, Assam EVM</p>

    Assam Elections 2021Apr 2, 2021, 1:41 PM IST

    असम: EVM इश्यू को लेकर चुनाव आयोग ने 4 अधिकारियों को किया सस्पेंड

    असम विधानसभा चुनाव में EVM को लेकर फिर से विवाद शुरू हो गया है। दूसरे फेज की वोटिंग के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में चुनाव अधिकारी कार में EVM ले जाते हुए दिख रहे हैं। कार भाजपा नेता की बताई जा रही है, लेकिन अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि वीडियो सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने 4 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। 

  • undefined

    Assam Elections 2021Apr 2, 2021, 9:14 AM IST

    COVID ने दिया कांग्रेस को तगड़ा झटका, प्रियंका गांधी होम आइसोलेट, नहीं कर पाएंगी अब चुनाव प्रचार

    असम की 126 विधानसभा सीटों के लिए अंतिम चरण की वोटिंग 6 अप्रैल को होगी। इसे देखते हुए सभी पार्टियों ने अपनी जान फूंक दी है। कांग्रेस भी असम पर अपना फोकस कर रही है। वो यहां CAA के मुद्दे पर भाजपा को घेरने में लगी है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी शुक्रवार को यहां तीन जनसभाएं करने जा रही थीं, लेकिन यह दौरा ऐन मौके पर रद्द कर दिया गया। इसकी वजह कोरोना को लेकर सतर्कता बताई जा रही है। प्रियंका ने वीडियो जारी करके इस बारे में बताया।

  • undefined

    Assam Elections 2021Apr 2, 2021, 8:28 AM IST

    'कांग्रेस मानसिकतौर पर दिवालिया, केरल में CPM के खिलाफ है, जबकि बंगाल-असम में गले मिलकर चुनाव लड़ रही'

    असम की 126 विधानसभा सीटों के लिए अंतिम चरण की वोटिंग 6 अप्रैल को होगी। इसके लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार को यहां तीन जगह चुनाव प्रचार करने पहुंचे। बता दें कि यहां पहले चरण में 27 मार्च, जबकि दूसरे चरण में 1 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है। असम में CAA एक बड़ा मुद्दा है। विपक्ष इसके खिलाफ है, जबकि भाजपा ने इसे लागू करने का ऐलान किया है।

  • undefined

    Assam Elections 2021Mar 31, 2021, 9:51 AM IST

    असम में राहुल गांधी-'CAA सिर्फ एक कानून नहीं है, ये आपके इतिहास, भाषा और भाईचारे पर आक्रमण है'

    असम विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए 6 अप्रैल को होने जा रही वोटिंग के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार को यहां कामरूप और नलबारी जिले में चुनावी रैलियां कर रहे हैं। मंगलवार को मौसम खराब होने से उनका हेलिकाप्टर नहीं उतर पाया था। इस वजह से वे प्रचार नहीं कर सके थे। चुनाव प्रचार से पहले राहुल गांधी गुवाहाटी स्थित प्रसिद्ध कामाख्या देवी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे।

  • undefined

    Assam Elections 2021Mar 31, 2021, 9:40 AM IST

    Assam Election: घुसपैठियों पर बोले शाह- एक 5 साल और दे दीजिए, असम में परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बुधवार को असम में तीन रैलियां कर रहे हैं। ये रैलियां चिरांग और कामरूप जिले में हो रही हैं। बता दें कि असम की 126 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण में 27 मार्च को वोटिंग हो चुकी है। दूसरे चरण में 1 अप्रैल को वोटिंग होगी। जबकि तीसरा और अंतिम चरण 6 अप्रैल को होगा।

  • undefined

    Assam Elections 2021Mar 30, 2021, 10:50 AM IST

    राहुल गांधी का PM Modi पर हमला, बोले-चाय बागान मजदूरों के आंसू पोंछने के लिए क्या किया?

    युवाओं के लिए पांच लाख नौकरियों सहित अपनी 'पांच गारंटी' पर बैंकिंग, कांग्रेस स्थानीय लोगों की विरोधी सीएए भावनाओं और चाय एस्टेट श्रमिकों की कम मजदूरी पर नकदी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। 

  • <p>delhi</p>

    Assam Elections 2021Mar 27, 2021, 6:52 AM IST

    Assam : पहले चरण में 72.30% मतदान, विश्वनाथ जिले में सबसे ज्यादा 82%, नाजिरा जिले में सबसे कम 64% वोटिंग

    असम में शाम 6.30 बजे तक 72.30% मतदान हुआ। जिलों की बात करें तो विश्वनाथ में सबसे ज्यादा 82% और नाजिरा में सबसे कम 64% मतदान हुआ। असम में साल 2016 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो उस वक्त कुल मिलाकर 83.9% मतदान हुआ था।

  • undefined

    Assam Elections 2021Mar 26, 2021, 11:06 AM IST

    Assam Election: यहां हर दूसरा MLA करोड़पति, सबसे धनी हैं अगप के नरेन सोनोवाल

    असम की 126 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों-27 मार्च, 1 और 6 अप्रैल को चुनाव होगा। मतगणना 2 मई को होगी। आपको बतादें कि यहां आधे से ज्यादा उम्मीदवार करोड़पति हैं। Association for Democratic Reforms Report(ADR) के अनुसार अगर पहले चरण की ही बात करें, तो करोड़पति उम्मीदवारों की संख्या 2016 की अपेक्षा इस बार काफी बढ़ गई है। पिछली बार 83 करोड़पति उम्मीदवार मैदान में थे, लेकिन इस बार यह संख्या 101 हो गई है। पहले चरण में 27 मार्च को 47 सीटों के लिए चुनाव होगा। इसमें 37 मौजूदा विधायक चुनाव में खड़े हुए हैं। इनमें 24 भाजपा के हैं। कांग्रेस और असमगण परिषद(AGP) से 6-6 और AIUDF से एक मौजूदा विधायक मैदान में हैं।

  • undefined

    Assam Elections 2021Mar 26, 2021, 9:58 AM IST

    असम में बोले गडकरी- यहां 4000 करोड़ की अगरबत्ती इंडस्ट्री है, सारा माल चीन से आता था, हमने बैन कर दिया

    पांच राज्यों तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, केरल, पुडुचेरी और असम में होने जा रहे विधानसभा चुनाव भाजपा और विपक्षी दलों के लिए एक बड़ी चुनौती हैं। ये चुनाव देश की राजनीति का भविष्य तय कर देंगे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी शुक्रवार को असम में धुंआधार रैलियां करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर जमकर प्रहार किए।