Assembly Election Result 2019  

(Search results - 35)
  • jharkhand assembly election result 2019 congress purnima singh winning defeat bjp ragini singh kpr

    JharkhandDec 23, 2019, 6:28 PM IST

    बेहद दिलचस्प थी इन 2 बहुओं की चुनावी लड़ाई, जेठानी पर भारी पड़ी देवरानी

    यह दो बहुएं एक ही परिवार की हैं। जो एक दूसरे के खिलाफ चुनाव मैदान में थीं। जहां कांग्रेस की पूर्णिमा सिंह ने बीजेपी की प्रत्याशी रागिनी सिंह को चुनावी मैदान में हरा दिया है।

  • jharkhand assembly election result 2019 Jmm hemant soren become the new chief minister jharkhand  KPR

    JharkhandDec 23, 2019, 5:08 PM IST

    आखिर कितने पढ़े लिखे हैं झारखंड के होने वाले CM, मां नहीं चाहती थी बेटा राजनीति में आए

    रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। रुझानों में झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस महागठबंधन को जनादेश मिलता दिख रहा है। हेमंत सोरेन राज्य के अगले मुंख्यमंत्री बनेंगे। यह तस्वीर लगभग साफ होती हुई दिखाई दे रही है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी मां नहीं चाहती थीं कि वह राजनीति में आए। वह अपने बेटे यानि हेमंत को इंजीनियर बनाना चाहती थीं।
     

  • jharkhand assembly election result 2019 high profile candidates including ips air force officer kpt

    JharkhandDec 22, 2019, 5:27 PM IST

    झारखंड के दिलचस्प उम्मीदवार, कोई IAS-IPS अफसर रहा, किसी ने छोड़ा लाखों का पैकेज

    रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के नतीजे सोमवार को घोषित हो गए हैं। इस बार कई ऐसे उम्मीदवार भी हैं जो लखपति होते हुए भी चुनावी मैदान में हैं। वहीं झारखंड के इस बार के चुनाव में आईएएस और आईपीएस भी दांव आजमा रहे हैं। हम आपको झारखंड चुनाव के हाई एजुकेटेड कैंडिडेट के बारे में बता रहे हैं। इनमें किसी ने एयरफोर्स अफसर की नौकरी छोड़ी, किसी ने आईपीएस अधिकारी के पद को नकार राजनीति को चुना तो कोई प्रोफेशन से बिल्कुल अलग चलकर यहां तक पहुंच गया.......

  • Owaisi tightens Maharashtra's politics, 'Uddhav Thackeray riding two horses'

    NationalNov 3, 2019, 8:17 AM IST

    ओवैसी ने महाराष्ट्र की सियासत पर कसा तंज, 'उद्धव ठाकरे दो घोड़ों की सवारी कर रहे'

    महाराष्ट्र में सरकार पर सस्पेंस के साथ सियासी सरगर्मी जारी है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने दावा किया है कि शिवसेना के पास बीजेपी के बिना भी सरकार बनाने के आंकड़े हैं। ओवैसी ने महाराष्ट्र की सियासत पर तंज कसा

  • Jat-GT belt got 'cheated' but these areas of Haryana saved BJP's shame

    NationalOct 26, 2019, 7:44 AM IST

    जाट-जीटी बेल्ट में मिला 'धोखा' मगर हरियाणा के इन इलाकों ने बचाई बीजेपी की लाज

    हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी भले ही सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, लेकिन जाटलैंड में कमल का रंग बहुत फीका रहा। इसी का नतीजा है कि बीजेपी अपने दम पर बहुमत के जादुई आंकड़े को नहीं छू पाई है। इनेलो की सियासी जमीन पर कब्जा कर दुष्यंत चौटाला ने पश्चिम हरियाणा को अपना गढ़ बनाया है।

  • If Haryana's election results were completely different, BJP fell behind due to these reasons

    NationalOct 26, 2019, 7:30 AM IST

    तो बिल्कुल अलग होते हरियाणा के चुनाव नतीजे, इन वजहों से पिछड़ गई बीजेपी

    हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी 40 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने है। सरकार समर्थन लेकर सरकार बनाने की कयावद में है। इस बार राज्य में बीजेपी के लिए कई चीजें फायदेमंद नहीं रहीं। पार्टी को दलितों का वोट नहीं मिला। इसका नतीजा है कि राज्य की दलित बहुल सीटों पर कमल नहीं खिल पाया। 

  • haryana election 2019: CM Khattar summoned Delhi, meeting with big leaders today; Independent legislators will also meet

    NationalOct 25, 2019, 10:54 AM IST

    सीएम खट्टर दिल्ली तलब, बड़े नेताओं से बैठक आज; निर्दलीय विधायकों से भी करेंगे मीटिंग

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलने और आगे की रणनीति पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार सुबह दिल्ली के लिए रवाना हुए। राज्य विधानसभा चुनाव में किसी एक पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है, हालांकि भाजपा 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। 

  • azam khan wife won on rampur assembly bypoll election

    Uttar PradeshOct 24, 2019, 7:31 PM IST

    पति-बेटे को बचाने के लिए चुनाव मैदान में उतरी थी ये कैंडिडेट, इतने वोटों से दर्ज की जीत

    आजम की पत्नी तंजीन फातिमा ने जीत दर्ज की। बता दें, ये सीट सपा नेता आजम के सांसद बनने के बाद खाली हुई थी। आजम यहां से 9 बार विधायक रह चुके हैं। 1993 के बाद से सपा इस सीट पर कभी नहीं हारी। तंजीन फातिमा को कुल 79,043 वोट मिले। बीजेपी के भारत भूषण 71,327 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे। तीसरे नंबर पर कांग्रेस के अरसद अली खान 4182 वोट के साथ रहे। जबकि बसपा के जुबैर मसूद खान 3441 वोट के साथ चौथे स्थान पर रहे। 

  • maharashtra assembly election result 2019 aaditya thackrey wear watch in both hands copy his grand father style lavish life

    MaharashtraOct 24, 2019, 7:29 PM IST

    दोनों हाथों में घड़ी पहनते हैं आदित्य ठाकरे, देखें आलीशान घर के अंदर की भव्य तस्वीरें

    आदित्य से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें हम बताने जा रहे हैं। शिवसेना वारिस आदित्य सिर्फ राजनेता ही नहीं कवि और गीतकार भी हैं। वह करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं।

  • Gopal kanda wins from sirsa assembly seat by less than 600 votes

    NationalOct 24, 2019, 7:07 PM IST

    एयर होस्टेज की मौत ने इस नेता की जिंदगी को हिलाकर रख डाला, अब हारते-हारते बचा

    चंडीगढ़. हरियाणा लोकहित पार्टी नेता गोपाल गोयल कांडा ने सिरसा सीट से जीत हासिल की है। जीत का मार्जिन 600 से कम था। दूसरे नंबर पर निर्दलीय प्रत्याशी गोकुल रहा। हरियाणा की राजनीति में गोपाल कांडा एक बड़ा सनसनीखेज नाम है। करोड़पति कांडा की लाइफ और राजनीतिक करियर हमेशा सुर्खियों में रहा है। एक आम इंसान से राज्य गृहमंत्री बनना और उसके बाद जेल की सलाखों में खोई साख के साथ जीना, कांडा की जिंदगी के ऐसे सैकड़ों दिलचस्प किस्से हैं। वह एक जूता व्यापारी था और देखते ही देखते नेतागिरी और दलाली ने उसे समूचे हरियाणा का शेर बना दिया।

  • Haryana richest candidate rohtash singh loses from sohana seat

    NationalOct 24, 2019, 6:34 PM IST

    हरियाणा का 325 करोड़ वाला नेता, रईसी में नहीं दे पाया कोई टक्कर, लेकिन यहां मिली मात

    JJP के रोहताश सिंह और हरियाणा के सबसे अमीर कैंडीडेट रोहताश सिंह को हार का सामना करना पड़ा। ये हरियाणा के सोहना सीट से चुनाव लड़ रहे थे। इन्हें बीजेपी के संजय सिंह ने हराया। रोहताश को लगभग 47 हजार वोट मिले।

  • priyanka gandhi allegations over gangoh assembly seat result

    Uttar PradeshOct 24, 2019, 5:41 PM IST

    यहां 2 साल में 4 बार हुए चुनाव, इस बार के नतीजे से हैरान प्रियंका गांधी; बोलीं-ऐसा मुमकिन ही नहीं

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव परिणामों पर खुशी जाहिर की है। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने यूपी की 11 सीटों पर हुए उपचुनाव में गंगोह सीट के नतीजों को लेकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा, हमारा कैंडिडेट जीत रहा था।

  • Chandramohan chand mohammad fiza lovestory destroyed political career

    NationalOct 24, 2019, 5:29 PM IST

    बीवी-बच्चों की भी नहीं हुई थी फिक्र और फिजा के इश्क में चांद मोहम्मद बन गया था यह नेता

    पचकुला/चंडीगढ़। राजनीति में टॉप पर जाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते। लोगों की जिंदगी खप जाती है। और कई बार उन्हें वो मुकाम नहीं मिल पाता। इस मामले में हरियाणा के एक पूर्व डिप्टी सीएम का वाकया बहुत दिलचस्प है। उन्होंने राजनीति में ऊंचाई हासिल की, मगर मोहब्बत के लिए एक झटके में पत्नी, घर-परिवार, धर्म और कुर्सी को लात मार दी। हालांकि कुर्सी, घर-परिवार और तमाम चीजें गंवाने के बाद ये नेता हर जगह लौटा मगर राजनीति में अभी तक दोबारा वो मुकाम हासिल नहीं हुआ, जिसे प्रेमिका के लिए छोड़ दिया था। बात हरियाणा के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री और पांच बार विधायक रहे चंद्रमोहन की हो रही है। चंद्रमोहन पचकुला विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे। मगर कई बार जीत हासिल करने वाले दिग्गज कांग्रेसी नेता को करीबी हार का सामना करना पड़ा। इस सीट पर बीजेपी उम्मीदवार ज्ञान चंद्र गुप्ता के हाथों चंद्रमोहन की हार हुई। हालांकि हार का अंतर बहुत ज्यादा नहीं रहा। कांग्रेसी दिग्गज को 55 हजार से ज्यादा वोट मिले।

  • Fadnavis, celebrating the victory, said: BJP aur shivsena ke beech jo tay hua waqt aane par pta chal jaega

    NationalOct 24, 2019, 5:27 PM IST

    जीत का जश्न मनाते फड़नवीस, कहा: भाजपा, शिवसेना में जो तय हुआ वक्त आने पर पता चल जाएगा

    मुंबई में पार्टी कार्यालय में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस पहुंचे। वह नागपुर दक्षिण पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से जीत गए हैं। उन्होंने कहा कि मुझपर विश्वास जताने के लिए जनता का आभार। आशा करता हूं कि उम्मीदों पर खरा उतरूंगा। 

  • Ajit Pawar NCP Maharashtra Assembly election 2019, Assembly election 2019 Assembly election result 2019

    MaharashtraOct 24, 2019, 4:41 PM IST

    चुनाव से पहले मीडिया के सामने फूट-फूटकर रो पड़े थे मराठा क्षत्रप अजित पवार

    अजित पवार बारामती से कई मर्तबा विधायक रहे हैं। डिप्टी सीएम बनने से पहले वो महाराष्ट्र की अलग-अलग सरकारों में मंत्री भी रहे। बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि ये दिग्गज नेता बारामती लोकसभा सीट से सांसद भी चुने गए। हालांकि बाद में चाचा शरद पवार के लिए संसद सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।