Assembly Elections 2021  

(Search results - 25)
  • undefined

    West Bengal Elections 2021May 2, 2021, 7:00 AM IST

    5 State-25 VVIPs सीट: नंदीग्राम से ममता बनर्जी की हार, कोयम्बटूर से कमल हासन भी हारे

    पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के नतीजे रविवार को आ गए। मुख्य मुकाबला पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में है। यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी से भाजपा में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। पहले न्यूज एजेंसी के हवाले से यह खबर आई कि ममता इस सीट पर कभी अपने भरोसेमंद रहे शुभेंदु अधिकारी से महज 1200 वोटों से जीत गईं। हालांकि, बाद में ममता इस सीट से अपना चुनाव हार गईं। वहीं कोयम्बटूर दक्षिण से एक्टर कमल हासन अपना चुनाव हार गए हैं। उन्हें भाजपा की वनाथी श्रीनिवासन ने हराया। 

  • undefined

    NationalApr 29, 2021, 9:48 PM IST

    ExitPoll : केरल में फिर विजयन सरकार, पुडुचेरी में BJP को सत्ता तो तमिलनाडु में उलटफेर के मूड में डीएमके

    पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के सभी चरण गुरुवार को समाप्त हो गए। मतदान के सभी फेज की समाप्ति के बाद एक्जिट पोल सर्वे के नतीजे भी सामने आने लगे हैं। एक्जिट पोल के नतीजो के अनुसार केरल में एक बार फिर विजयन सरकार पर जनता ने विश्वास जताया है। जबकि पुडुचेरी में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है। हालांकि, तमिलनाडु में सत्ता का उलटफेर होता दिख रहा है। यहां डीएमके सरकार बनाने जा रही है। 

  • undefined

    NationalApr 29, 2021, 8:38 PM IST

    Exit Polls 2021: असम में सभी पोल में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा, सीटें पिछली बार से भी ज्यादा

    असम में हुए विधानसभा चुनाव के एक्जिट पोल के नतीजे आ गए हैं। एक्जिट पोल के नतीजों के अनुसार एक बार फिर बीजेपी की सरकार यहां बनती दिख रही है। 

  • undefined

    NationalApr 15, 2021, 8:36 PM IST

    ममता बनर्जी का सुझावः कोरोना बेतहाशा बढ़ रहा, EC चारों चरण का चुनाव एक दिन में कराए

    ममता बनर्जी ने ट्वीट किया है कि महामारी को देखते हुए हम पहले ही चुनाव आयोग को आठ चरणों में चुनाव कराने का विरोध कर चुके हैं। लेकिन अब जब पश्चिम बंगाल में कोरोना में बेतहाशा वृद्धि हो रही है तो बचे हुए चार चरणों का चुनाव एक साथ कराना चाहिए। इससे जोखिम को कम किया जा सकता है और संक्रमण का भी खतरा कम हो सकेगा।

  • amit shah

    West Bengal Elections 2021Apr 11, 2021, 2:29 PM IST

    WB Assembly Elections: पांचवें चरण के लिए अमित शाह का धुआंधार रोड शो, उमड़ी जबर्दस्त भीड़

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के चुनाव के लिए रोड शो किया। तीन रोड शो करने के दौरान शाह ने लोगों को संबोधित करते हुए टीएमसी सरकार पर जमकर निशाना साधा। 

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 9, 2021, 9:51 PM IST

    WB Election 2021: बुजुर्ग जनसंघी समरेंद्र बिश्वास के घर पहुंचे गृहमंत्री, परिवार संग किया लंच

    पश्चिम बंगाल में चैथे चरण के चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह पुराने जमाने के जनसंघ व भाजपा के नेताओं से भी मुलाकात कर रहे हैं। शुक्रवार को गृहमंत्री शाह ने जनसंघ के जमाने के नेता व बंगाल में भाजपा के संस्थापक सदस्य रहे समरेंद्र प्रसाद बिश्वास के घर पहुंचे। 

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 2, 2021, 12:16 PM IST

    मिथुन चक्रवर्ती ने हुगली में किया रोड शो, एक्टर को देखने छतों पर चढ़े लोग..भीड़ देखते ही बनी

    कोलकाता. पांच राज्यों-तमिलनाडु, केरल, असम, पुडुचेरी और पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को राजनीति घमासान मचा हुआ है। सबसे दिलचस्प संघर्ष पश्चिम बंगाल में देखा जा रहा है। हाल ही में भारतीय जनता पार्टी जॉइन करने के बाद बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती बंगाल के चुनावी संग्राम में प्रचार करने के लिए मैदान में उतर चुके हैं। उन्होंने भाजपा के लिए वोट मांगते हुए आज अपना रोड शो निकाला। देखिए भीड़ की तस्वीरें..
     

  • undefined

    Uttar PradeshMar 31, 2021, 5:48 PM IST

    कोयंबटूर के जिस मंदिर में CM योगी ने टेका माथा, वह एशिया का सबसे अनोखा देव स्थान..हर मन्नत होती पूरी


    लखनूऊ (उत्तर प्रदेश). सख्त छवि और चिनौती पूर्ण फैसलों के लिए चर्चित चेहरा बन चुके उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भाजपा अक्सर चुनावों में स्टार प्रचारक बनाती है। बतौर स्टार प्रचारक उनकी मांग पार्टी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद सर्वाधिक है। 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों में उन्हें पार्टी वोटरों को रिझाने के लिए मैदान में उतार दिया है। इसी सिलसिले में वह बुधवार को तमिलनाडु पहुंचे हैं, जहां योगी सबसे पहले कोयंबटूर के मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने काफी देर तक पूजा-प्रार्थना की। आइए जानते हैं सीएम ने जिस मंदिर में पूजा कि है वह आखिर एशिया के सभी मदिंरों से कितना अलग है।

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Mar 31, 2021, 11:02 AM IST

    तमिलनाडु में बोले योगी- इसी धरती से विंग कमांडर ने सर्जिकल स्ट्राइक करके पाकिस्तान के छक्के छुड़ाए थे

    भाजपा के फायर ब्रांड स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ बुधवार को तमिलनाडु में चुनावी रैलियां कर रहे हैं। वे तमिलनाडु में कई चुनावी कार्यक्रम में शामिल होंगे। योगी गुरुवार को केरल में रोड शो और जनसभाएं लेंगे। योगी की रैलियों के दौरान भारी भीड़ देखी जा रही है।

  • undefined

    Kerala Elections 2021Mar 31, 2021, 10:45 AM IST

    Kerala Election: करोड़पति निर्दलीय उम्मीदवार ने घोषणा पत्र में किए ऐसे वादे कि जानकर वोटर रह गए हैरान

    इलेक्शन में नेता अपने सारे रंग-ढंग दिखा देते हैं। कुछ मामले शॉकिंग होते हैं, तो कई दिलचस्प। यह मामला अटपटा है। यहां कोंडोट्टी विधानसभा सीट से वाम मोर्चा के समर्थन से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे कटूरपथी सुलेमान हाजी (Katurpathy Suleman Haji) ने इलेक्शन जीतने पर स्थानीय फुटबॉल टीम को 2022 में कतर में होने वाले फुटबॉल के विश्वकप को दिखाने का वादा किया है।
     

  • undefined

    Madhya PradeshMar 25, 2021, 8:14 PM IST

    सीएम शिवराज ने बताए राहुल गांधी के नाम के फुल फॉर्म, बोले R-रिजेक्टेड, A-एबसेंट माइंड, H-होपलेस और..

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रियंका गांधी चाय की पत्तियां तोड़ती हैं। असम में आकर तो ऐसा लग रहा था चाय की पत्ती तोड़ने नहीं बल्कि फिल्मों की शूटिंग करने आई हुई हैं। कहा कि कांग्रेस में देखिए पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु, फिर उनकी बेटी इंदिरा जी, फिर राजीव गांधी जी, फिर आ गए राहुल गांधी जी, प्रियंका गांधी जी, यही वंशवाद है।

  • <p>delhi</p>

    Kerala Elections 2021Mar 24, 2021, 3:12 PM IST

    अमित शाह के साथ Exclusive बातचीतः गृहमंत्री ने कहा- केरल के लोगों को नए विकल्प की तलाश और वह भाजपा है

    केरल विधानसभा चुनाव में गृहमंत्री अमित शाह ने रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि केरल में बदलाव का समय आ गया है। ई श्रीधरन जैसे वरिष्ठ ब्यूरोक्रेटस भी भाजपा में इसलिए होते हैं क्योंकि LDF और UDF अब केरल का भला नहीं कर सकते है। रोड शो के दौरान Asianetnews ने अमित शाह के साथ Exclusive बातचीत की।

  • <p>delhi</p>

    Assam Elections 2021Mar 23, 2021, 10:54 AM IST

    असम: भाजपा के घोषणापत्र में नौकरियां ही नौकरियां, 2 लाख सरकारी और प्राइवेट में 8 लाख नौकरी का वादा

    असम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी का घोषणापत्र जारी किया, जिसमें जनता से 10 बड़े वादे किए गए। घोषणापत्र में सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में नौकरियों का वादा किया गया है। असम में एनआरसी बड़ा मुद्दा है। भाजपा ने वादा किया कि सही एनआरसी लागू कराकर घुसपैठियों की पहचान करेंगे।  

  • undefined

    Fake CheckerMar 20, 2021, 5:45 PM IST

    FAKE CHECK: राहुल गांधी ने श्रीलंका को बताया असम, तस्वीर की सच्चाई देख उड़ा कांग्रेस का मजाक

    फेक चेक डेस्क.  असम विधानसभा चुनाव में कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी काफी रैलियां कर रहे हैं।साथ ही चुनाव प्रचार के लिए सोशल मीडिया पर भी एक्टिव हैं। उन्होंने हाल में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की थी। इस तस्वीर के सामने आने के बाद लोगों ने इसमें मौजूद एक गलती के चलते कांग्रेस नेता और पार्टी को जमकर ट्रोल कर दिया। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा। दरअसल तस्वीर में गांधी श्रीलंका की एक तस्वीर को असम बताकर शेयर कर बैठे। उन्होंने असम में 19 मार्च को अपनी रैली के लिए ये फोटो साझा की थी। फेक चेक में आइए जानते हैं श्रीलंका को असम बताने वाली उस तस्वीर की पूरी सच्चाई?

  • undefined

    NationalMar 13, 2021, 12:24 PM IST

    दिल्ली में आज बंगाल बीजेपी के कोर ग्रुप की होगी बैठक, पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पहुंचे अमित शाह

    विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों के नाम पर फैसला करने के लिए आज दिल्ली में बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक है। बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाएगी। इस बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, सुवेंदु अधिकारी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंच गए हैं।