Atmnirbhar  

(Search results - 4)
  • Punjab29, Jul 2020, 5:31 PM

    94 साल की उम्र में अपने स्टार्टअप के जरिये लोगों में फेमस हो गईं ये बर्फी वाली दादी, यही है आत्मनिर्भर भारत

    चंडीगढ़. आमतौर पर 60 साल में लोग खुद को अनफिट मानकर काम-काज से रिटायरमेंट ले लेते हैं, लेकिन ये बुजुर्ग एक मिसाल हैं..ये बर्फी बनाती हैं। इसकी इतनी डिमांड है कि परिवार के बाकी लोगों को भी मदद करना पड़ती है। इनकी बर्फी के दीवानों में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से लेकर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा तक शामिल हैं। महिंद्रा ने तो इन्हें  'एंट्ररप्रिन्योर ऑफ द इयर'  तक घोषित किया है। हरभजन को इसके लिए उनकी बेटी ने प्रेरित किया। हुआ यूं कि एक दिन हरभजन ने बेटी से कहा कि उन्होंने जिंदगी में एक रुपया नहीं कमाया। अब वे कुछ करना चाहती हैं। हरभजन बर्फी बहुत अच्छी बनाती रही हैं। बेटी ने उन्हें इसी में कुछ करने को कहा। बेटी ने कहा कि बचपन से वे अपने मां के हाथों की बनाई बेसन की बर्फी खाती आ रही हैं। उसका स्वाद गजब का होता है। आगे पढ़िए हरभजन कौर की कहानी...

  • <p>bull pull its cart</p>
    Video Icon

    Hatke24, Jun 2020, 7:33 PM

    बिन मालिक बैल ने खुद ही खींची अपनी गाड़ी, लोगों ने कहा 'आत्मनिर्भर'

    वीडियो डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत का नारा दिया। कोरोना के काल में जहां लोकडाउन से अर्थव्यवस्था बेपटरी हो रही है वहीं आत्मनिर्भर भारत का नारा लोगों ने खूब भुनाया। 

  • National30, May 2020, 11:35 AM

    मोदी 2.0 का 1 साल बेमिसाल, तेज तर्रार लिए ऐतिहासिक बड़े फैसले, एक्सपर्ट से समझे कैसे रहा कार्यकाल

    मध्य प्रदेश के  वरिष्ठ पत्रकार  रमेश शर्मा ने लिखा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा कर लिया है । पिछले कार्यकाल की तुलना में उनका यह कार्यकाल अपेक्षाकृत अधिक गतिमान रहा । वे अपने फैसलों के लिये भारत ही नहीं पूरी दुनियाँ में चर्चित हुए । 

  • National13, May 2020, 5:56 PM

    अच्छी खबर: टैक्स भरने वालों को बड़ी राहत, अब 30 नवंबर तक कर सकेंगे आईटीआर फाइल

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज में पहली किस्त का ऐलान किया। इसमें उन्होंने टैक्स में बढ़ी राहत दी है। अब 2019-20 के इनकम टैक्स रिटर्न को फाइल करने की तारीख 30 नवंबर तक हो गई है। इससे पहले यह 31 जुलाई फिर 31 अक्टूबर की गई थी।