Baba Vishwanath  

(Search results - 9)
  • Uttar pradesh news  pm modi will visit varanasi on 15 july can inaugurate schemes1500 crore

    Uttar PradeshJul 11, 2021, 12:49 PM IST

    PM मोदी 15 जुलाई को करेंगे काशी का दौरा, बाबा विश्वनाथ के करेंगे दर्शन, जनता को देंगे कई सौगात

    प्रधानमंत्री इस दौरान करीब 1550 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात वाराणसी की जनता को देंगे। पीएम के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के उद्घाटन के दौरान जापान सरकार के कुछ लोग भी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

  • CM Yogi Adityanath worshiped Baba Vishwanath asa

    Uttar PradeshApr 9, 2021, 8:15 PM IST

    कोरोना से जंग लगने खुद फील्ड में उतरे सीएम योगी, बाबा विश्वनाथ का किए कुछ ऐसे पूजन-अर्चन

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । यूपी में कोरोना संक्रमण का केस बढ़ गया है। जिसे गंभीरता से लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ खुद फील्ड में उतर आए हैं। दूसरी बार भी कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए निकले सीएम ने शुक्रवार को तीर्थ नगरी प्रयागराज के बाद वाराणसी पहुंचे। अधिकारियों के साथ मीटिंग की और कोविड सेंटर की व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान उन्होंने बाबा विश्वनाथ के धाम में पूजन-अर्चन भी किया, जिसकी तस्वीरें हम आपको दिखा रहे हैं। साथ ही उनके द्वारा दिए गए निर्देशों के बारे में बता रहे हैं।

  • Varanasi Baba Vishwanath Saptarishi Aarti took place on the road  asa

    Uttar PradeshMay 8, 2020, 8:02 AM IST

    सड़क पर ऐसे हुई बाबा विश्वनाथ की सप्तऋषि आरती, पार्थिव शिवलिंग बनाकर इस वजह से की पूजा

    वाराणसी (Uttar Pradesh) । इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब बाबा विश्वनाथ की सप्तऋषि आरती बीच सड़क पर पार्थिव शिवलिंग बनाकर की गई। हालांकि लॉकडाउन की वजह से भी सदियों पुरानी ये परंपरा नहीं टूटी। रोजाना होने वाली इस आरती को बाबा विश्वनाथ के अर्चकों ने ही किया। वहीं, प्रधान अर्चक गुड्डू महाराज ने बताया कि उन्हें मंदिर में प्रवेश नहीं करने दिया गया, जिसकी वजह से बीच सड़क पर ये आरती विरोध स्वरूप की गई। अर्चकों का आरोप है कि सैकड़ों साल की परंपरा को आज मंदिर प्रशासन ने तोड़ दिया।

  • Ram Ramapati Bank, it accumulates in virtue and debt, Ram's name is found asa

    Uttar PradeshApr 2, 2020, 4:24 PM IST

    आज 93 साल का हुआ यह बैंक, यहां जमा होता है पुण्य और कर्ज में मिलता है राम नाम

    वाराणसी (Uttar Pradesh) । धर्मनगरी वाराणसी में एक ऐसा अनोखा बैंक है, जिसका रुपयों पैसे से दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है। यह बैंक आज 93 साल का हो चुका है। इतना ही नहीं इस बैंक के लाखों खाताधारक हैं। इस बैंक का नाम राम रमापति बैंक है। लेकिन, आज तक किसी ने एक भी रुपए यहां जमा नहीं किया। जी हां यहां रुपए के नाम पर पुण्य जमा होता और कर्ज में मिलता है राम नाम। बता दें कि इस वर्ष कोरोना के कारण यह बैंक बंद है। लेकिन, इसकी आस्था और विश्वास इस आपदा के घड़ी में भी उतनी ही मजबूत है।

  • Sara Ali Khan visited Baba Vishwanath,Conflicts arose with Shivling's touch asa

    Uttar PradeshMar 17, 2020, 6:18 PM IST

    अभिनेत्री सारा अली खान ने किया बाबा विश्वनाथ का दर्शन, शिवलिंग के स्पर्श से विवादों में घिरीं


    सारा के विवादों के कारण उनके पूजन का समय है, क्योंकि ये पूजन और स्पर्श उस वक्त का बताया जा रहा है जब मंदिर का गर्भगृह बंद रहता है। यानी निषेध समय में पूजन को लेकर काशी के साधु संतों और विद्धानों ने आपत्ति दर्ज कराई है। काशी विद्वत परिषद के डॉ रामनारायण द्धिवेदी का कहना है कि अगर पुजारियों ने स्पर्श दर्शन कराया है तो ये गलत हुआ है। मंदिर प्रशासन को फौरन इस मामले का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करना चाहिए।

  • Sara Ali Khan Controversy on Kashi Vishwanath Temple pooja KPG

    CelebsMar 17, 2020, 4:56 PM IST

    काशी विश्वनाथ के दर्शन कर विवादों में फंसी सैफ की बेटी, पुजारी बोले वो मुस्लिम है इसलिए...

    मुंबई। सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान काशी स्थित बाबा विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने और गंगा आरती को लेकर विवादों में घिर गई हैं। बता दें कि सारा अली खान हाल ही में अपनी अपकमिंग फिल्म 'अतरंगी रे' की शूटिंग के लिए बनारस पहुंची थीं। यहां उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन किए और इसके बाद गंगा आरती में भी शामिल हुईं। दरअसल, इस पूरे मामले में तब विवाद बढ़ गया, जब पता चला कि सारा अली खान ने बाबा विश्वनाथ का दर्शन करते हुए षोडशोपचार किया और शिवलिंग को भी स्पर्श किया। काशी के साधु-संतों ने इस मामले पर कड़ी आपत्ति जताई है। 

  • Visiting the Kashi Vishwanath temple leads to salvation asa

    Uttar PradeshFeb 19, 2020, 7:13 PM IST

    ये है शिव की नगरी, मान्यता-गंगा स्नान के बाद इस मंदिर में दर्शन करने से होती है मोक्ष की प्राप्ति

    अगस्त्य मुनि ने भी यहां विश्वेश्वर की बड़ी आराधना की थी और इन्हीं की अर्चना से श्रीवशिष्ठजी तीनों लोकों में पुजित हुए तथा राजर्षि विश्वामित्र ब्रह्मर्षि कहलाए।
     

  • Sri Lankan Prime Minister has come to India on Maghi Purnima, doing darshan here ASA

    Uttar PradeshFeb 9, 2020, 1:18 PM IST

    श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंद्रा राजपक्षे पहुंचे काशी,कई मंदिरों में दर्शन कर लिया आशीर्वाद-फोटोज

    वाराणसी (Uttar Pradesh)। माघी पूर्णिमा पर आज श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे वाराणसी दौरे पर हैं। वो एयर इंडिया के विशेष विमान से वह लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से निकलकर वे सीधे बाबा विश्वनाथ और कालभैरव के दर्शन-पूजन के लिए रवाना हो गए।

  • CM saw this temple for 24 minutes, said it is a privilege to serve here

    Uttar PradeshDec 28, 2019, 9:22 AM IST

    सीएम ने देखा 24 मिनट तक यह मंदिर, कहा यहां सेवा करना सौभाग्य की बात


    सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काशी को देश-दुनिया के लिए अच्छा रोल मॉडल के रूप में प्रस्तुत करें। पूरे काशी को ध्यान में रखकर स्मार्ट सिटी सहित ऐसी प्लानिंग करें, जिसमें हर बुनियादी सुविधा हो।