Bajaj  

(Search results - 69)
  • undefined

    BollywoodJul 15, 2021, 8:30 PM IST

    तंगहाली में दिन काट रही नदिया के पार की एक्ट्रेस, बोली- नहीं जीनी ऐसी जिंदगी, मेरा गला घोंटकर मार दो

    कोरोना लॉकडाउन की वजह से बॉलीवुड और टीवी के कई एक्टर्स बेहद तंगहाली से गुजर रहे हैं। बीते दिनों बॉलीवुड एक्ट्रेस शगुफ्ता अली (Shagufta Ali) की दर्दभरी कहानी के बाद अब एक और एक्ट्रेस ने अपनी आपबीती सुनाई है। फिल्म 'नदिया के पार' में काम कर चुकीं एक्ट्रेस सविता बजाज (Savita Bajaj) इन दिनों बेहद तंगहाली में जिंदगी बिता रही हैं।

  • undefined

    BusinessMay 24, 2021, 3:31 PM IST

    कोरोना के कारण हुई स्टॉफ की मौत तो फैमली को मिलेगी 60 साल तक सैलरी, बढ़ाई जाएंगी ये सुविधाएं

    बिजनेस डेस्क. कोरोना संक्रमण (covid-19) के कारण कई लोगों की मौतें हुई हैं। प्राइवेट कंपनियों (Private companies) के कर्मचारियों की नौकरी चली गई। संकट के समय में कंपनी कर्मचारी का क्या होगा? इसी बीच देश की कई कंपनियों अपने कर्मचारियों की मदद के लिए आगे आई हैं। किसी ने 60 साल तक अपने कर्मचारी को सैलरी देने की बात कही है तो किसी ने दो साल तक स्टॉफ के परिवार को वेतन देने की बात कही है। आइए जानते हैं इन कंपनियों के बारे में? 

  • undefined

    BollywoodMar 5, 2021, 2:49 PM IST

    टूट चुकीं 2 शादियां, बेटी की उम्र की लड़की से उड़ीं अफेयर की खबरें; विवादों से भरी है अनुराग कश्यप की लाइफ

    मुंबई। फिल्ममेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) इन दिनों मुश्किल में हैं। दरअसल, बुधवार को उनके घर पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड पड़ी। बीते दो दिनों से उनके घर पर आईटी के अधिकारियों द्वारा छापेमारी की जा रही है। आयकर विभाग की इस कार्रवाई में करीब 350 करोड़ रुपए की हेराफेरी के सबूत मिले हैं। वैसे, अनुराग कश्यप का विवादों से पुराना नाता रहा है, फिर चाहे उनकी पर्सनल लाइफ हो या प्रोफेशनल। अनुराग कश्यप अक्सर विवादों में घिरते रहे हैं। बात अगर उनकी पर्सनल लाइफ की करें तो अनुराग ने एक नहीं, बल्कि दो शादियां कीं लेकिन एक भी सफल नहीं रही।

  • undefined

    AutoMar 4, 2021, 2:31 PM IST

    मात्र 37 हजार रुपए में खरीदें 1 लाख की Avenger, सस्ती Bike खरीदने के लिए ये है Best जगह

    ऑटो डेस्क: भारत में दोपहिया वाहनों की काफी डिमांड रहती है। जितना ज्यादा ट्रैफिक, लोग कार की जगह टू व्हीलर प्रेफर करते हैं। वैसे तो मार्केट में कई तरह की बाइक्स हैं, लेकिन रॉयल इन्फिल्ड और एवेंजर का अपना फैन बेस है। बजाज एवेंजर की डिमांड सबसे ज्यादा युवाओं के बीच होती है। इसकी कीमत करीब 1 लाख से शुरू होती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे, जहां आपको ये बाइक मात्र 37 हजार में मिल जाएगी। ऑनलाइन कर सकते हैं डील... 

  • <p>ajeet bajaj</p>
    Video Icon

    NationalFeb 8, 2021, 12:47 PM IST

    भयानक सर्दी के बाद खतरनाक है गर्मी की दस्तख, समझें क्यों अचानक टूटा ग्लेशियर... क्यों आई तबाही?

    वीडियो डेस्क। उत्तराखंड के चमोली में रविवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे बड़ा हादसा हुआ। यहां तपोवन में ग्लेशियर टूटकर ऋषिगंगा नदी में गिरा। इससे बाढ़ के हालात पैदा हो गए और धौलीगंगा पर बन रहा बांध बह गया।

  • undefined

    NationalFeb 7, 2021, 9:27 PM IST

    जानिए कैसे टूटता है ग्लेशियर और इस त्रासदी से निपटने के लिए कैसी थी उत्तराखंड सरकार की तैयारी

    उत्तराखंड के चमोली में रविवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे बड़ा हादसा हुआ। यहां तपोवन में ग्लेशियर टूटकर ऋषिगंगा नदी में गिरा। इससे बाढ़ के हालात पैदा हो गए और धौलीगंगा पर बन रहा बांध बह गया। इस हादसे में सरकारी कंपनी NTPC के प्रोजेक्ट पर काम कर रहे करीब 150 मजदूरों की जान जाने की आशंका है।

  • undefined

    HatkeJan 22, 2021, 3:01 PM IST

    सेकंड वर्ल्ड वॉर में सामने आया था पहला स्कूटर, देखिए 2021 तक स्कूटर की कहानी 'कभी खुशी-कभी गम'

    स्पीड पकड़ती 21वीं सदी में स्कूटर की सवारी जैसे अतीत का हिस्सा बनती जा रही है। कुछ कंपनियों ने स्कूटर का निर्माण बंद कर दिया है, तो कुछ ने डिजाइन बदल दी। स्कूटर के चहेतों के लिए एक बुरी खबर आई है। भारत में लेम्ब्रेट्टा या लम्ब्रेट्टा और विजय सुपर जैसे लोकप्रिय स्कूटर बनाने वाली भारत सरकार की सावर्जनिक क्षेत्र की कंपनी स्कूटर्स इंडिया लिमिटेड बंद होने वाली है। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अगर स्कूटर के इतिहास की बात करें, तो सबसे पहला स्कूटर दूसरे विश्व युद्ध के दरमियान 1947 में सामने आया था। यह 20वीं सदी का में परिवहन का सबसे लोकप्रिय हिस्सा बना। आइए जानते हैं दुनिया में स्कूटर की कहानी...

  • बिजनेस डेस्क। कोरोनावायरस महामारी (Covid-19 Pandemic) के दौरान पिछले एक साल में बैंकों में ब्याज दरों में बड़ी कटौती हुई है। यही वजह है कि बैंकों की फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) स्कीम्स में निवेश करने पर बेहद कम रिटर्न मिल रहा है। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में एक साल के डिपॉजिट पर 5.5 फीसदी सालाना ब्याज मिल रहा है। दूसरे बैंक भी ज्यादा ब्याज नहीं दे रहे हैं,  लेकिन बजाज फाइनेंस लिमिटेड (Bajaj Finance Limited) अपने कस्टमर्स को एफडी (FD) पर 6.60 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। सीनियर सिटिजन्स को इस पर एक्स्ट्रा 0.25 फीसदी का लाभ मिल रहा है। (फाइल फोटो)

    BusinessDec 7, 2020, 8:53 AM IST

    फिक्स्ड डिपॉजिट पर यहां मिल रहा है सबसे ज्यादा फायदा, कम पैसे का भी कर सकते हैं निवेश

    बिजनेस डेस्क। कोरोनावायरस महामारी (Covid-19 Pandemic) के दौरान पिछले एक साल में बैंकों में ब्याज दरों में बड़ी कटौती हुई है। यही वजह है कि बैंकों की फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) स्कीम्स में निवेश करने पर बेहद कम रिटर्न मिल रहा है। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में एक साल के डिपॉजिट पर 5.5 फीसदी सालाना ब्याज मिल रहा है। दूसरे बैंक भी ज्यादा ब्याज नहीं दे रहे हैं,  लेकिन बजाज फाइनेंस लिमिटेड (Bajaj Finance Limited) अपने कस्टमर्स को एफडी (FD) पर 6.60 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। सीनियर सिटिजन्स को इस पर एक्स्ट्रा 0.25 फीसदी का लाभ मिल रहा है।
    (फाइल फोटो)
     

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) के बड़े बेटे आकाश अंबानी (Akash Ambani) से श्लोका मेहता (Shloka Mehta) की शादी के अभी दो साल पूरे नहीं हुए हैं। बता दें कि आकाश अंबानी से शादी के बाद श्लोका मेहता एक बड़ी सेलिब्रिटी के तौर पर सामने आईं। उनकी शादी के मौके पर देश और दुनिया की बड़ी हस्तियां जुटी थीं। इस शादी से जुड़े हर फंक्शन में सबकी नजरें सिर्फ श्लोका मेहता पर ही टिकी रहती थीं। ऐसा ही उनके प्री-वेडिंग संगीत में भी देखने को मिला था, जब श्लोका मेहता &nbsp;फेमस डिजाइनर क्रेशा बजाज (Kresha Bajaj) के डिजाइन किए गए पिंक लहंगे में नजर आईं थीं। यह पिंक लहंगा उनकी और आकाश अंबानी की लव स्टोरी से पर्सनलाइज्ड था। इस लहंगे को 50,000 क्रिस्टल सेक्विन और ग्लास बीड्स से तैयार कराया गया था। हैंडवर्क जड़ाऊ इम्ब्रॉइडरी के साथ उनके इस लहंगे की चोली से लेकर लहंगे के बॉर्डर तक पर आकाश अंबानी से पहली मुलाकात से लेकर शादी की डेट और नीता अंबानी-मुकेश अंबानी का नाम लिखा हुआ था। देखें इस लहंगे में और श्लोका मेहता की दूसरी खास तस्वीरें।&nbsp;</p>

    BusinessNov 15, 2020, 2:07 PM IST

    PHOTOS: बेहद खास है श्लोका मेहता का यह 'लव स्टोरी लहंगा', इस पर जड़े हैं 50 हजार क्रिस्टल्स

    बिजनेस डेस्क। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) के बड़े बेटे आकाश अंबानी (Akash Ambani) से श्लोका मेहता (Shloka Mehta) की शादी के अभी दो साल पूरे नहीं हुए हैं। बता दें कि आकाश अंबानी से शादी के बाद श्लोका मेहता एक बड़ी सेलिब्रिटी के तौर पर सामने आईं। उनकी शादी के मौके पर देश और दुनिया की बड़ी हस्तियां जुटी थीं। इस शादी से जुड़े हर फंक्शन में सबकी नजरें सिर्फ श्लोका मेहता पर ही टिकी रहती थीं। ऐसा ही उनके प्री-वेडिंग संगीत में भी देखने को मिला था, जब श्लोका मेहता  फेमस डिजाइनर क्रेशा बजाज (Kresha Bajaj) के डिजाइन किए गए पिंक लहंगे में नजर आईं थीं। यह पिंक लहंगा उनकी और आकाश अंबानी की लव स्टोरी से पर्सनलाइज्ड था। इस लहंगे को 50,000 क्रिस्टल सेक्विन और ग्लास बीड्स से तैयार कराया गया था। हैंडवर्क जड़ाऊ इम्ब्रॉइडरी के साथ उनके इस लहंगे की चोली से लेकर लहंगे के बॉर्डर तक पर आकाश अंबानी से पहली मुलाकात से लेकर शादी की डेट और नीता अंबानी-मुकेश अंबानी का नाम लिखा हुआ था। देखें इस लहंगे में और श्लोका मेहता की दूसरी खास तस्वीरें।

  • undefined

    AutoOct 27, 2020, 4:10 PM IST

    Festive Season: कारों की हो रही है जोरदार बिक्री, इस कंपनी ने सबों को छोड़ा पीछे

    फेस्टिव सीजन में कार बाजार में रौनक आ गई है। कारों की सेल अच्छी-खासी हो रही है। वहीं, बाइक की बिक्री ज्यादा नहीं हो रही है। बजाज ऑटो (Bajaj Auto) और हीरो मोटो कॉर्प (Hero MotoCorp) के शेयर में भी 6 फीसदी की गिरावट देखी गई है।

  • undefined
    Video Icon

    NationalOct 13, 2020, 6:12 PM IST

    ट्विटर पर हुआ बवाल तो तनिष्क ने हटा दिया हिंदू-मुस्लिम वाला ऐड

    टाटा समूह (TATA Group) के मशहूर ज्वैलरी ब्रांड तनिष्क (Tanishq) के एक विज्ञापन पर हंगामा होने का बाद उसे हटा दिया। इस विज्ञापन के कारण ट्विटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड कर रहा है। सोशल मीडिया पर लोगों की नाराजगी के बाद कंपनी ने इस विज्ञापन को हटा दिया। तनिष्क ने अपने प्रमोशन के लिए एक नया विज्ञापन जारी किया था। इसमें दो अलग-अलग समुदायों की शादी (Interfaith Marriage) दिखाई गई है। इस पर लोगों ने ट्विटर पर तनिष्क को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

  • undefined

    AutoOct 4, 2020, 5:17 PM IST

    होंडा के बाद अब बजाज, न्यूरॉन नाम से ला सकती है Sub-400cc कैटेगरी की नई क्रूजर मोटरसाइकिल

    होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने हाल ही में हाईनेस सीबी 350 के साथ Sub-400 सीसी मॉडर्न-क्लासिक मोटरसाइकिल के सेगमेंट को लांच किया है। इसे सेगमेंट को भारत में 1.90 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। अब भारत में इसका सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 से होगा। अब तक भारत में सब-400 सीसी कैटेगरी में एनफील्ड का दबदबा था लेकिन अब कंपनी की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं क्योंकि इस सेगमेंट में बजाज ऑटो भी एंट्री करने की तैयारी कर रही है।

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodSep 25, 2020, 6:34 PM IST

    सारा और दीपिका के बाद अब 39 सितारों पर है NCB की नजर

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच करते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बॉलिवुड में ड्रग्स के इस्तेमाल का बड़ा खुलासा किया है। एनसीबी रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर चुकी है वहीं दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह और कई लोगों को समन भेजे जा चुके हैं। एक टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक 39 और नामों पर NCB की नजर है। रिपोर्ट के मुताबिक, पकड़े गए पेडलर्स ने करीब छोटे-बड़े 39 ऐक्टर्स के नाम बताए हैं। इनमें टीवी इंडस्ट्री के लोग भी शामिल हैं। एनसीबी पहले इन नामों को वेरीफाई करेगी। इनमें से कई नाम सुशांत और रिया चक्रवर्ती केस से जुड़े हैं।

  • undefined

    BollywoodSep 21, 2020, 6:00 PM IST

    अनुराग कश्यप के सपोर्ट में उतरी पहली पत्नी तो पायल घोष ने किया पलटवार, बोलीं- सब अच्छा था तो क्यों छोड़ दिया

    एक्ट्रेस पायल घोष (Payal Ghosh) ने डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। इस पर अनुराग कश्यप की पहली पत्नी आरती बजाज (Arti Bajaj) पति के सपोर्ट में आ गई हैं। इस पर पायल घोष ने मीडिया से बातचीत में अनुराग कश्यप की एक्स वाइफ पर भी निशाना साधा है। 

  • undefined

    AutoSep 21, 2020, 4:00 PM IST

    Bajaj Pulsar NS200 का सामने आया नया वेरियंट, जानें डिटेल्स

    बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपनी 200cc स्ट्रीटफाइटर Pulsar NS200 बाइक के नए वेरियंट का खुलासा किया है।