Ban On Cryptocurrency  

(Search results - 2)
  • बिजनेस डेस्क। भारत में क्रिप्टोकरंसी (cryptocurrency) को लेकर अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है। कुछ समय पहले केंद्र सरकार ने यह घोषणा की थी कि वह हर तरह की क्रिप्टोकरंसी पर पाबंदी लगाएगी। इसके अलावा, देश की अपनी डिजिटल करंसी लाने की बात कही गई थी। इस बीच, जानकारी मिली है कि केंद्र की मोदी सरकार (Modi government) क्रिप्टोकरंसी में कारोबार करने वाली फर्मों और एक्सचेंज के इंटरनेट प्रोटोकॉल (IP) ऐड्रेस को ब्लॉक करने की योजना बना रही है। अगर यह फैसला लिया जाता है, तो आने वाले समय में केंद्र सरकार ऐसे सभी IP ऐड्रेस को ब्लॉक कर देगी, जिनके जरिए भारत में क्रिप्टोकरंसी का ट्रांजैक्शन हो रहा है। जानें इसके बारे में डिटेल्स। (फाइल फोटो)

    BusinessMar 22, 2021, 4:28 PM IST

    केंद्र सरकार Cryptocurrency को बैन करने के साथ एक्सचेंज IP ऐड्रेस को करेगी ब्लॉक, जानें डिटेल्स

    बिजनेस डेस्क। भारत में क्रिप्टोकरंसी (cryptocurrency) को लेकर अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है। कुछ समय पहले केंद्र सरकार ने यह घोषणा की थी कि वह हर तरह की क्रिप्टोकरंसी पर पाबंदी लगाएगी। इसके अलावा, देश की अपनी डिजिटल करंसी लाने की बात कही गई थी। इस बीच, जानकारी मिली है कि केंद्र की मोदी सरकार (Modi government) क्रिप्टोकरंसी में कारोबार करने वाली फर्मों और एक्सचेंज के इंटरनेट प्रोटोकॉल (IP) ऐड्रेस को ब्लॉक करने की योजना बना रही है। अगर यह फैसला लिया जाता है, तो आने वाले समय में केंद्र सरकार ऐसे सभी IP ऐड्रेस को ब्लॉक कर देगी, जिनके जरिए भारत में क्रिप्टोकरंसी का ट्रांजैक्शन हो रहा है। जानें इसके बारे में डिटेल्स।
    (फाइल फोटो)

  • undefined

    BusinessMar 15, 2021, 11:05 AM IST

    भारत में क्रिप्टोकरंसी हमेशा के लिए होगी बैन, सरकार बनाने जा रही है बेहद सख्त कानून

    भारत सरकार सभी तरह की क्रिप्टोकरंसी (Cryptocurrency) पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव लाने जा रही है। बता दें कि भारत में भी बिटकॉइन (Bitcoin) जैसी क्रिप्टोकरंसी में निवेश करने वालों की कमी नहीं है, जिसमें बहुत ज्यादा मुनाफा मिल रहा है। भारत सरकार क्रिप्टोकरंसी पर दुनिया का सबसे सख्त कानून लाने की योजना बना रही है।