Banglo  

(Search results - 20)
  • Sachin Tendulkar Birthday: 10 inside pictures of sachin's mansion in Bandra, Mumbai dva

    CricketApr 23, 2021, 2:34 PM IST

    100 करोड़ के इस आलीशान घर में रहते हैं 'क्रिकेट के भगवान', एक-एक चीज का खुद ध्यान रखती हैं उनकी वाइफ

    स्पोर्ट्स डेस्क : 'क्रिकेट के भगवान' के रूप में मशहूर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) 24 अप्रैल को अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं। 24 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में सचिन ने कई मुकाम हासिल किए। पैसा, दौलत-शोहरत सब उनके कदम चूमती हैं। अपनी कमाई से उन्होंने कई घर खरीदें हैं। हालांकि, मुंबई के बांद्रा में बना घर उनके दिल के बहुत करीब है, क्योंकि उन्होंने खुद जमीन खरीदकर अपनी मर्जी के हिसाब से घर बनवाया था। सचिन और उनका परिवार 2011 में इस बंगले में शिफ्ट हुआ था। उनके जन्मदिन पर हम आपको दिखाते हैं। उनके इस आलीशान घर की इनसाइड फोटोज...

  • heinous crime stories of banglore mother killed daughter for tv remote

    Other StatesApr 8, 2021, 12:31 PM IST

    मां ने 3 साल की बेटी को दी भयानक मौत, मासूम का कसूर इतना कि वो रिमोट के लिए पिता का साथ दे रही थी


    बैंगलरू. आजकल हर घर में TV के रिमोट को लेकर लड़ाई-झगड़े होते हैं, जहां भाई-बहन अपने मन पंसदीदा चैनल/ प्रोग्राम देखने के लिए झगड़ते हैं। हालांकि माता-पिता डांट-फटकार के इस हल्की-फुल्की नोकझोक को समाप्त कर देते हैं। लेकिन बेंगलुरु से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक मां ने  रिमोट कंट्रोल के झगड़े को लेकर अपनी नी 3 साल की बेटी की गला दबा कर जान ले ली। पढ़िए हत्यारिन मां की खौफनाक कहानी...

  • IPL 2020: Today's fierce competition in Bengaluru and Delhi

    IPLNov 2, 2020, 7:12 PM IST

    दिल्ली ने बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया, टॉप 2 में पहुंची कैपिटल्स; RCB भी प्ले ऑफ में बरकरार

    IPL के 13वें सीजन के 55वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ दिल्ली प्ले-ऑफ में क्वालिफाई करते हुए पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। 

  • IPL 2020: Mumbai Indians won the toss against Bengaluru, decided to bowl first

    IPLOct 28, 2020, 7:23 PM IST

    IPL 2020: मुंबई ने बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया, प्ले ऑफ में मुंबई इंडियंस की जगह पक्की

    आईपीएल के 13वें सीजन का 48वां मैच बुधवार को मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच अबु धाबी में खेला जाएगा। मुकाबले में मुंबई ने बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। बता दें कि दोनों टीमों की नजर इस मैच को किसी भी हाल में जीतकर प्ले ऑफ में जगह पक्की करने पर है। हालांकि चोटिल होने के कारण मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा लगातार तीसरे मैच से बाहर रह सकते हैं। 

  • IPL2020 Delhi Capitals Vs Kolkata Knight Riders Match Preview With expert kpv
    Video Icon

    IPLOct 3, 2020, 2:19 PM IST

    आज शारजाह में लग सकता है रनों का अंबार, ये खिलाड़ी चला तो Delhi को जीतने से कोई रोक नहीं सकता

    आईपीएल IPL2020 के 13वें सीजन का 16वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders)के बीच शारजाह ( Sharjah) में होगा। सीजन में इन चारों टीमों ने अब तक 3-3 मैच खेले, जिनमें 2-2 मैच जीते और 1-1 में हार मिली।  दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शारजाह में होगा। सीजन में इन चारों टीमों ने अब तक 3-3 मैच खेले, जिनमें 2-2 मैच जीते और 1-1 में हार मिली। लीग में कोलकाता का सक्सेस रेट 52.76% है। कोलकाता ने कुल 181 मैच खेले हैं, जिसमें 94 में उसे जीत मिली और 87 में हार का सामना करना पड़ा। 


     

  • After the victory in the super over Virat Sena celebrated something like this his team won even after being flopped kpl

    IPLSep 29, 2020, 6:38 AM IST

    सुपर ओवर में जीत के बाद विराट सेना ने कुछ यूं मनाया जश्न, खुद फ्लाप रहने के बाद भी जीती उनकी टीम

     एबी डिविलियर्स के कमाल और नवदीप सैनी की सुपर ओवर में की गई कसी हुई गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोमवार को दुबई में रोमांच से भरे बड़े स्कोर वाले मैच में मुंबई इंडियन्स पर जीत दर्ज करके इंडियन सुपर लीग में दो महत्वपूर्ण अंक हासिल किए। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर तीन विकेट पर 201 रन का मजबूत स्कोर बनाया था। मुंबई की टीम इसके जवाब में पांच विकेट पर 201 रन बनाकर मैच को सुपर ओवर तक पहुंचाया। आईपीएल के 10वें मैच का फैसला सुपर ओवर में हुआ। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मुंबई इंडियंस को हराया। लीग के सबसे महंगे (17 करोड़) खिलाड़ी बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली का इस सीजन में फ्लॉप शो इस मैच में भी जारी रहा। कोहली अब तक 3 पारियों में सिर्फ 18 रन ही बना पाए हैं।

  • Virat Kohli to hit ground for the first time after his wife Anushka became pregnant kph

    IPLSep 21, 2020, 4:11 PM IST

    बीवी अनुष्का के प्रेग्नेंट होने के बाद पहली बार मैदान पर उतरेंगे कोहली, प्रैक्टिस के बीच करते दिखे थे ऐसा काम

    स्पोर्ट्स डेस्क: कोरोना संकट के बीच आखिरकार IPL की शुरुआत हो ही गई। कई अड़चनों के बीच अब तक दो मैच अच्छे से हो चुके हैं। 21 सितंबर को मैदान में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। दोनों ही टीमें बेहद मजबूत हैं। दोनों ही टीमों में कई विस्फोटक बल्लेबाज हैं जो कभी भी किसी भी वक्त खेल का रूख बदल सकते हैं। इस बीच आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के लिए ये मैच काफी स्पेशल होगा। सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के प्रेग्नेंट होने की खबर शेयर करने के बाद पहली बार कोहली मैदान में उतरेंगे। इसे लेकर लोगो में खासा उत्साह है। होने वाले बच्चे की खबर के बाद इस मैच पर लोगों की नजर है। इससे पहले दुबई में आईपीएल के मैचेस की तैयारी करने के दौरान भी कोहली की कई तस्वीरें वायरल हुई। देखें कैसे मैच से पहले कोहली ने की दुबई की गर्मी में तैयारी... 
     

  • why royal challengers banglore team reached uae without captian virat kohli dva

    CricketAug 24, 2020, 9:59 AM IST

    खुलासा: इस 1 डर से टीम के साथ UAE नहीं गए विराट कोहली, दूसरी प्लेन से अकेले पहुंच गए होटल

    स्पोर्ट्स डेस्क: कोरोना काल में इस बार आईपीएल यूएई में हो रहा है। 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल-13 की तैयारी के लिए 8 टीमें दुबई पहुंच गई हैं। शुक्रवार (21 अगस्त) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम भी दुबई पहुंची। टीमों ने अपनी रवानगी की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। आरसीबी के प्लेयर ने जो अपनी टीम की फोटो शेयर की है, उसमें पूरी टीम मौजूद है पर कैप्टन कोहली गायब हैं। आखिर अपनी टीम के साथ कोहली यूएई क्यों नहीं गए? आइए जानते हैं

  • do IAS preparation you will pass exam in one attempt KPZ
    Video Icon

    CareersJun 1, 2020, 5:52 PM IST

    IAS: देश का सबसे बड़ा अधिकारी बनने के लिए कैसे करें Preparation? सिर्फ एक बार में निकल सकता है पेपर

    भारतीय नागरिक सेवा के तहत आईएएस ऑफिसर Indian Administrative Service (IAS Officer) का चयन किया जाता है। यह नौकरी के लिए भारत की सबसे कठिन परीक्षा मानी जाती है। आईएएस ऑफिसर भारतीय नौकरशाही में टॉप पर होता है। इससे ऊपर केवल केवल मंत्री होते हैं। भारत में ऑल इंडिया सर्विस के तहत तीन टॉप अफसर चुने जाते हैं जिसमें IAS, IPS और IFS शामिल हैं।

  • ias brain booster questions upsc interview questions in hindi kpt

    CareersJun 1, 2020, 4:15 PM IST

    IAS इंटरव्यू में पूछे गए 10 सबसे ज्यादा अटपटे सवाल और उनके धांसू जवाब, जल उठेगा दिमाग का फ्यूज बल्ब

    नई दिल्ली.  IAS Brain Booster Questions: यूपीएससी परीक्षा देश की सबसे प्रतिष्ठित और मुश्किल परीक्षा मानी जाती है। इस परीक्षा को पास करने वाले कैंडिडेट योद्धा से कम नहीं होते। परीक्षा के अलावा यूपीएससी की इंटरव्यू भी काफी चर्चा में रहता है। आईएएस इंटरव्यू में पूछे जाने वाले दिमाग घुमा देने वाले सवाल इसे और टफ बना देते हैं। यूं भी हम अपने डेली लाइफ में कई बार कुछ ऐसे उटपटांग सवालों का सामना करते हैं जिसके बारे में हमे ज्यादा पता भी नही होता है। कई बार तो ऐसे सवाल सुन कर हमे हंसी भी आ जाती है और कई बार हम गुस्सा भी हो जाते हैं। जो भी हो लेकिन ऐसे अजब-गजब सवालों के जवाब भी उन्ही की तरह टेढे-मेढे और घुमावदार होते हैं। जैसे एक सवाल है वह कौन सा जीव है जो न खाना खाता है और न ही पानी पीता है? इस सवाल का जवाब वाकई में टेढा है क्योंकि बिना खाना-पानी के जिन्दा रहना लगभग नामुमकिन है लेकिन ऐसा एक जीव इस धरती पर मौजूद है। इसका जवाब है: जुगनू, वैसे इसका जवाब निर्जीव भी हो सकता है। 

     

    तो चलिए हम आपको आईएएस इंटरव्यू में पूछे गए कुछ सवालों और उनके धांसू जवाब बता रहे हैं- 

  • ias officers salary and other benefits in details kpt

    CareersJun 1, 2020, 12:19 PM IST

    IAS अफसर को आखिर कितनी मिलती है सैलरी? साथ में बंगला-गाड़ी जैसी सुविधाएं बढ़ा देती हैं रुतबा

    ई दिल्ली. देश में लाखों बच्चे IAS-IPS बनने का सपना देखते हैं। इसके लिए दिन-रात मेहनत से पढ़ाई भी करते हैं। भविष्य में आईएएस, आईपीएस, आईईएस, आईएफएस अधिकारी बनने के लिए देश की सबसे कठिन परीक्षा से गुजरना होता है। भारतीय प्रशासनिक सेवा जिसे इंग्लिश में इंडियन ऐडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस (आईएएस) कहा जाता है, भारत के सबसे लोकप्रिय प्रोफेशन में से एक है। हर साल लाखों अभ्यर्थी यूपीएससी द्वारा आयोजित सिविल सर्विस का एग्जाम देते हैं लेकिन मुट्ठी भर अभ्यर्थी ही एग्जाम क्लियर करते हैं। उनमें से भी इंडियन ऐडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस में ऑफिसर बनने वालों की संख्या बहुत कम होती है। अकसर लोगों में यह जानने की उत्सुकता होती है कि एक आईएएस ऑफिसर को कितनी सैलरी मिलती है।

     

    आइए आज आपको एक आईएएस ऑफिसर की सैलरी (IAS officer Salary and benefits) से लेकर बाकी सुविधाएं के बारे में बताते हैं- 

  • Muslim community will get Hindu girl married in Kerala kps

    NationalJan 5, 2020, 4:01 PM IST

    मस्जिद में सजेगा हिंदू लड़की का मंडप, पिता की मौत के बाद हाथ पीले कराएगा मुस्लिम समुदाय

    कयामकुलम अलापुज्जा जिले में स्थित चेरुवल्लि मुस्लिम जमात मस्जिद में अंजू और शारथा शशि की शादी के लिए 19 जनवरी को मस्जिद परिसर को सजाया जाएगा। केरल में ऐसा पहली बार हो रहा है जब किसी मस्जिद में हिंदू बेटी के लिए मुस्लिम समुदाय द्वारा मंडप सजाया जाएगा। 

  • sleep 9 hours a night and get Rs 1 lakh salary, learn how to apply

    CareersDec 3, 2019, 8:55 AM IST

    सिर्फ सोने के मिलेंगे 1 लाख रुपए, जानें कैसी है यह नौकरी

    अगर कोई आपसे कहे कि सिर्फ सोने की नौकरी करनी है और सैलरी मिलेगी एक लाख रुपए तो आप इस पर यकीन नहीं करेंगे। आप सोचेंगे कि यह कोई मजाक है। लेकिन यह मजाक नहीं, पूरी तरह से सच है।

  • Swayambhu Baba, Kalki Avatar, Banglo it raid, Income Tax raid

    Other StatesOct 19, 2019, 12:29 PM IST

    मामूली क्लर्क ने 29 साल पहले खुद को बताया था कल्कि अवतार, अब घर से मिला 400 करोड़ रु. का सामान

    यह मालामाल बाबा कनार्टक के बेंगलुरु से अपना साम्राज्य संचालित करते हैं। बाबा खुद को विष्णु के 10वें अवतार यानी कल्कि भगवान मानते हैं। इनकम टैक्स (IT) ने इनके 40 ठिकानों पर छापे मारे थे। जानिए धर्म के नाम पर कैसे चलाते थे गोरखधंधा..

  • IPL 2020 auction o be held in Kolkata

    CricketOct 1, 2019, 1:54 PM IST

    IPL 2020: नवंबर में बंद होगी ट्रेडिंग विंडो, इस साल दिसंबर में खिलाड़ियों की नीलामी

    आईपीएल के अगले सत्र के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को पहली बार कोलकाता में  होगी।