Basti  

(Search results - 37)
  • undefined

    NationalJun 25, 2021, 6:00 AM IST

    आक्सीजन लेवल कम हो रहा था, आक्सीजन वाला रेट बढ़ाते जा रहा था...पहले 20 हजार मांगा फिर 50 हजार की किया डिमांड

    बीमारी हो या जंग, इसमें जीत हमारे हौसलों पर निर्भर करती है। दोनों स्थितियों से विजेता बनकर निकलने के लिए आपको खुद को मजबूत करना होगा। लेकिन घबराहट और डर कई बार भारी पड़ने लगती है। हम आपके इसी डर से उबारने के लिए कोरोना विनर्स की कहानियों की श्रृंखला लाए हैं।

  • undefined

    JharkhandJun 7, 2021, 12:59 PM IST

    देश में एक गांव ऐसा भीः जहां नाले का पानी पीने को मजबूर हैं लोग, ना चाहकर भी गुजारते हैं ऐसी जिंदगी

    घाटशिला (Jharkhand) । आज लोग स्वच्छ पानी के लिए लोग घरों मे आरओ लगवा रहे हैं। गांवों में सरकार भी हैंडपंप और पानी टंकी का निर्माण करा रही है, लेकिन झारखंड में एक ऐसा भी गांव है, जहां लोग आज भी बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा तो यहां तक किया जा रहा है कि कि इस गांव के लोग नाले के पानी से ही प्यास बुझाने पर मजबूर हैं। जिसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, जो मानवीय संवेदनाओं को झकझोर देती हैं।

  • undefined

    BollywoodFeb 28, 2021, 6:14 PM IST

    मिनी स्कर्ट में दिखी यारियां की एक्ट्रेस तो लोगों ने उड़ाया मजाक, एक बोला-ड्रग्स दे दो काफी पतली हो गई

    मुंबई। फिल्म 'यारियां' में काम कर चुकी एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) हाल ही में मुंबई के Bastian रेस्टोरेंट के बाहर स्पॉट हुई। इस दौरान रकुलप्रीत लाइट ग्रीन कलर के मिनी स्कर्ट में नजर आईं। साथ ही रकुल ने जींस का जैकेट पहन रखा था। ब्लैक गॉगल में रकुल बेहद खूबसूरत लग रही थीं, लेकिन उनकी ये तस्वीरें देखकर सोशल मीडिया यूजर्स तारीफ करने के बजाय मजाक उड़ाने लगे। बता दें कि कुछ दिनों पहले बॉलीवुड के ड्रग स्कैंडल में रकुलप्रीत का नाम भी सामने आया था और उनसे इस मामले पर पूछताछ भी हुई थी। 

  • undefined

    Uttar PradeshJan 12, 2021, 11:17 AM IST

    गर्लफ्रेंड ने रखी ऐसी गिफ्ट की डिमांड, BF ने कर दी दोस्त की हत्या, पढ़िए हैरान कर देने वाली लव स्टोरी

    आगरा (Uttar Pradesh) । गर्लफ्रेंड (girl friend) को एंड्राइड मोबाइल (Android mobile) दिलाने के लिए उसका आशिक कातिल बन गया। उसने अपने ही दोस्त की हत्या कर दिया और मोबाइल छीन लिया। हालांकि सर्विलांस के माध्यम से पुलिस आरोपी को अब दबोच लिया। जिसका खुलासा पुलिस ने सोमवार की देर शाम किया। यह घटना सैंया इलाके की है।

  • undefined

    Uttar PradeshJan 9, 2021, 3:40 PM IST

    5 किमी के अंदर मिली 3 लाश, जांच में पहुंची पुलिस को मिले 90 हजार

    पुलिस को ऐसा लग रहा है कि हो सकता है इन को पहले अगवा किया गया हो और फिर इनकी हत्या कर दी गई। फिलहाल, पुलिस की टीम जांच पड़ताल में जुटी है।

  • undefined

    CelebsDec 10, 2020, 3:52 PM IST

    अंदर से दिखने में किसी महल से कम नहीं शिल्पा शेट्टी का नया रेस्त्रां, वायरल हो रही खूबसूरत PHOTOS

    मुंबई. शिल्पा शेट्टी (shilpa shetty) इन दिनों एक बात को लेकर लाइमलाइट में बनी हुई है। और वो बात है उनका आलीशान रेस्त्रां। हाल ही में शिल्पा ने मुंबई के वर्ली में एक आलीशान रेस्त्रां बनाया है, जिसकी कुछ फोटोज तो फैन्स देख चुके हैं लेकिन एक बार फिर से शिल्पा के इस रेस्त्रां की इनसाइड फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। सामने आई फोटोज में ये रेस्त्रां किसी आलीशान महल से कम नहीं दिखता है। उन्होंने अपने इस रेस्त्रां के इंटीरियर पर काफी मेहनत की है। शिल्पा के वर्ली स्थित इस रेस्त्रां का नाम बैस्टियन है। उनका ये रेस्त्रां 8 हजार स्क्वेयर फीट में फैला है। इसके लिए शिल्पा ने एक अलग इंस्टाग्राम भी बनाया है। यहां लजीज खाने की फोटोज देखकर ही आपके मुंह में पानी आ जाएगा।

  • <p>यूपी के बस्ती में कुआनो नदी में बरामद हुए महिला के शव का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। दरअसल पुलिस को बीते 8 सितंबर को नदी में बोरे में भरा एक युवती का शव बरामद हुआ था। इस मामले की जांच में पुलिस लगी थी। शव की शिनाख्त शोभावती(25) पत्नी श्रीशंकर के रूप में हुई थी। मामले में महिला के मायके वालों ने पति व उसके परिजनों के खिलाफ हत्या की आशंका जताते हुए केस दर्ज करवाया था।<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshSep 10, 2020, 11:47 AM IST

    अनपढ़ पत्नी से छुटकारा पाना चाहता था पति, रास्ते से हटाने के लिए क्राइम पेट्रोल देखकर बनाया ऐसा प्लान

    यूपी के बस्ती में कुआनो नदी में बरामद हुए महिला के शव का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। दरअसल पुलिस को बीते 8 सितंबर को नदी में बोरे में भरा एक युवती का शव बरामद हुआ था। इस मामले की जांच में पुलिस लगी थी। शव की शिनाख्त शोभावती(25) पत्नी श्रीशंकर के रूप में हुई थी। मामले में महिला के मायके वालों ने पति व उसके परिजनों के खिलाफ हत्या की आशंका जताते हुए केस दर्ज करवाया था।
     

  • <p>यूपी के बस्ती में देर रात एक दर्दनाक हादसे में तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि दो गम्भीर रूप से घायल हो गए। सभी मजदूर एक ही गांव के रहने वाले थे और देर रात काम खत्म कर पैदल ही वापस लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि वह सभी अपना काम खत्म कर गांव से कुछ दूर पर स्थित एक ढ़ाबे तक ट्रक से आए थे। वहां किसी बात को लेकर ट्रक ड्राइवर से उनका विवाद भी हुआ था। वहां से पांचो पैदल ही घर के लिए निकले थे। रास्ते में कुछ दूर चलने के बाद पीछे से आई तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें रौंद दिया। सूचना अपर पहुंची पुलिस ने सभी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा जहां तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि दो की हालत गम्भीर बनी हुई है।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshSep 3, 2020, 11:03 AM IST

    पांच मजदूरों को ट्रक ने रौंदा, 1 घंटे पहले काम करके वापस आते समय हुआ था ट्रक ड्राइवर से झगड़ा

    यूपी के बस्ती में देर रात एक दर्दनाक हादसे में तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि दो गम्भीर रूप से घायल हो गए। सभी मजदूर एक ही गांव के रहने वाले थे और देर रात काम खत्म कर पैदल ही वापस लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि वह सभी अपना काम खत्म कर गांव से कुछ दूर पर स्थित एक ढ़ाबे तक ट्रक से आए थे। वहां किसी बात को लेकर ट्रक ड्राइवर से उनका विवाद भी हुआ था। वहां से पांचो पैदल ही घर के लिए निकले थे। रास्ते में कुछ दूर चलने के बाद पीछे से आई तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें रौंद दिया। सूचना अपर पहुंची पुलिस ने सभी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा जहां तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि दो की हालत गम्भीर बनी हुई है। 
     

  • <p><b>लखनऊ</b><strong>&nbsp;(Uttar Pradesh) ।</strong> &nbsp;यूपी में कोरोना संक्रमण फैलने की रफ्तार&nbsp;और ज्यादा तेज हो गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 536 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 20 मरीजों की मौत हुई है। इस तरह कोरोना के केस की संख्या 12616 हो गई है, जबकि मरने वालों की कुल संख्या अब 365 पहुंच गई है। वहीं, अब तक 7609 लोग ठीक हो चुके हैं। दूसरी ओर योगी सरकार ने आज 10 लाख 48 हजार 166 प्रवासी मजदूरों के बैंक अकाउंट में एक-एक हजार रुपए भेज दिया है। यह धनराशि &nbsp;मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर &nbsp;लाभार्थियों को पैसा भेजा है। &nbsp;&nbsp;</p>

    Uttar PradeshJun 13, 2020, 11:57 AM IST

    24 घंटे में 20 लोगों की कोरोना से मौत, CM योगी ने 10 लाख प्रवासी मजदूरों के बैंक खातों में भेजे 1-1 हजार

    लखनऊ (Uttar Pradesh) ।  यूपी में कोरोना संक्रमण फैलने की रफ्तार और ज्यादा तेज हो गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 536 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 20 मरीजों की मौत हुई है। इस तरह कोरोना के केस की संख्या 12616 हो गई है, जबकि मरने वालों की कुल संख्या अब 365 पहुंच गई है। वहीं, अब तक 7609 लोग ठीक हो चुके हैं। दूसरी ओर योगी सरकार ने आज 10 लाख 48 हजार 166 प्रवासी मजदूरों के बैंक अकाउंट में एक-एक हजार रुपए भेज दिया है। यह धनराशि  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर  लाभार्थियों को पैसा भेजा है।   

  • undefined
    Video Icon

    NationalJun 12, 2020, 7:29 PM IST

    यूपी में क्यों हुआ दलितों पर अत्याचार, बर्बरता देख योगी को कहना पड़ा- NSA लगाओ

    उत्तर प्रदेश के जौनपुर में दलितों के घर फूंके जाने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त हो गए हैं. सीएम योगी ने मुख्य आरोपी नूर आलम और जावेद सिद्दीकी समेत सभी आरोपियों पर तत्काल एनएसए लगाने का आदेश दिया है. साथ ही थाना प्रभारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और पीड़ित दलितों को तत्काल आवास देने का निर्देश जारी किया गया है. गौरतलब है कि जौनपुर जिले में मंगलवार की शाम बकरी और भैंस चराने को लेकर बच्चों के विवाद में दो पक्षों में मारपीट और हिंसक घटनाएं हुई. इस दौरान दलितों के आधा दर्जन छप्पर में आग लगा दी गई. 

  • <p>सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाले युवक कामरान अमीन की गिरफ़्तारी महाराष्ट्र और यूपी STF द्वारा की जा चुकी है। कामरान की गिरफ्तारी पर नाराज उसके एक साथी ने यूपी पुलिस पर कामरान को छोड़ने का दबाव बनाया था। यही नही उसने पुलिस को धमकाते हुए कहा था कि अगर कामरान को नही छोड़ा तो अंजाम बेहद गम्भीर होंगे</p>

    Uttar PradeshMay 26, 2020, 9:29 AM IST

    CM योगी को धमकी मामले में अरेस्ट युवक का जानें यूपी कनेक्शन, पुलिस खंगाल रही कुंडली

    सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाले युवक कामरान अमीन की गिरफ़्तारी महाराष्ट्र और यूपी STF द्वारा की जा चुकी है। कामरान की गिरफ्तारी पर नाराज उसके एक साथी ने यूपी पुलिस पर कामरान को छोड़ने का दबाव बनाया था। यही नही उसने पुलिस को धमकाते हुए कहा था कि अगर कामरान को नही छोड़ा तो अंजाम बेहद गम्भीर होंगे

  • <p>एक मामला यूपी के बस्ती से सामने आया है, जहां एक युवक ने अपने घर पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। लेकिन, इस मुश्किल वक्त में उसके मुस्लिम दोस्त ने उसका आखिरी समय तक साथ नहीं छोड़ा</p>
    Video Icon

    Uttar PradeshMay 20, 2020, 6:01 PM IST

    हिंदू-मुस्लिम युवकों की दोस्ती बनी मिसाल, मौत के बाद भी नहीं छोड़ा साथ

     एक मामला यूपी के बस्ती से सामने आया है, जहां एक युवक ने अपने घर पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। लेकिन, इस मुश्किल वक्त में उसके मुस्लिम दोस्त ने उसका आखिरी समय तक साथ नहीं छोड़ा। 

  • undefined

    Uttar PradeshApr 30, 2020, 8:27 AM IST

    आज से यूपी के 45 जिलों में टीकाकरण शुरू, इन 18 जिलों में इस कारण है रोक

    42 जिले जहां पर कोरोना वायरस के कम केस हैं, वहां पर हॉटस्पॉट में जिन आशा बहुओं व एएनएम की ड्यूटी लगाई गई है या फिर जो हॉटस्पॉट क्षेत्र की निवासी हैं, उनकी ड्यूटी गर्भवती महिलाओं व नवजात शिशुओं की जांच और टीकाकरण इत्यादि कार्यों में किसी भी कीमत पर नहीं लगाई जाएगी। 

  • undefined

    Uttar PradeshApr 27, 2020, 8:18 AM IST

    यूपी में सबसे कम उम्र के बच्चे ने जीती कोरोना से जंग, कमिश्नर, DM ने अस्पताल में आकर किया सैल्यूट

    गोरखपुर (Uttar Pradesh) । यूपी के सबसे कम उम्र के बच्चे ने कोरोना से जंग को जीत लिया है। यह बच्चा बस्ती जिले का है, जिसकी उम्र तीन महीने है। इस बच्चे को कोरोना से संक्रमित होने पर गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। जहां 13 दिन बाद जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के उसे डिस्चार्ज कर दिया गया। इस दौरान गोरखपुर मंडल के कमिश्नर, जिलाधिकारी, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और सीएमओ सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों ने ताली बजा कर उत्साह बढ़ाया। इसके बाद बच्चे को घर के लिए रवाना किया।

  • undefined

    Uttar PradeshApr 25, 2020, 11:32 AM IST

    कोरोना के कारण चर्चा में आया यूपी का यह गांव, महिला प्रधान को PM मोदी ने किया सैल्यूट

    महिला प्रधान कोरोना संकट में सक्रिय रूप से काम कर रही हैं। ग्राम पंचायत में तीन बार दवा का छिड़काव करवाया है। गांवों को सैनीटाइजेशन करवाया है। इस ग्राम पंचायत में 500 लोगों को मास्क वितरण किया गया, जबकि हर घर में साबुन और सैनीटाइजेशन मुहैया करवाया गया है।