Bcci President Sourav Ganguly  

(Search results - 22)
  • undefined

    CricketMay 10, 2021, 8:02 AM IST

    कप्तान के बिना ही श्रीलंका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, रोहित-बुमराह जैसे खिलाड़ियों को भी नहीं मिली जगह

    भारतीय टीम लिमिटेड ओवरों की द्विपक्षीय सीरीज के लिए जुलाई में श्रीलंका का दौरा करेगी। कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा जैसे बड़े नाम इस दौरे का हिस्सा नहीं होंगे। 

  • undefined

    CricketMar 9, 2021, 9:13 AM IST

    इस मैदान पर होगा India vs New Zealand का महामुकाबला, BCCI अध्यक्ष Sourav Ganguly ने किया खुलासा

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून तक टेस्ट चैंपियनशिप  को लेकर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को पुष्टि की कि ये मुकाबला साउथैप्टन के एजेस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले इस मैच के इंग्लैंड के लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर होने की संभावनाएं थी। कोरोना के कारण ऐसा हुआ, क्योंकि यहां एजेस मैदान के ही पास होटल है। 

  • undefined

    CricketJan 30, 2021, 7:38 AM IST

    Sourav Ganguly health update: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली की तबियत में सुधार, प्राइवेट रूम में किए गए शिफ्ट

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली की सफल एंजियोप्लास्टी के बाद उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट से एक प्राइवेट रूम में शिफ्ट कर दिया गया है और वह अच्छा महसूस कर रहे हैं।  गुरुवार को सौरव गांगुली की दोबारा एंजियोप्लास्टी की गई थी और उनकी कोरोनरी धमनियों में दो स्टेंट डाले गए।

  • undefined

    CricketJan 7, 2021, 12:09 PM IST

    5 दिन बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हुए सौरव गांगुली, कहा- जल्द ही करूंगा वापसी

    स्पोर्ट्स डेस्क: 2 जनवरी से अस्पताल में भर्ती बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को 5 दिन बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। उनकी हालात पहले से काफी ठीक है। अपनी हेल्थ को लेकर दादा ने कहा कि वो अब ठीक हैं और जल्द ही वापसी करेंगे। बता दें कि शनिवार को अचानक सौरव गांगुली की तबियत खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें कोलकाता के वुडलैंड्स हॉस्पिटल (woodlands hospital) में एडमिट करवाया गया। जहां उनकी एंजियोप्लास्टी (angioplasty) भी की गई थी। सफल सर्जरी के बाद गांगुली ने अस्पताल प्रबंधन और डॉक्टर्स का शुक्रिया भी अदा किया।

  • undefined

    CelebsJan 2, 2021, 7:47 PM IST

    शादीशुदा सौरभ गांगुली लगा बैठे थे इस हीरोइन से दिल, फिर इसलिए टूटा रिश्ता, आज भी कुंवारी है एक्ट्रेस

    मुंबई. इंडियन क्रिकेट बोर्ड (bcci) के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली (sourav ganguly) को शनिवार को हल्का दिल का दौरा पड़ा और उन्हें कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी हेल्थ पर अपडेट जारी करते हुए अस्पताल ने बताया है कि गांगुली की हालत अब स्थिर है। अस्पताल ने अपने बयान में कहा कि 48 साल के सौरव गांगुली को अपने घर के जिम में ट्रेडमिल करते समय सीने में तकलीफ हुई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी गांगुली की तबियत का पूछने अस्पताल पहुंची थी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था- यह सुनकर दुख हुआ कि सौरव गांगुली को हल्के कार्डियक अरेस्ट का सामना करना पड़ा और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके जल्द ठीक होने की कामना करती हूं। 

  • undefined

    CricketJul 22, 2020, 3:59 PM IST

    सौरभ गांगुली और जय शाह का बढ़ेगा कार्यकाल या नहीं? जानिए क्या हुआ आज

    बिहार क्रिकेट संघ (सीएबी) के सचिव और आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के याचिकाकर्ता आदित्य वर्मा ने कहा कि सौरव गांगुली और जय शाह के कूलिंग ऑफ पीरियड को हटाने के मसले पर जबॊ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी तो उनका वकील इसका विरोध नहीं करेगा।

  • undefined

    CricketJul 12, 2020, 12:41 PM IST

    ICC चेयरमैन बनने की जल्दी में नहीं हैं सौरव गांगुली, कहा- बीसीसीआई को लेना होगा कोई फैसला

    बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने यह भी कहा कि दूसरों की तुलना में वो इस खेल के बारे में ज्यादा बेहतर जानते हैं क्योंकि उनका जीवन इसी खेल में बीता है। 

  • <p><br />
सौरव गांगुली की भाभी का नाम मॉम गांगुली है। वे मोहिनीअट्टम की फेमस डांसर हैं। उनकी बेटी का नाम स्नेहा है जो अभी पढ़ाई पूरी कर रही है।</p>

    CricketJul 8, 2020, 2:32 PM IST

    कोई भरोसा करे या न करे पर दादा सौरव गांगुली को 'भूतों' पर विश्वास, सुनाया बचपन का अनसुना किस्सा

    स्पोर्ट्स डेस्क। आज दुनिया क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) प्रेसिडेंट और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली उनके 48वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दे रही है। यूं तो सौरव गांगुली की बहुत सी कहानियां हैं। उनका जीवन ही कुछ ऐसा रहा है। लेकिन उनके जीवन में एक कहानी ऐसी भी है जिस पर बहुत से लोग शायद ही भरोसा करें। हालांकि दादा का दावा दूसरा है। 
     

  • Shah Rukh holds IPL trophy after KKR won the title in 2012

    CricketJun 11, 2020, 6:48 PM IST

    पुराने पैटर्न पर ही IPL चाहती हैं फ्रेंचाइजी, किसी भी तरह की छेड़छाड़ के लिए नहीं तैयार!

    सौरव गांगुली के बयान के साथ इस बार आईपीएल के फॉर्मेट में कुछ बदलाव की बातें भी सामने आईं। मगर एक फ्रेंचाइजी ने दावा किया कि फॉर्मेट में छेड़छाड़ को स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

  • <p>बतादें कि इस धोनी जिस फॉर्म हाउस में इस वक्त ठहरे हुए हैं। उसे रांची में 7 एकड़ से अधिक जमीन पर बनाया गया है। इस फॉर्म हाउस के अंदर नेट प्रैक्टिस के लिए सभी आधुनिक उपकरण मौजूद हैं। इसके साथ ही इसमें एक अल्ट्रा मॉर्डन जिम, फूलों का बगीचा आदि मौजूद है। &nbsp;</p>

    CricketMay 27, 2020, 3:21 PM IST

    इस साल ही नहीं अगले 2 साल तक के लिए टल सकता है T20 वर्ल्डकप, ICC की मीटिंग में होगा फैसला

    अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) टी20 क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट को लंबे समय के लिए टाल सकता है। कहा तो यह भी जा रहा है कि आईसीसी टूर्नामेंट को अगले दो साल यानी 2022 तक टालने का फैसला हो चुका है। 

  • undefined

    CricketApr 18, 2020, 4:28 PM IST

    48 कमरों के महल में रहते हैं सौरव गांगुली, घर के अंदर बनी है क्रिकेट पिच

    कोरोना वायरस के चलते खेल से जुड़ी सभी इवेंट कैंसिल हो चुके हैं और खिलाड़ियों को लंबे आराम का समय मिल गया है। लॉकडाउन के चलते सभी खिलाड़ी अपने घर में कैद हैं और परिवार के साथ अच्छा समय बिता रहे हैं। BCCI प्रसिडेंट सौरव गांगुली को भी अपने व्यस्त शेड्यूल से फुरसत मिली है और वो परिवार के साथ अपने महलनुमा घर में अच्छा समय बिता रहे हैं। 

  • undefined

    CricketApr 5, 2020, 9:54 AM IST

    सौरव गांगुली ने खेली करियर की सबसे बेहतरीन पारी, एक झटके में दोगुना हो गया इस्कॉन मंदिर का स्कोर

     BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोलकाता के इस्कॉन मंदिर में 10 हजार लोगों के खाने का प्रबंध कराया है। इसके बाद से यह मंदिर रोजाना 20 हजार लोगों को खाना खिलाएगा। इससे पहले कोलकाता में इस्कॉन मंदिर रोजाना 10 हजार लोगों को भोजन कराता था। सौरव गांगुली की तरफ से मदद मिलने के कोलकाता इस्कॉन के प्रवक्ता राधारमन दास ने कहा कि वो पहले रोजाना 10 हजार लोगों को खाना खिला रहे थे। अब सौरव गांगुली ने उनकी मदद की है और वो रोजाना 20,000 लोगों को खाना खिला खिला रहे हैं। उन्होंने आगे कहा "मैं दादा का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं और क्रिकेट के मैदान पर उनकी कई बेहतरीन पारियां देखी हैं। यहां भूखों को भोजन कराने की उनकी यह पारी सबसे बेहतरीन पारी है। हम उन्हें धन्यवाद देते हैं।" 

  • undefined

    CricketMar 14, 2020, 8:11 PM IST

    हालात सुधरे तो हो सकता है IPL, पर मैचों में कटौती होना तयः गांगुली

    बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि कोविड 19 के प्रकोप के कारण 15 अप्रैल तक स्थगित आईपीएल अगर होता है तो छोटा होगा बशर्ते हालात में सुधार आये । भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस साल आईपीएल 15 अप्रैल तक स्थगित करने का फैसला किया जो पहले 29 मार्च से शुरू होना था । 

  • undefined

    CricketMar 6, 2020, 5:02 PM IST

    IPL पर नहीं पड़ेगा कोरोना का असर, तय शेड्यूल के हिसाब से ही होंगे सारे मैच

    बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा और तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस से निबटने के लिये सभी तरह के उपाय किये जाएंगे। 

  • undefined

    CricketDec 25, 2019, 10:23 PM IST

    फिट होने के बाद भी बुमराह ने नहीं खेला रणजी मैच, अब सामने आई वजह

    बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को सूचित करने के बाद यह तय किया गया कि बुमराह अब सीधे श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच खेलेंगे । न्यूजीलैंड में टेस्ट मैचों से पहले वह लाल गेंद से नहीं खेलेंगे ।