Bengal  

(Search results - 397)
  • undefined

    National19, Sep 2020, 8:59 AM

    NIA ने बंगाल- केरल से अलकायदा के 9 आतंकी किए गिरफ्तार, पाकिस्तान में बैठे आकाओं ने बनाया कट्टरपंथी

    राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने प. बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में अलकायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। इन जगहों पर छापेमारी के बाद एनआईए ने अल कायदा के 9 ऑपरेटिव्स को भी गिरफ्तार किया है। 

  • undefined
    Video Icon

    Video16, Sep 2020, 5:55 PM

    चीन को भारतीय रेलवे देगा तगड़ा जवाब, इस तारीक तक पूरा हो जाएगा सिक्किम रेल प्रोजेक्ट

    भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने चीन (China) को जवाब देने के लिए सिक्किम (Sikkim) रेल प्रोजेक्ट (Rail Project) बनाने का काम तेज कर दिया है। चुनौतियों को देखते हुए रेल ने इस लाइन को मार्च 2023 में पूरा करने का टारगेट रखा है। यह रेलव लाइन पश्चिम बंगाल (West Bengal Rail Line) के सेवोक से सिक्किम के रांगपो तक बनाई जा रही है। लॉकडाउन के कारण इस काम में कई तरह की रुकावट आई पर अब रेलवे यहां दिन रात काम करेगा। सुरक्षा के लिए रेलवे का यह प्रोजेक्ट काफ़ी महत्वपूर्ण है। इस रेल लाइन की लंबाई करीब 45 किलोमीटर है और यह ट्रैन 13 पुलों और 14 सुरंगों से होकर गुजरेगी।

  • <p><strong>भागलपुर (Bihar) ।</strong> &nbsp;पहले प्यार (love) किया फिर धोखे में रखकर शादी (wedding) की। पहली पत्नी (wife) से विवाद होने लगा तो प्रेमिका (lover) को रास्ते से हटाने के लिए नदी में फेंक दिया और मरा समझकर फरार हो गया। लेकिन, उसे नदी में बह रही लकड़ी का सहारा मिल गया। संयोग से इसी समय शराब तस्करी की कार्रवाई में जुटी पुलिस (police) को महिला की आवाज सुनाई दी। इसके बाद पुलिस ने मदरौनी गांव के समीप उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया। घटना रविवार की देर रात की बताई जा रही है। इसके बाद पीड़िता की तहरीर पर केस दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है</p>

    Bihar16, Sep 2020, 9:26 AM

    प्रेमी ने नदी में फेंका,बह रही लकड़ी बनी प्रेमिका का सहारा,पुलिस ने बचाया, किसी फिल्म से कम नहीं ये लव स्टोरी

    भागलपुर (Bihar) ।  पहले प्यार (love) किया फिर धोखे में रखकर शादी (wedding) की। पहली पत्नी (wife) से विवाद होने लगा तो प्रेमिका (lover) को रास्ते से हटाने के लिए नदी में फेंक दिया और मरा समझकर फरार हो गया। लेकिन, उसे नदी में बह रही लकड़ी का सहारा मिल गया। संयोग से इसी समय शराब तस्करी की कार्रवाई में जुटी पुलिस (police) को महिला की आवाज सुनाई दी। इसके बाद पुलिस ने मदरौनी गांव के समीप उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया। घटना रविवार की देर रात की बताई जा रही है। इसके बाद पीड़िता की तहरीर पर केस दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है

  • undefined

    National15, Sep 2020, 7:22 PM

    बंगाल से सांसद और एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती पर ड्राइवर ने किए आपत्तिजनक कमेंट्स, हुआ गिरफ़्तार

    पश्चिम बंगाल से टीएमसी (TMC) सांसद और एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती (Actress mimi Chakraborty) को मंगलवार को एक टैक्सी ड्राइवर ने कथित तौर पर गंदे कमेंट्स किए हैं।मिमी के अनुसार जब वे जिम से वापस लौट रही थीं तब एक टैक्सी ड्राइवर ने उन पर गंदे कमेंट्स किए। पहले तो मिमी ने नजरअंदाज किया लेकिन टैक्सी ड्राइवर ने दोबारा से उनकी गाड़ी को ओवरटेक किया और यह हरकत दोहराई।

  • undefined

    Bihar15, Sep 2020, 9:02 AM

    यह राष्ट्रीय खिलाड़ी चला रहा नाई की दुकान, चंदे के पैसे से खेलने गया था बाहर

    सीतामढ़ी (Bihar) । खेल और खिलाड़ियों (Players) को प्रोत्साहन देने को लेकर दावे किए जाते हैं। लेकिन, ये दावे कहां तक सच है यह तो आसानी से समझा जा सकता है। जी हां, सच जानने के लिए उदाहरण के तौर पर सीतामढ़ी (Sitamarhi) के कमलेश कुमार (Kamlesh Kumar) को देखा जा सकता है, जो खो-खो (Kho kho) के राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं और बिहार का 8 बार नेतृत्व भी किए थे। मगर, आज गरीबी के कारण उन्हें नाई की दुकान चलाकर घर चलाने को मजबूर होना पड़ रहा है।

  • undefined
    Video Icon

    National13, Sep 2020, 10:21 PM

    Hindi Diwas 2020: जब देश के सामने भाषा को लेकर खड़ी हो गई थी एक बड़ी समस्या

    हर साल 14 सितंबर (September) को देशभर में हिंदी दिवस (Hindi Diwas) मनाया जाता है। सरकारी विभागों में हिंदी की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं। साथ ही हिंदी प्रोत्साहन सप्ताह का आयोजन किया जाता है। इस अवसर पर स्कूल, कॉलेज, और यूनिवर्सिटी में अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैंलेकिन क्या आप जानते हैं कि हर वर्ष सितंबर की 14 तारीख को हिंदी  दिवस क्यों मनाया जाता है? चलिए जानते हैं
     

  • undefined
    Video Icon

    State11, Sep 2020, 5:28 PM

    बेंगलुरु पुलिस ने जमीन के नीचे से पकड़ा गांजा, रिक्शा चालक करता था छात्रों को सप्लाई

    बेंगलुरु (Bengaluru) पुलिस ने कलबुर्गी (Kalaburagi) जिले  में एक गोट फर्म से 1350 किलो गांजा (Marijuana) जब्त किया। इसे जमीन के नीचे छुपाया गया था। एक ऑटो रिक्शा चालक की गिरफ्तारी के बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। आरोप था कि ऑटो रिक्शा चालक कॉलेज के छात्रों (Students) को ड्रग्स (Drugs) बेच रहा था। पुलिस ने मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

  • <p>सुशांत सिंह राजपूत केस, Bengaluru police,marijuana<br />
&nbsp;</p>

    National10, Sep 2020, 6:08 PM

    सुशांत पर जिस ड्रग को लेने का आरोप लगा, पुलिस ने उसकी 1350 किलो मात्रा एक गोट फर्म से जब्त की

    कर्नाटक. बेंगलुरु पुलिस ने गुरुवार को कलबुर्गी जिले में एक गोट फर्म से 1 टन, 350 किलोग्राम और 300 ग्राम मारिजुआना (गांजा) जब्त किया गया। इसे अंडरग्राउंड छुपाया गया था। एक ऑटो रिक्शा चालक की गिरफ्तारी के बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। आरोप था कि ऑटो रिक्शा चालक कॉलेज के छात्रों को ड्रग्स बेच रहा था। पुलिस ने सबूतों के आधार पर पीछा किया और भारी मात्रा में मारिजुआना का पता लगाया। बता दें कि सुशांत सिंह पर मारिजुआना लेने का ही आरोप लगा था। 

  • undefined

    TV9, Sep 2020, 9:09 AM

    कभी पारस छाबड़ा की दुल्हन बनने को तैयार थी एक्ट्रेस, अब ड्रग्स मामले में हुई गिरफ्तारी

    मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में सेलेब्स का ड्रग्स एंगल सामने आया था। इसके बाद पिछले दिनों बेंगलूरू का हाईप्रोफाइल ड्रग्स केस चर्चा में आ गया। ऐसे में हाल ही में इस मामले में कन्नड़ एक्ट्रेस रागिनी द्विवेदी को गिरफ्तार किया गया है। अब ड्रग्स केस में एक और कन्नड़ एक्ट्रेस संजना गलरानी को अरेस्ट किया गया है। ये कार्रवाई मंगलवार को केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) द्वारा की गई। ऐसे में आइए आपको संजना के बारे में बताते हैं।

  • undefined

    National8, Sep 2020, 8:56 PM

    पश्चिम बंगाल : 2 नाबालिग बहनों का सामुहिक दुष्कर्म, एक ने की आत्महत्या, दूसरी अस्पताल में भर्ती

    पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी ज़िले के राजगंज में बीते शुक्रवार को दो नाबालिग लड़कियों का कथित तौर पर सामुहिक दुष्कर्म हुआ है। दोनों लड़कियां बहने हैं। दोनों बहने घर के पास वाले गार्डन में घूमने गई थी।
     

  • undefined

    National8, Sep 2020, 2:12 PM

    ड्रग्स के एक और मामले में रिया से पहले गिरफ्तार हुई ये एक्ट्रेस, न्यूड वीडियो वायरल होने पर आई थी चर्चा में

    सैंडलवुड ड्रग रैकेट मामले में साउथ की एक और एक्ट्रेस को सेंट्रल क्राइम ब्रांच (CCB) ने  गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि ड्रग रैकेट मामले में सीसीबी ने बेंगलुरु में इंदिरानगर स्थित एक्ट्रेस संजना गलरानी के घर छापा मारा। इसके बाद टीम संजना को पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच हेड क्वार्टर ले गई।

  • undefined
    Video Icon

    Other States8, Sep 2020, 1:35 PM

    ऐसा क्या हुआ के चोर ने लौटा दिया 45 हजार रुपये का मोबाइल

    चोरी का एक अनोखा मामला पश्चिम बंगाल में देखने को मिला। बर्द्धमान जिले में एक चोर ने चोरी किया हुआ 45 हजार रुपये का फोन वापस कर दिया क्योंकि वह उसे चला ही नहीं पाया। मोबाइल गायब होने के बाद मालिक ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। कुछ समय बाद मोबाइल के मालिक ने अपने नंबर पर एक बार फिर फोन किया इस बार चोर ने फोन उठा लिया। फोन पर चोर उल्टा मालिक पर ही भड़क गया। चोर ने मालिक को कहा मैं ये फोन चला ही नहीं पा रहा, आओ और अपना फोन वापस ले जाओ। मालिक पुलिस के साथ चोर के घर गया और फोन वापिस ले लिया।

  • undefined

    National6, Sep 2020, 5:59 PM

    बीएसएफ ने भारतीय सीमा में घुस रहे बांग्लादेशी तस्कर को मार गिराया

    पश्चिम बंगाल में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को भारतीय सीमा में घुस रहे बांग्लादेशी तस्कर को मार गिराया। तस्कर भारत और बांग्लादेश की सीमा के पास हुई। बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक, तस्कर को जवानों ने पश्चिम बंगाल के मालदा जिला स्थित गोपालपुर चौकी के पास मार गिराया।

  • undefined

    Bihar Election4, Sep 2020, 8:17 PM

    KBC में चूक गए थे 7 करोड़ जीतने से; IAS की तैयारी करने वाले बिहार के लाल ने फिर भी जीते थे काफी रुपये

    पटना (Bihar) । केबीसी के सीजन 11 में इतिहास रचते हुए एक करोड़ रुपये जीतने वाले सनोज राज ने एक साधारण किसान के बेटे हैं, जो यह साबित कर दिए कि यदि किसी बड़े से बड़े लक्ष्य को पाने का सपना देख लिया जाए तो उसे मेहनत के बल पर पूरा किया जा सकता है। दरअसल बिहार का यह लाल बचपन से केबीसी देखते आ रहा था। जब केबीसी के लिए अप्लाई किया तो उसकी आयु महज 17 साल थी, जबकि शो में पहुंचने के लिए न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए। केबीसी में पहुंचने के लिए उसे आठ साल तक लगातार कोशिश करनी पड़ी, तब जाकर इस सीजन में उन्हें मौका मिला। मगर, जब मौका मिला तो करोड़ पति बनकर ही लौटे। हालांकि सात करोड़ रुपये के जैकपॉट सवाल का सही जवाब नहीं दे पाए थे।

  • <p>mumbai</p>

    National4, Sep 2020, 10:50 AM

    कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में भी ड्रग्स कनेक्शन: CCB ने अभिनेत्री रागिनी के घर छापा मारा, फिर हिरासत में लिया

    केंद्रीय अपराध शाखा (CCB) ने ड्रग मामले में बेंगलुरु में कन्नड़ अभिनेत्री रागिनी के घर पर छापा मारा है। 21 अगस्त को पुलिस ने कुछ हाईप्रोफाइल ड्रग्स पेडलर्स को हिरासत में लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये ड्रग्स पेडलर्स कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स की सप्लाई करते हैं। इसके बाद से ही नारकोटिक्स की जांच चल रही है, जिसमें कई सेलेब्रिटीज के नाम सामने आये हैं।