Bengal Election Violence  

(Search results - 8)
  • undefined

    NationalMay 15, 2021, 10:50 AM IST

    बंगाल में चुनावी हिंसा ने गवर्नर को रुलाया: नंदीग्राम में बाइक पर निकले धनखड़, पीड़ितों से मिलकर भावुक हुए

    पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ के तेवर और 'आक्रामक' होते जा रहे हैं। वे शनिवार को हिंसा प्रभावित नंदीग्राम जा पहुंचे। यहां से भाजपा के शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को हराया है। राज्यपाल पिछले तीन दिनों से लगातार हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा कर रहे हैं। इससे पहले वे सीतलकुची और कूचबिहार और फिर असम के रणपगली के कैम्प पहुंचे थे। इस कैम्प में पीड़ित रह रहे हैं। लेकिन शनिवार को नंदीग्राम में राज्यपाल की कार्यशैली और उनकी भावुकता देखकर सब हैरान रह गए। राज्यपाल बाइक पर नंदीग्राम में घूमे। जब वे पीड़ितों से चर्चा कर रहे थे, तब खुद भी भावुक हो उठे।

  • undefined

    NationalMay 14, 2021, 11:40 AM IST

    बंगाल हिंसा: जब पैरों में गिरकर रो पड़ीं महिलाएं, तो राज्यपाल हुए इमोशनल-'क्या वोट देने की सजा मौत है?'

    पश्चिम बंगाल की चुनावी हिंसा के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ के तेवर काफी आक्रामक है। गुरुवार को वे हिंसाग्रस्त इलाकों के दौरे पर थे। शुक्रवार को राज्यपाल असम के रणपगली में बने कैम्प में रह रहे पीड़ितों से मिलने पहुंचे। इस दौरान पीड़ित महिलाओं ने उनके पैर पकड़कर जान की गुहार लगाई। बता दें कि पश्चिम बंगाल में 2 मई को आए विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद बड़े स्तर पर हिंसा हुई थी। इसमें 16 लोगों की मौत हो गई थी। हिंसा प्रभावित सीतलकुची और कूचबिहार से भागकर बड़ी संख्या में लोगों ने असम के रणपगली में बने कैम्प में शरण ली हुई है।

  • undefined

    NationalMay 7, 2021, 11:30 AM IST

    पश्चिम बंगाल हिंसा: उपद्रव की वजह जानने पहुंची टीम ने राज्यपाल से की मुलाकात, 16 लोगों की हो चुकी है मौत

    पश्चिम बंगाल में 2 मई को विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने के साथ ही शुरू हुई हिंसा में 16 लोगों की मौत हो चुकी है। इस मामले की जमीनी हकीकत जानने केंद्रीय गृह मंत्रालय की चार सदस्यीय जांच टीम ने शुक्रवार को राजभवन पहुंचकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। यह टीम गुरुवार को यहां पहुंची थी। गुरुवार को ही केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन पर उपद्रवियों ने हमला बोल दिया था।

  • undefined

    NationalMay 4, 2021, 1:53 PM IST

    हिंसा में मारे गए कार्यकर्ताओं के परिजनों से मिले नड्डा, बोले- रक्त रंजित राजनीति को बर्दाश्त नहीं करेंगे

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के 2 मई को रिजल्ट आने के साथ ही हिंसा भड़क उठी है। तृणमूल कार्यकर्ता भाजपाइयों को निशाना बना रहे हैं। भाजपा कार्यालयों में आग लगाई जा रही है। हिंसा में 11 लोगों की मौत की खबर है। आरोप यहां तक लग रहे हैं कि TMC कार्यकर्ता भाजपा से जुड़ी महिलाओं के साथ रेप कर रहे हैं। इस मामले को लेकर ममता बनर्जी निशाने पर आ गई हैं। सोशल मीडिया पर इसकी तुलना कश्मीर में हुए हिंदुओं के नरसंहार और सिख विरोधी दंगों से की जा रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को  फोन करके कानून और व्यवस्था कि स्थिति पर चिंता और दुख व्यक्त किया।

  • undefined

    NationalMay 4, 2021, 10:58 AM IST

    बंगाल हिंसा पर BJP सांसद की ममता को चेतावनी-चुनाव में हार-जीत होती है मर्डर नहीं, याद रखें दिल्ली भी आना है

    पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हो रही हिंसा के बाद भाजपा सांसद प्रवेश सिंह ने ममता बनर्जी को चेतावनी दी है। उन्होंने एक ट्वीट किया है, जिसमें कहा है कि चुनाव में हार-जीत होती है मर्डर नहीं, इसलिए वे याद रखें कि उन्हें भी दिल्ली आना है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल की जीत के साथ ही भाजपा दफ्तरों और कार्यकर्ताओं पर हमले की घटनाएं हो रही हैं। इसमें 11 भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत हुई है। इस मामले में केंद्रीय मंत्रालय ने राज्य से रिपोर्ट मांगी है।

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 15, 2021, 5:15 PM IST

    Interview:पं बंगाल की महिला मोर्चा अध्यक्ष अग्निमित्रा ने बताया- ममता के राज में कैसा था महिलाओं पर अत्याचार

    वीडियो डेस्क।  पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों में हलचल जारी है। एशियानेट न्यूज हिन्दी से बातचीत में   भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष अग्निमित्रा पाल (State President of BJP Mahila Morcha Agnimitra Pal) ने कहा कि राज्य में टीएमसी सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। राज्य में महिलाएं सुरक्षित नहीं है. बंगाल की जनता ने तय कर लिया है कि तृणमूल सरकार को उखाड़ फेंकना है। उन्होंने कहा कि जनता पिछले 9 वर्षों से टीएमसी सरकार के संरक्षण में चल रहे आतंक की राजनीति को झेल रही है. जनता के सब्र का बांध टूट चुका है. आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा बहुमत से राज्य में सरकार का गठन करेगी. प्रधानमंत्री विरोधियों का सम्मान देने की बात करते हैं, लेकिन राज्य की मुख्यमंत्री तो विरोधी शून्य करने पर तुली हुई है। 
    उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है। पुलिस टीएमसी नेताओं के इशारे पर कार्य कर रही है। गंभीर आरोपों में लिप्त तृणमूल कर्मियों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है। टीएमसी नेताओं के निर्देश पर भाजपा कर्मियों को झूठे मामले में फंसाया जा रहा है। वीडियो में दखें पूरा इंटरव्यू 
     

  • undefined

    NationalMar 9, 2021, 10:40 AM IST

    बंगाल इलेक्शन: हिंसा में मारे गए 129 कार्यकर्ताओं के घर 13 मार्च को जाएंगे अमित शाह और जेपी नड्डा

    बंगाल में चुनावी हिंसा में सबसे अधिक नुकसान भाजपा को उठाना पड़ा। पार्टी अब इसकी सहानुभूति हासिल करना चाहती है। भाजपा ने चुनावी हिंसा को भी एक अहम हिस्सा बनाया है। इसी सिलसिले में अमित शाह और जेपी नड्डा 13 मार्च को हिंसा में मारे गए कार्यकर्ताओं के घर जाएंगे।

  • undefined

    NationalMar 3, 2021, 11:39 AM IST

    West Bengal elections: धर्म गुरु के चेले के घर से मिले बम और हथियार, जानिए कौन हैं ये

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति अपने चरम पर पहुंच गई है। बंगाल में चुनावी हिंसा का पुराना इतिहास रहा है। इसीलिए इस बार केंद्रीय सुरक्षाबलों की 1000 से ज्यादा टीमें वहां भेजी जा रही हैं। इस बीच इंडियन सेक्युलर फ्रंट(ISF) के कार्यकर्ता के घर से पुलिस ने बम और भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं। जानिए हैं कौन हैं इसके लीडर...