Bhagat Singh  

(Search results - 35)
  • <p>bhagat singh</p>
    Video Icon

    NationalMar 23, 2021, 6:18 PM IST

    शहीद दिवस: भगत सिंह को फांसी पर चढ़ाने से पहले क्या क्या हुआ, 10 प्वॉइंट में समझिए

    वीडियो डेस्क। 23 मार्च 1931 को देश की तीन क्रांतिकारी वीरों भगत सिंह राजगुर और सुखदेव को  फांसी पर लटका दिया गया था। 23 मार्च को हर साल शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है। 10   पॉइंट में जानिए फांसी वाले दिन क्या हुआ था। 

  • <p>shaheed diwas</p>
    Video Icon

    NationalMar 23, 2021, 12:55 PM IST

    आज के ही दिन लगी थी भगतसिंह, राजगुरु और सुखदेव को फांसी, शहीद दिवस पर क्या बोले PM Modi

    वीडियो डेस्क। 23 मार्च 1931 का वो दिन जब भारत माता के तीन क्रांतिदूतों ने भारत माता के लिए हंसते हंसते अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। 23 मार्च को भगतसिंह,राजगुरु और सुखदेव को फांसी दी गई थी। 23 मार्च को शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है। शहीद दिवस पर पीएम मोदी ने क्रांतिदूतों को शत शत नमन किया। वीडियो शेयर कर कहा इन अमरी शहीदों का जीवन हर पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत है। 

  • <p>bhagat singh</p>

    HatkeMar 1, 2021, 4:39 PM IST

    आज से पहले कभी नहीं देखा होगा भगत सिंह और स्वामी विवेकानंद का ये Video, याद आएंगे इतिहास के वो पन्ने

    वीडियो डेस्क। क्या आपने कभी भगत सिंह या स्वामी विवेकानंद या फिर दूसरे इतिहार के महत्वपूर्ण लोगों के अभी तक आपने मुस्कुराते हुए फोटो देखे होंगे। लेकिन इन महापुरुषों के AI तकनीक का यूज कर फोटो को जोड़कर वीडियो बनाया गया है। ये वीडियो आपको इन महापुरुषों के जीवंत होने का एहसास कराएगा। एक बार फिर से भगत सिंह का देश के लिए प्रेम आपको याद आ जाएगा। 
     

  • undefined

    MaharashtraFeb 11, 2021, 3:00 PM IST

    उद्धव सरकार ने नहीं दी सरकारी विमान उड़ाने की अनुमति, 20 मिनट बाद राज्यपाल कोश्यारी को उतरना पड़ा नीचे

     गुरुवार सुबह गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को मसूरी में आईएएस अकैडमी में होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने के लिए राज्य सरकार के एक विमान से जाना था। वह काफी देर तक विमान में बैठे  उड़ान भरने के लिए इंतजार करते रहे, लेकिन पायलट को इसकी परमिशन ही नहीं मिली।

  • undefined

    NationalOct 13, 2020, 2:05 PM IST

    मंदिरों को खोलने के लिए भाजपा का महाराष्ट्र में प्रदर्शन, सीएम उद्धव राज्यपाल से बोले- मुझे हिंदुत्व ना सिखाएं

    मुंबई में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग को लेकर मंगलवार को मुंबई में प्रदर्शन किया। इसके साथ शिरडी में साईं मंदिर खोलने के लिए बीजेपी के आध्यात्मिक प्रकोष्ठ के महंतों ने शिरडी में एकदिवसीय अनशन शुरू किया है। इसी को लेकर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सीएम को चिट्ठी लिखी है। 

  • <p>ನಿರ್ದೇಶಕ ಮತ್ತು ನಿರ್ಮಾಪಕ ಅನುರಾಗ್ ಕಶ್ಯಪ್ ಮೇಲೆ ಪಾಯಲ್ ಘೋಷ್ ಲೈಂಗಿಕ ಕಿರುಕುಳದ ಆರೋಪವಿದೆ. ಅನುರಾಗ್ ತನ್ನ ಮನೆಗೆ ಕರೆದು ಅವಳೊಂದಿಗೆ ಕೆಟ್ಟದಾಗಿ ವರ್ತಿಸಿದ್ದಾನೆ ಎಂದು ಸಂದರ್ಶನವೊಂದರಲ್ಲಿ ಪಾಯಲ್ ಹೇಳಿದ್ದಾರೆ. ಆದರೆ, ಈ ಸಂದರ್ಭದಲ್ಲಿ ಅನುರಾಗ್‌ಗೆ ಅನೇಕ ಮಹಿಳಾ ನಟರಿಂದ ಮುಕ್ತ ಬೆಂಬಲ ದೊರೆತಿದೆ.</p>

    NationalSep 30, 2020, 4:47 PM IST

    रेप के आरोप में फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप को मुंबई पुलिस का समन,1 अक्टूबर को वर्सोवा पुलिस स्टेशन बुलाया

    एक्ट्रेस से रेप मामले में फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप से मुंबई पुलिस एक अक्टूबर को सुबह करीब 11 बजे पूछताछ करेगी। साउथ एक्ट्रेस पायल घोष द्वारा लगाए गए यौन शोषण के मामले में फंसे अनुराग कश्यप को मुंबई के वर्सोवा पुलिस स्टेशन से समन जारी हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, समन में मुंबई पुलिस ने यह भी कहा है कि अनुराग बिना पुलिस की अनुमति के मुंबई नहीं छोड़ने सकते हैं। हालांकि, एक्ट्रेस पायल के आरोपों को फिल्म निर्माता ने कर पूरी तरह से खारिज किया है और उनके वकील के जरिए एक स्टेटमेंट जारी कर इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

  • <p>शहीद भगत सिंह की 113वीं जयंती पर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर के एक ट्वीट पर बहस छिड़ गई है। जावेद अख्तर ने भगत सिंह को लेकर एक ट्वीट करते हुए कहा कि वह एक मार्क्सवादी थे और उन्होंने मैं नास्तिक क्यों हूं नामक एक लेख भी लिखा था।&nbsp;</p>

    NationalSep 29, 2020, 6:16 AM IST

    जावेद अख्तर द्वारा भगत सिंह को मार्क्सवादी कहने पर बोली कंगना- अगर वो आज होते तो क्या भारत के टुकड़े होते

    शहीद भगत सिंह की 113वीं जयंती पर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर के एक ट्वीट पर बहस छिड़ गई है। जावेद अख्तर ने भगत सिंह को लेकर एक ट्वीट करते हुए कहा कि वह एक मार्क्सवादी थे और उन्होंने मैं नास्तिक क्यों हूं नामक एक लेख भी लिखा था।

  • undefined
    Video Icon

    NationalSep 28, 2020, 7:20 PM IST

    बॉलीवुड ने इन फिल्मों के जरिए कुछ यूं पर्दे पर उतारा भगत सिंह का किरदार

    28 सितंबर को भारत के सबसे महान क्रांतिकारियों में से एक शहीद भगत सिंह का जन्मदिन होता है। शायद ही भारत में कोई भगत सिंह के बलिदान से परिचित नहीं होगा। बॉलिवुड ने भी कई फिल्में बनाकर भगत सिंह को अपने तरीके श्रद्धांजलि दी है। अगर आप भी भगत सिंह के देशप्रेम का जज्बा देखना चाहते हैं तो उनके जन्मदिन पर ये बॉलिवुड फिल्में देख सकते हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि यह फिल्में आप के भीतर ऐसा जोश भर देंगी कि आप भी देश के लिए कुछ कर गुजर जाएंगे।

  • undefined

    NationalSep 28, 2020, 11:34 AM IST

    कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह का भगत सिंह के पैतृक गांव में धरना, हरीश रावत भी हुए शामिल

    केंद्र सरकार के संसद से पारित कराए गए कृषि कानूनों का देशभर में विरोध हो रहा है। सोमवार को कई किसान नेताओं ने दिल्ली स्थित इंडिया गेट के सामने एक ट्रैक्टर को जला कर शहीदभगत सिंह के नाम पर नारेबाजी की। पंजाब और हरियाणा में भी कई किसान संगठन हिंसक प्रदर्शन पर उतर आए हैं। इसी बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सोमवार से कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठने जा रहे हैं। सीएम अमरिंदर सिंह आज शहीद भगत सिंह की जयंती के अवसर पर उनके पैतृक गांव खटकर कलां पहुंचेंगे। यहां पहले अमरिंदर सिंह भगत सिंह को श्रद्धांजलि देंगे और फिर यहीं से धरने पर बैठ जाएंगे। बता दें कि भगत सिंह का जन्म लायलपुर में हुआ था, लेकिन उनके परिवार का पैतृक गांव यहां खटकर कलां ही था।

  • <p><br />
Bhagat Singh, PM Modi, Narendra Modi, Home Minister Amit Shah<br />
&nbsp;</p>

    NationalSep 28, 2020, 8:58 AM IST

    भगत सिंह जयंती : मोदी ने कहा, उनकी वीरता युगों-युगों तक प्रेरित करेगी, अमित शाह ने भी दी श्रद्धांजलि

    शहीद के आजम भगत सिंह की  आज जयंती है। पीएम मोदी ने सोमवार की सुबह ट्वीट कर भगत सिंह को श्रद्धांजलि दी। मोदी ने लिखा, मां भारती के वीर सपूत अमर शहीद भगत सिंह की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। वीरता और पराक्रम की उनकी गाथा देशवासियों को युगों-युगों तक प्रेरित करती रहेगी। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalSep 27, 2020, 11:25 PM IST

    Bhagat Singh Birth Anniversary: क्यों तय समय से पहले भगत सिंह को दे दी गई थी फांसी

     

    "बुराई इसलिए नहीं बढती की बुरे लोग बढ़ गए है बल्कि बुराई इसलिए बढती है क्योंकि बुराई सहन करने वाले लोग बढ़ गये है" ये लिखा था भारत के वीर सपूत क्रांतिकारी शहीद-ए-आजम भगत सिंह ने। यह तो हम सब जानते हैं कि 23 मार्च 1931 को भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को फांसी दी गई। लेकिन क्या आप जानते है कि इन तीनों की फांसी का समय 24 मार्च 1931 का था ? जी हाँ भगत सिंह और उनके साथियों को फांसी के तय समय से 11 घंटे पहले ही फांसी दे दी गई थी। लेकिन ऐसा क्यों हुआ, आइए जानते हैं इस बारे में।

  • undefined

    NationalSep 27, 2020, 12:22 PM IST

    पीएम मोदी ने मन की बात में की शहीद भगत की चर्चा, बोले-'23 साल के युवक से डर गई थी अंग्रेजी सरकार'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम  'मन की बात'  के जरिए देश को संबोधित किया। 69वें मासिक रेडियो प्रोग्राम 'मन की बात' में आज पीएम मोदी ने कोरोना संकट, किसान, परिवार, कथा-कहानी और कहानीकारों पर प्रमुख रूप से चर्चा की।  पीएम मोदी ने कहा कि कल 28 सितंबर को हम शहीद वीर भगत सिंह की जयंती मनाएंगे। 

  • undefined

    CelebsSep 4, 2020, 9:48 AM IST

    शहीद ए आजम भगत सिंह के साथ पढ़ते थे सोनू सूद के दादाजी, ऐसे मिली थी पहली फिल्म

    मुंबई. कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच सोनू सूद ने प्रवासियों की मदद की। उन्हें उनके घर पहुंचाया। लॉकडाउन के दौरान सोनू ने लाखों लोगों की मदद की और लोगों ने उनके इस काम की जमकर सराहना की। इससे पूरे देश में सोनू की फैन फॉलोइंग में गजब का इजाफा हुआ है। हाल में सोनू सूद ने नेहा धूपिया के पोडकास्ट में अपनी जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से शेयर किए।  
     

  • undefined

    Fake CheckerAug 15, 2020, 11:36 AM IST

    अंग्रेजों ने भगत सिंह को कुछ यूं किया था टॉर्चर? आजादी के जश्न में वायरल हुई ये तस्वीर, जानें पूरा सच

    फैक्ट चेक डेस्क.  Bhagat singh fake photo: भारत अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है। आज के दिन देश में लोग आजादी के लिए कुर्बानी देने देश के वीर जवानों और शहीदों को याद कर रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर वायरल हो रही है। तस्वीर में दिख रहा है कि एक व्यक्ति के हाथ पैर रस्सी से बंधे हुए हैं और यूनिफॉर्म पहने एक व्यक्ति उसे कोड़े से मार रहा है। तस्वीर के साथ सोशल मीडिया यूजर्स का दावा है कि ये स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भगत सिंह हैं जिन्हें कोड़े मारे जा रहे हैं। हालांकि इतिहास में कही भी भगत सिंह की गिरफ्तारी या पकड़े जाने का कहीं कोई जिक्र नहीं मिलता। ऐसे में वायरल तस्वीर कई सवाल उठाती है। ये घटना कब की है और कहां की है? ऐसी वीभत्स तस्वीर को एक फ्रीडम फाइटर के नाम क्यों वायरल किया जा रहा है? 

     

    तो फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि क्या वाकई कभी भगत सिंह अंग्रेजों के हत्थे चढ़े थे? 

  • <p>bhagat singh sister</p>
    Video Icon

    Fake CheckerJun 2, 2020, 7:42 PM IST

    शहीद भगत सिंह की बहन को लेकर फैलाए एक झूठ से रो पड़ा देश, ये रही खबर की पूरी सच्चाई

    वीडियो डेस्क। सोशल मीडिया पर एक बुजुर्ग महिला की फोटो वायरल हो रही है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि शहीद भगत सिंह की छोटी बहन प्रकाश कौर हैं। जिनका 21 मई 2020 को 96 साल की आयु में