Bhopal News  

(Search results - 36)
  • Madhya Pradesh6, Aug 2020, 3:27 PM

    देश का पहला मामला: पॉजिटिव पति ने PPE किट में पत्नी का किया अंतिम संस्कार..एक साथ भर्ती हुए थे दोनों

    भोपाल की बंसल अस्पताल से एक इमोशनल कहानी सामने आई है, जहां कोरोना संक्रमित महिला की इलाज के दौरान बुधवार को मौत हो गई। बता दें कि महिला का पति भी कोरोना से संक्रमित है, जो इसी हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड में एडमिट है। युवक ने अस्पताल प्रबंधन से अपनी पत्नी का अंतिम संस्कार करने की गुहार लगाई। 

  • Video Icon

    Madhya Pradesh23, Jul 2020, 12:24 PM

    भोपाल में 10 दिन के लॉकडाउन का ऐलान, लेकिन मिलती रहेंगी ये सेवाएं

     मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 10 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. लॉकडाउन 24 जुलाई की शाम से शुरू होगा जो 3 अगस्त की शाम तक रहेगा। इस दौरान मेडिकल सेवा, सरकारी राशन की दुकान खुली रहेंगी।

  • Madhya Pradesh21, Jul 2020, 2:19 PM

    मोहन भागवत के भोपाल पहुंचते ही दिग्विजय सिंह ने ट्ववीट के जरिये उठाया मुद्दा- मंत्रियों की खुफिया जानकारी लें

    राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भावगत पांच दिनी प्रवास पर सोमवार को भोपाल पहुंचे। वे यहां संघ की कोर कमेटी के सदस्यों की बैठक लेंगे। उनके भोपाल पहुंचते ही मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट के जरिये कई सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने 5 अगस्त को होने वाले राममंदिर शिलान्यास को लेकर मोदी पर भी सवाल उठाए। दिग्विजय सिंह ने कहा कि भागवत को शिवराज सिंह चौहान और उनके मंत्रियों की खुफिया रिपोर्ट भी लेनी चाहिए।

  • Madhya Pradesh14, Jul 2020, 10:37 PM

    MCU के कुलपति बन सकते हैं यह पत्रकार, सीएम शिवराज के माने जाते हैं बेहद करीबी

    देश के पत्रकारिता विश्वविद्यालय माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल के नए कुलपति की तलाश शुरू हो चुकी है। दरअसल, प्रभारी कुलपति प्रो संजय द्विवेदी ने बतौर आईआईएमसी के महानिदेशक के रूप में अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। इसके बाद से यह पद अब खाली हो गया है।

  • Madhya Pradesh10, Jul 2020, 1:05 PM

    विकास दुबे की मौत पर MP में सियासत, दिग्विजय ने कहा-जिसका शक था वही हुआ, कई राज मौत के साथ हो गए दफन

    8 पुलिसकर्मियों का हत्या का मास्टरमाइंड गैंगस्टर विकास दुबे शुक्रवार सुबह एनकाउंटर में मारा गया। लेकिन उसकी मौत के बाद उत्तर प्रदेश से लेकर मध्य प्रदेश की सियासत तेज हो गई। इसी बीच कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है।

  • Madhya Pradesh26, Jun 2020, 5:30 PM

    लॉकडाउन में बुआ की याद में इतना व्याकुल हुआ 13 साल का बच्चा..आधी रात चुपके से पैदल निकल पड़ा

    भोपाल, मध्य प्रदेश. लॉकडाउन का बच्चों के दिमाग पर भी गहरा असर पड़ा है। खासकर उन बच्चों पर, जो अपने किसी सगे-संबंधी से बहुत ज्यादा अटैच हों। पाबंदी के कारण वे उनसे मिलने नहीं जा पा रहे हों। यह 13 साल का बच्चा भी अपनी बुआ से बेहद अटैच है। बुआ गुना में रहती हैं, जबकि बच्चा भोपाल में। लंबे समय से जब बुआ से मुलाकात नहीं हो सकी, तो बच्चा बिना बताए घर से पैदल ही गुना के लिए निकल पड़ा। यह बच्चा गुरुवार रात करीब डेढ़ बजे निशातपुरा इलाके में भटकता हुआ पुलिस को मिला था। वो स्कूल ड्रेस और बैग लेकर घर से निकला था। वहां से पेट्रोलिंग पर निकले पुलिसकर्मियों को जब सुनसान सड़क पर बच्चा अकेले जाते दिखाई दिया, तो उसे रोककर पूछा। उसने कहा कि उसे बुआ की बहुत याद आ रही है। वो उनसे मिलने गुना जा रहा है। एसआई नेगी और आरक्षक राहुल सिकरवार ने बताया कि पहले उन्हें लगा कि बच्चा घर से झगड़कर भागा होगा। लेकिन बाद में सच्चाई पता चली। आगे पढ़िए इसी खबर के बारे में...

  • Madhya Pradesh23, Jun 2020, 11:42 AM

    BJP दफ्तर में बेहोश होकर गिर पड़ीं सांसद साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर, अचानक हुई उनकी तबीयत खराब

    जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त प्रज्ञा सिंह ठाकुर गिरीं उस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का संबोधन चल रहा था। बताया जा रहा है कि ज्यादा देर तक खड़े रहने के कारण उन्हें चक्कर आ गए थे। फिलहाल कार्यकर्ता उनको कार्यक्रम स्थल से अस्पताल लेकर गए हैं।

     

  • Madhya Pradesh20, Jun 2020, 6:49 PM

    राज्यसभा की वोटिंग के अगले दिन कोरोना पॉजिटिव हुए बीजेपी MLA, खतरे में पार्टी के सभी विधायक


    भोपाल. कोरोना के कहर से अब कोई नहीं बच पा रहै है। कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी के बाद भाजपा विधायक ओमप्रकाश सकलेचा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।  बता दें कि सकलेचा एक दिन पहले ही राज्यसभा चुनाव में वोट डालने के लिए विधानसभा पहुंचे थे। अब उनके संपर्क में आने वाले भारतीय जनता पार्टी के सभी विधायकों का टेस्ट किया जा रहा है। 
     

  • Madhya Pradesh4, Jun 2020, 10:37 AM

    बेटे की करतूत से दु:खी थी यह बूढ़ी मां..एक गवाही ने करवा दी उसे उम्रकैद, जानिए फिर क्या हुआ

    यह कहानी मध्य प्रदेश के सागर जिले के एक गांव में रहने वाली 65 साल की विधवा महिला की है। इसकी गवाही पर बेटे को हत्या के आरोप में उम्रकैद हुई है। बेटे ने बेवजह के शक में अपनी पत्नी को मार डाला था। वो 2 साल से उम्रकैद की सजा भुगत रहा है। पति पिछले साल चल बसे। अब घर में वो और उसके दो छोटे पोते हैं। बुजुर्ग को कोई सरकारी सहायता नहीं मिलती थी। न किसी योजना का लाभ। लेकिन जब बात मीडिया के जरिये अफसरों तक पहुंची, तो बूढ़ी अम्मा की मदद हो गई।

  • Madhya Pradesh3, Jun 2020, 5:42 PM

    शातिर महिला कोरोना के कहर में चला रही थी सेक्स रैकेट, लॉकडाउन में भी नहीं किया बंद..ऐसे करती थी डील

    कोरोना के कहर में जहां लोग अपनों से नहीं मिल पा रहे हैं। वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक शर्मनाक मामला सामने आया है। जहां पुलिस ने देह व्यापार चलने की सूचना मिलने पर एक मकान में छापा मारा तो वहां कुछ युवक कॉलगर्ल के साथ आपत्तिजनक स्थिति में मिले। 

  • Madhya Pradesh3, Jun 2020, 11:05 AM

    कैसी मां हो? भगवान भी देखता है, ये बच्चे कोई कचरा नहीं थे..जिन्हें तड़प-तड़पकर मरने के लिए फेंक दिया गया

    भोपाल, मध्य प्रदेश. जिन्हें 9 महीने गर्भ में पाला-पोसा, उन्हें जन्म देने के बाद कचरे में फेंक देना क्या कहा जाएगा? ये वो बच्चे हैं, जो मरने के लिए कूड़े में फेंक दिए गए थे, लेकिन वे मौत से लड़कर जीत गए। भोपाल में कुछ दिनों के अंतराल में दूसरा बच्चा लावारिश पड़ा मिला। इसे भी मरने के मकसद से कचरे में फेंका गया था।  पहली तस्वीर में दिख रहा कुपोषित नवजात लड़का कुछ दिनों पहले मिला था। वहीं, दूसरी तस्वीर में दिखाई दे रही बच्ची मंगलवार रात करीब 9 बजे कचरे के ढेर में पड़ी मिली। यह बच्ची वीआईपी रोड स्थित एनआरआई कालोनी के पास पड़ी मिली। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर स्थानीय लोगों की नजर उस पर पड़ी गई और उसकी जान बच गई। बच्ची को कपड़े में लपेटकर छोड़ा गया था। पुलिस ने बच्ची को हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया है।
     

  • Madhya Pradesh2, Jun 2020, 8:09 PM

    2 दिन से भूखी बच्ची को पानी में बिस्किट मिलाकर खिला रही थी मां, तभी RPF जवान मसीहा बनकर पहुंचा

    लॉकडाउन 5.0 लागू होने के बाद मजदूरों का पलायन कम नहीं हो रहा है। वह अभी भी अपने घर जाने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं। इसी दौरान भोपाल से ऐसी एक मार्मिक तस्वीर देखने को मिली, जहां ट्रेन में सवार एक मां अपने बच्चे के लिए दूध रखना भूल गई थी। स्टेशन पर तैनात आरपीएफ का एक जवान भागते हुए गया और बच्ची के लिए दूध लेकर आया।

  • Madhya Pradesh30, May 2020, 5:00 PM

    भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की हालत खराब, एक आंख से दिखना हुआ बंद, पोस्टरबाजी के बाद सामने आई बात

    भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को लेकर एक बड़ी खबर है। वे दिल्ली के एम्स में भर्ती हैं। उनकी तबीयत खराब है। सूत्रों के अनुसार उन्हें एक आंख से दिखना बंद हो गया है। दूसरी आंख से भी कम दिख रहा है। उनके ब्रेन से लेकर रेटीना तक सूजन है और पस पड़ गया है। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में इन दिनों पोस्टरबाजी चल रही है। इसमें कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद उनके पोस्टर लगवा दिए गए थे। इसमें उन्हें लापता बताया गया।

  • Madhya Pradesh30, May 2020, 9:36 AM

    'भूख' से मर रहा था यह बच्चा..मां फेंककर चली गई, दूसरी बच्ची झाड़ियों में पड़ी थी और उसे चींटियां खा रही थीं

    भोपाल, मध्य प्रदेश. अगर जिंदा रहे ये बच्चे, तो जब बड़े होकर मां से जरूर पूछेंगे कि जब मारना ही था, तो पैदा क्यों किया था? वैसे उम्मीद है कि जिस कष्ट को ये बच्चे झेल गए..तो मौत को भी हरा देंगे। पहली तस्वीर भोपाल की है। इस मासूम की उम्र सिर्फ 10 दिन की है और वजन सिर्फ 1.3 किलोग्राम। यह बच्चा कुपोषित है। बच्चा यहां होशंगाबाद रोड पर एक कार शोरूम के सामने बने बस स्टॉप पर मिला। बच्चे के रोने की आवाज से लोगों का ध्यान उस पर गया। माना जा रहा है कि बच्चे की कुपोषण से दयनीय हालत को देखकर गरीब मां अपनी ममता भूल गई। दूसरी तस्वीर मप्र के छिंदवाड़ा जिले की है। यह बच्ची पिछले दिनों झाड़ियों में पड़ी मिली थी। दोनों बच्चे फिलहाल हॉस्पिटल में है। लेकिन इन घटनाओं ने शर्मिंदा कर दिया है।

  • Madhya Pradesh22, May 2020, 11:23 AM

    एक तो लॉकडाउन में नौकरी गई, ऊपर से गांववालों ने गले में चक्की का पत्थर लटकाकर परेड करा दी

    भोपाल, मध्य प्रदेश. लॉकडाउन में हजारों लोगों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी है। यह मामला भी इसी से जुड़ा है। थाने के बाहर अपनी शिकायत लेकर खड़े इस शख्स का आरोप है कि एक तो उसकी नौकरी गई, ऊपर से किसी ने ऐसा मजाक कर दिया कि उसे गांववालों की प्रताड़ना का सामना करना पड़ा। गांव में चिट्ठी के जरिये एक अफवाह फैली कि अगर इस शख्स का नौकरी से हटाया, तो अंजाम बुरा होगा। इसे गांववालों ने इसी शख्स की शरारत समझा और सजा के तौर पर गले में 40 किलो का पत्थर लटकाकर घुमाया।