Bihar Election  

(Search results - 892)
  • undefined

    BiharJan 8, 2021, 2:35 PM IST

    Lalu Prasad Yadav case : HC की सीधी टिप्पणी-Government कानून से चलती है, व्यक्ति विशेष से नहीं

    कोर्ट ने कहा कि रिम्स प्रबंधन ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि लालू प्रसाद को निदेशक बंगला में शिफ्ट करने के पहले और कौन से विकल्पों पर विचार किया था। निदेशक बंगले को ही क्यों चुना गया। रिम्स निदेशक को कुछ और विकल्पों पर गौर करना चाहिए था। नियमों और प्रावधानों के अनुसार ही निर्णय लेना चाहिए था। 

  • undefined

    NationalDec 7, 2020, 4:38 PM IST

    किसी को तीसरी बार मिली सत्ता, तो कोई 7वीं बार बैठा कुर्सी पर, जानिए राजनीतिक दलों के लिए कैसा रहा 2020

    साल 2020 बीतने को है। यह साल आम लोगों की तरह ही राजनीतिक पार्टियों के लिए मिला जुला रहा। 2020 में दो राज्यों में चुनाव हुए। जबकि एक राज्य में बड़ा उलटफेर हुआ। इस साल की शुरुआत यानी फरवरी में दिल्ली में विधानसभा चुनाव हुए। इसके बाद मार्च में मध्यप्रदेश में उलटफेर हुआ।

  • undefined

    NationalDec 7, 2020, 3:02 PM IST

    8 साल बाद निर्भया को न्याय, तो बिन बुलाए मेहमान की तरह तबाही मचाने आया कोरोना, 2020 की 10 बड़ी घटनाएं

    साल 2020 खत्म होने को है। लेकिन यह साल कुछ ऐसी यादें छोड़ गया है, जिन्हें सदियों तक भूला नहीं जा सकेगा। इस साल कुछ ऐसी घटनाएं भी हुईं, जिन्हें लोग चाहकर भी नहीं भुला सकेंगे। यहां तक की लोगों ने 2020 को एक बुरे साल के तौर पर यादों में सहेजा है। 2020 में फरवरी-मार्च में अचानक से कोरोना बिन बुलाए मेहमान की तरह आया और पूरी दुनिया में तबाही मचा दी।

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong> बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी एक दिन पहले नामांकन किया था। इस दौरान दाखिए गए शपथ पत्र के मुताबिक वो करोड़पति हैं। लेकिन, वो 28.53 लाख रुपए के कर्जदार भी हैं। इसमें 17,64,853 रुपये का कर्ज उन्होंने रिश्तेदारों से लिया है। जबकि बिहार सरकार से 10,88,304 रुपए कार लोन के रूप में लिया है। बता दें कि इसी साल उन्होंने मारुति ब्रेजा कार 11.40 लाख रुपए में खरीदी है। इतना ही नहीं, उनके शपथ पत्र के मुताबिक उनकी प्रोफेसर पत्नी उनसे ज्यादा अमीर है।&nbsp;</p>

    BiharDec 3, 2020, 2:10 PM IST

    सुशील कुमार मोदी से ज्यादा अमीर हैं उनकी प्रोफेसर पत्नी, जानिए कितनी है किसके पास दौलत

    पटना (Bihar) । बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी एक दिन पहले नामांकन किया था। इस दौरान दाखिए गए शपथ पत्र के मुताबिक वो करोड़पति हैं। लेकिन, वो 28.53 लाख रुपए के कर्जदार भी हैं। इसमें 17,64,853 रुपये का कर्ज उन्होंने रिश्तेदारों से लिया है। जबकि बिहार सरकार से 10,88,304 रुपए कार लोन के रूप में लिया है। बता दें कि इसी साल उन्होंने मारुति ब्रेजा कार 11.40 लाख रुपए में खरीदी है। इतना ही नहीं, उनके शपथ पत्र के मुताबिक उनकी प्रोफेसर पत्नी उनसे ज्यादा अमीर है। 

  • undefined

    BiharNov 27, 2020, 5:01 PM IST

    तेजस्वी ने कहा-नीतीश को लड़की पैदा होने का डर था, सीएम ने पूछा-तुमको डिप्टी सीएम किसने बनाया था?

    सदन में जब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को बोलने का मौका मिला तब उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ एक के बाद एक कई निजी हमले किए। वहीं, गंभीरता से बातों को सुन रहे मुख्यमंत्री को नेता प्रतिपक्ष की भाषा पर हंसी भी आई।

  • undefined

    Bihar ElectionNov 25, 2020, 10:41 AM IST

    बिहार में विजय सिन्‍हा होंगे विधानसभा स्‍पीकर, 13 साल की उम्र से ही बीजेपी के कार्यक्रमों में करते थे सहयोग

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अभी बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं, इसलिए विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए हो रहे चुनाव में वह वोट नहीं कर पाए। इसी तरह कैबिनेट मंत्री अशोक चौधरी और मुकेश सहनी की भी कोई भूमिका नहीं रही। ये दोनों किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं।

  • undefined

    BiharNov 19, 2020, 2:39 PM IST

    आंध्र प्रदेश की ये महिला बिहार में है सीनियर आईएएस, 8 साल से ऐसे करती हैं छठ की पूजा

    आईएएस डॉ. एन विजया लक्ष्मी कहती हैं कि ऐसा लगता है कि देखकर कोई नहीं कह सकता कि वे बिहार की मूल निवासी नहीं है। इस काम में उन्हें पूरा सहयोग उनके पति और सीनियर आइएएस अधिकारी डॉ एस सिद्धार्थ करते हैं, जो कि खुद तमिलनाड़ूं मूल के हैं। यह आइएएस दंपती लंबे समय से बिहार में हैं और बिहार की संस्कृति को पूरी तरह अपना चुके हैं।

  • undefined

    Bihar ElectionNov 19, 2020, 1:47 PM IST

    पूर्व CM जीतन राम मांझी बने प्रोटेम स्पीकर, विधानसभा स्पीकर का कराएंगे चुनाव

    मालूम हो कि विधानसभा में वरिष्ठतम सदस्य को यह कार्य सौंपे जाने की परंपरा रही है। इस बार के विधानसभा में पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ही सबसे वरिष्ठ सदस्य हैं। वहीं, मांझी बिहार के गया के इमामगंज विधानसभा सीट से विधायक भी हैं।

  • undefined

    NationalNov 18, 2020, 7:41 PM IST

    Exclusive: कांग्रेस नासमझ पार्टी नहीं: बगावती सुर पर बोले सलमान खुर्शीद

    बिहार में कांग्रेस ने महागठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। इसमें मिली हार के बाद ही कांग्रेस में एक बार फिर बगावती सुर तेज हो गए हैं। कांग्रेस के बड़े नेता ना सिर्फ इस चुनाव में मिली हार के लिए जवाबदेही की मांग कर रहे हैं, बल्कि पार्टी चलाने के तरीके पर भी सवाल उठा रहे हैं। 

  • undefined

    HatkeNov 18, 2020, 1:45 PM IST

    आखिर कितनी होती है MLA की सैलरी? ऐसे ही नहीं विधायक को चचा बना लेते हैं लोग

    हटके डेस्क : बिहार चुनाव में एक बार एनडीए की जीत हुई। इस बार हुए विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ गठबंधन यानी एनडीए ने बिहार विधानसभा की 243 सीटों में से 125 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि राजद महागठबंधन ने 110 सीटें जीतीं। 125 विधायकों के साथ एक बार नीतीश कुमार के लगातार चौथी बार मुख्यमंत्री बनने की राह साफ हो गई है। लेकिन क्या आप जानते है एक क्षेत्र के विधायक का कितना रौब और रुतबा होता है? उसकी सैलरी कितनी होती है और पावर क्या-क्या होती हैं? तो चलिए आज आपको इन्हीं सारे सवालों का जवाब देते है और बताते हैं एक एमएलए की तकात के बारे में।

  • undefined

    Fake CheckerNov 17, 2020, 2:10 PM IST

    बिहार चुनाव में दोबारा होगी मतगणना? FACT CHECK में जानें धांधली के आरोप के बीच वायरल इस दावे का सच

    आरजेडी और उसके सहयोगी दलों ने चुनाव के तुरंत बाद ही चुनाव आयोग से कुछ विशेष सीटों पर दोबारा मतगणना की मांग की थी। इस बीच सोशल मीडिया पर कुछ लोग ‘#बिहार_मांगे_रिकाउंटिंग’ जैसे हैशटैग्स के साथ कह रहे हैं कि चुनाव आयोग ने 25 सीटों पर दोबारा मतगणना के आदेश दे दिए हैं।

  • undefined

    NationalNov 16, 2020, 6:31 PM IST

    नीतीश कुमार समेत 15 मंत्रियों ने ली शपथ, इनमें सबसे ज्यादा 7 भाजपा के; देखिए किस किस के सिर बंधा ताज

    बिहार में नीतीश कुमार ने एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। वे 7वीं बार राज्य के सीएम बने हैं। नीतीश कुमार के अलावा 14 और विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है। इसके अलावा भाजपा के दो डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी ने शपथ ली।

  • undefined
    Video Icon

    Bihar ElectionNov 16, 2020, 4:40 PM IST

    पटना में खुद हाथ से इशारे कर शारीर‍िक दूरी बनाने की कोश‍िश करते देखे गए अम‍ित शाह, VIDEO

    वीडियो डेस्क। बिहार चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की जीत के बाद जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राजभवन में आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के अध्यक्ष जे पी नड्डा पटना पहुंचे।शाह और नड्डा के पटना हवाई अड्डे पर पहुंचने पर भाजपा कार्यकतार्ओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद दोनों नेता सीधे भाजपा के प्रदेश कार्यालय पहुंचे। यहां भी भाजपा के नेताओं और कार्यकतार्ओं ने फूल बरसा कर दोनों नेताओं का स्वागत किया। इस मौके पर कार्यकतार्ओं का हुजूम ढोल-नगाड़े की थाप पर झूमते और नाचते नजर आए।
     

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।&nbsp;&nbsp;</strong>एनडीए ने&nbsp;इस बार बिहार में दो डिप्टी सीएम का&nbsp;बनाया है। बेतिया से पांच बार की विधायक और चुनाव के पहले तक भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह चुकी रेणु देवी को एनडीए सरकार में डिप्टी सीएम का पद देकर एक बड़ा दांव साधने की कोशिश की है। उन्होंने आज शपथ ग्रहण भी कर लिया है। वो बिहार सरकार में पहली महिला डिप्टी सीएम बनीगी। बताते चले कि रेणु देवी पहली बार चुनाव हार गई थी। आइये विस्तार से जानते हैं इनके बारे में।<br />
&nbsp;</p>

    Bihar ElectionNov 16, 2020, 3:09 PM IST

    पहला चुनाव हारने वाली रेणु देवी 5वीं बार बनीं MLA, अब बिहार की पहली महिला डिप्टी CM

    पटना (Bihar) ।  एनडीए ने इस बार बिहार में दो डिप्टी सीएम का बनाया है। बेतिया से पांच बार की विधायक और चुनाव के पहले तक भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह चुकी रेणु देवी को एनडीए सरकार में डिप्टी सीएम का पद देकर एक बड़ा दांव साधने की कोशिश की है। उन्होंने आज शपथ ग्रहण भी कर लिया है। वो बिहार सरकार में पहली महिला डिप्टी सीएम बनीगी। बताते चले कि रेणु देवी पहली बार चुनाव हार गई थी। आइये विस्तार से जानते हैं इनके बारे में।
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalNov 16, 2020, 1:44 PM IST

    ओवैसी की पार्टी ने बिहार में जीतीं 5 सीटें, लेकिन अब सता रहा ये डर

    बिहार चुनाव में एनडीए की जीत के बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार के गठन की तैयारियां जोरों पर है। एनडीए विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार आज सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं बिहार विधानसभा चुनाव में बड़ा उलटफेर करने वाली असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम कुछ परेशान है। ऐसा इसलिए क्योंकि पार्टी को जीतकर आए विधायकों के टूटने का डर सता रहा है। यही वजह है पार्टी ने ऐसी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए बेहद संभले हुए अंदाज में जरूरी कदम उठाया है।